Posts

Showing posts from September 17, 2016

रेलवे ट्रेक पर मिली अज्ञात वृद्व की लाश

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम गुड़ा के निकट रेलवे ट्रेक पर एक अज्ञात वृद्व की लाश मिली है। इस बात की सूचना रेलवे के गेटमेन ने रेलवे के अधिकारियों को दी।
जानकारी के अनुसार आज सुबह गुड़ा के पास रेलवे ट्रेक पर एक लाश पडी हुई दिखाई दी। जिसकी सूचना गेटमेंन ने अपने अधिकारीयों को दी। अधिकारीयों ने उक्त घटना की सूचना कोलारस पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर लाश की शिनाख्त में जुट गई है।
बताया गया है उक्त लाश किसी वृद्व की है जिसकी उम्र 55 वर्ष के लगभग बताई जा रही है जो संभवत: टे्रन से गिरा है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

शिवपुरी और पिछोर से 2 बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अज्ञात चोरों ने दो मोटरसाइकिलों को अपना निशाने बनाते हुए चोरी कर लिया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस में शैलेन्द्र पुत्र रामजीलाल उपाध्याय उम्र 50 वर्ष निवासी शिवपुरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि सिद्धेश्वर मंदिर के पास से शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे उसकी मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 एमजी 7913 को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गये।
वहीं दूसरी घटना पिछोर थाना क्षेत्र में घटित हुई। करैरा निवासी मुलायम पुत्र हरदयाल लोधी उम्र 32 वर्ष करैरा से किसी काम से पिछोर गया हुआ था। तभी अज्ञात चोरोंं ने बाईक को निशाना बनाते हुए बाईक क्रमांक एमपी 33 एमडी 9456 को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गये।

जिले को मिलीं तीन और एफआरव्ही, एसपी कुर्रेशी ने दिखाई हरी झण्डी

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक मो.युसुफ कुर्रेशी द्वारा डायल 100 के 3 एफआरबी वाहन जिला पुलिस बल शिवपुरी को पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा प्रदाय किए गए। इन एफआरव्ही वाहनों को जिले के तीन थाना क्षेत्रों बैराड़, नरवर व खनियॉधाना के लिए पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। 
साथ ही वाहन चालकों से वाहन चलाने संबंधी कार्यप्रणाली की जानकारी पुलिस अधीक्षक द्वारा ली गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए। इस अवसर पर एसपी श्री कुर्रेशी के साथ एएसपी कमल मौर्य, एसडीओपी जीडी शर्मा, एसडीओपी पोहरी अशोक घनघोरिया, निरीक्षक कोतवाली संजय मिश्रा, देहात संजीव तिवारी, यातायात टीआई के.बी.आर्य एफएसएल अधिकारी हरीसिंह बहदारिया, निरीक्षक रेडियो बी.एन.बाथम, उनि रेडियो जितेन्द्र शाक्य के अतिरिक्त अन्य पुलिस स्टाफ एवं चालकगण उपस्थित थे।

राघवेन्द्र को मिला पिछोर के पहलवान को पछाड़ने का टास्क

Image
भोपाल। कल तक एक गली में गैस ऐजेंसी चलाने वाले राघवेंद्र शर्मा बाल आयोग के अध्यक्ष बनकर लालबत्ती में सवार तो हो गए लेकिन बत्ती की यह सवारी अब उन्हें महंगी पड़ने वाली है। आरएसएस ने उन्हें पिछोर में घुसकर पहलवान को पछाड़ने का टास्क दिया है। 
भोपाल में भाजपा के संगठन सह महामंत्री वी सतीश ने संघ के इस निर्णय से मप्र के सभी दर्जा प्राप्त मंत्रियों को अवगत कराया। संघ का अनुमान है कि मप्र में शिवराज सरकार और स्थानीय विधायकों के तीव्र विरोध के चलते कुछ सीटें हाथ से सरक जाएंगी। ऐसे में जो सीटें पिछली बार हार गए थे, उन्हें जीतकर क्षतिपूर्ति की जा सकती है। मंत्री/विधायक अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय हैं ऐसे में निगम, मंडल, प्राधिकरण और आयोग के अध्यक्ष/उपाध्यक्षों को यह काम सौंपा गया है। वो हारी हुई सीटों पर जाएं और बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करें। 
मप्र में पिछली दफा कुल 64 सीटों पर भाजपा चुनाव हार गई थी। शिवपुरी जिले में कुल 5 विधानसभा सीटें हैं। इनमें शिवपुरी विधानसभा पर यशोधरा राजे सिंधिया काम कर ही रहीं हैं। पोहरी जीती हुई सीट है, प्रहलाद भारती वहां सक्रिय हैं और विरोध भी नहीं ह…

