Posts

Showing posts from August 1, 2017

लालमाटी पर कुचमुदियों और धाकड़ समुदायों में विवाद, आधा दर्जन घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के लालमाठी इलाके में कुचमुदियां और धाकड़ समुदाय के लोगों में विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए है। इस विवाद के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। जहां दोनो पक्षों के लोग कोतवाली आ गए है। 
जानकारी के अनुसार शिवनारायण धाकड़ वकील और लालमाठी क्षेत्र में निवासरत कुचमुदियों में किसी बात को लेकर विबाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट मेें घायल दोनों पक्ष के लगभग आधा दर्जन लोगों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।  खबर लिखे जाने तक दोनों पक्ष कोतवाली पहुंच गए है। जहां पुलिस मामला दर्ज करने में जुट गई है। इस विवाद के बाद क्षेत्र में तनाब की स्थिति निर्मित हो गई है। इस घटना से सभी कुचमुदियां एकजुट होने की बात कही जा रही है।

फोरेस्ट की टीम नहीं आई तो ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर डाल लिया मगरमच्छ

Image
कोलारस। जिले के कोलारस तहसील क्षेत्र के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम डग पीपरी गांव में एक किसान के खेत मगरमच्छ घुस आया। इस बात की सूचना ग्रामीणों ने वन क्षेत्र को दी। जहां वन विभाग 5 घण्टे बाद वन विभाग की टीम मौके से बंधे हुए मगरमच्छ को लेकर अपने साथ आ गई। 
जानकारी के अनुसार ग्राम डग पीपरी में किसान वीरपाल अपने खेत में गया हुआ था। तभी उसे खेत में मगरमच्छ दिखाई दिया। मगरमच्छ को देखकर ग्रामीण घबरा गया और चिल्लाने लगा। उसके चिल्लाने की आबाज सुनकर ग्रामीण मौके पर आ गए। इस मगरमच्छ की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। तो पुलिस ने वन विभाग का मामला होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। 
उसके बाद ग्रामीण वन चौकी रन्नौद पहुंचे और इस मगरमच्छ की सूचना दी। सूचना देने के पांच घण्टे बाद तक फोरेस्ट की टीम मौके पर नहीं पहुंची। तो ग्रामीणों ने ही मगरमच्छ को पकडक़र पेड़ से बांध कर डाल दिया। उसके बाद  फोरेस्ट की टीम मौके पर पहुंची और उक्त बंधे हुुए मगरमच्छ को अपने साथ ले गर्ई।

सर्पदंश से एक किशोरी और एक महिला की मौत

Image
करैरा। जिले के करैैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र के सिलानगर और दिदवली गांब में अलग-अलग घटनाओं में एक महिला और एक किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई। इन दोनो घटनाओं की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पहली घटना सिलानगर गांव में घटी जहां नीरज पुत्री हाकिम गुर्जर उम्र 17 वर्ष अपने घर में सो रही थी। तभी अचानक रात्रि में एक जहरीले सांप ने महिला को पैर में डस लिया। जिससे किशोरी की हालात विगडने लगी। डसने बाले जहरीले सांप को परिजनों ने जाते हुए दूसरे कमरे में देख लिया था। जिसे पकडकर एक पिटारे में बंद कर दिया। परिजन झांड फूक में लगे रहे और किशोरी हालात विगडती गई। तभी किशोरी ने दम तोड़ दिया। 
दूसरी घटना दिदावली गांव में घटित हुई जहां सुषमा पत्नि महेश अपने घर में झाडू लगा रही थी। जिसे जहरीले सांप ने काट लिया। परिजन इस मामले में भी पहले झाडफूंक करते रहे। उसके बाद महिला को लेकर करैरा अस्पताल तक पहुंचे। जहां महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

