Posts

Showing posts from June 30, 2017

सर्विस प्रोवाईडर लगा रहे है शासन को चूनाा, खाली भूमि बताकर करा दी दो मंजिला भवन की रजिस्ट्री

Image
पिछोर। इन दिनों उपरजिस्ट्रार कार्यालय पिछोर में सर्विस प्रोवाईडर भूमि क्रेता- विक्रेता से मिलीभगत कर से लाखों के राजस्व को क्षति पहुंचा रहे है। जानकारी अनुसार उप पंजीयक कार्यालय पिछोर क्षेत्र में कार्यरत रजिस्ट्री लेखक नवीन जैन ने क्रेता पुष्पांश तथा गिर्राज पुत्रगण बृजेश कुमार दुबे आरक्षक तथा विक्रेता बृजलाल कुश्वाहा, रामरतन कुशवाह पुत्रगण हरनारायण कुशवाह से मिलकर स्टांप ड्यूटी चोरी करने की नियत से दिनांक 25 मई 2017, पंजीयन क्रमांक 392932617 ए- 272486 पर स्थित भूमि पिछोर वार्ड क्र. 1, भूमि सर्वे नं. 373 रकवा 0.060 हे. केे 2403 वर्गफुट का विक्रय पत्र अनुबंध करा दिया।
जबकि उक्त भू-भाग पर पूर्व से ही दो मंजिला मकान निर्मित है। विक्रय पत्र में अन्य खाली जगह के फोटो खिचाकर लगा दिया गये है। नियम अनुसार स्टॉप शुल्क निर्मित दो मंजिला भवन के हिसाब से लगनी थी। उक्त प्रकरण जब उप पंजीयक अधिकारी नजीर खॉन की संज्ञान में आया तो उन्होने उक्त मामले की जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया।  
कार्यालय समय समाप्त के बाद होती है बसूली उप पंजीयक कार्यालय में सर्विस प्रोवाईडरों की मिली भगत से विक्रय पंजीयन पत्…

टेस्ट में बच्चे फैल, खुली पोल, लापरवाह शिक्षकों पर होगी कार्यवाही

Image
पिछोर। गुरूवार से जिले के स्कूलों में बच्चों का शैक्षणिक स्तर जानने के लिए वेसलाइन टेस्ट लिया जाना था लेकिन जब पिछोर क्षेत्र में शिक्षा महकमे के अफसरों ने निरीक्षण किया तब स्कूली शिक्षा की जमीनी हकीकत सामने उजागर हुई। लापरवाह शिक्षकों पर लगातार कार्यवाही और लताड के बावजूद उनका रवैया सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। 
डी.पी.सी शिरोमणी दुबे के निर्देश पर जिला शिक्षा केन्द्र के जिला प्रोग्रमार जुगराज सिंह प्रजापति व पिछोर बी.आर.सी.सी बालकृष्ण ओझा जब पिछोर क्षेत्र के स्कूल में वेसलाइन टेस्ट का जायजा लेने पहुचे तो चौकाने वाली स्थिति सामने आई कई स्कूलों में छात्र संख्या बहुत कम पायी गई तो कही वेसलाइन टेस्ट आयोजित नहीं किया गया। डी.पी.सी अब इस मामले में दोषी शिक्षकों के खिलाफ निलंबन जैसी बडी कार्यवाही करने को कहा है।
जिला प्रोग्रमार जुगराज सिंह प्रजापति वा पिछोर बी.आर.सी.सी बालकृष्ण ओझा जब पिछोर क्षेत्र के शा.प्रा.वि. सलैया समय 1:30 बजे पर निरीक्षण हेतु गये तव विद्यालय में मात्र 03 शिक्षक उपस्थित मिले। जवकि विद्यालय में कार्यरत 05 है रामवावू भादौरिया सहा. अध्यापक हस्ताक्षर करके 1:00 बजे विद्यालय…

