Posts

Showing posts from August 17, 2017

इंटेलीजेंस अकेडमी: कोचिंग में बैठने को लेकर छात्र भिड़े,जमकर चले लात घूसे, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के हाथी खाने में स्थिति इंटेलीजेंस अकेडमी कोचिंग में बैठने को लेकर छात्रों में विबाद हो गया। इस विबाद के बाद दोनों छात्रों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस बात की शिकायत एक छात्र ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार हाथी खाने में डॉक्टर उमा जैन के मल्टी में स्थिति इंटेलीजेंस अकेडमी में फरहान पुत्र अमान उल्ला खांन उम्र 22 वर्ष निवासी इमामबाड़ा का दुर्गेश रावत निवासी सिंह निवास से कोचिंग में बैठने को लेकर विबाद हो गया। 
इस विबाद के बाद दुर्र्गेश ने अपने साथीयों को बुला लिया और दोनों में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में फरहान को आरोपी दुर्गेश रावत, देवा रावत, दिनेश रावत, जीतू नाई और 4 अन्य लोगों ने एकराय होकर फरहान के साथ मारपीट कर डाली। 
इस मारपीट में फरहान के सिर में हाथ पैरों में चोटे आई है। इस बात की सूचना कोचिंग के छात्रों ने डायल 100 को दी। जहां पुलिस ने फरहान की रिपोर्ट पर आरोपी दुर्गेश रावत, देवा रावत, दिनेश रावत, जीतू नाई और 4 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294,323,506,34 आईपीसी के तहत मामल…

शिक्षा विभाग : स्कूल कोई सा टीसी दे रहा है कोई और, सरेआम मांग रहा है रिश्वत, देखे वीडियो

Image
शिवपुरी। बैसे तो अपनी कारगुजा रीओ के लिए प्रसिद्ध शिक्षा विभाग के सरदार की मिली भगत से शिक्षा का व्यापार करने बाले जमकर फल फूल रहे है। इसका एक नहीं कई उदाहरण हैै। जहां प्रायवेट स्कूल संचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा ही एक मामला आज शहर में ही स्थिति एक स्कूल का प्रकाश में आया। शहर के मनियर में स्थित एसएनव्ही पब्लिक हाई स्कूल का सामने आया है। जिसमें इस स्कूल को मान्यता तो 10 वी तक की है मगर स्कूल में 12 वी तक की पढ़ाई करायी जाती है। 
मामला संज्ञान में तब आया जब आज एक ग्रामीण क्षेत्र की एक छात्रा ने वहाँ से 12 वी कक्षा पास की और अपनी अंकसूची ली और टीसी के लिए आवेदन कर दिया। दो दिवस बाद जब टी सी लेने उसका भाई स्कूल पहुंचा तो स्कूल प्राचार्य ने कहा की टी सी के 100 रूपए लगेंगे। तुरंत बाद वहां बच्ची के भाई ने मीडियाकर्मियों को इसकी सूचना दी और एक मीडियाकर्मी द्वारा तुरंत एक स्टिंग किया जिसमें इस स्कूल के प्राचार्य ने बोला की 100 नहीं 200 लगते है और वो आप परिचित के हो इसलिए 100 रुपए लिए हैं। इससे भी बड़ी बात तो तब सामने आई जब स्कूल प्राचार्य ने टी सी किसी तात्या टोपे स्कूल की पकड़…

मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट के पुन: अध्यक्ष बने अजीत जैन

Image
शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में गुरूवार की दोप. धर्मशाला ट्रस्ट निर्वाचन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का संचालन रामेश्वर बिन्दल कोलारस द्वारा किया गया और इस बैठक में धर्मशाला ट्रस्ट को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की। चर्चा उपरांत मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया की गई जो चुनाव अधिकारी चन्द्रसेन जैन व हरिशंकर गोयल बैराढ़ की अध्यक्षता में संपन्न हुई। निर्वाचन प्रक्रिया में वर्तमान अध्यक्ष अजीत जैन (खतौरा वाले) को सर्वसम्मति से निर्वाचन में भाग ले रहे ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने पुन: 3 वर्ष के लिए ट्रस्ट अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किए जाने की घोषणा की। 
इस पर चुनाव अधिकारियों द्वारा सर्वानुमति से अजीत जैन के ट्रस्ट अध्यक्ष चुने जाने पर पुन: अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा की गई। इसके अलावा ट्रस्ट की कार्यकारिणी भी गठित हुई जिसमें अध्यक्ष अजीत जैन खतौरा वाले सहित संयुक्त अध्यक्ष गोपाल ठेकेदार बदरवास, वरि. उपाध्यक्ष जगदीश गोयल पोहरी वाले, अनूप गोयल बैराढ़ वाले, महामंत्री रामेश्वर बिन्दल कोलारस, कोषाध्यक्ष गोपालकृष्ण गुप्ता भटना…

नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार पर कलेक्टर ने ठोंका पांच हजार का जुर्माना