बीच बारिश के बीच फिर खोदा सर्किट हाउस रोड़, पब्लिक फिर परेशान

Image
शिवपुरी। शहर में सीवर खुदाई और सडक़ निर्माण का काम बिना प्लानिंग से चलने के कारण लोगों की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। सर्किट हाउस रोड पर एक बार फिर से नई रोड डालने के लिए खुदाई का काम ठेकेदार ने सोमवार से शुरू कर दिया है। बारिश के बीच एकाएक इस सडक़ की खुदाई से इस मार्ग के आसपास रहने वालेे लोगों की परेशानियां बढऩे तय हैं। 
सोमवार को इस मार्ग पर ठेकेदार ने संतोषी माता मंदिर के पास खुदाई शुरू कर दी और मार्ग बंद कर दिया। मार्ग बंद होने से लोग परेशान देखे गए। सर्किट हाउस रोड के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि बारिश के बीच एकाएक खुदाई का काम शुरू होने से आने-जाने में परेशानियां बढ़ेंगी। लोगों का कहना था कि बारिश के बाद इस रोड पर काम शुरू होता तो कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन अभी बारिश में खुदाई होगी तो खुड़ा, रेलवे स्टेशन कॉलोनी, रामबाग कॉलोनी, बायपास कॉलोनी के लिए कोई वैकल्पिक मार्ग आने-जाने के लिए नहीं रहेगा और परेशानी आएगी। लोगों की मांग है कि इस मार्ग पर बारिश के बाद सितंबर से काम शुरू किया जाए।
12 से 14 फीट होनी है खुदाई इस मार्ग पर पीडल्यूडी द्वारा काम कराया जा रहा है। नए एस्टीमेट में इस…

बिनेगा आदिवासी बस्ती में सहरिया क्रांति की बड़ी जीत, पट्टे पाकर खुशी से रो पड़े आदिवासी

Image
शिवपुरी। एक लम्बे संघर्ष के बाद अंततोगत्वा बिनेगा के आदिवासियों को उन्हीं की बस्ती में रहवास का पट्टा मिल गया है। इस पट्टे के लिए आदिवासी समुदाय के आधा सैंकड़ा से अधिक परिवार पिछले काफी समय से संघर्षरत थे। आदिवासियों ने अपनी ही बस्ती में जमीन की यह जंग सहरिया क्रांति के सहयोग से जीती। 
यहाँ बता दें कि बिनेगा ग्राम में आदिवासियों को उनकी ही जमीन से बेदखल करने के प्रयास आश्रम प्रबंधन द्वारा किए जा रहे थे। अपने हक की यह लड़ाई आदिवासियों ने सहरिया क्रांति के बैनर तले शुरू की जिसमें जिला प्रशासन के पूर्व कलेक्टर ओ.पी. श्रीवास्तव, मौजूदा कलेक्टर तरुण राठी, एसपी सुनील पाण्डे ने भी अहम भूमिका निभाई। पिछले दिनों शिवपुरी आईं अनुसूचित जनजाति आयोग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती अनुसुइया उइके ने भी इस आदिवासी बस्ती का दौरा किया और आदिवासियों की अधबनी कुटीरों का जायजा लिया था जिन्हें आश्रम प्रबंधन ने विवादित कर निर्माण को रुकवा दिया था। 
इस मुद्दे को लेकर आदिवासी समुदाय के सैंकड़ों लोगों ने जिला मुख्यालय पर रैली निकाली, प्रदर्शन किया और शिवपुरी से भोपाल तक पैदल मार्च तक की हुंकार भरी जिस पर प्रशासन…

लोडिग़ और बाईक भिडी, एक घायल

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के काली माता मंदिर के पास आज दोपहर एक बाइक और लोडिंग वाहन आमने सामने भिड़ गए। इस घटना में बाइक चालक घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया जबकि लोडिंग चालक घटना के बाद मौके से भाग गया। पुलिस ने इस मामले मेें लोडिंग चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बाइक क्रमांक एमपी 07 केके 489 पर एक युवक सवार होकर झांसी तिराहे से आईटीआई की ओर जा रहा था उसी समय आईटीआई से लोडिंग वाहन क्रमांक एमपी 33 एल 1501 का चालक लोडिंंग को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सामने आ रही बाइक में जा भिड़ा जिससे बाइक क्षतिग्रस्त हो गई वहीं उस पर बैठा युवक घायल हो गया जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

नगर पालिका के कर्मचारी पूरन रजक के घर में घुसा नाबालिग चोर, हुई पब्लिक कुटाई

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ठंड़ी सडक़ इलाके में निवासरत नगर पालिका के कर्मचारी पूरन रजक के घर में घुसे एक नाबालिग चोर को पब्लिक ने दबौच लिया। उसके बाद पब्लिक ने उक्त चोर की जमकर खेर खबर ली। इस घटना के बाद पब्लिक उक्त चोर को लेकर कोतवाली पहुंची। जहां चोर के नाबालिग होने के चलते पुलिस ने उसे छोड़ दिया। 
जानकारी के अनुसार शहर के बीचों बीच ठंडी सडक़ पर पूरन रजक के घर में एक नाबालिग चोर जा घुसा। जिसे वहां मौजूद पब्लिक ने दबौचकर जमकर खेर खबर ली। बताया गया है इस खेर खबर के बाद उक्त नाबालिग को लेकर पब्लिक में से गिर्राज रावत कोतवाली लेकर गए। 
जहां उक्त युवक के नाबालिग होने के चलते पुलिस ने इसे छेाड़ दिया। बताया गया है उक्त नाबालिग सुलोचन का नशा करता है। और इसी के लिए वह नशे में घुत्त घर में घुस गया था।

