Posts

Showing posts from August 22, 2017

अवैध उत्खनन रोकने पहुंची पुलिस को जमकर कूटा,मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में अवैध उत्खनन रोकने गई पुलिस पार्टी पर अवैध उत्खनन कर्ताओं ने हमला बोलते हुए जमकर मारपीट कर दी। इतना ही नहीं अवैध उत्खनन कर्ताओं ने मारपीट के बाद उत्खनन कर रहे ट्रेक्टर को भी अपने साथ लेकर भाग गए। इस घटना में मायापुर थाने के पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए पिछोर उपस्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज मायापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मेहरौली में कुछ लोग अबैध पत्थर का उत्खनन कर रहे है। जिसपर मायापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को मौके पर देखकर आरोपी भागने लगे तो पुलिस ने उन्हें पकडऩेे का प्रयास किया। पुलिस ने भागते हुए विशाल यादव को दबौच लिया। विशाल को दबौचा देख विशाल के लगभग 10 साथियों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया और पुलिस आरक्षकों की जमकर मारपीट कर दी। 
इस घटना के बाद आरोपी ट्रेक्टर लेकर मौके से फरार हो गए। कुटे पिटे पुलिस कर्मी जैसे तैसे थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई जहां पुलिस ने इस मामले में विशाल यादव,जयसिंह यादव,बलवीर यादव,छोटू यादव,राजकुमार यादव और उनके पांच अन्य साथि…

नपा अध्यक्ष मुन्नालाल से अभद्रता, एफआईआर दर्ज कराने कोतवाली में बैठे धरने पर, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। आज हंगामें की भेंट चढ़ी नगर पालिका की परिषद की बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह से एक ठेकेदार ने अभद्रता कर दी। इस बात को लेकर परिषद की बैठक को खत्म कर पूरी परिषद उठकर सिटी कोतवाली आ गई। जहां मुन्नालाल और उनके समर्थकों ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग रखी। परंतु पुलिस ने इस मामले में एफआईआर न करते हुए आवेदन पर जांच के बाद मामला दर्ज करने की बात कही। जिस पर नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह एफआईआर की जिद पर अडे रहे और कोतवाली में ही धरने पर बैठ गए। 
जानकारी के अनुसार आज बिना सूचना के नगर पालिका में परिषद की बैठक का आयोजन आनन-फानन में नगर पालिका द्वारा किया गया था। इस परिषद की बैठक में सरेआम भ्रष्टाचार के आरोप सीएमओ और नगर पालिका अध्यक्ष पर लगते रहे। तभी नगर पालिका में ठेकेदारी करने बाले ठेकेदार अर्पित शर्मा का मुन्नालाल कुशवाह से मुहबाद हो गया। यह मुंहबाद इतना बढ़ गया कि अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने ठेकेदार को अंदर आने पर सवाल उठाए। जिसपर ठेकेदार ने परिषद की बैठक में मुन्नालाल के रिश्तेदारों के होने की बात की। 
इसी बीच दोनों के बीच अभद्रता हो गई। इसी के चलते न…

