Posts

Showing posts from June 2, 2017

घर पर आकर फैंकते थे पत्थर,मना किया तो सपरिवार पीटा

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के तहत बड़ा बाजार में रहने वाले एक युवक के घर में वहीं के रहने वाले कुछ लोग आए दिन पत्थर फेंकते थे। उक्त लोगों को पत्थर फेंकने से मना किया, लेकिन वह नहीं माने, जब युवक इस बात की शिकायत पुलिस थाने में करने गया तो उसका रास्ता रोक लिया और मारपीट कर दी। इसी के साथ उसकी पत्नी व बच्चों की भी मारपीट कर दी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार ईदल पुत्र स्व. तुलाराम घावली वर्ष 50 निवासी निवासी बड़ा बाजार पिछोर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसी के मोल्ले में रहने वाले दिनेश घावरी, प्रहलाद घावरी आए दिन उसके घर पर पत्थर फेंकते रहते थे। उक्त लोगों को कई बार मना किया, लेकिन वह नहीं माने। 
युवकों द्वारा पत्थर फेंके जाने से परेशान होकर जब गुरुवार देर शाम  वह पुलिस में रिपोर्ट लिखाने जा रहे थे तभी दिनेश व प्रहलाद ने उसे रोक लिया उसकी उसकी जमकर मारपीट कर दी, इतना ही नहीं आरोपियों ने उसकी पत्नी व बच्चों की भी मारपीट की। पुलिस ने घायलों को मेडीकल के लिए भेजा है एवं फरियादइ इंदर की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बिजली विभाग: आंकलित खपत के नाम पर थोप रहे है मनमाना बिल

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील में बिजली विभाग की मनमानी इतनी बढ़ गई है कि लोगो की परेशानियां बढ़ती जा रही है जहा अपने बिलो को लेकर लोग लगातार विभाग के चक्कर काट रहे है। जहाँ उनकी कोई सुनबाई नही की जा रही है बही दूसरी तरफ पोहरी तहसील में इस समय सूर्यदेव रोद्र रूप धारण कर 44 का पारा मेंटन कर रहे है। 
ऊपर से बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों को परेशान कर रखा है। जिससे शहर के हालात बिगड़ते जा रहे है। शासकीय तथा अर्धशासकीय कार्यालयों के साथ-साथ उद्योगों पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है। बिजली विभाग द्वारा किसी भी समय बिजली कटौती कर दी जाती है। 
ऐसी स्थिति में परेशान लोग जब बिजली सुधरवाने के लिए भोपाल कॉल सेंटर पर फोन करते हैं तो उनसे आर्ईबीआरएस नंबर मांगा जाता है और जब वह मैच नहीं करता तो उनकी शिकायत दर्ज नहीं की जाती है। ऐसी स्थिति में नगरवासी काफी परेशान हैं। विदित हो कि बिजली कंपनी प्री मानसून मेंटीनेंस के कारण शहर के अलग-अलग इलाकों में बिजली कटौती बिना कोर्ई सूचना के कर रही है। जिन स्थानों पर मेंटीनेंस का कार्य किया जाता है उन स्थानों के साथ-साथ शहर के अन्य भागों की भी बिजली सप्लार्ई रोक दी …

दुखी मां की कलयुगी पुत्र के घावों से भरी दर्द भरी कहानी

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गौतम विहार कॉलोनी में निवासरत एक महिला ने अपने ही कलयुगी बेटों पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए घर से निकालने का मामला दर्ज कराया है। उक्त कलयुगी पुत्र वृद्धा से पेंशन के रूपयों की मांग कर रहा था। इस कलयुगी पुत्र की कहानी बयां करते हुए वृद्धा रोने लगी और पूरी कहानी पुलिस को सुनाई। 
जानकारी के अनुसार निर्मला पत्नी अमृत चानना उम्र 72 वर्ष निवासी गौतम बिहार कॉलोनी शिवपुरी ने पुलिस में की शिकायत में बताया कि उसका पुत्र अमन चानना कोई काम नहीं करता है। कई बार उससे काम के लिए बोला नहीं वह नहीं माना।
निर्मला ने रोते हुए बताया कि वह अपने घर का खर्चा पेंशन से मिलने वाले रुपयों से चलाती है, लेकिन उसका बेटा पेंशन के रुपए छीनकर ले जाता है। वहीं गुरूवार को जब बेटे ने रुपए मांगे तो मना कर दिया। जिस पर वह गाली-गलौज करने लगा। जब बेटे को गालियां देने से मना किया तो उसने बुरी तरह से मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया।

