Posts

Showing posts from September 26, 2016

और अंतत: बीएमओ पिप्पल को पद से हटाया

Image
बदरवास। जिले के बदरवास स्वास्थ केंद्र में बीएमओ पद पर पदस्थ डॉ रामलखन सिंह पिप्पल को आज सीएमएचओ ने बीएमओ के पद से हटा दिया गया है। यह कार्रवाई जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष योगेन्द्र रघुवंशी की शिकायत पर की गई है। अभी कुछ दिनो पूर्व इनकी एक आॅडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसमे बीएमओ एक महिला कर्मचारी को पद की धौस दिखाते हुए योगेन्द्र रघुवंशी पर मामला दर्ज कराने की बात कह रहे थे।
जानकारी के अनुसार योगेन्द्र बंटी रघुवंशी जिला स्वास्थ समिति अध्यक्ष शिवपुरी द्वारा पूर्व में कलेक्टर व सीएमएचओ को बदरवास बीएमओ पिप्पल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।  जिस पर आज सीएमएचओ ने डॉ पिप्पल को स्वास्थ केंद्र बदरवास बीएमओ पद से हटाकर खतोरा उप स्वास्थ केंद्र में पदस्थ नीतराज गौर को तत्काल प्रभाव से बदरवास बीएमओ बनाया गया है।
उक्त बीएमओ का बदरवास में काफी विरोध रहा है। इससे पहले भी इनकी पत्नि ने एक पत्रकार पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। बीएमओ पिप्पल को उक्त पद से हटाकर स्वास्थ्य केन्द्र बदरवास में ही अपनी सेबायें देने के निर्देश दिये है।

सहरिया क्रांति ने टूटे परिवार को दिलाई नई जिंदगी, शराब न पीने का लिया निर्णय

Image
शिवपुरी। जिले में अपनी क्रांतिकारी गतिविधियों के कारण अपनी धाक जमा बैठी सामाजिक संस्था सहरिया क्रांति दिन व दिन अपने कार्यों से जनता के बीच अपनी पैठ बना रही है। चाहे बात आदिवासियों की जमींन की हो या अन्य कोई भी आदिवासियों से जुडा मुद्दा यह संस्था जी जान एक करके संर्घषरत है। इस संस्था ने आज एक आदिवासी टूटे परिवार को फिर से नये सिरे से जीवन जीने की राह दिखाई है। और दोनो पति पत्नि को एक साथ बिना कोई विवाद के रहने की हिदायत दी है।
जानकारी के अनुसार रामसखी पत्नि शिवनंदन आदिवासी निवासी बैराडी थाना कोलारस शराब का आदि था और आये दिन शराब पीकर अपनी पत्नि के साथ मारपीट करता था। मारपीट से छुब्द हो गई कर रामसखी घर छोड़ कर बुआ के घर चली गई। इसके बाद पति ने अपनी पत्नि को हर संभब जगह तलाशा तो वह नहीं मिली। बीते रोज उक्त महिला अपनी परेशानी लेकर सहारिया क्रांति के संयोजक संजय बैचेन के पास आयी। मामले को गंभीरता से लेते हुए संजय ने पति को बुलाया और समझाया। तब शिवनंदन ने कभी भी शराब न पीने की कसम खाकर अपनी अर्धागिंनी को कभी भी मारपीट न करने की कहकर अपने साथ ले गया।
यह संस्था आये दिन आदिवासियों के हकों को …

