Posts

Showing posts from August 31, 2016

शिवपुरी में स्कूलों का अवकाश घोषित

Image
शिवपुरी। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने शिवपुरी में हुए जलभराव के बाद 1 सितम्बर 2016 को शिवपुरी के सभी शासकीय/अशासकीय स्कूलों का अवकाश घोषित कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को बताया कि यह अवकाश शिवपुरी के सभी विद्यालयों के लिए लागू होगा। 
उन्होंने कहा कि यह केवल विद्यार्थियों के लिए है, लेकिन स्कूल के स्टाफ एवं शिक्षकों को नियत समय पर कार्यस्थल पर उपस्थित रहना होगा। डीईओ ने स्कूली छात्रों को लाने ले जाने वाले सभी वाहन चालकों/मालिकों से कहा है कि वे 1 सितम्बर को बच्चों को लेने के लिए ना जाएं। अवकाश का आदेश केवल शिवपुरी शहर के स्कूलों के लिए।

डायल 100 ने मारी बाईक में टक्कर, बाइक सवार हिरासत में

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के जगतपुर तिराहे के पास डायल 100 के चालक ने गाड़ी को बैक करते समय एक बाईक से टकरा गई। जिससे डायल 100 का पिछला हिस्सा छतिग्रस्त हो गया। पुलिस बाईक सवार को उठा कर थाने ले गई है।
जानकारी के अनुसार कोलारस में डायल 100 क्रंमाक एमपी 04 टीए 6650 के चालक एफआरबी को जगतपुर चौराहेे पर बैक कर रहे थे। तभी पीछे एक अपाचे बाईक क्रमांक एमपी 33 एमएल 8906 के साथ दीवान सिंह यादब निवासी कडेसरा खड़ा हुआ औैर डायल 100 आ कर टकरा गई। जिससे डायल 100 का पिछला हिस्सा छतिग्रस्त हो गया।
डायल 100 के दल ने दीवानसिंह को पकड़ कर अपने साथ ले गई। बताया गया है कि पुलिस ने उक्त युवक से पैसे और मोबाईल भी छीन लिये है। पुलिस अब उक्त युवक पर मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में है।

शिवपुरी में आफत की बारिश: नालों में बाढ़, शहर जलमग्न

Image
शिवपुरी। तेज गर्मी के बाद शाम 4 बजे अचानक घर आए बादलों ने पहले तो शहर में अंधेरा कर दिया और फिर जो आफत की बारिश शुरू हुई तो पूरे शहर को ही हलाकान कर गई। नालों में सफाई ना होने के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई। पानी सड़कों पर फूट पड़ा। लगभग सारा शहर जलमग्न होते नजर आया। बिजली कंपनी ने सप्लाई कट कर दी है। शहर के कई इलाके अंधेरे में हैं जिसके कारण घरों में भरा पानी निकालने में समस्या आ रही है। 
शहर की निचली बस्तियों संजय कॉलोनी, करौंधी, वनविहार कॉलोनी, ठकुरपुरा वस्ती, आर्दश नगर, शांति नगर सहित कई कालोनियाँ जलमग्न हो गई। संजय कॉलोनी में तो लोगों के घरों में पानी तक घुस आया। वहीं शहर के आदर्श नगर में बाढ़ जैसे हालतों को देखते हुए लोगों ने ट्यूब डालकर वारिश के आनंद लिये।
शहर के पॉश कॉलोनी गांधी कॉलोनी में खबर लिखे जाने तक 2 फीट भरा हुआ है। गांधी कॉलोनी में खडी कारें पानी में डूब गईं हैं। वहीं जलमंदिर रोड पर नाले ने भारी तबाही मचाई है। बताया जा रहा है नाले के पास स्थित घरो में 3 फिट पानी भर गया है। 
शहर के वाईपास रोड पर गायत्री कॉलोनी के जलमग्न होने की खबर आ रही है। वाईपास रोड पर भी इस समय लंबा ज…