दोस्तो के साथ सुल्तानगढ़ फॉल पर पिकनिक मनाने आया युवक डूब गया

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के सुल्तानगढ़ फॉल पर पिकनिक मनाने आया एक युवक पानी में डूब गया। इस बात की सूचना साथियों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को खोजने का प्रयास किया परंतु युवक नहीं मिला। उसके बाद इस होमगार्ड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और इस ठहरे हुए पानी में गोताखोरों को उतारा पर युवक नहीं मिल सका। खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू को रोक दिया है। पुलिस टीम मौके पर ही डटी हुई है। 
जानकारी के अनुसार निशार पुत्र छोटे खांन उम्र 22 वर्ष शिंदे की छावनी ग्वालियर अपने चार दोस्त विकाश गुप्ता, आकाश पाल, जितेन्द्र शाक्य और बलवीर जैन के साथ पिकनिक मनाने आए हुए थे। तभी निशार खांन नहाने इस गहरे पानी में उतर गया। नहाते-नहाते निशार खांन पानी में डूब गया। इस बात की सूचना साथियों ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ग्रह क्लेश के चलते महिला ने गटका जहर, मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना क्षेत्र में एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेबन कर लिया। जिससे महिला की हालात बिगडने लगी। परिजन महिला को लेकर जिला चिकित्सालय आए। जहां महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस बात की सूचना महिला के मायके पक्ष को दी। जहां मायके पक्ष के लोग शिवपुरी पहुंचे और ससुराल पक्ष पर महिला की हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार सुरूचि पत्नि लोकेन्द्र सिंह की शादी 17 वर्ष पूर्व ग्राम कुदोनियां हुई थी लेकिन 15 दिन पूर्व सुरूचि के ससुर का देहांत हो गया। देहांत के पहले ससुर अपनी सारी जायदाद वहू सुरूचि के नाम कर गया। यह बात लडकी के पति लोकेन्द्र को पता चली तो पति ने जायदाद अपने नाम करवाने की बात कही। लेकिन लडकी ने साफ इंकार कर दिया। 
जिससे पति लोकेन्द्र अपनी पत्नि सुरूचि के साथ मारपीट कर लगातार प्रताडित कर रहा था। जिससे परेशान होकर महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया गया है कि उक्त महिला के 4 बच्चे है।

जनसुनवाई: सहाब मेरे पति की किडनी का इलाज करा दो

Image
शिवपुरी : शिवपुरी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 16 गौ शाला निवासी मनीषा पुरी पत्नि रामनिवास गोस्वामी ने एक आवेदन पत्र देकर जिलाधीश से पति की किडनी के उपचार हेतु आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए गुहार लगार्ई है। उसने आवेदन पत्र में बताया है कि वह गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही है तथा वह पति का इलाज कराने में असक्षम है। जिलाधीश से आर्थिक सहायता की मांग की है। जिससे पति रामनिवास का उपचार हो सके।
नपं अध्यक्ष पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी नियुक्ति कराने का आरोप  नगर परिषद अध्यक्ष बैराड़ श्रीमती सुशीला दौलत सिंह रावत द्वारा कूटरचित दस्तावेज तैयार कर अपनी पुत्र बधु को फर्जी तरीके से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सूची में चयन करा दिया है, उक्त शिकायत श्रीमती पूूजा चिडार पत्नी नरेश चिडार निवासी बैराड वार्ड क्रमांक 10 कालामढ़ ने जनसुनवाई में पहुंचकर आवेदन के माध्यम से की। 
पीडि़त ने जनसुनवाई में पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार आवेदन में उल्लेख किया नगर पंचायत बैराड़ के वार्ड क्रमांक 10 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति के लिए सोनम रावत, पूजा चिड़ार, नीलम रावत, राजकुमारी रजक, किरण पांडे, र…

सिंह हॉस्टल से भागा डबरा में मिला, सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के कत्थामिल के सामने स्थित सिंह हॉस्टल से भागा छात्र कल डबरा में मिला जो परिजनों द्वारा जबरन पढ़ाये जाने से खफा होकर 20 अगस्त की रात में हॉस्टल से भाग गया। पुलिस ने इस मामले में परिजनों की रिपोर्ट पर धारा 363 का मामला दर्ज किया थाए लेकिन इस घटना ने हॉस्टल प्रबंधन और सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। 
जानकारी के अनुसार 12 वर्षीय मनीष पुत्र भावसिंह रावत निवासी गोराघाट कत्थामिल पर स्थित सिंह हॉस्टल में निवासरत है जो 20 अगस्त से हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौति देते हुए हॉस्टल से भाग गया था जिसे कल पुलिस ने डबरा से बरामद कर लिया है और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह हॉस्टल में रहकर पढऩा नहीं चाहताए लेकिन उसके पिता ने उसे जबरन हॉस्टल में भर्ती करा दिया जिससे खफ होकर उसने भागने का निर्णय लिया था। 
पुलिस ने बालक को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दियाए लेकिन सवाल  यह खड़ा होता है कि हॉस्टल संचालक अभिभावकों से मोटी रकम वसूलते हैंए लेकिन उसके एवज में हॉस्टलों की सुरक्षा व्यवस्था और प्रबंधन पर वह कतई ध्यान नहीं देते हैं। ऐसी स्थिति में हॉस्टल में रहने वा…