अग्रवाल एकता रैली और रक्तदान शिविर मंगलवार को

Image
शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा इस बार अग्रसेन महाराज की भव्य शुरूआत अग्रवाल एकता रैली एवं रक्तदान शिविर के साथ होगी। सांस्कृति कार्यक्रम संयोजक हरिओम जैन द्वारा दी गई जानकारी में बताया कि महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर आयोजक म.प्र.अग्रवाल महासभा के तत्वाधान में मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला से समाज की विशाल एकता रैली प्रात: 8 बजे निकलेगी जो शहर के विभिन्न मार्गोँ से होते हुए अग्रवाल धर्मशाला पर जाकर संपन्न होगी। 
जहां अग्रसेन महाराज का पूजन होगा तत्पश्चात प्रात: 10 बजे से रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय किया जाएगा जिसमें जिला चिकित्सालय के रक्तकोष में रक्त की कमी ना आए और रक्तदान जीवनदान के समान को लेकर अधिक से अधिक सं या में अग्रवाल समाज के लोग रक्तदान करेंगें।  
अग्रवाल समाज की एकता रैली आज  मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के तत्वाधान में महाराजा अग्रसेन जयंती सप्ताह के तहत आज 27 सित बर को एक विशाल सामाजिक एकता(वाहन)रैली का आयोजन किया जा रहा है। यह रैली प्रात: 8:30 बजे से मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला से प्रारंभ होकर माधवचौक, गुरूद्वारा चौराहा, राजेश्वरी रोड़, कोतवाली रोड़, आर्य समाज रोड़,…

जियो का खुमार: सिम के लिये चले लात-घूंसे

Image
शिवपुरी। बैसे तो पूरे देश में जियो का जादू उपभोक्ताओं पर सिर चढ़ कर बोल रहा है। वहीं आज दोपहर न्यूब्लॉक में वशिष्ठ प्लाजा में स्थित जियो कार्यालय में जियो सिम के लिये जमकर लात-घूसें चल गये। यह हंगामा उस समय हुआ जब वहां मुफ्त में बंट रही सिमों को लेने के लिए युवाओं की भीड़ वहां एकत्रित हो गई जिन्हें कंपनी के कर्ताधर्ताओं ने कतार बद्ध तरीके से खड़ा कर दिया, लेकिन एक युवक ने लाईन तोडक़र सिम लेने का प्रयास किया। 
जिसका विरोध करने पर युवकों के एक बड़े ग्रुप ने विरोध करने वाले युवक की जमकर मारपीट कर दी इसके बाद कार्यालय का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया गया। जिससे नाराज युवकों ने दरवाजे को तोडऩे का काफी प्रयास किया और हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पाते ही डायल 100 के मौके पर पहुंची। जहां पुलिस कर्मियों ने हंगामाई युवकों को समझाकर शांत कराया। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर वशिष्ठ प्लाजा जीओ कार्यालय पर युवकों का जमावड़ा लगा हुआ था तभी एक युवक ने लाईन से हटकर अंदर घुसने का प्रयास किया तभी लाईन में आगे लगे आकाश शर्मा पुत्र रामकुमार शर्मा निवासी पुरानी शिवपुरी ने उसे रोका तो उक्त युवक अपने मित्रों के साथ मि…

बीएमओ की मैडम का जलवा: नही आती स्कूल, 2 बच्चे ही मिले उपस्थित

Image
शिवपुरी। एक पुरानी कहावत है कि सैया भये कोतवाल तो डर कहे का। कोलारस में कुछ ऐसा ही हो रहा है। यहां बीएमओ की शिक्षिका बीबी का जलवा है। बीएमओ की बीबी के प्रभार वाले स्कूल में आज वे स्वयं नही मिली और इस स्कूल में केवल 2 छात्र ही उपस्थित मिलने की खबर आ रही है। 
कोलारस विधानसभा के ग्राम झांडेल में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है ग्राम झाड़ेल में शासकीय माध्यमिक विधालय बदहाली के दौर से गुजर रहा है जब हमारे समाचार प्रतिनिधी ने इस स्कूलो पर जाकर मामले की हकीकत जानने की कोशिश की तो देखकर दंग रह गए। 
इस विधालय में शिक्षको की मनमानी नही बल्कि प्रभारी अध्यापक की मनमानी हावी है आलम ये है कि सिर्फ अतिथी शिक्षकों को के भरोसे स्कूल संचालित है खास बात ये है कि ग्रामीणो ने बताया की इस स्कूल की प्रधान अध्यापक सुनीता आर्य जो की कोलारस बीएमओ हरीश आर्य की पत्नी है वह स्कूल महिने में एक या दो बार ही आती है ऐसा ही नही मैडम का प्रभाव इतना है की मैडम स्टाफ का उपस्थिती रजिस्टर भी घर ले जाती है। 
कोलारस बीएमओ की पत्नि होने के चलते ज्यादा कोई मैडम की शिकायत नही करता और मैडम अपना वेतन घर बैठ…