कंटेनर ने बाईक सवार को उडाया, युवक गंभीर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत बुधवार की रात करीब 11 बजे एबी रोड के पास एक ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए युवक में टक्कर मार दी। घटना में युवक घायल हो गया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार धर्मवीर पुत्र शंकर लाल शर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी फतेहपुर शिवपुरी बुधवार को अपने घर जा रहा था तभी एबी रोड के पर एक ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। 
वहीं सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत एक कंटेनर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए शुक्रवार की शाम एबी रोड भानगढ़ पर मदनलाल पुत्र सवाईलाल धाकड़ (54) निवासी भानगढ़ में टक्कर मार दी। घटना के बाद कंटेनर चालक मौके से भाग गया। पुलिस फरियादी मदनलाल की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

सिंचाई परियोजना के लिए संभावित स्थल पर विधायक भारती ने टीम के साथ किया निरीक्षण

Image
शिवपुरी। गत दिवस पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, सिंचाई विभाग के अधिकारियों के दल सहित ग्राम मढेवा, रामपुरा, विलूखो, पतारा, सुजियापुरा, रामपुरा, करई, वारा, नयागांवा, सेंवढा़, टेंहटा हिम्मतगढ़, कलोथरा, नयागांव, भैंसौरा, सुभाषपुरा, इंदरगढ, लखनपुरा, गुरावल, में कृषि भूमि की सिंचाई संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए सिंचाई परियोजना निर्माण के संभावित स्थल पर पहुंचे।
जहां उन्होने मढेवा तथा जमोनियॉ में संभावित परियोजना स्थल का निरीक्षण किया। इस स्थान पर परियोजना स्वीकृत होने से 700 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचिंत होने की संभावना है। मढेवा के उपरान्त विभागीय दल द्वारा खाडा स्थल का निरीक्षण किया गया यहां पर परियोजना स्वीकृत होने से 500 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होने की संभावना है। इसके साथ ही दल द्वारा पाडरखेडा तालाब, टेंहटा हिम्म्तगढ नाला का निरीक्षण भी किया गया ।
विदित हो कि स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा इस क्षेत्र में कृषि भूमि की सिंचाई हेतु सिंचाई परियोजना स्वीकृति की निरंतर मांग की जारही है इसी क्रम में क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री छीपा, इंजीनियर श्री भागर्व सह…

सीवर खुदाई के बोल्डरों को बेच दिया, पीएचई के अधिकारी पहुंचे

Image
शिवपुरी। शहर के दो बत्ती से न्यायाधीश निवास तक चल रही सीवर खुदाई में निकले बोल्डरों को ठेकेदार द्वारा बेचने की सूचना पर आज पीएचर्ई के यंत्री कार्यपालन श्री बाथम ने मौके पर जांच के लिए विभाग के अधिकारियों को रवाना किया जहां एक ट्रेक्टर में अवैध रूप से बोल्डर भरकर ले जाया जा रहा था। जिस पर कार्यवाही करने की बात कार्यपालन यंत्री ने की है।
जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे सीवर खुदार्ई के दौरान निकले बोल्डरों को ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 एए 1619 से परिवहन किया जा रहा था। जिसे कुछ युवकों ने पकड़ लिया और उससे पूछताछ की तो ट्रेक्टर चालक ने बताया कि उनके पास बोल्डर परिवहन की कोई रॉल्टी नहीं है। वह किसी कल्लू और सुरेन्द्र महाराज के कहने पर यह पत्थर यहां से  ले जा रहा है।
उक्त  युवकों ने ट्रेक्टर चालक से बातचीत की वीडियो रिकॉडिंग की और ट्रेक्टर में पत्थर भरने की रिकॉर्डिंग की और पीएचर्ई के कार्यपालन यंत्री श्री बाथम को उक्त रिकॉर्डिंग उनके व्हाट्सएप पर पहुंचाकर कार्यवाही की मांग की। जिस पर श्री बाथम ने विभाग के अधिकारियों को मौके पर जांच के लिए पहुंचाया।