Image
शिवपुरी। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने मध्यप्रदेश लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत 04 आवेदकों को समय-सीमा में सेवाए उपलब्ध न कराने के आरोप में मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी पर 5 हजार रूपए की राशि, जबकि विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी नरवर पर 1 हजार 750 रूपए की राशि का अर्थदण्ड लगाने के निर्देश देते हुए संबंधित अधिकारी के आगामी माह के वेतन से उक्त राशि काटकर संबंधित आवेदकों को प्रदाय करने के निर्देश दिए है।
कलेक्टर श्री राठी द्वारा जारी आदेशों में उल्लेख किया है कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत तहसील नरवर के ग्राम कटेंगरा निवासी श्रीमती पूनम रजक, ग्राम चकरामपुर निवासी मनोज और ग्राम कटेंगरा निवासी गुडिय़ा ने श्रम विभाग की अधिसूचित सेवा प्रसूति सहायता योजना के लाभ लेने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया था। लेकिन विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ.एल.डी.शर्मा द्वारा पूनम रजक के आवेदन को तीन दिवस, गुडिय़ा के आवेदन को एक दिवस, मनोज के आवेदन को तीन दिवस लंबित रखे जाने पर कलेक्टर ने प्रति आवेदन 250 रूपए प्रतिदिन के माने से दो आवेदनों में 750-750 रूपए की राशि और एक आवेदन में एक दिन विलंब से निराकरण करने पर 250 रूपए …

पुलिस परिवार परामर्श केंद्र को सराहनीय कार्य के लिए खेलमंत्री ने किया सम्मानित

Image
शिवपुरी। स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित समारोह में परिवार परामर्श केंद्र को विगत 5 माह में 10 काउंसलिंग में 45 प्रकरण समझौता कराने के उल्लेखनीय कार्य के लिए खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मोर्य के सराहनीय प्रयासों व जिला संयोजक आलोक इंदौरिया के कुशल मार्गदर्शन में परिवार परामर्श केंद्र का संचालन किया जा रहा है 
जहां श्री इंदौरिया के कार्यकाल में काउंसलर द्वारा मध्यप्रदेश में अच्छा कार्य करने एवं अल्प समय में ही 45 प्रकरणों की काउंसलिंग के माध्यम से निराकरण कर बिछड़े दंपत्तियों को एक करने मे सफलता हासिल करने के चलते परिवार परामर्श केंद्र के सुरेशचंद जैन, मथुराप्रसाद गुप्ता, भरत अग्रवाल, संतोष शिवहरे, राजेंद्र राठौर, एचएस चौहान, डॉ. इकबाल  खान, समीर गांधी, राहुल गंगवाल, नरेश गोंडल, राजेश जैन राजू, राकेश शर्मा, राजेश गुप्ता, डॉ. विजय खन्ना, शंभू पाठक, श्रीमति उमा मिश्रा, पुष्पा खरे, बिंदू छिब्बर, प्रीति जैन, गुंजन खेमरिया, शिखा अग्…

कांग्रेस में भीतरी कलह : ब्लॉक अध्यक्ष ने पूर्व अध्यक्ष सहित चार कार्यकर्ताओं को किया पार्टी से आउट

Image
करैरा। जिले के करैरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल ने पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दासीराम अहिरवार सहित 4 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। उन पर विधायक शकुंतला खटीक और ब्लॉक अध्यक्ष वीनस गोयल के खिलाफ अनर्गल और पार्टी विरोधी गतिविधियां चलाने का आरोप है। पार्टी से बाहर निकाले गए कार्यकर्ताओं में दासीराम अहिरवार के अलावा अश्विनी शर्मा, हर्षवर्धन दुबे लकी एवं अमन लोधी शामिल हैं। 
विदित हो कि 15 अगस्त को कांग्रेस कार्यालय पर झंडा वंदन के दौरान कुछ कार्यकर्ता विधायक शकुंतला खटीक और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल के व्यवहार से असंतुष्ट होकर कार्यक्रम का बहिष्कार करके चले गए थे। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में बैठक आयोजित कर विधायक और ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ विषवमन किया।
पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दासीराम अहिरवार ने बैठक में यहां तक कहा कि आगामी चुनाव में यदि शकुंतला खटीक को टिकट मिला तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। पार्टी से बाहर निकाले गए कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने श्री अहिरवार की उक्त टिप्पणी का समर्थन किया था।

बडी खबर: जिला पंचायत सीर्ईओ नीतू माथुर का ट्रासंफर, वर्मा होंगे नए जिला पंचायत सीईओ