दुकानदार ने 10 रुपए का सिक्का देने वाले ग्राहक को पीटा

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों दस के सिक्कों को लेकर मारामारी चल रही है। कलेक्टर ने भी समाचार पत्रों के माध्यम से कई तरह से कई समाचार प्रकाशित कराये है। उसके बाद भी दस के सिक्के की समस्या शांत होने का नाम नहीं ले रही है। कल शाम फिर एक मामला सामने आया जिसपर एक दुकानदार ने एक युवक से सिक्के लेने से इंकार कर दिया। जब युवक ने कलेक्टर के आदेश की बात कही तो दुकानदार ने अपना आपा खोते हुए गाली ग्लौच करते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत कोतवाली में की जहॉ पुलिस ने उक्त युवक को महज आवेदन लेकर चलता कर दिया।
जानकारी के अनुसार मंशा रावत पुत्र पूरनसिंह रावत उम्र 40 वर्ष निवासी सिंहनिवास बीते रोज गोयल मेड़ीकल के सामने स्थिति एक किराने की दुकान पर से 1218 रूपये का सामान लिया। उक्त युवक ने दुकानदार को पेमेंट किया जिसमें 5 सिक्के 10 रूपए के थे। जिसे दुकानदार ने लेने से इंकार कर दिया। 
जब युवक ने उक्त दुकानदार से कलेक्टर के आदेश की बात कही तो दुकानदार ने उक्त युवक के साथ गालीगलौच और मारपीट तक कर दी। उक्त बात की शिकायत करने फरियादी कोतवाली पहुॅचा जहॉ पुलिस ने भी उक्त युवक का आवेदन लेकर चलता कर दिय…

जिनके पैदा होने पर मनाई थी खुशियां, वो बढ़े हुए तो घर से निकाल दिया

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना अंतर्गत ग्राम आम्हरा में माता-पिता ने अपने ही जिगर के टुकडों पर मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने भी बेसहारा मां बाप की रिपोर्ट पर आरोपी बेटों पर मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी रामरतन यादव उम्र 85 वर्ष निवासी आ हरा ने इंदार थाने में पहुॅचकर शिकायत की कि उसके चार बैटे है। फरियादी पिता का आरोप है कि उसके पास 20 बीघा जमींन थी। जिसपर चारों पुत्रों को जमींन का बटवारा कर बराबर जमींन दे दी थी। 
बटवारे के कुछ समय तक तो सब ठीक रहा लेकिन अब कलयुगी बेटों से पहने को कपड़े व खानो को खाना मांगता है तो उसे गाली गलौच करते है और मारपीट करते है। पिता ने बताया है कि वह अभी में अपने  छोटे  पुत्र हल्के के साथ 9 माह से रह कर जीवन यापन कर रहा है।
और तीनों पुत्र पप्पू, उदसभांन और चिमन यादव से जब खाना मांगता है तो उसके साथ मारपीट करता है। पुलिस ने फरियादी पिता  की शिकायत तीनों पुत्रों पप्पू ,उदयभान व चिमन सिंह यादव पर वरिष्ठ नागरिक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भैंस निकलने के चक्कर में तो बालक डूब गया

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोहरी में बीते रोज को तालाब में भैस को निकालने गया गया बालक की डूबने से मौत हो गई है। 
परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर बालक के शब को तालाब से निकाला। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जसवंत बघेल प्रतिदिल भैंस चराने गोहरी गांव के पास बने भोरीताल पर जाता था जो बीते रोज जसवंत की भैस तालाब में चली गई  जिसे निकालने को बो अपने कपड़े उतार कर तालाब की पार पर रख भेंस को निकालने पानी में उतर गया। भैस तो बहार निकल गई परन्तु जसवंत गहरे गड्ढे में फंस गया जिससे उसकी तालाब में ही मौत हो गई।
बहुत देर हो जाने के बाद बालक घर नही लौटा तो परिजनों ने तेंदुआ पुलिस को सूचना दी पुलिस ने गुमशुदी दर्ज कर ली थी पर जब सुबह बच्चे की लाश तालाब में सुबह तैरती दिखाई दी तो पुलिस को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुचगई और पुलिस ने तालाब से बच्चे की डेडबॉडी को निकालकर डेडबॉडी का पीएम कराकर परिजनों को सौप दी पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