शर्मसार हुई परिषद : महिला पार्षदों का बहिष्कार, कमीशन के आरोप

Image
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद की आज की बैठक में सारी मर्यादाएं तार-तार हो गईं। नैतिकताए गरिमा और एक दूसरे को सम्मान की सारी सीमाएं टूट गईं। बैठक के एजेण्डे पर कोई बात नहीं हुई और एक दूसरे पर छींटाकशीए गाली गलौच और कमीशनखोरी के आरोप खुलेआम लगाए गए। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार पुरूष पार्षदों के निशाने पर रहे। 
सडक़, बिजली, पानी, सफाई और प्रकाश व्यवस्था के लिए पार्षदों के निशाने पर नगर पालिका प्रशासन रहा। परिषद का ऐसा वीभत्स, घिनौना और भयानक रूप पहले कभी देखने को नहीं मिला। सीएमओ रणवीर कुमार पर 25 प्रतिशत कमीशन के आरोप लगे तो नगर पालिका अधिकारी और कर्मचारी बैठक छोडक़र जाने लगे। 
नपा उपाध्यक्ष की पहल पर वे वापिस लौटे, लेकिन परिषद का माहौल जब नहीं सुधरा और महिला पार्षदों को बोलने का मौका नहीं मिला तो उनका आक्रोश फूट पड़ा। महिला पार्षदों ने दलगत राजनीति की सीमा से ऊपर उठकर बैठक का बहिष्कार कर दिया। 
महिला पार्षद साहिस्ता खान ने कहा कि उनके वार्ड में पेयजल संकट सहित अनेक समस्याएं हैं,लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही और परिषद में उन्हें बोलने का मौका नहीं…

दुकान में पहुंचकर काउंटर फेंके, दुकानदार को पीटा

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के मनियर क्षेत्र में एक दुकान पर आकर तीन युवकों ने एक राय होकर एक दुकानदार के साथ जमकर मारपीट कर दी। इतने में भी इनका मन नहीं भरा तो आरोपीयों ने दुकान के काउण्टर सहित सामन फैंक दिया। इस बात की शिकायत पीडित दुकानदार ने कोतवाली पुलिस से की। जहां पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार दीपक पुत्र रोशनलाल रजक उम्र 19 वर्ष निवासी मनियर की आदिवासी मोहल्ले में परचूने की दुकान करता है। बीते रोज दीपक अपनी दुकान पर बैठा हुआ था तभी आरोपी बंटी कुचवदिया आया और सामान मांगने लगा। सामान देते समय आरोपी असभ्य भाषा का प्रयोग करने लगा। दीपक ने दुकान होने की बात कहकर उसे वहां गालीगलौच करने से मना किया तो आरोपी दीपक के साथ हाथापाई पर उतर आया। तभी बंटी के दो साथी लखन कुचवदिया और जयभान कुचवदिया आ गए। 
तीनों ने मिलकर आरोपी के साथ जमकर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं आरोपी जाते जाते दुकान का काउण्टर सहित सामान दुकान के बाहर फैंक गए। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपीयों के खिलाफ धारा 323,294,50…