गहोई समाज मैथिली शरण गुप्त जंयती पर प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का करेंगा सम्मान

Image
करैरा। गहोई समाज करैरा द्वारा समाज के गौरव माननीय मैथिलीशरण गुप्त (दद्दा जी) की जयंती के उपलक्ष्य में समाज के प्रतिभाशाली छात्र एवम छात्राओं का सम्मान समारोह 3 अगस्त को मैथिलीशरण जयंती पर मनाया जाएगा। इस मौके पर समाज के सभी प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाऐगा। 
इस पर समस्त सामाजिक बंधुओं से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति होने की अपील की है। इस मौके पर ध्वजा रोहण एवं चल समारोह 7 बजे से चतुर्भुज मंदिर से प्रारंभ होकर मधुरमिलन पैलेस जाएगा इय चल समारोह के बाद स्वल्पाहार वितरण किया जाएगा। 
स्वल्पाहार के उपरांत प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का सम्मान समारोह विशेष कक्षा 10 बी और 12 बी में 85 प्रतिशत से अधिक छात्र छात्राओं का सम्मान किया जाएगा। उसके बाद सपरिवार भोज का कार्यक्रम रहेगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रतिभाशाली छात्र छात्राएं के पंजीयन हेतु अंक सूची दिनांक 2 अगस्त 2017 शाम 7: 30 बजे तक गहोई धर्मशाला भेजें।

खबर का असर : जिला पंचायत सीईयों के सामने रिश्वत की राशि लौटाने वाले सहायक सचिव की सेवाए समाप्त

Image
शिवपुरी। बीते 14 जुलाई को ग्राम पंचायत पचावली में यशोधरा राजे सिंधिया के आदेश पर आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में जिला पंचायत सीईओं के सामने भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर तत्काल उक्त सहायक सचिव द्वारा तत्काल रूपए बापिस करने के मामले में आज उक्त आरोपी ग्राम पंचायत के सहायक सचिव को तत्काल प्रभाव से सेवाएं समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए है। उक्त मामले को सबसे पहले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम नेे रोजगार सहायक ने खुद स्वीकारा, सरेआम रिश्वत लौटाई, फिर भी नहीं हुई कार्यवाही नामक शीर्षक को प्रमुखता से सबसे पहले प्रमुखता से उजागर किया था।
विदित हो कि 14 जुलाई को ग्राम पचावली में ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण हेतु जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर की उपस्थिति में किया गया था। जिसमें एक आवेदक परमाल सिंह रघुवंशी ने शिविर में अधिकारियों के समक्ष शिकायत की थी, कि शौचालय निर्माण हेतु 6 हजार रूपए की राशि रोजगार सहायक द्वारा ली गई थी, जिसे अधिकारियों के समक्ष हितग्राही को वापस किया।
रिश्वत के रूप में ली गई 6 हजार रूपए की राशि लेने का अपना आरोप स्वीका…

कलेक्टर राठी ने तीन मृतक कर्मचारीयों के परिजनों को दी अनुकंपा नियुक्ति

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने अनुकंपा नियुक्तियों को गंभीरता से लेते हुए उनके द्वारा तीन मृत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदाय कर संवेदनशीलता का परिचय दिया है। शिक्षा विभाग में कार्यरत स्वर्गीय कल्लाराम की मृत्यु 24 जनवरी 2013 को हो जाने पर उनके पुत्र गजेन्द्र सिंह रावत को सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्ति प्रदाय की है। 
जिला चिकित्सालय में स्टीवर्ड के रूप में नियुक्त स्व.विजय दीवान की मृत्यु होने पर उनके पुत्र विमर्श श्रीवास्तव को सहायक ग्रेड-तीन के पद पर और महिला बाल विकास विभाग गुना में पदस्थ स्वर्गीय गिरधारीलाल जाटव सहायक ग्रेड-1 की मृत्यु होने पर मृतक के पुत्र विवेक जाटव को एकीकृत बाल विकास परियोजना खनियांधाना में भृत्य के पद पर नियुक्ति प्रदाय की है। 
कलेक्टर श्री तरूण राठी ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों का निर्देश दिए है कि उनके कार्यालय में न्यायालयीन प्रकरणों को छोडक़र लंबित अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में प्राथमिकता के आधार पर मृतक कर्मचारियों के परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर अनुकंपा देने की कार्यवाही करें।