जिले में डेंगू की दस्तक, 2 की पुष्टि

Image
शिवपुरी। जिले में पिछले साल डेंगू ने जिले पर अपने डंक का कहर बहुत ही खतरनाक तरीके से बरपाया था। जिले में यह पुनरावृत्ति न हो इस लिये स्वास्थ्य विभाग लाखों रूपयों की योजनाएं ड़ेंगू से बचने के लिये जिला प्रशासन चला रहा है। उसके बाद भी यह डेंगू के डंक से नहीं बच पा रहा है। 
जिले के खनियांधाना विकास खंड के बामौरकलां कस्बे में 2 डेंगू के मरीज निकलने से हडक़ंप मच गया। बामौरकलां कस्बे में यह दोनों लोग बीमार थे। लेकिन यहां जांच में उनको डेंगू होने का खुलासा नहीं हुआ। 
हालत में कोई सुधार न होने पर जब ये दोनों मरीज इलाज के लिए बाहर चले गए तो एक मरीज को झांसी में तथा दूसरे को इंदौर डेंगू पॉजीटिव होने की पुष्टि हो गई। 
इसके अलावा कस्बे में एक दर्जन से अधिक मरीज अभी भी मलेरिया व अन्य बीमारियों से पीडि़त हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग इनके लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। 
वही कुछ लोगो के पास तो रूपये न होने के चलते इलाज ाी नहीं करा पा रहे है। बामौरकलां कस्बे में रहने वाले अशोक कुमार श्रीवास्तव को झांसी में शनिवार को हुई जांच में डेंगू होने की पुष्टि हुई लेकिन पैसों की कमी की वजह से वह बगैर इलाज कराए घर लौट …

YASH BEVERAGE बांट रही है शिवपुरी में कीडे-मकोडे वाला पानी

Image
शिवपुरी। शिवुपरी में इन दिनों सोने सा शुद्व पानी के नाम पर जल का जहरीला कारोबार चल रहा है। शुद्ध आरओ वाटर के नाम पर आरओ प्लांट जहरीला पानी घर-घर सप्लाई कर रही है। बताया जा रहा है कि तारकेश्वरी कॉलोनी में रहने वाले ओपी सोनी के आए शुद्व पानी के नाम पर कैंपर में मकडी निकली है जिसकी शिकायत फूड विभाग से की है। 
जानकारी के अनुसार तारकेश्वरी कॉलोनी में रहने वाले ओपी सोनी के घर पर यश बेवरेज छत्री रोड़ से पानी के कैंपर आता है। सोनी ने बताया कि हमारे यहां गत दिवस आए पानी के कैंपर में मकड़ी निकली है। इससे पूर्व में भी बोतल में कीड़ा निकला था। इसकी शिकायत ओपी सोनी ने पानी सप्लायर से भी की थी। इस मामले में वाटर सप्लायार ने भूल सुधार तो नही किया बल्कि अब मकडी वाला पानी सप्लाई कर दिया। 
इस मामले में यश बेवरेज वाटर सप्लायर मनीष जैन का कहना है कि हमारा पानी पैकिंग वाला नही है, लेकिन हमने कीडे-मकोडे वाला पानी नही भेजा। सोनी के यहां का पानी तो हमने बंद कर दिया, वो हमें 2 माह को पैसा नही देना चाहते, इसलिए इस तरह की शिकायत कर रहे है। 
शहर में इन दिनों कई आरओ वाटर प्लांट खुल गए है। इनमें से कई तो किसी भी स…