पुलिस अधीक्षक ने सेवानिवृत कर्मचारियों की भावभीनी विदाई दी

Image
शिवपुरी। जिले के पुलिस बल से अपना सेवाकाल पूर्ण करने के पश्चात् सेवानिवृत्त हुए अधिकारी एवं कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक शिवपुरी मो. युसुफ कुर्रेशी द्वारा फूलमाला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर उनके भावी जीवन की मंगल कामना करते हुए विदाई दी गई।
जो कर्मचारी आज सेवानिवृत्त हुए हैं उनमें महिला प्रकोष्ठ में पदस्थ उप पुलिस अधीक्षक अशोक भारद्वाज , जिला विशेष शाखा में पदस्थ सउनि हरदयाल रायकवार, थाना अमोला में पदस्थ सउनि राजकुमार सिंह चौहान, थाना खनियाधाना में पदस्थ प्रआर. आलोक सिंह, फिजीकल चौकी में पदस्थ प्रआर. सीताराम बैरागी एवं पुलिस लाईन में पदस्थ प्रआर. प्रकाश नारायण हैं। 
विभाग से विदा ले रहे अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपने सेवाकाल के दौरान जो अनुभव प्राप्त किए उन्हें पुलिस अधीक्षक महोदय के साथ साझा किए तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने उद्भोदन मेें विभाग से विदा ले रहे कर्मचारियों को बताया गया कि आने वाले समय में वह अपने आप में व्यस्त रहकर कार्य करते रहे व कभी भी कोई भी समस्या आने पर मुझे व्यक्तिगत रूप से बताए, जिसका निराकरण प्राथमिकता के तौर पर किया जावेगा। 
इस कार्यक्रम में रक्षित निरीक्षक…

मानवता फिर शर्मसार: एंबूलेंस नही आई तो ठेले पर ले जानी पडी लाश

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के फूटा तालाब में डूव जाने से एक वृद्ध की मौत हो गई। अपने पिता की मौत के बाद पुत्र तालाब पर पहुॅचा लेकिन इस शिवराज सरकार में एक घण्टे तक फोन लगाने के बाद भी एंबूलेस मौके पर नहीं पहुॅच सकी तो अपने मृत पिता को हाथ ठेले पर रखकर पीएम के लिये ले जाना पड़ा।
जानकारी के अनुसार आज सुबह पीर मौह मद उम्र 65 वर्ष निवासी करैरा शौच के लिए पास में स्थिति फूटे तालाब पर गया हुआ था। तभी अचानक वृद्व चक्कर ााकर तालाब में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पुलिस पहुॅची और लाश को तालाब से बाहर तो निकाल ली लेकिन लगातार फोन लगाने के बाद भी एंबूलेस नही आई। 
हताश होकर बेचारे पुत्र ने पीर मौह मद की लाश को उठा कर ठेले पर रखकर लगभग डेढ़ किमी दूर पीएम हाउस तक ले गये। आज इस घटना ने शिवराज सरकार की सरेआम पोल खोल दी।