महिला से कर रहा था छेड़छाड़, हुई पब्लिक कुटाई, देखें LIVE वीडियो

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोलो ग्राउण्ड के पास एक मनचले युवक की पब्लिक ने जमकर खेर खबर ली। उक्त आरोपी महिला के साथ सरेआम अभ्रदता कर रहा था। जिसपर पब्लिक भडक़ गई और युवक के साथ मारपीट कर दी। उसके बाद उक्त आरोपी को पब्लिक लेकर कोतवाली पहुंची। हांलाकि इस मामले की शिकायत करने महिला सामने नहीं आई तो पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ शांति भंग की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार आरोपी जगत सिंह रावत उम्र 30 वर्ष निवासी जसराज पुर बीते कुछ दिनों से एक महिला को परेशान कर रहा था। जहां भी यह महिला जाती मनचला उसका पीछा करता। आज जब महिला अपने घर से जा रही थी। तभी प्ले ग्राउण्ड के सामने आरोपी ने महिला के साथ अश्लील हरकत कर दी। महिला चिल्लाई तो पब्लिक आ गई और आरोपी को दबौचकर जमकर खेर खबर ली।
pic.twitter.com/jHsROqMikt — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) August 22, 2017 इस घटना के बाद आरोपी मौके से भागने का प्रयास करने लगा तो पब्लिक ने उसे पुलिस की सुपुर्द कर दिया। इस मामले में महिला थाने नहीं पहुंची। जिसपर पुलिस ने शांति भंग की धारा …

दूसरे की पत्नी के हाथ का खाना खाकर खुश हो जाते हैं साहब

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों अधिकारियों की रंगरलियां सुर्खियों में हैं। लोग नई पुरानी कहानियां भी सुना रहे हैं। एकाध साल पहले अपडाउन करने वाले 2 कर्मचारियों के बीच बने संबंध उस समय सुर्खियों में आ गए थे जब महिला व पुरुष को लोगों ने एक कमरे में दबोच लिया था। एक आला अधिकारी को एक महिला अधिकारी का साथ इस कदर पसंद था कि वो लगभग हर मीटिंग में किसी ना किसी बहाने से महिला अधिकारी को बुला ही लिया करते थे। इन सबके अलावा एक और रंगीन मिजाज अधिकारी हैं लेकिन उनकी बात कुछ और है। वो अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के घर जाकर उनकी पत्नी के हाथ का बना खाना खाकर खुश हो जाते हैं। 
साहब अपनी ईमानदारी और देशभक्ति का गुणगान भरे मंच से किया करते हैं। कई बार जिले के आला अधिकारियों को भी अपनी राजनैतिक ताकत दिखा चुके हैं। इससे पहले जहां पदस्थ थे, सुना है वहां से धक्का देकर निकाले गए थे। कहते हैं ये आसानी से कोई जिला नहीं छोड़ते। नियम विरुद्ध कुर्सी पर डटे हुए हैं। 
साहब की बड़ी अजीब सी मनोकामना है। उन्हे अधीनस्थ कर्मचारियों के घर जाकर उनकी पत्नी के हाथ का भोजन खाना पसंद है। इसके लिए वो सरकारी वाहन में हजारों रुपए का डी…

अपने जीवन में शुभता लाकर ही कल्याण संभव है: मुनि श्री अजितसागर

Image
शिवपुरी। किसी भी वस्तु को प्राप्त करना कठिन नहीं है, बल्कि उसका सदुपयोग करना कठिन हैं। हमें यदि मानव पर्याय मिली है, तो इसका सदुपयोग करना चाहिये। रावण का जीवन जहाँ अशुभता से भरा था, वहीं राम का जीवन शुभ की ओर था। हनुमानजी ने भी राम के भक्त बन कर शुभता को प्राप्त किया। हमें भी अपना आचरण सुधार कर, समाज एवं देश की उन्नति में सहायक बनना चाहिय। उक्त मंगल प्रवचन स्थानीय महावीर जिनालय पर पूज्य मुनि श्री अजितसागर जी महाराज ने कुंदकुद का कुंदन ग्रंथ का वाचन करते हुये, विशाल धर्म सभा को संबोधित करते हुये दिये।
उन्होंने कहा कि मानव पर्याय बड़ी मुश्किल से मिली है। अत: अशुभ से हटकर शुभ में अपनी दृष्टि लगाना चाहिए। जिस प्रकार बल से बलवान, धन से धनवान बनता है, ठीक उसी प्रकार गुणों से गुणवान बनते हैं। हम सभी अपना जीवन दीपक और फूल जैसा बनाएं, क्योंकि दीपक उजाला देकर और फूल सुगंध देकर हर प्राणी मात्र पर उपकार करता है। 
परंतु जिस प्रकार दीपक जलता रहे, इस हेतु घी-तेल-बाती का ख्याल रखा जाता है, उद्यान में फूल खिले रहें, तो खाद-पानी देना आवश्यक है। उसी प्रकार जीवन में भी गुणों की उपस्थिति के लिये गुरुसेवा,…