मवेशियों को हादसों से बचाने के लिए, पब्लिक हेल्प ग्रुप ने सोंपा ज्ञापन

Image
कोलारस। बीते रोज कोलारस पब्लिक हैल्प ग्रुप के दर्जनो कार्यकर्ताओं ने कोलारस एसडीएम आर के पांडे को नगर में विचरण करने वाले आवारा मवेषियो को नगर से बाहर गउ शाला में शिफ्ट करने के लिए ज्ञापन सोंपा। पब्लिक हैल्प ग्रुप कार्यकर्ताओ ने ज्ञापन द्वारा कोलारस एसडीएम को बताया कि कोलारस में विचरण करने वाले आवारा मवेशी यातायात प्रभावित कर रहे है। साथ ही आवारा मवेसियो द्वारा हर रोज नगर में कई लोग हादसे का शिकार हो रहे है। 
साथ ही मवेशी खुद भी भरी वाहनो कि चपेट में आने से हादसे का शिकार हो रहे है। नगर में मवेशियो के द्वारा बिगड़ती यातायात व्यवस्था को सुलभ करने के लिए और मवेशियो को हादसो से बचाने के लिए मवेशियो को नगर से बाहर किसी सुरक्षित जगह स्फिट किया जाए। या गऊ शाला भेजा जाए। जिससे आने वाले समय में लोगो कि समस्याओ से भी निजात मिले और पशु भी हादसो का शिकार होने से बचे रहेंगे। 
पब्लिक हैल्प ग्रुप के अध्यक्ष धर्मेन्द्र शिवहरे ने कोलारस एसडीएम से मांग रखी कि कोलारस में लगातार आवारा मवेशियो द्वारा हर माह दर्जनो घटनाऐं हो रही है। जिसमें मवेशियो के साथ लोगो को भी गंभीर चोटे लगती है। 
इस लिए कोलारस पब्लि…

ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगें खतौरा में एसडीएम पब्लिक स्कूल का शुभांरभ

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित एसडीएम पब्लिक स्कूल शिवपुरी द्वारा खतौरा में अपनी नवीन शाखा एसडीएम पब्लिक स्कूल के नाम से खोली है। एसडीएम पब्लिक स्कूल खतौरा का भव्य शुभारंभ समारोह 4 जून को आयेाजित होगा। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य शिरकत करेंगे। श्री सांसद द्वारा स्कूल का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कोलारस विधायक रामसिंह यादव एवं जिला पंचायत अध्यक्ष कमला बैजनाथ सिंह उपस्थित रहेंगीं। 
एसडीएम पब्लिक स्कूल की संचालक श्रीमती अनीता सक्सेना द्वारा बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ 4 जून रविवार को शाम 4 बजे ग्राम खतौरा परगना कोलारस में किया जाएगा। श्रीमती सक्सेना ने बताया कि उक्त स्कूल आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है और स्कूल में बच्चों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें उच्च स्तरीय शिक्षा दी जाएगी।

मध्यप्रदेश में सबसे पहले लगाया गौहत्या पर प्रतिबंध: अखिलेश्वरानंद

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी में आयोजित प्रेस वार्ता में गौ संवर्धन वोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद ने मध्य प्रदेश को गौ वंश के लिए सबसे बड़ा आश्रय स्थल बताते हुए कहा कि गौ वंश की हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने वाला मध्य प्रदेश पहला राज्य है। यह खुशी की बात है कि मध्य प्रदेश का अनुशरण पड़ौैसी राजस्थान, उ.प्र., छत्तीसगढ़, झारखण्ड और महाराष्ट्र भी कर रहे हैं। सिर्फ बिहार से कुछ निराशा है। गाय बीमार हो, असहाय हो, अपंग हो लेकिन इसके बाद भी गायें और गौ वंश अनुपयोगी नहीं होते। उसके दूध से अधिक कीमती मूत्र और इससे भी अधिक कीमती गोबर है। जिससे खाद और गोबर गैस जैसी उपयोगी वस्तुओं का निर्माण होता है। 
गौशालाओं को आत्म निर्र्भर बनाने के लिए आवश्यक है कि वे पोषण का केन्द्र और अनुसंधान केन्द्र के रूप में भी काम करें। उक्त उदगार मध्य प्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त महामण्डलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद जी महाराज ने स्थानीय सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में व्यक्त किए। उन्होंने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश गौवंश का सबसे बड़ा आश्रय स्थल है। गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष …