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शिवपुरी जिला पंचायत सीईओ नीतू माथुर का ट्रांसफर गुना हो गया है। उनकी जगह विदिशा अपर कलेक्टर हरप्रसाद वर्मा को जिला पंचायत सीईओ बनाया गया है। वही नीतू माथुर को सीईओ जिला पंचायत गुना बनाया गया है। यहां बता दे कि नीतू माथुर शिवपुरी जिले में अच्छे ढंग से कार्य करने के चलते अपनी पकड़ बना चुकी थी। उनका कार्यकाल पहले शिवपुरी में एसडीएम के पद पर रहा। उसके बाद पदोन्नत होने के बाद उन्हें शिवपुरी एडीएम बनाया गया था। एडीएम बनने के बाद प्रशासनिक फेर बदल के चलते उन्हें जिला पंचायत की कमान सौंपी गई थी। इतने लंबे कार्यकाल के दौरान वह निर्विवाद रही। 
जानकारी के अनुसार आज सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश से जारी आदेशानुसार यह फेर बदल किया है। इसी के साथ शिवपुरी अपर कलेक्टर के पद पर अनुज कुमार रोहतमी को पदस्थ किया है। अनुज कुमार अभी भिण्ड में संयुक्त कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे। जिन्हें शिवपुरी भेजा गया है। इसके साथ ही डिप्टी कलेक्टर राघवेन्द्र पाण्डे का भी शिवपुरी से ट्रासंफर हो गया हैै। डिप्टी कलेक्टर राघवेन्द्र पाण्डे को डिप्टी कलेक्टर ग्वालियर बनाया गया है।

बिना र्राॅयल्टी के पकड़े पांच डंपर, खनिज विभाग में पहुंचे तो आ गई रॉयल्टी

Image
शिवपुरी।  शहर के फिजीकल थाना पुलिस ने आज सुबह रेत मंडी जाधव सागर से अवैध रूप से रेत से भरे पांच डंपर जब्त किए। जिन्हें पुलिस ने कार्यवाही के लिए खनिज विभाग को सौंप दिया। खनिज विभाग के पास पहुंचते ही इन डंपरों पर रायल्टी आने की खबर है। अब यह रॉयल्टी उक्त डंपरों पर कहा से आई यह जांच का पहलू बना है। 
जानकारी के अनुसार फिजीकल पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि जाधव सागर पर अवैध रेत का विक्रय किया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्यवाही की और वहां से डंपर क्रमांक एमपी 33 एच 1296, एमपी 33 एच 1565, एमपी 07 जीए 2527, एमपी 08 जीए 0536, यूपी 92 टी 3604 व एक अन्य डंपर पकड़ लिया है।
जिसकी रॉयल्टी पुलिसकर्मियों द्वारा मांगी गई तो डंपर चालक नहीं बता सके। जिस पर पुलिस ने उन्हें जब्त कर थाने लाकर खड़ा कर दिया और मामले को कार्यवाही हेतु खनिज विभाग को सौंप दिया।

एसडीएम उपाध्याय के अशलील फोटो वायरल करने वाले शिक्षक पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली में पुलिस ने एसडीएम रूपेश उपाध्याय की रिपोर्ट पर एसडीएम रूपेश उपाध्याय के कथित अशलील फोटो व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करने के मामले में पुलिस ने शिक्षक राजेंद्र पिपलौदा के खिलाफ भादवि की धारा 292 (क) एवं 67 आईटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इस मामले में फरियादी स्वंय एसडीएम उपाध्याय बने हैं जिनके हस्ताक्षरित आवेदन लेकर आरआई नरेंद्र कुमार जैन कोतवाली शिवपुरी में आए। 
अपने आवेदन में एसडीएम उपाध्याय ने नामजद रूप से शिवपुरी भड़ाका ग्रुप के एडमिन अर्पित शर्मा और ग्रुप के सदस्य राजेंद्र पिपलौदा का जिक्र किया है। आवेदन में उन्होंने कथित पत्रकारों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 11 अगस्त से विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप पर उनके विरूद्ध दुष्प्रचार जारी हैं जिसमें वे एक दो दिन में अशलील वीडियो और फोटो डालने के धमकी भरे संदेश प्रसारित कर रहे थे। 
वहीं इस मामले में पत्रकार मोनिष कोड़े ने भी कल रात पुलिस में आवेदन देकर एसडीएम के कथित फोटो वायरल करने वाले शिक्षक और ग्रुप एडमिन के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई थी। हांलाकि इस आवेदन पर पुलिस ने अभी तक क…

महिला को सांप ने काटा,परिजन करते रहे झाडफ़ूक, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनिया में विगत रात्रि घर में सो रही एक महिला को सर्प ने काट खा लिया। जिसे परिजन अस्पताल न ले जाते हुए झाड़ फूंक कराने ले गए और लगभग एक घंटे तक मृतिका को इलाज नहीं मिला तो उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सोनकी पत्नि वीरेंद्र आदिवासी उम्र 23 वर्ष विगत 15-16 की रात्रि अपने पति के साथ सो रही थी तभी उसे सर्प ने काट खा लिया। 
जिसकी जानकारी उसने अपने पति को दी तो घबराए पति ने परिजनों को घटना के बारे में बताया उसके बाद परिजन झाड़ फूंक में लगे रहे और एक घंटा बीत जाने के बाद भी जब सोनकी को इलाज नहीं मिला तो उसने दम तोड़ दिया।