मोदी का जन्मदिन भाजयुमो ने सेवा दिवस के रूप में मनाया

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला इकाई शिवपुरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67वें जन्मदिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर न सिर्फ स्वच्छता अभियान चलाया, बल्कि मंगलम द्वारा संचालित वृद्धाश्रम में पहुंचकर पहले वहां साफ सफाई की और फिर वहां मौजूद वृद्धजनों के बीच केक काटकर मोदी का जन्मदिन मनाया। 
भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र सोनू बिरथरे व नगर अध्यक्ष डेविड चौहान के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 67वां जन्मदिन युवाओं ने पूरे उत्साह के साथ बड़े ही धूमधाम से मनाया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सर्वप्रथम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मिशन स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए स्वच्छता अभियान के तहत शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर झाडू लगाकर सफाई की और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को यह समझाइश दी कि सार्वजनिक स्थलों पर कचरा नहीं फेंकें। 
युवा मोर्चा का इस स्वच्छता अभियान को चलाने का मकसद यह था कि आम नागरिकों में यह भावना आ सके कि सार्वजनिक स्थलों पर हमें कूड़ा कचरा नहीं फेंकना चाहिए। इस कार्यक्रम के पश्चात युवा मोर्चा के पदाधिकारियों द्व…

रेडिऐन्ट कॉलेज में मनाई गई विश्वकर्मा जंयती

Image
शिवपुरी। कौशल विकास में कौशल विकास केन्द्र और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का महत्वपूर्ण योगदान है विद्यार्थी रूचि के अनुरूप जिस विषय में योग्यता हासिल करता है। उसमें उसे पूरी लगन ईमानदारी के साथ अध्ययन करना चाहिये और हुनर के अनुसार कार्य करना प्रारभ करे जिससे आपको अनुभव प्राप्त होगा उक्त उद्गार रेडिऐन्ट प्राय आई.टी.आई में आयोजित भगवान विश्वकर्मा जंयती समारोह के अवसर पर कार्यक्रम के मु य अतिथि विष्णु अग्रवाल सचिव चै बर ऑफ  कॉमर्स ने व्यक्त किये इस अवसर पर उन्होने विद्यार्थियों से कहा  कि विकास के लिए हम सभी को मिल जुलकर कार्य करना होगा।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आर.एस. पन्त प्राचार्य शास. पॉलीटेक्निक कॉलेज शिवपुरी ने कौशल विकास के महत्व को बताते हुए कहा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सैद्वातिंक ज्ञान और प्रायोगिक ज्ञान पर विशेष अध्ययन किया जाता है। आप विद्यार्थी अपने हुनर का विकास करके प्रायोगिक ज्ञान प्राप्त कर अपना भविष्य संबार सकते है। 
इस अवसर पर कौशल विकास से ही भारत विकास संभव  विषय पर विद्यार्थी फैजान अली सादिका खान, कीर्ति जैन, दीपराज कोली सहित विद्यार्थियों ने विचार प्रकट किये…