पक्के अतिक्रमण पर गरजी बुलडोजर, तोड़े 65 स्थाई अतिक्रमण

Image
करैरा। जिले के करैैरा कस्बे में हाईवे पर स्थित नवीन अस्पताल के पास शासकीय जमीन पर वर्र्षो से कब्जा कर पक्के मकान बनाकर रह रहे लगभग 65 अतिक्रमण कारियों को आज नगर पंचायत के अतिक्रमण दस्ते ने  वेदखल कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की गई इस कार्यवाही में अतिक्रामकों के मकान ध्वस्त कर दिए गए हैं। 
इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को अतिक्रामकों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू में कर लिया है। उक्त स्थान पर नवीन अस्पताल और स्कूल के साथ बस स्टेण्ड शिफ्ट होना है। इस कारण प्रशासन ने यह कार्यवाही की है। 
जानकारी के अनुसार झांसी हाईवे पर हॉस्पीटल के साथ स्कूल का निर्माण कराया गया है जहां पास ही शासकीय भूमि पर बस स्टेण्ड का भी निर्माण कराया जाना है, लेकिन उक्त शासकीय भूमि पर लगभग 65 परिवारों नेे पक्के मकान और झोंपडिय़ां बनाकर अतिक्रमण कर लिया था। 
लेकिन अब वहां बस स्टेण्ड पहुंचने के कारण करैरा तहसीलदार ने उक्त अतिक्रामकों को नोटिस जारी कर उन्हें कब्जाई गई शासकीय भूमि खाली करने का निर्देश दिया था, लेकिन इसके बाबजूद भी अतिक्रामकों ने भूमि से कब…

प्रारब्ध और आशीर्वाद से मिली है प्रतिभा, अहंकार से इसे नष्ट न करें: स्वामी अखिलेशानंद

Image
शिवपुरी। प्रतिभायें संस्कार, प्रारब्ध और आशीर्र्वाद का प्रतिफल है। इसका सदुपयोग किया जाना चाहिए और अहंकार से अपने आपको बचाकर रखना चाहिए। उक्त उदगार महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेशानंद महाराज ने स्थानीय गांधी पार्र्क में सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से व्यक्त किए। 
सम्मान समारोह में ब्राह्मण समाज ने दो सैकड़ा से अधिक अपनी सजातीय प्रतिभाओं का सम्मान मुख्य अतिथि के कर कमलों से कराया। महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेशानंद जी गौ संवंर्धन बोर्ड के अध्यक्ष है और मध्य प्रदेश शासन द्वारा उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया है। 
सम्मान समारोह में सबसे पहले पीएससी परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित त्रिलोचन गौड़, डीएसपी पद पर चुनी गई कु. अंतिमा समाधिया, ट्रेजरी ऑफिसर सिद्धार्थ शर्मा, इति शर्मा, सुनीता शर्मा आदि का सम्मान हुआ। सम्मान पाने वालों में भार्गव दम्पत्ति भी थे।
जिनका चयन एडीपीओ पद के लिए हुआ है। इसके बाद सब इंस्पेक्टर परीक्षा में चयनित ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं का सम्मान हुआ। सम्मान पाने वालों में समाज के पत्रकार बन्धु भी शामिल थे। इसके …