150 का हुआ गणेश उत्सव : शहर को डूब मरने वाली खबर, विघ्नहर्ता पर विघ्न

Image
एक्सरे ललित मुदगल/शिवपुरी। पूरे प्रदेश में कहीं भी बादल नहीं मंडरा रहे है परन्तु शिवपुरी में विघ्नहर्ता पर विघ्न के बादल अवश्य मंडरा रहे है। खबर शिवुपरी वासियो को सूखी भदैया कुंड में डूब कर मरने जैसी है कि इस बार गणेश सांस्कृतिक समारोह पूरी तरह से रामगोपाल वर्मा की मूवी जैसा फ्लाप शो जैसा साबित होगा। इस देश में गणेश सास्कृतिंक समारोह को इस वर्ष 150 साल पूर्ण हो रहे है। 
आज से 150 साल पूर्व महाराष्ट्र में आजादी की लड़ाई को सशक्त बनाने के लिए आजादी के महानायक लोक मान्य गंगाधर तिलक ने शुरू किया था और शिवुपरी में गणेश सांस्कृतिक समारोह की परंपरा सिंधिया राजवंश की महारानी जीजाबाई ने शुरू की थी। शहर ने इस परंपरा को आज तक जीवित रखा है। इसे शिवपुरी का गणेश उत्सव कहा जाता था, लेकिन एक समिति ने इसका नाम बदलकर श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह कर दिया।
शिवपुरी में गणेश उत्सव पूरे 10 दिन तक चलता था। अचल झांकियों से इस उत्सव का शुभांरम माना जाता था और अत: में अन्नत चौदहस की रात मंदिरो और घरों में विराजे श्रीगजानन भगवान को लाग धूमधाम के साथ नाचते गाते विदा करते थे। 
समय के साथ अंनत चौदस के दिन होने वाले …

300 दिन तक लाश की शिनाख्त नही कर सकी अपनी पुलिस: राजस्थान पुलिस ने ट्रेस कर दिया अंधा कत्ल

Image
शिवपुरी। आज से लगभग 10 माह पूर्व एक अज्ञात लाश शिवुपरी की देहात थाना क्षेत्र में पुलिस को फोर लाईन पर मिली थी। लाश की शिनाक्त न होने के कारण पुलिस ने उसे दफना दिया। अब खबर आ रही है कि राजस्थान की कोटा पुलिस ने इस लाश की पहचान करते हुए इस मामले को ट्रेस कर लिया है। इस युवक की हत्या मात्र 2 हजार के लिए सर में गोली मार कर की गई थी। शिवपुरी पुलिस पूरे 300 दिन में इस लाश की शिनाख्त नही कर सकी इस खबर में यह एक महत्तवपूर्ण पहलू है। जानकारी के अनुसार 10 महीने पहले नवंबर माह में शिवपुुरी के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत सुरवाया के निकट फोरलेन किनारे एक अज्ञात युवक का शव मिला था। देहात पुलिस ने पीएम के बाद केस दर्ज किया था, लेकिन लाश की पहचान न होने के चलते शव को दफना दिया गया। 
10 महीने बाद शिवपुरी से 250 किमी दूर कोटा की गुमानपुरा पुलिस ने मारपीट के एक मामले में आरोपी गौरव उर्फ गौरू उर्फ जितेन्द्र पुत्र छितरलाल यादव को गिरफ्तार किया और पूछताछ की तो आरोपी ने 10 महीने पहले शिवपुरी ले जाकर अपने ही दोस्त अजरुद्घीन की गोली मारकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। 
यह खुलासा होने के बाद कोटा एसपी अंशुमन भौमि…