कोर्ट रोड़ पर दुकान में आग, व्यापारी करंट से झुलसा

Image
शिवपुरी। शहर के कोर्ट पर स्थिति एक घी की दुकान में शौर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। जिससे दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर फायर बिग्रेड ने पहुॅचकर आग पर काबू पा लिया है।
जानकारी के अनुसार शहर के मु य मार्केट कोर्ट रोड़ पर मारवाडी भोजनालय के पास एक गोपाल गोयल की दुकान में किराये से दिलीप सरदार घी की दुकान करता था। आज अचानक शौर्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लग गई।
इस आगजनी की सूचना पाते ही स्थानीय लोगो ने आग को बुझाने का प्रयास किया। इस आग को बुझाते में कपडा व्यवसाई बंटू को करंट लग गया। जिससे वह झुलस गया। इस घटना की सूचना तुरंत बिद्युत विभाग को दी। पर विभाग ने इस घटनाक्रम को गं ाीरता से नहीं लिया और विद्युत स्पलाई बंद नही की। तब तक मौके पर फायर बिग्रेड पहुॅच गई जिनसे बमुस्किल आग पर काबू पाया। 
बताया गया है इस घटना के बाद मकान मालिक और दुकानदार के बीच कहासुनी भी हुई है। बताया यह भी गया है कि कल दुकानदार को मालिक ने खाली करने की बोला था। तो सरदार ने दुकान में आग लगाने की धमकी दी थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

श्राद्धपक्ष में पितरों को मोक्ष का मार्ग दिखाती श्रीमद् भागवत कथा: आचार्य सुशील कुमार

Image
शिवपुरी-यह पुर्नजन्मों का पुण्य फल है कि इस संसारी दुनिया को छोडक़र जाने वाले हमारे पूर्वज आज इन पितृपक्ष के दिनों में हमारे समक्ष होते है ऐसे में पितृरों को तर्पण, उनका आह्वान, पूजा-अर्चन और इन सब के साथ यदि श्रीमद् भागवत कथा का पुण्य लाभ मिल जाए तो समझिए पितरों के लिए मोक्ष का मार्ग प्रशस्त हो गया।
तर्पण के दिनों में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन, श्रवण और श्रावक सभी को पुण्य फल देने वाला होता है ऐसे में कथा श्रावण पूर्वजों की मृतात्मा को मोक्ष का मार्ग दिखाती है। मोक्ष का यह मार्ग प्रशस्त किया आचार्य सुशील कुमार पाण्डे ने जो स्थानीय रेस्ट हाउस क्रं.01 पर धर्मप्रेमीजनों द्वारा आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से पितृपक्ष के दिनों में कथा महत्व पर प्रकाश डाल रहे थे। 
इस अवसर पर कथा में भगवान शिव-पार्वती कथा का वृतान्त भी श्रवण कराया गया। कथा के मु य यजमान श्रीमती सुषमा-महेश पाण्डे सहित अन्य लगभग 11 सदस्य सपरिवार शामिल है जिनके द्वारा सर्वप्रथम विधि-विधान से पूजन अर्चन के साथ पितरों का तर्पण व श्राद्ध पक्ष में पितरों का आह्वान किया गया तत्पश्चात सभी ने मिलकर श्रीमद् भागवत कथा का…

अनाथ बच्चों के बीच पहुंचकर मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिन

Image
शिवपुरी। भाजपा ग्रामीण मंडल शिवपुरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा के ग्रामीण मंडल कार्यकर्ताओं की एक बैठक भाजपा कार्यालय शिवपुरी में आयोजित की गई। 
इस बैठक में मंडल की प्रभारी एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीमती मंजूला जैन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें ग्रामीण मंडल में ग्राम केन्द्र से लेकर पोलिंग बूथ पर बीएलओ व मतदान केन्द्र के प्रभारी बनाए जाऐं एवं 25 सित बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि प्रत्येक मतदान केन्द्र मनाने के निर्देश दिए गए हैं
तत्पश्चात ग्रामीण मंडल कार्यकर्ताओं ने मोहनी सागर स्थित बाल गृह में पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्मदिवस अनाथ को फल वितरण कर मनाया गया। इस अवसर पर ग्रामीण के अध्यक्ष दिनेश रावत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी भी भाजपा एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में  सेवा कर आज इस उच्च शिखर पहुंचे मैं सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं मोदी जी के जन्म दिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। 
बैठक का संचालन मंडल महामंत्री महेश धाकड़ व आभार मंडल उपाध्यक्ष वीरेन्द्र रावत ने किया। बैठ…