बात करने के लिए मोबाईल मांगा गुमराह किया और लेकर भाग गया

Image
शिवपुरी। जिले के देेहात थाना क्षेत्र के पंतजलि औषधालय के पास आज दोपहर एक अज्ञात युवक ने पीडि़त छात्र से बात करने के लिए मोबार्ईल मांगा और वहां से मोबार्ईल लेकर भाग गया। जिसकी शिकायत पीडि़त छात्र ने देहात थाने जाकर की। जानकारी के अनुसार शिवा सोनी पुत्र मुन्नालाल सोनी निवासी शंकर कॉलोनी आज दोपहर अपने घर पर था तभी एक अज्ञात युवक उसके घर आया और उससे कहा कि फिजीकल पर निवासरत उसके मित्र दीपक शर्मा ने उसे गुरूद्वारे पर बुलाया। 
उक्त युवक की बातों में आकर शिवा उसके साथ चल दिया जहां रास्ते में आरोपी युवक ने शिवा से उसका मोबाईल यह कहकर मांग लिया कि वह बात करके उसे दे देगा। शिवा ने उक्त युवक को मोबार्ईल दे दिया। जिस पर वह बात करते-करते पंतजलि औैषाधालय पहुंचा और पास ही में स्थित एक कोचिंग में चला गया। 
इस दौरान शिवा कोचिंग के बाहर खड़ा रहा। थोड़ी देर बाद उक्त युवक कोचिंग से बाहर आया और शिवा से कहा कि मोबाईल अंदर मेडम के पास है और वह थोड़ी देर में आकर उसे वह मोबार्ईल वापस दे देगा। इसके बाद युवक वहां से चला गया। लेकिन बहुत देर तक वह वापस लौैटकर नहीं आया। 
तब उसने कोचिंग में जाकर देखा तो कोचिंग में …

घर से दो नाबालिग बालकों का अपहरण

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना कस्बे में रहने वाले दो बालक 28 मर्ई को अचानक घर से गायब हो गए। जिनके अपहरण की आशंका जताते हुए कल परिजनों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने दोनों बालकों के गायब होने पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 363 का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार संतोष कुशवाह 14 वर्ष, नृपेन्द्र बाढ़ई उम्र 14 वर्ष बीती 28 मर्ई को घर से कहीं गायब हो गए जिनकी परिजनों ने काफी तलाश की लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। 
बाद में नृपेन्द्र ने अपने पिता के मोबाईल पर फोन लगाकर उन्हें बताया कि वह राजस्थान में है। इसके बाद मोबाईल स्विच ऑफ हो गया। तब से ही परिजन चिंतित थे और कल उन्होंने पुलिस की सहायता ली और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया।

इडेक्टेन्स एजूकेयर: शिवपुरी का उभरता संस्थान, बिहार और यूपी तक कि छात्र ले रहे है प्रवेश

Image
शिवपुरी। शहर के छात्र आज दिनांक तक उच्च शिक्षा के लिए अपने परिजनों से दूर कोटा और इंदौर जैसे महानगरों में जाकर शिक्षा ले रहे थे। इसी को देखते हुए इंडक्टेंस एजूकेयर ने महानगरों की तर्ज पर अपने आप को कम से कम समय में स्थापित कर लिया है। जिससे चलते अब उच्च शिक्षा के लिए शिवपुरी के छात्रों को शहर से बाहर न जाते हुए शहर के मध्स में ही स्थिति संस्थान पर अपने भबिष्य को गढ़ रहे है। इतना ही नहीं इस संस्थान के प्रति शहर ही नहीं यूपी और बिहार से आए छात्र भी यहां रहकर उक्त सस्थांन से पढ़ाई में जुट गए है। 
इंडक्टेंस एजूकेयर की स्थापना शिवपुरी में शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार के साथ साथ इंदौर और कोटा जैसी आईआईटी, जेईई, नीट, एनटीएसई और ओलम्पियाड जैसी परीक्षाओं का आईआईटियन्स द्वारा स्कूली शिक्षण के साथ साथ अध्यापन कराने बाला कोचिंग संस्थान के रूप में की गयी थी।
योग्य शिक्षकों के निर्देशन में ,तकनीकि संसाधनों के साथ इंडक्टेस एजूकेयर ने घर के बाहर छात्रों की देख रेख का उचित जिम्मा उठाने का भी संकल्प लिया। शिक्षा जगत में औद्योगिक रूप हासिल कर चुके महानगरों में अभिवावको को सर्वाधिक परेशानी बच्चो की देख रे…