सीडब्ल्यूसी ने बिछड़े पुत्र को पिता से मिलाया, गुजरात से लेकर आई टीम

Image
शिवपुरी। विगत सप्ताह बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेन्द्र कुमार जैन को गुजरात के जिला साबरकांठा की बाल संरक्षण इकाई से सूचना मिली कि एक 15 वर्षीय बालक यहां गुमशुदा के रूप में मिला है, किंतु भाषा समझ में न आने के कारण बहुत कुछ न बताकर अपना नाम सोनू व गांव का नाम परिच्छा बता राह है, जो कि शिवपुरी जिले में है। 
जिसके आधार पर उन्हें निर्देशित किया गया कि आप उक्त बालक को शीघ्र शिवपुरी अपनी व्यवस्था से भेज दें बांकी जानकारी हम प्राप्त कर लेंगे और परिवार को सौंप देंगे। विगत दिवस गुजरात की पुलिस द्वारा उक्त बालक सोनू को सी.डब्ल्यू.सी. न्यायपीठ के समक्ष पेश किया गया। 
जहां समिति की सदस्या श्रीमति उमा मिश्रा द्वारा बालक काउंसिलिंग से ज्ञात हुआ कि बालक का नाम सोनू कुशवाह व पिता का नाम श्यामसुन्दर कुशवाह जो कि ग्राम परिच्छा, तहसील पोहरी, जिला शिवपुरी का है, तब चाइल्ड लाइन को भेजकर पिता को बुलाया गया और परस्पर पहचान उपरांत परिवार को सौंपा गया, पिता ने बताया कि बालक करीब 20 दिन से गायब है। बालक के द्वारा बताया गया कि वह जयपुर जाने हेतु टे्रन में बैठा था, किंतु गलत टे्रन में बैठने के कारण गुजरात पह…

चैक बाउंस के मामले में आरोपी पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी को एक वर्ष की जेल

Image
शिवपुरी। आज अपर एवं सत्र न्यायालय ने चेक बाउंस के मामले पुलिस ने आरोपी पीडब्ल्यूडी के एक कर्मचारी को एक बर्ष की सजा से दंडित किया है। अभियुक्त होरीलाल जोहरी पुत्र स्व. जगनलाल निवासी अम्बेडकर कॉलोनी शिवपुरी जो कि पीडब्ल्यूडी शिवपुरी में पदस्थ है ने परिवादी रविन्द्र सिंह निवासी पुरानी शिवपुरी से अपनी पारिवारिक व मकान बनाने की आवश्यकता के लिए दिनांक 5 जून 2015 को 3 लाख 50 हजार रुपए का उधार ऋण प्राप्त किया था। 
उक्त उधार ऋण के भुगतान के लिए अभियुक्त ने परिवादी को भारतीय स्टेट बैंक शाखा न्यू ब्लॉक शिवपुरी का चैक क्रमांक 890465 दिनांक 5 अगस्त 2015 का भुगतान हेतु दिया था। नियत अवधि के पश्चात परिवादी ने आरोपी द्वारा प्रदत्त चैक अपने खाते भारतीय स्टेट शाखा गुरूद्वारा चौक शिवपुरी में प्रस्तुत किया तो अभियुक्त द्वारा भुगतान हेतु दिया गया चैक अभियुक्त के खाते में पर्याप्त राशि न होने के कारण चैक बाउंस होकर वापस परिवादी को प्राप्त हो गया। 
चैक बाउंस होने के पश्चात परिवादी ने अपने अधिवक्ता गजेन्द्र सिंह यादव के माध्यम से अभियुक्त को उक्त चैक राशि 3 लाख 50 हजार की मांग हेतु 15 दिवस का रजिस्टर्ड नोटि…