कोलारस में फिर 200 ट्रॉली डंप की हुई रेत जप्त

Image
कोलारस। प्रशासन द्वारा रेत माफियाओं के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज दोपहर राजस्व और पुलिस महकमे ने मुखबिर की सूचना पर सिंध नदी के तट पर बसे साखनोर गांव में अवैध रूप से डंप कर रखी 200 ट्रॉली रेत को जब्त किए जाने की कार्यवाही की है। नदी के तट पर बसे साखनोर गांव में सरपंच के पति एवं सचिव द्वारा अवैध रूप से रेत का भंडारण कर रखा था। 
जिसकी सूचना पर आज कोलारस तहसीलदार धीरज परिहार ,लुकवासा चौकी प्रभारी सोनम रघुवंशी, ए एस आई राठौर, पटवारी रवि सूर्यवंशी, संतोष भदौरिया, सहित राजस्व एवं पुलिस दल ने उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस दौरान 5 अलग अलग स्थानों से लगभग 20 ट्रॉली रेत की जब्ती की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत साखनोर के सरपंच पति संतोष लोधी से 30 ट्रॉली एव सचिव राजेश त्यागी द्वारा डंप कर रखी 60 ट्रॉली रेत की जब्ती की गई है। 
साथ ही प्रेम नारायण भार्गव से 30  ट्रॉली, चक्रेश जैन से 30 ट्रॉली रेत सहित साखनोर गांव में प्रशासन द्वारा लगभग 200 ट्रॉली रेत की जब्ती की गई है। जिसकी कीमत चार लाख रुपये बताई जा रही है। ज्ञात हो कि कोलारस में रेत माफियाओं द्वारा जमकर रेत का धं…

महिला ने गटका जहर, मौत

Image
पोहरी। जिले के  पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम नानोरा में एक युवती ने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पोहरी के ग्राम नानोरा की रहने वाली महिला लीला पत्नी संतोष जाटव उम्र 22 वर्ष  ने अपने घर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। 
घटना के समय परिजन घर पर नहीं थे जब वह आए तो उन्होंने महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुउ उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोहरी लेकर आए लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। 
महिला ने जहर क्यों खाया इसका कारण अभी अज्ञात है। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है।

बेरोजगार युवक युवतियां को नौकरी के नाम पर ठग लिया

Image
नरवर। जिले के नरवर तहसील में इन दिनों लोगों अपनी बातों में फंसाकर उनके साथ खुले रूप से ठगी करने का खेल अनबरत रूप से जारी है। बीते रोज इसी तरह का मामला  नगर एवं गांव के बेरोजगार युवक युवतियां ठगी का शिकार हो रहे है नरवर में तीन माह से अधिक हो चुका है स्मार्ट बेल्यू प्रोडक्ट सर्विसेस लिमिटेड कंपनी द्वारा डेरा डाले हुए है और नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक युवतियों का झांसा देकर कम्प्यूटर ट्रेनिंग व जॉब दिलाने के नाम पर 15 हजार रूपये ऐठ लिए है।
लेकिन ना तो जॉंब दिलाया न रूपये लौटा रहे है। पुलिस सूत्रों कि माने तो कुछ युवक युवतियां थाने पर पहुंचे और बताया कि पुराने थाने के पास परमाल सिंह गुर्जर के मकान स्मार्ट बेल्यू प्रोडक्ट सर्विसेस लिमिटेड कंपनी का कार्यालय है कंपनी के कर्मचारियों ने शिक्षा व रोजगार देने कि बात कहते हुए करीब 70 लोगों से पंन्द्रह हजार रूपये लिए है जिसके बाद करीब सभी लोगो को तीन माह का ट्रेनिंग देकर कंपनी के तरफ  से सर्टिफिकेट भी दिए नरवर थाने पर अजय कुशवाह ने जाकर एक शिकायती आवेदन दिया है जिसमें कंपनी के कर्मचारीयों के खिलाफ  कार्यवाही कि बात कहीं गई है।
महिला कर्मच…