दिनारा युवती का अपहरण काण्ड : हनी ने नीरज से मर्जी से इंदौर में कर ली शादी

Image
करैरा। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र से बीते रोज अपने घर से गायब एक युवती को पुलिस ने इंदौर से उसके प्रेमी के साथ बरामद कर लिया है। बताया गया है उक्त युवती ने अपनी मर्जी से युवक के साथ भाग कर गई थी। और उसने आर्य समाज मंदिर से शादी भी कर ली है। इस मामले को लेकर युवती के परिजनों ने बीते रोज दिनारा थाने का घेराव भी किया था। इस प्रेमी जोड़े को पुलिस ने इंदौर से बरामद कर लिया है जिसे सुरक्षा के चलते सिटी कोतवाली में बिठाया गया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज दिनारा थाना क्षेत्र से हनी गुप्ता पूर्व जनपद पंचायत सदस्य की बेटी है। बीते रोज वह महिला सरंपच रामकली यादव के पुत्र नीरज यादव के साथ प्रेम-प्रंसग के चलते भाग गई। मामला राजनेतिक होने के चलते युवती के परिजनों ने दबाब बनाकर उक्त मामले में चार नाम दर्ज लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करा दिया। 
बीते रोज जब पुलिस जब लडक़ी को बरामद नहीं कर पाई तो राजनैतिक दबाव बनाते हुए लडक़ी के परिजनों ने दिनारा थाना परिसर का घेराव कर दिया। उसके बाद पुलिस ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए उक्त दोनों को इंदौर से बरामद कर लिया। पुलिस को दिए बयानों में युवती ने ब…

पति को छोडक़र शादी करने को तैयार नही थी युवती कर डाला रेप

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के दबियाकलां गांव एक आरोपी ने एक नवविवाहिता के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत  नव विबाहिता ने अपने पति से की। पति महिला को लेकर थाने पहुंचा। जहांं पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार रेनू पत्नि राजू पाल उम्र 19 वर्ष निवासी दबियाकलां को गांव का ही मुकेश पुत्र देशपाल बीते 4 माह से परेशान कर रहा था। महिला ने बताया है कि आरोपी उसे पति को छोडक़र शादी करने का दबाव बना रहा था। 
बीते रोज आरोपी ने महिला को अकेले में दबौचकर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376,450,506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

भ्रष्टाचार की नपा मेें आनन-फानन में बिना सूचना के बुलाई परिषद की बैठक

Image
शिवपुरी। भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुकी नगर पालिका परिषद शिवपुरी में नगर पालिका का सम्मेलन रखा गया है। यह सम्मेलन पार्षदों को बिना सूचना के दिया गया है। इस तरह से आहूत की गर्ई यह बैठक आज फिर हंगामें का शिकार हो सकती है। आखिर नपा में ऐसा क्या कारण बना कि इस बैठक की पार्षकों ही सूचना नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार बीते 14 अगस्त को शिवपुरी नगर पालिका में परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक प्रारंभ होने से ही हंगामें का शिकार हो गई। नगर पालिका में सरेआम भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे। इसी बीच एफडी खो जाने का मामला सामने आया और सभी पार्षद एक जुट होकर नगर पालिका की बैठक को छोडक़र एफआईआर कराने कोतवाली चले गए। 
जिसके चलते उक्त बैठक को स्थितगित कर दिया। आज अचानक बिना पार्षदों को सूचना दिए नगर पालिका ने 11 बजे धारा 61 (2) का उल्लेख करते हुए बुलाई गई है। इस बैठक की सूचना नगर पालिका परिषद शिवपुरी में चस्पा कर मामले से इतिश्री कर ली है। माना जा रहा है कि अचानक आहूत की गई इस बैठक में फिर हंगामें के आसार बनेंगे। 
इनका कहना है- बैठक की सूचना नगर पालिका में चस्पा कर दी गई है। इसमें ऐसा नियम है कि अधूरी रही …