भूदेवाचार्य के मुखारबिंद से भागवत कथा का कोलारस में आयोजन

Image
कोलारस। शिवपुरी जिले से महज 25 किलोमीटर एनएच 3 पर स्थित कोलारस नगरी आगामी 2 सितम्बर से 9 सितम्बर तक खुद को गौरवान्वित करने जा रही है। अवसर ही कुछ ऐसा है जब झालरिया पीठ युवराज भूदेवाचार्य जी महाराज अपने मुखारबिंद से भक्तिमय भागवत कथा का वाचन करने जा रहे है। भक्ति एवं ज्ञान की इस गंगा में झालरिया पीठ से जुडे कोलारस के उनके भक्त गोता लगाने के लिये वर्षों से लालायित थे। 
इस आयोजन के लिये कोलारस के भक्तगण झालरिया पीठाधीश्वर महाराज श्री घनश्यामाचार्य जी से विगत कई वर्षो से इसके लिये अनुनय विनय कर रहे थे। आखिरकार विगत वर्ष अपने तयशुदा कार्यक्रम में गुरूमहाराज ने इस आयोजन की स्वीकृति कोलारस के भक्तगणों को प्रदान कर दी। ज्ञात हो कि उक्त भागवत कथा का आयोजन श्रीरााम दाल मिल परिवार की ओर से किया जा रहा है जिसमें नगर के समस्त भक्तगण अपना सहयोग प्रदान कर रहे है। 
आगामी 2 सितम्बर से होने वाली उक्त भागवत कथा का आयोजन पुलिस थाने के सामने खेरे वाले हनुमान मंदिन पर किया जा  रहा है। इस धार्मिक आयोजन की तैयारी के लिये महाराज के चरण सेवक विगत 2 माह से लगे हुए है ताकि कथा श्रवण में किसी को असुविधा का सामना …

पावर हाउस पर जेई से गाली गालौच, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग क्षेत्र के दिनारा थाना अन्तर्गत दिनारा निवासी ही कुछ लोगों ने  सुपरवाईजर के साथ ऑफिस में घुसकर विवाद किया एवं विरोध करने पर गाली-गलौच की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना क्षेत्र के ही सतीश यादव, सुनील अहिरवार, सरोज अहिरवार ने बीते रोज विद्युत विभाग के सुपरवाईजर नरेन्द्र पुत्र तुलाराम टेगोर उम्र 26  निवासी दिनारा के  साथ ऑफिस में घुसकर किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर सुपरवाईजर ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ गाली-गलौच कर दी जान से मारने की धमकी भी दे दी। 
उक्त घटना पर भयभीत होकर फरियादी सुपर वाईजर ने आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट के आधार पर धारा 353,294,506,147 ताहि के तहत मामला दर्ज विवेचना में ले लिया है।

अनियत्रिंत बस पेड़ से टकराई 6 लोग घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ऐरावन के पास टपकेश्वर मंदिर के पहले एक अनियत्रिंंत बस एक पेड़ से जा टकराई जिससे बस में बैठी 6 सबारी घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिये चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह परिहार बस क्रंमाक एमपी 07 पी 0541 सतनवाड़ा की और से नरवर जा रही थी। तभी अचानक बस का संतुलन बिगड़ गया और तेज गति के कारण बस पास में ही स्थिति एक पेड़ से जा टकराई जिससे बस में सबार 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। 
इस घटना की सूचना डायल 100 को दी। डायल 100 ने मौके पर पहुॅच कर घायल लोगो को उपस्वास्थ्य केन्द्र सतनवाड़ा में ार्ती कराया। जहॉ तीन लोगों की गंभीर हालात को देखते हुए उन्हे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया।
इस घटना में घायल वीरसिंह पुत्र खडक़ सिंह तोमर निवासी सोनहर थाना अमोला,जद्दे पुत्र गुलाब सिंह गुर्जर उम्र 66 निवासी पतारा,अजुद्दीबाई पत्नि रामदयाल जाटव उम्र 55 वर्ष निवासी घोसीपुरा शिवपुरी,विजय लक्ष्मी पत्नि राजीव आर्य उम्र 44 निवासी नवग्रह मंदिर शिवपुरी,अंगूरी पत्नि दुर्ग सिंह आदिवासी उम्र 22 निवासी कल्याणपुर नरवर और सुनैयना पत्नि धर्मा आदिवा…