शहर के कुशवाह मोहल्ले में निवासरत युवती ड्रायवर के साथ भाग गई

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के कुशवाह मोहल्ले में निवासरत एक युवती ड्रायवर के साथ भाग गई। इस बात की सूचना परिजनों ने देहात थाना पुलिस को दी। जहां पुलिस ने युवती के परिजनों की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज कर ली है।
जानकारी के अनुसार राधिका पुत्री राजाराम कुशवाह परिवर्तित नाम उम्र 18 वर्ष निवासी कुशवाह मौहल्ला पुरानी शिवपुरी सुबह लगभग 5 बजे घर से अचानक गायव हो गई। इस बात की शिकायत परिजनों ने देहात थाने में की। बताया गया है उक्त युवती का प्रेम-प्रंसग पास में किराए से रहने वाले ड्रायवर राहुल निवासी दिनारा के साथ चल रहा था। और युवती के गायव होने बाद से वह भी गायव है।

शहर के मुख्य मार्ग से हटाए गए अतिक्रमण के मलवे को नहीं हटा पायी नगर पालिका

Image
शिवपुरी। नगर के व्यस्ततम मुख्य मार्ग कोर्ट रोड़ पर संजय लॉज के सामने नगर पालिका एवं जनभागीदारी से वर्षो पुरानी पानी की टंकी को तोड़ दिया गया। उल्लेखनीय है कि नगर पालिका को उस जगह रखे हुए वर्षो पुराने अतिक्रमण तोडऩे के साथ-साथ नगर पालिका की प्याऊ उस मार्ग पर स्थाई तौर पर बड़ी महत्वपूर्ण थी क्योंकि शहर का हर व्यक्ति उसी प्याऊ से मुख्य मार्ग होने के कारण अपने कंठ गीले करता था। इसकी वसूली नगर पालिका के कर्ताधर्ताओं से अतिक्रमण तोडऩे वालों से इसलिए की जाना उचित है कि ये किसी का लिखित आदेश नहीं है। 
किन्तु वहां के अतिक्रमण में रखे स्टॉलों का मलबा व प्याऊ का मलबा वहीं आज भी डला हुआ है। इसके कारण प्राचीन कुएं की रौनक को खत्म कर दिया गया है वहीं पर आसपास की महिलाओं के लिए पूजा स्थल मौजूद हैं और एक वहां 50 साल पुराना पीपल देवता का प्राचीन देवताओं की पूजा अर्चना करने के लिए हैं। अब वह महिलायें और धर्मप्रेमी उस मलवे के कारण जमा मलमूत्रों के बीच निकल जाना पड़ा रहा है। जिस कारण वहां संक्रमण रोग फैलने की आशंका बनी हुई है।
इस संबंध में वहां स्थानीय निवासियों ने मध्य प्रदेश के सीएम हेल्पलाईन जिसका नम्…

राजे के विधायक निधि से लगे टेंकरों का मुन्नालाल ने नही किया भुगतान

Image
शिवपुरी। आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनसुनवाई में विधायक निधि से लगे टेंकरों के भुगतान न होने की शिकायत ट्रेक्टरों के मालिकों ने कलेक्टर को दिया। जहां कलेक्टर ने उन्हें जल्द भुगतान का आश्वासन दिया।जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुकी नगर पालिका शिवपुरी में विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने विधायक निधि से 6 टेंकर शहर की प्यासी जनता के लिए के दिए थे।
इस टेंकरों का संचालन नगर पालिका कर रही थी। शहर के प्यासे कंठों को भीषण गर्मी में तर करने के बाद इन टेंकरों को चलाने बाले ट्रेक्टर चालक अपना भुगतान लेने के लिए नपा में पहुंचे। तो उन्हें पेंमेंट का आश्वासन देकर गुमराह करते रहे। बीते तीन माह में ट्रेक्टरो का भुगतान न होने के चलते आज ट्रेक्टर के चालक एकजुट होकर कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे और कलेक्टर से पेंमेंट कराने की गुहार लगाई।
बताया गया है उक्त ट्रेक्टरों का पेंमेट अभी हाल ही में सिंध के सतनवाड़ा आने पर बटन दबाने को लेकर हुए मामले के बाद से यशोधरा राजे को आईना दिखाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने रोक दिया है। इस मामले की शिकायत ट्रेक्टर चा…