पोहरी में धूमधाम से निकला जिनेन्द्र देव का चल समारोह

Image
पोहरी। पोहरी में प्रतिवर्ष की भांति पर्युषण वर्ष के समापन के बाद बडे मंदिर श्री 1008 आदिनाथ दिंगबर अतिशय मंदिर जी में सुबह प्रति दिनों की भांति श्री जिनेन्द्र देव की अभिषेक व पूजा अर्चना भक्तो द्वारा करने के बाद सुबह से ही बडे मंदिर जी में चल समारोह की तैयारी जैन समाज पोहरी व आदिनाथ युवा मंडल ने प्रारंभ कर दी।
सुबह 9 बजे से ही आस पास के भक्तो का मंदिर जी में आना प्रारंभ कर दिया प्रेस को जारी विज्ञप्ती में योगेन्द्र जैन ने बताया कि  10 बजे बडे मंदिर जी रथ यात्रा शिवपुरी से वीर सेवा संघ में दिव्यघोष से प्रारंभ हुई वीर सेवा संघ के सभी साथी पोहरी में सेवा देने आये  थे। बडे मंदिर जी से चल समारोह धीरे धीरे आगे बड़ता चला जा रहा था जगह जगह भक्तो द्वारा श्री जिनेन्द्र देव की आरती की गयी चल समारोह जल मंदिर रोड पर कार्यक्रम स्थल पर चल समारोह पहॅुचा।
कार्यक्रम स्थल पर भक्तो द्वारा भक्ति नृत्य किया गये उसके बाद श्री जिनेन्द्र देव के अभिषेक,शांति,धारा,फूलमाला,महा आरती की बोली लगाई गई। इस कार्यक्रम का संचालन संजय कुमार जैन शिवा द्वारा किया गया।
जिनका शौभाग्य प्रथम कलश महेश कुमार विनोद कुमार परिच्छा …

लवमैरिज: पति के प्रताडना से तंग आकर कुए में कूदी नवविवाहिता

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र अंतर्गत विगत दिवस प्रियंका जाटव की कुएं में तैरती हुई लाश मिली थी। इस  मामले में पुलिस ने बादमेें महिला के पति पर आत्महत्या उत्प्रेरण सहित दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार 11 सितंबर को ग्राम काली पहाड़ी में प्रियंका जाटव पत्नी नीरज झा उम्र 22 वर्ष निवासी काली पहाड़ी की कुएं में तैरती हुई लाश मिली थी। तत्समय पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया था। मामले की जांच पिछोर एसडीओपी एसकेएस तोमर द्वारा की गई। 
जांच में सभी साक्ष्यों के आधार पर पाया कि प्रिंयका और नीरज ने विगत आठ-नौ माह पहले लबमेरिज की थी। दोनो ने यह अंतरजातिय विवाह के बाद से एक साथ रहने लगे थेे। यह शादी दोनो ने परिवार बालों के खिलाफ जाकर की थी।
शादी के कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा कुछ दिनों बाद ही दोनो में बिवाद होने लगा था। बताया गया है शादी के बाद से नीरज झा प्रिंयका के साथ मारपीट करता था और उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करता था। 
इसी प्रताडऩा से तंग आकर प्रिंयका ने आत्महत्या कर ली। श्री तोमर की रिपोर्ट पर से पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ भादवि की धारा 304 बी, 498…

मां पागल है और पिता गरीब, इसलिये घर से भाग गई नाबालिक

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के बडा लुहारपुरा क्षेत्र में निवासरत एक नाबालिग युवती घर से स्कूल की कहकर निकली और वापस अपने घर नहीं पहुॅची तो परिजनों ने देहात थाने में युवती के अपहरण का मामला दर्ज कराया। शाम को बालिका परिजनों को मिल गई।
जानकारी के अनुसार रीनू पुत्री राजू सेन परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष अपने घर से कन्या विद्यालय की कहकर पढऩे गई हुई थी। जब शाम को घर नहीं लौटी तो परिजनों ने अपने स्तर से काफी खोजबीन की। जब बालिका नहीं मिली तो परिजनों ने देहात थाने में बालिका के अपहरण का मामला दर्ज कराया।
दूसरे दिन परिजनों को सूचना मिली कि रीनू शहर की गणेश गली में देखी गई है। जिसपर तुरंत परिजन वहॉ पहुॅचे और देखा तो बालिका मिल गई। पूछताछ में बालिका ने बताया कि वह घर से तंग आ गई थी। घर में बालिका की मां मानसिक रूप से विक्षिप्त है और परिबार गरीबी के हालात से झूझ रहा है इस कारण वह घर से भाग गई थी।