अच्छी खबर:शिवपुरी लॉ कॉलेज नहीं होगा बंद, इस सत्र में भी होगें एडमीशन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी लॉ कॉलेज को लेकर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति को पत्र लिखकर छात्रहित को दृष्टिगत रखते हुए इस सत्र में एलएलबी में एडमिशन देंने और शिवपुरी में लॉ कोर्स को किसी भी स्थिति में बंद न होने देने की मांग की थी। 20 दिनों से शिवपुरी पीजी कॉलेज में लॉ कोर्स को बचाने के लिए चल रही कवायद को अब अंतिम रूप में सफलता मिल चुकी है। 
जीवाजी विश्वविद्यालय ने कॉलेज को 27 जून को पत्र जारी कर बीसीआई से अनुशंसा की कार्यवाही इस सत्र में जल्द से जल्द सम्पन्न करने के निर्देश के साथ अंडरटेकिंग देकर छात्रहित में सत्र 2017-18 में एडमिशन की अनुमति देने की कवायद शुरू कर दी है। जीवाजी विश्वविद्यालय की स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में इस विषय पर कल 29 जून को निर्णय भी हो चुका है। 1.2 दिन में कॉलेज को विश्वविद्यालय से लिखित आदेश मिलते ही एलएलबी प्रथम वर्ष में दूसरे चरण में एडमिशन शुरू हो जाएंगे। 
पीजी कॉलेज शिवपुरी में एल.एल.बी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम अब बन्द नहीं होगा। इस सत्र में विद्यार्थियों को एल.एल.बी. प्रथम वर्ष में एडमिशन दिए जाएंगे। उक्ताशय की जानकारी…

दुकान से सामान नहीं खरीदा तो पीट दिया

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर पर स्थित शारदा कॉलोनी में एक दुकानदार ने वहां रहने वाले युवक की इसलिए मारपीट कर दी क्योंकि उक्त युवक ने उसकी दुकान से सामान लेना बंद कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी दुकानदार के खिलाफ धारा 323, 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया हैै।  जानकारी के अनुसार विनोद पुत्र बादाम धाकड़ निवासी शारदा कॉलोनी फतेहपुर ने वहां परचूने की दुकान संचालित करने वाले आरोपी धर्मेन्द्र बैरागी की दुकान पर जाना बंद कर दिया और परचून का सामान वह अन्य दुकान से खरीदने लगा जिससे आरोपी विनोद के प्रति ईर्ष्या रखने लगा और कल जब विनोद उसकी दुकान के सामने से निकला तो आरोपी ने उसकी मारपीट कर दी।

गोदाम के ताले तोडक़र बीज के बोरे चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के बड़ौदी में स्थित बीज गोदाम के अज्ञात चोरों ने ताले तोडक़र वहां से बड़ी संख्या में बीज के कट्टे चोरी कर लिए जिसकी सूचना गोदाम मालिक को कल लगी तो उसने चोरों की तलाश शुरू की लेकिन जब चोरों का कोई सुराग नहीं लगा तो उसने कोतवाली पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार आशीष पुत्र शिवकुमार अग्रवाल निवासी सिद्धेश्वर कॉलोनी का गोदाम बड़ौदी पर स्थित धर्मकांटे के पास है। जिसमें फरियादी ने बीज का भंडारण कर रखा था। विगत 26 जून को आशीष गोदाम में ताला लगाकर अपने घर आ गया था इसके बाद वह  27 जून को शाम 6 बजे गोदाम पर पहुंचा तो उसके गोदाम में लगी शटर का ताला टूटा हुआ था और गोदाम में रखे बीज के कई कट्टे गायब थे। घटना के बाद आशीष ने अपने स्तर पर चोर की तलाश शुरू की लेकिन चोर का कोई सुराग नहीं लगा तो कल वह कोतवाली पहुंचा और गोदाम में चोरी होने की शिकायत दर्ज करा दी।