माताटीला में मछली पकडऩे को लेकर विवाद, मारे पत्थर, बलबा कायम

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के माताटीला बांध क्षेत्र में मछली पकडऩे को लेकर ठेकेदार और गांव के लोगों में जमकर विवाद हो गया। यह विवाद इतना बड़ गया कि ग्रामीणों ने एक राय होकर जमकर पत्थर फैंके। जिससे ठेकेदार का कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले में पुलिस ने बलबा की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार माताटीला बांध मे मछली पालन का ठेका मुजफ्फर नगर के एक ठेकेदार ने ले रखा है। इस माताटीला डेम का रजावन गांव क्षेत्र जो कि खनियांधाना थाना क्षेत्र में आता है। बीते रोज मछली पालन के ठेकेदार के आदमी माताटीला बांध क्षेत्र में अपना काम कर रहे थे। तभी रजावन गांव के युवक आए और इस क्षेत्र से मछली पकडऩे लगे। 
जब ठेकेदार के कर्मचारीयों ने उक्त ग्रामीणों को मना किया तो पूरा गांव एक जुट होकर डेम पर पहुंच गया और पत्थर बाजी करने लगे। इस पत्थर बाजी में ठेकेदार के कर्मचारी पदम जाटव और मेवालाल श्रीवास को चोटे आई है। इस मामले की शिकायत ठेकेदार के कर्मचारी वलवीर पुत्र लक्ष्मण जाटव उम्र 40 वर्ष निवासी सिविल लाईन मुज्जफ्फर नगर की रिपोर्ट पर रजावन गांव के गव्वर सिह, ब्रखभा…

22 साल पहले मुस्लिम युवती से लव मैरिज, मरने के बाद हिन्दू-मुस्लिम तरीके से अंतिम संस्कार को लेकर चला ड्रामा

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्र में बीते रोज एक युवक की मौत के आठ घण्टे बाद तक उसके अंतिम संस्कार को लेेकर हाईप्रोफाईल ड्रामा चलता रहा। यह ड्रामा लगभग 8 घण्टे तक चलता रहा। उसके बाद पुलिस ने बमुश्किल परिजनों को युवक का हिन्दू पद्धिति से दाह संस्कार करने की अनुमति दे दी। परंतु मृतक के मुस्लिम पुत्र ने पिता को मुखाग्नि देने से इंकार कर दिया। तो मृतक के भाई ने युवक का दाह संस्कार किया। 
जानकारी के अनुसार एक युवक को 22 साल पहले प्रेम विवाह करना मंहगा पड़ गया। उसके मरने के बाद भी उसकी पत्नी उसके दाह संस्कार न करवाते हुए दफनाने को लेकर परिजनो से विवाद करती रही और शव को आठ घंटे घर में ही कैद करके रखा गया। शिवपुरी शहर के शहर के कमलागंज चीलौद में रहने वाले एक वृद्ध की बीमारी के चलते मौत हो गई। चूंकि मृतक हिंदू था और उसने मुस्लिम महिला से प्रेम विवाह किया था,इसलिए शव को दफनाया जाए या दाह संस्कार किया जाए,इस फेर में शव 8 घंटे तक घर में रखा रहा। बाद में जब पुलिस ने समझाईश दी कि यदि दाह संस्कार नहीं हुआ तो आत्मा भटकती रहेगी और उसे शांति नहीं मिलेगी। 
वहीं मृतक का बेटा होने के बावजूद उसके छोटे भ…

भीम एप के नाम पर ठगी: रिमांड में 4 नए नाम सामने आए, बचाव में BJP नेता सक्रिय

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र पोहरी कस्बे में भीम एप के नाम पर ठगी के मामले में अब पुलिस की जांच ही संदेह की जद में आती जा रही है। हालांकि अभी कार्रवाई समाप्त नहीं हुई है परंतु सूत्र दावा कर रहे हैं कि मामले में लीपापोती की जा रही है। खबर है कि गिरफ्तार हुए बदमाश ने रिमांड के दौरान 4 नए नाम भी बताए हैं परंतु पुलिस इन सभी को सूचीबद्ध नहीं कर रही है। इस मामले में एक भाजपा नेता का नाम भी सामने आ रहा है जो बदमाशों को बचाने की कोशिश कर रहा है। 
विदित हो कि शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने कुछ दिनों पूर्व 'भीम एप के नाम पर ठगी, महिला के खाते से निकाल लिए रूपए' शीर्षक के साथ खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस खबर की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने तत्काल आरोपियों पर कार्यवाही करने के निर्देश टीआई पोहरी को दिए। जिस पर टीआई ने संजय बराई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से उक्त आरोपी को रिमांड पर लिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि रिमांड के दौरान आरोपी संजय बराई ने अपने चार साथी फैयाज खान, मोहर सिंह धाकड़…