श्रीजी को, सहस्त्र हाथ कोटि प्रणाम, पुन:पधारो हमारे देश, 1 लाख लोग विदा करने आए

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में अनंतचौदस त्यौहार की धूम इस बार बहुत रही। रात भर शहर में अनेक आकर्षक चल झांकियां निकली। वहीं भगवान गणेश के सुन्दर और मनमोहक विमानों ने भी जनता का मनमोहा वहीं कस्टमगेट स्थित मंच पर श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के तत्वाधान में एक से बढक़र एक आकर्षक कार्यक्रम हुए। 
जिसमें नृत्य, योग और गायन की छटा से जनमानस मंत्र मुग्ध हो उठा। इस आयोजन में मु य अतिथि के रूप में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति रही वहीं दुल्हन की तरह सजे नगर में लगभग 50 से अधिक स्थानों पर खाने पीने की वस्तुओं के नि:शुल्क स्टॉल लगे। जिनका रात भर आनंद लगभग एक लाख लोगों ने उठाया। 
शहर में 25 से अधिक वर्षो से अनंतचौदस का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस वर्ष अनंतचौदस त्यौहार मनाने में शहर की जनता का उत्साह देखने लायक था। धर्म, जाति, स प्रदाय और दलों की सीमा से ऊपर उठकर राष्ट्रीय, सामाजिक और धार्मिक भावना से ऊपर उठकर शहर के एक-एक व्यक्ति ने इस आयोजन को गरिमापूर्ण बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरे शहर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। 
रोशनी में पूरा शहर नहाया हुआ था और रात्रि में भी दिन जैस…

इसे कहते है ऊट के मुंह में जीरा: पढिए बाढ का सरकार नुकसान का आंकडा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में 31 अगस्त को भीषण बाढ ने भारी तबाही मचाई थी। करोड रूपए के नुकसान की खबरे आ रही थी। लोगो की घरो में पानी घुसा,पानी क्या-क्या नही मिटाता यह तो इस बाढ का त्रास झेंल चुके परिवारो से पूछो। इस बाढ का सरकारी नुकसान का आंकडा आ गया है वह ऊट के मुंह में जीरा जैसा है
पढिए शिवपुरी पीआरओ ने जो रिर्पोट समाचार पत्रो को भेजी है शिवपुरी शहर में 31 अगस्त को पानी ने मचाई तबाही में नुकसान की भरपाई का आंकलन चार लाख रूपये किया है। भारी वर्षा के कारण नगरवासियों के मकानो एवं दुकानो में पानी भर जाने से घरेलू सामन की क्षति के आकलन हेतु पटवारियों के दल द्वारा सर्व कार्य किया गया। जिसके दौरान 115 लोग आर्थिक सहायता हेतु पात्र पाए गए।

अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी रूपेश उपाध्याय ने बताया कि तहसीलदार शिवपुरी से इस संबंध में प्राप्त रिपोर्ट अनुसार सर्वेक्षण के दौरान स पूर्ण शहर के 430 मकान एवं दुकानो को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधानों के तहत 115 लोगों को आर्थिक सहायता हेतु पात्र पाया जाकर इन्हें कुल 4 लाख 59 हजार 500 रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृति हेतु पत्र कलेक्टर कार्यालय राहत …