वैभव पब्लिक स्कूल:समर कैंप का हुआ समापन, बच्चों ने सीखे आर्ट

Image
शिवपुरी। बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते है जिन्हें आकार देने का काम शैक्षणिक संस्थाएं करती है। इसलिए जरूरी है कि बच्चों को प्रांरभ से ही उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ आगे चलकर उनका संपूर्ण विकाश हो सके। जिससे वह भविष्य में देश के जिम्मेदार नागरिक बन सकें। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए वैभव पब्लिक स्कूल सुभाष कॉलोनी में माह मई और जून में समर कैंप का आयोजन किया गया। जिसका समापन आज दिनांक 30 जून को किया गया। समर कैंप के बाद दिनांक 3 जुलाई से नियमित कक्षाएं प्रांरभ की जाऐंगी। 
समर कैंप के दौरान छोटे-छोटे छात्र-छात्राओं को ड्रायिंग, पेंटिग, आर्ट एण्ड क्राप्ट, क्ले मैंकिग, म्यूजिक, डांस, इत्यादि की ट्रेंनिग दी गई। जिसके माध्यम से बच्चों की गर्मियों की छुट्टीयो को और अधिक ज्ञानवर्धक बनाया गया। 
वैभब पब्लिक स्कूल शिवपुरी के संचालक ने बताया कि समर कैंप का आयोजन केवल मनोरंजन को ध्यान में रखकर हीं नहीं किया जाता है। बल्कि इसका उद्देश्य खाली समय में बच्चे को कुछ सीखने के लिए प्रेरित करना भी है। इस प्रकार के समर कैंप के आयोजन से बच्चों में उत्साह आता है यह समर कैंप पूरी तरह नि:शुल्क था और इ…

सिंध जलावर्धन योजना पर उद्घाटन की राजनीति: मुन्नालाल जिद पर, फोटो सेशन मेरा होगा

Image
सतेन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना सिंध जलावर्धन योजना ने अभी शहर की टोटियो में पानी नही टपकाया है,लेकिन अभी से इस पर उद़घाटन की राजनीति शुरू हो गई है। खबर आ रही है कि मडीखेड संपबैल से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी के कार्य का शुभांरभ नपा के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के हाथो हो और शानदार फोटो सेशन होकर खबरो में प्रकाशित हो। जैसा कि विदित है कि इस प्रोजेक्ट पर काम करने वाली कंपनी दोशियान की सूई, मडीखेडा संपबैल से सतनवाडा से फिल्टर प्लांट तक पानी लाने की 30 जून तक अटकी हुई थी। शिवपुरी विधायक और प्रदेश की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी सिर्फ इसी कारण कल शिवपुरी आने का कार्यक्रम था कि उनके सामने ही यह काम संपन्न हो। लेकिन कंपनी ने राजे के आने से पूर्व इस काम की टेस्टिंग की थी लेकिन उनकी टेस्टिंग फैल हो गई। संपबैल से पानी सतनवाडा नही पहुंचा,और इसका कारण कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि पर्याप्त वोल्टेज न होने के कारण यह काम नही हो सका। टेस्टिंग फैल होने के कारण राजे ने भी अपना 29 जून का दौरा रद्द कर दिया। 
पिछले 10 साल से इस योजना पर काम चल रहा …

आंगन में युवक को सांप ने काटा, मौत

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम चंदावरा में कल शाम संजय पुत्र भगवत विश्वकर्मा उम्र 28 वर्ष को घर में काम करते समय सांप ने काट खा लिया जिससे संजय की कुछ देरबाद ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार संजय विश्वकर्मा कल शाम 4 बजे घर का काम कर रहा था और काम करते-करते वह आंगन में पहुंचा जहां कुछ कंडे रखे हुए थे। जिन्हें उठाकर वह दूसरी जगह रख रहा था जहां पहले से ही एक सांप कंडों में छिपा हुआ था। जैसे ही संजय ने कंडों में हाथ डाला तभी सांप ने उसे काट खा लिया जिससे संजय बेहोश हो गया जिसे परिजन उठाकर झाड़ फूंक कराने ले गए लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

दुकान खाली कराने का नया तरीका: किराएदार ने दुकान खाली नहीं की तो छत में कर दिए छेद