बडी खबर: फॉगिंग मशीन घोटाले में ठेकेदार सहित 4 अधिकारीयो पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। नगरपालिका की बहुचर्चित फॉगिंग मशीन खरीद काण्ड में अत: लोकायुक्त की जांच के बाद ठेकदार सहित नगर पालिका के पूर्व सीएमओ और अन्य 3 अधिकारियों पर मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में 1 आरोपी की मृत्यु हो चुकी है इस कारण उस पर मामला दर्ज नही किया गया है। 
जानकारी के अनुसार नगरपालिका शिवपुरी में सन 2011 में फॉग मशीन के खरीदी के लिए टेंडर कॉल किए थे। बताया जा रहा है कि इस टेंडर की ठेकेदार और नपा के अधिकारियों से मिली भगत से फर्जी विज्ञप्ति प्रकाशित की गई थी। इस विज्ञप्ति के आधार पर ठेकेदार ने 6 लाख 25 हजार रूपये में नपा को सप्लाई किया गया था। जिसका सभी कर काटकर 5 लाख 75 हजार रुपये भुगतान किया गया। 
जब यह खबर मीडिया में प्रकाशित हुई कि करीब 4 लाख रूपए ज्यादा इस मशीन का पेमेंट ठेकेदार को नपा के अधिकाारियों ने ज्यादा किया है। इस मामले की शिकायत शिवपुरी के एडवोकेट विजय तिवारी ने 2014 में लोकायुक्त में की थी जिसकी जांच और बयानों के आधार पर लोकायुक्त ने 5 लोगो पर धारा 13(क) डी 13 (2) भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत ठेकेदार, और नपा शिवपुरी के तत्कालीन सीएमओ पीके द्विवेदी, स्वास्…

स्वास्थय विभाग के कर्मचारी आईपी गोयल निलबिंत

Image
शिवपुरी। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वीके खरे ने सीएमएचओ कार्यालय के सहायक सांख्यिकी अधिकारी आईपी गोयल को निलंबित कर दिया है। सीएमएचओ ने कलेक्टर के अनुमोदन उपरांत 3 सदस्यीय समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। निलंबित किए गए गोयल पर 6 संविदा एनएनएम को नियमित करने की प्रक्रिया में दोषी पाया गया था। 
3 सदस्यीय समिति की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई  सीएमएचओ डॉ व्हीके खरे ने बताया कि सीएमएचओ द तर के ए एसओ मौजूदा लीगल शाखा प्रभारी आईपी गोयल को 6 संविदा एनएनएम को संविदा से नियमित पदस्थापना करने की प्रक्रिया की जांच 3 सदस्यीय दल द्वारा की गई थी। समिति की रिपोर्ट पर एनएचएम भोपाल के 17 अगस्त 16 के पत्र के पालन तथा कलेक्टर के अनुमोदन पत्र गोयल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मु यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खनियांधाना रखा गया है।

गीता पब्लिक स्कूल के बच्चो ने मारी बाजी: राज्य स्तरीय प्रतोयगिता में जीत गोल्ड के तमगें

Image
शिवपुरी। खंडवा में आयोजित हुई चौथी राज्य थाई बाक्सिंग प्रतियोगिता में शहर के तीन खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीत कर शहर का नाम रोशन किया है। खास बात यह है कि सोना जीतने वाले सभी तीनों खिलाडिय़ों ने अलग अलग वर्गों में इन मेडल को जीतने में सफलता हासिल की है। 
शहर के गीता पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत अंकित भगत पुत्र मदन राम भगत,अभिषेक पुत्र अरविंद सिकरवार,अभिरंजन सिंह पुत्र श्याम वीर तोमर को यह उपलब्धि कड़ी मेहनत के बाद हासिल हुई है। खंडवा में मप्र थाई बॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा 26 से 28 अगस्त तक आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश के कई खिलाडिय़ों ने भागीदारी की। 
जिसमें वजन के आधार पर आयोजित होने वाली चौथी राज्य प्रतियोगिता में शहर के तीन खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर अंकित भगत ने 40 किग्रा में गोल्ड जीता वहीं अभिषेक सिकरवार ने 50 किग्रा में और अभिरंजन सिंह ने 70 किग्रा में जोरदार प्रदर्शन के आधार पर सोने पर कब्जा जमाया। गीता पब्लिक स्कूल प्रबंधन कमेटी के पवन शर्मा ने भी इन बच्चों को विशेष रुप से स मानित भी किया।