कलेक्टर को दौरे मेें मिला कुपोषित देवा, एनआरसी में भर्ती कराने के दिये निर्देश

Image
शिवपुरी। जिला कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने आज पोहरी विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों का आकस्मिक भ्रमण कर ग्रामीणो से योजनाओं के क्रियान्वयन तथा स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जानकारी ली। 
इस दौरान कलेक्टर शिवपुरी  ने ग्राम वागलोन, छर्च और खरवाया में सहरिया आदिवासियों के बीच पहुंचकर उनसे योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जैसे उचित मूल्य की दुकानों से मिलने वाला खाद्यान्न, आंगनवाड़ी केन्द्र से मिलने वाला पोषण आहार, एएनएम एवं चिकित्सको द्वारा स्वास्थ्य सेवाए उपलब्ध कराना, विभिन्न सामाजिक पेंशन योजनाओं के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की और बच्चो के कुपोषण के संबंध में भी चर्चा कर कम वजन के बच्चो की जानकारी देने का आग्रह किया। उन्होंने ग्राम छर्च में आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। 
इस दौरान उन्होंने ग्राम वागलोन के रामस्वरूप के बच्चे देवा को कम बजन होने पर एनआरसी पोहरी में भर्ती कराने के खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पेंशन नियमित मिल रही है और आंगनवाडी केन्द्रो सभी पोषण आहार प्रदाय किए जाने की जानकारी ली।…

कोचिंग सेंटर बने आशिकी के ठिकाने, सड़क पर की जाती है आशिकी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस कस्बे में हर गली-मोहल्ले में शिक्षा के नाम पर अपनी दुकान खोलकर बैठे कोचिंग संचालकों की कोचिंग पर कस्बे की छात्राये अपने आप को सुरक्षित नहीं मान पा रही है। इन कोचिंगो पर आये दिन मनचनलों का जमाबाड़ा सरेआम देखा जा सकता है। 
कोलारस में कुछ कोचिंग बीते कुछ दिनों से चर्चाओ का विषय बने हुए है कोचिंग सेंटरो पर पडऩे एवं बाहर के कुछ युवक गली मोहल्लो में आशिकी करते आए दिन देखे जा रहे है आवारा किस्म के लोगो का जमघट कोचिंग के सामने लगा रहता है जो यहां पडऩे वाले लोगो के साथ आते है वही आवारागर्दी में स्टूडेंट भी इन लोगो का भरपूर साथ देते है अक्सर कई घटनाऐ ंतो कोचिंग संचालक के समक्ष़्ा भी पहुंच जाती है लेकिन कोचिंग की बदनामी के डर से शिक्ष़्ाक भी कुछ नही कहते।
कुछ युवा कोचिंग और स्कूल की आड़ में गली मोहल्ले में आशिकी करते देखे जा रहे है जिससे गलत प्रभाव देखने वालो में पड़ रहा है अगर शिकायत की बात करे तो नई उम्र और स्टूडेंट होने के चलते इनकी शिकायत कोई नही करता लेकिन किसी दिन यह गलती लोगो पर भारी भी पड़ सकती है जिनकी हरकतो से नगर में चर्चाओ का बाजार गर्म है जिस पर जल्द ही अंकुश …

वकील को लिखी चिट्टी, पैसे दो नहीं तो अपहरण कर लेंगे

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा कस्बे में निवासरत एक वकील को किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्र लिखकर पैसे की मांग की है। पैसे नहीं देने पर अपहरण की धमकी दी है। इस बात की शिकायत करैरा थाने में की जहॉ पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार मनीष पुत्र टीडी गुप्ता उम्र 40 वर्ष निवासी करैरा जो कि पैसे से वकील है। अपने घर पर बैढ़ा हुआ था। तभी डाकिया आया और वकील के नाम की चिट्टी लेकर आया और  इस चि_ी को पडकर वकील की पैरों तले जमींन खिसक गई जब उस चिट्टी में रूपये देने को कहा गया और पैसे नहीं देने पर अपहरण की धमकी भी दे डाली। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 384,507 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पार्षद पति की गुंडागर्दी: राह चलते को धुना