Image
शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला के पास स्थित वीकॉन इलैक्टोनिक हाउस में पानी भर जाने से उसमें रखा इलैक्ट्रोनिक सामान खराब हो गया। जिससे दुकानदार को काफी नुकसान हुआ है। जिसकी शिकायत पीडि़त दुकानदार ने कोतवाली पहुंचकर आवेदन देकर की है और दुकान मालिक पर आरोप लगाया है कि उसने दुकान की छत पर ड्रिलमशीन से छेद कर दिए। 
जिससे उसकी दुकान में पानी भर गया। दुकान मालिक पिछले लम्बे समय से उन पर दुकान खाली करने का दवाब बना रहा है और इसी के चलते वह आए तरह-तरह से उन्हें प्रताडि़त कर रहा है। पुलिस को सौपे आवेदन में वीकॉन इलैक्ट्रोनिक हाउस के संचालक कृष्णकांत शर्मा पुत्र स्व. श्रीकांत शर्मा निवासी मामू पान वाली गली कमलागंज ने उल्लेख किया है कि मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला के सामने वह 25 वर्षों से इलैक्ट्रोनिक उपकरण विक्रय करने का कार्य अजय लाल सक्सैना की स्वामित्व की दुकान में वह करता है और श्री सक्सैना को वह नियमित रूप से किराया भी अदा करता है। 
इसके बाबजूद भी दुकान मालिक पिछले चार-पांच महिने से शराब पीकर उनकी दुकान पर आता है और अभद्रता करता है। कई बार उसने दुकान में रखे सामान को भी क्षतिग्रस्त करने …

अवैध रूप से गैस सिलेण्डर भरते समय लगी आग, जीजा-साले झुलसे

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र में आज पुरानी शिवपुरी में गैस सिलेण्डर भरते समय गंभीर हादसा हो गया जिससे तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए। झुलसे हुए लोगों में आनंद पुत्र छक्की लाल बशंकार और उसका जीजा भैया साहब बंशकार तथा अशोक राठौर पुत्र कैलाश राठौर निवासीगण पुरानी शिवपुरी शामिल हैं। जबकि अशोक राठौर की पत्नि नीलम राठौर झुलसने से बच गई हालांकि उसकी साड़ी ने भी आग पकड़ ली थी। गंभीर रूप से झुलसे हुए व्यक्तियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्र्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अशोक राठौर पुरानी शिवपुरी में गैस सिलेण्डर भरने का कार्य करता है। आज उसके घर पर सिलेण्डर लेकर आनंद बशंकार और भैया साहब बशंकार आए। आनंद बंशकार के पास गैस से भरा हुआ सिलेण्डर था और वह चाहता था कि उस सिलेण्डर में से आधा सिलेण्डर भरकर उसके जीजा को दे दिया जाए ताकि वह भी खाना बना सके। 
बताया जाता है कि जिस कमरे में गैस सिलेण्डर भरने का काम हो रहा था वहीं अशोक राठौर की पत्नि नीलम राठौर खाना बना रहीं थी। गैस लीकेज होने से अचानक तेजी से आग भडक़ गर्ई और उस आग की लपेट में आनंद भैया …

आकाशीय बिजली का कहर: एक ही गांव के 4 लोगो की मौत, 6 घायल

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम दबियाकला और बूढोन में कल आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गर्ई जबकि 6 लोग घायल हो गए जिन्हें उपचार हेतु पिछोर अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने इन सभी मामलों में मर्ग कायम कर लिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बूढोन में बारिश के दौरान अमर सिंह पुत्र रघुनाथ सिंह लोधी उम्र 48 वर्ष बारिश से बचने के लिए गांव में एक स्थान पर खड़ा हुआ था। तभी तेजी से बिजली कडक़ी और वहां खड़े अमर सिंह पर गिर गर्ई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 
इसी दौरान गांव में दूसरी जगह भी बिजली गिरी जिसमें शीला पत्नि मुरारी लोधी उम्र 38 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं रात्रि करीब 8:45 बजे दबियाकला में भी तेज बारिश के दौरान बिजली गिरने से घर के बरामदे में बारिश से बचने के लिए खड़े सियाराम पुत्र मुरली उम्र 68 वर्ष, केपी पुत्र बादाम परिहार उम्र 28 वर्ष मनोज पुत्र लाखन यादव उम्र 34 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गांव में रहने वाले अन्य पांच लोग बिजली गिरने से झुलस गए। जिन्हें गंभीर हालत में पिछोर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कपंनी के रूपए ऐठने रची थी फर्जी लूट की कहानी, पर्दाफाश

