Posts

Showing posts from April 21, 2017

सगाई के बाद दहेज में मांगे ढाई लाख नहीं दिए तो शादी से इंकार, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम सिलपुरा में रहने वाली एक युवती की सगाई राजापुर में तय हुई थी, लेकिन सगाई के बाद लडक़ा एवं उसके परिजन दहेज में 2 लाख 51 हजार और होण्डा साइन मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। पुत्री के पिता की रिपोर्ट पर से पुलिस ने लडक़ा सहित चार के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बबीता पुत्री रामसिंह अहिरवार निवासी सिलपुरा की सगाई राजापुर के रहने वाले बलवंत पुत्र दयालीराम जाटव के साथ तय हुई थी, लेकिन सगाई के बाद बलवंत, दयालीराम, गंगाराम और सरोज 2 लाख 51 हजार रुपए और होण्डा साइन मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। उनका कहना है कि जब उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक वह शादी नहीं करेंगे। पूरे मामले की शिकायत बबीता के पिता रामसिंह ने खनियांधाना थाने पहुंचकर दर्ज कराई। 
महिला की शिकायत पर ससुरालीजनोंं के खिलाफ मामला दर्ज खनियांधाना के ग्राम रामपुरा में रहने वाली रचना पत्नी अमरसिंह लोधी उम्र 22 वर्ष ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पति अमरसिंह लोधी राजाराम, रूपसिंह, सखी बाई लोधी उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं। महि…

कोलारस में परिचित की नाबालिग बेटी को लेकर युवक फरार

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र के विजयपुरा में रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी को एक युवक बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया। परिजनों ने उसकी हर संभव स्थान पर तलाश की, लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा। 
जानकारी के अनुसार अप्पू उर्फ अरविंद लोधी निवासी पडोरा थाना मायापुर का ग्राम विजयपुरा में कंडक्टर हरवीर सिंह के यहां आना जाना था। बताया जा रहा था है इसी बीच किशोरी के साथ उसकी जान पहचान हो गई और 13 अप्रैल की रात्रि वह किशोरी को बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया।
परिजनों ने किशोरी की हर संभव तलाश की, लेकिन जब कहीं सुराग नहीं लगा तो गुरूवार को थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 363, 366 ताहि 3(2)5 एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

अज्ञात कारणों के चलते अभिलाषा ने गटका जहर,मौत

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले फतेहपुर क्षेत्र में रहने वाली एक  युवती ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। इलाज के दौरान जिला अस्पताल में युवती की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अभिलाषा पुत्री नारायण कुशवाह उम्र 28 वर्ष निवासी फतेहपुर ने गुरूवार की सुबह 11 बजे अपने घर पर किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी। 
अभिलाषा की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजन उसे उपचार हेतु जिला अस्पताल लेकर गए। अस्पताल में उपचार के दौरान अभिलाषा ने दम तोड़ दिया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि अभिलाषा ने किन कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन किया। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

माता क्या देती है जो देना है में दूंगा और कर दी किशोरी के साथ छेडछाड़

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाने क्षेत्र के फतेहपुर के काली माता के पास एक मनचले युवक ने एक किशोरी के साथ उस समय अश्लील हरकत कर दी जब वह माता के मंदिर से दर्शंन करके लौट रही थी। इस बात की शिकायत किशोरी ने अपने परिजनों से की। जहां परिजन किशोरी को लेकर कोतवाली आए। पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज सुबह सपना पुत्री रामदीन धाकड़ उम्र 17 वर्ष अपने घर के पास में स्थिति माता के मंदिर पर दर्शन करने गई हुई थी। तभी पास में ही रहने बाला आरोपी रघुबीर परिहार मिल गया और किशोरी से कहने लगा कि तू मंदिर क्यों जाती है माता तुझे क्या देती है जो भी चाहिए में दूंगा। जिसपर किशोरी ने उक्त मनचले की बात को अनसुना कर जाने लगी तो आरोपी ने किशोरी का हाथ पकडक़र उसके साथ अश्लील छेडछाड़ कर दी। 
किशोरी ने जब विरोध किया तो आरोपी ने किशोरी के गाल पर थप्पड़ भी मार दिया। किशोरी रोते-रोते घर पहुंची और पूरा घटनाक्रम परिजनों को बताया। परिजन किशोरी को लेकर कोतवाली पहुंचे। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 ताहि 8 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट, कमलगंज में दुकान पर हमला, शहर में तनाव

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि सिटी कोतवाली के अंतर्गत आने वाले कमलागंज इलाके में स्थित एक दुकान पर एक समुदाए विशेष के लोगों ने दुकान का समान फैंक दिया और दुकानदार की मारपीट कर दी। उक्त दुकानदार पर आरोप लगाया जा रहा है कि उसने एक समुदाय विशेष के आराध्य के प्रति आपत्तिजनक फोटो वायरल किया था। 
जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 3 बजे कमलागंज में स्थित राठौर पान भंडार के संचालक अंकित राठौर उम्र 25 साल अपनी दुकान पर बैठा था। तभी एक समुदाय के विशेष लोग एक राय होकर उसकी दुकान पर पहुंचे और अंकित राठौर की मारपीट करते हुए समान फैंक दिया। बताया जा रहा है कि व्हाटसएप में एक फोटो वायरल हुआ है। जिससे समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। इस कारण यह मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है। 
खबर लिखे जाने तक समुदाय विशेष के लोग धार्मिक भावनाए आहत होने का आरोप लगाते हुए लगभग 250 की संख्या में एसपी ऑफिस पर मौजूद थे। वो शिवपुरी एसपी से रासूका की मांग कर रहे है। इधर अंकित राठौर के पक्ष में शहर मे तमाम हिन्दुवादी संगठन कोतवाली में मारपीट और दुकान में उपद्रव करने वाले आरापियो के खिलाफ मारपीट और लूट का मामला…