Image
शिवपुरी। शहर के वार्ड क्रमांक 11 के पार्षद पति अपनी कार्यशैली के कारण हमेशा सुर्खियो में रहते है।  शोसल मिडिय़ा पर सक्रिय यह जनाब एक पोस्ट पर इतने सक्रिय हो गए कि मामला रोड पर और रोड से कोतवाली तक पहुंचा था। लेकिन अब यह खबर आ रही है कि इन साहब के घर  के सामने से राहगीर गुजर रहा था। साहब को यह पंसद नही आया और इसे धुन दिया। हालाकि पुलिस ने इस मामले में दोनो पक्षों की  151 की कायमी कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर रिन्कू पुत्र शीतल सेनी उम्र 35 वर्ष निवासी महाराणा प्रताप कॉलोनी अपनी बाईक से अपने घर जा रहा था। तभी वह पार्षद के घर के आगे से गुजरा। जैसे ही वह गुजरा पार्षद ने उसे रोक कर उसके साथ गालीगलौच करने लगा। जब उसने गाली गलौच का विरोध किया तो आरोपी पार्षद पति अनिल बघेल ने उसके साथ मारपीट कर दी। 
इस बात की शिकायत रिंकू ने पुलिस कोतवाली में की तब तक कोतवाली मेें पार्षद पति अनिल बघेल भी आ गया। पुलिस ने दोनो को तत्काल लॉकअप में बंद कर दोनो के खिलाफ शांति भंग की धारा में मामला दर्र्ज कर लिया है।

रेडीमेड एंव हॉजरी ने किया अनंत चौदहस पर बूंदी का प्रसाद वितरण

Image
शिवपुरी। शहर में अनंत चौदस बडे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर माधव चौक चौराहे पर कई स्टॉल लगाये गये। जिसमें अनेकों प्रकार का प्रसाद वितरण किया गया। इन स्टॉल मे से एक रेडीमेड एवं हाजरी एसोसिऐशन ने भी अपना स्टॉल लगाया। जिसके  अन्तर्गत बूंदी का वितरण किया गया। जिसे लोगों ने खूब सराहा।
रेडीमेड एवं हौजरी एसोसिऐशन के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। जिसमें अध्यक्ष महेश हरियाणी, सचिव धर्मेन्द्र अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पाली हरियाणी, रानू हरियाणी, दिनेश मुगड़ा, मुकेश खत्री, गौरव खंडेलवाल, कपिल मारिया, उमेश शर्मा एवं अन्य समस्त व्यापारी परिवार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

मारपीट से आहत होकर युवक ने लगाई फांसी!

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम ढिगवास में कल एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि किसी से मृतक का विवाद हो गया था इस दौरान उसमें किसी ने चांटा मार दिया था। 
नरवर थाना प्रभारी उत्तम सिंह मण्डेलिया ने बताया कि माधवसिंह पुत्र रघुवर रावत उम्र 40 वर्ष निवासी ढिगवास कल दोपहर के समय अपने घर में फांसी के फंदे पर झूल गया जिससे उसकी मौत हो गई। 
सूत्रों की मानें तो मृतक की गाड़ी में से किसी ने पेट्रोल निकाल लिया था इसके बाद उसने गालीगलौंच की। इसी दौरान मृतक में किसी ने चांटा मार दिया जिससे वह इतना आहत हुआ कि उसने आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

सडक़ हुई तालाब में तब्दील, एसडीएम ने एनएच के महाप्रबंधक को जारी किया नोटिस

Image
शिवपुरी। लोक अपदूषण (पब्लिक न्यूसेंस) के लिए एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने प्रथम दृष्टि में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की महाप्रबंधक श्रीमती गुप्ता को दोषी मानते हुए उन्हें दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 133 के तहत नोटिस जारी किया है। 
नोटिस में एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने लोक अपदूषण न हटाने पर महाप्रबंधक को हिदायत दी है कि उन्हें दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 136  सहपठित धारा 188 के प्रावधानों से दण्डित किया जाकर लोक न्यूसेंस हटाने में हुए व्यय की राशि उनसे बसूल की जाएगी। 
जवाब पेश करने के लिए एसडीएम ने महाप्रबंधक को 23 सित बर की तारीख दी है और हिदायत दी है कि उक्त दिनांक को जवाब पेश न होने पर प्रकरण में उनके विरूद्ध एक पक्षीय आदेश पारित किया जाएगा। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका ने एसडीएम को अवगत कराया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की रोड़ शहर के मध्य से गुजरती है। जिस पर प्रतिदिन कई व्हीआईपी तथा शहर के स्कूलों के बच्चे निकलते हैं। उक्त रोड़ के झांसी तिराहे पर पुलिया क्षतिग्रस्त होने से कई दिनों से पानी सडक़ पर बह रहा है। रोड़ पर गड्डे हो गए हैं।
जिससे दुपहिया वाहन सवार गिरकर घा…