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र में बिगत 14 फरवरी को हुई लूट के मामले में पुलिस ने फरियादी को ही आरोपी बनाते हुए दबौच लिया है। इस घटना में पुलिस ने आरोपी के साथी को भी दबौचा है। दबौचें गए दोनो बदमाशों से पुलिस ने पूरे रूपए मोबाईल टेबलेट सहित बाईक की चाबी भी जप्त कर ली है। अब पुलिस इस मामले में आरोपीयों पर गबन सहित झूठी रिपोर्ट करने की धाराओं में मामला दर्ज कर रही है। आज पुलिस कंट्रोलरूम में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने बताया कि 12 फरवरी को रविशंकर पुत्र दशरथ सिंह यादव निवासी विजयपुरा थाना पिछोर ने बदरवास थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा कि वह समिता फायनेंस कंपनी का बदरवास एंजेट है। 
उसका काम कंपनी के रूपयों की वसूली करना है। जब वह वसूली कर अपनी मोटर साईकिल से लौट रहा था। तभी अज्ञात बदमाशों ने उसकी बाईक को रोककर उसके साथ मारपीट कर वसूली कर ला रहे 96 हजार रूपए नगद, मोबाईल आरोपी लूट कर ले गए। 
इस पर पुलिस ने पूछा कि घटना दो घण्टे पहले की है और अब रिपोर्ट दर्ज कराने आए हो तो रवि ने बताया कि लूटेरे उसकी बाईक की चाबी भी साथ ले गए। पुलिस ने मामले में सद…

जीनियस वर्ल्ड स्कूल: तकनीक से गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने का उद्देश्य

Image
बैराड़। जिस प्रकार अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए शिक्षा की मजबूत बुनियाद की जरूरत होती है। उसी प्रकार बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए स्कूली शिक्षा की ठोस नींव की आवश्यकता होती है। ठीक इसी प्रकार शिक्षा की परिभाषा को परिभाषित करता हुआ बैराड़ नगर का एक मात्र स्कूल सीबीएसई पद्वति से संचालित स्कूल जीनियस वर्ल्ड स्कूल है। जिसने अपने प्रथम प्रयास से ही जीनियस वर्ल्ड स्कूल में एक्टविटी, बेस्ट एजूकेशन,और आधुनिक तकनीकि विधियों द्वारा सीबीएसई  कोर्स को पढ़ाया जा रहा है। 
बैराड़ नगर का  जीनियस बल्र्ड स्कूल में सीबीएसई कोर्स को पढ़ाने के लिए शिवपुरी और ग्वालियर के अनुभवी शिक्षक -शिक्षकाओं द्वारा अध्यापन काराया जा रहा है। इसके साथ ही नगर के बाहर शांत वातावरण में बना हुआ कैंपस जिसमें आकर्षक क्लास रूम, एलईडी व प्रोजेक्टर और छोटे बच्चों के एजूकेशन खिलौने द्वारा खेल-खेल में अध्यापन सिखाया जा रहा है। 
जीनियस वर्ल्ड स्कूल की बैराड़ का एकमात्र ऐसा विधालय जिसमें क्रॉसिव हेडराईटिंग सिखाई जाती है। जिसमेंं बच्चों को अपनी हेडराईंटिंग को स्पेशल फोंट में लिखने में मदद मिलती है। साथ-साथ विधालय में सीसीटीव्ही कैमरो…