Posts

Showing posts from June 3, 2017

शराबी का आंतक: मोहल्ले की महिलाओं सहित पुरूषों ने की शिकायत

Image
करैरा। एक गुंडे के आतंक से आतंकित करेरा के वार्ड क्रमांक 2 के निवासियों ने शनिवार को एसडीओपी कार्यालय आकर शिकायत की कि हम लोग आरोपी से बहुत त्रस्त हैं। उन्होंने मांग की कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए नहीं तो हम लोग मोहल्ले से पलायन करने को मजबूर हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार करेरा कस्बे के वार्ड क्रमांक 2 के करीब आधा सैकड़ा महिला पुरुष रैली के रूप में कस्बे के मुख्य मार्गो से होते हुए हाथों में बड़े-बड़े पोस्टर लिए एसडीओपी कार्यालय आए और एसडीओपी करेरा अनुराग सुजानिया के समक्ष अपनी समस्या बताते हुए कहा कि हमारे वार्ड का रहने वाला सोनू कोली आदतन अपराधी किस्म का व्यक्ति है। 
पिछले काफी समय से यह अवैध शराब मोहल्ले में बिकवाता है साथ ही इसके घर अपराधी किस्म के व्यक्ति आते रहते है। यह शराब पीकर मोहले वासियो को गाली देता है महिलाओं से अभद्रता करता है तथा शराब की बोतलों के कांच तोडक़र लोगों के घर के आगे फेंक देता है। मना करने पर शराब पीकर रात रात भर गाली देता है हम मोहल्ले वासियों को सोने नहीं देता यदि मना करो तो हरिजन एक्ट में फसाने की धमकी देता है अन्य किसी झूठे प्रकरण दर्ज क…

सांसद सिंधिया ने की विकास कार्यो की समीक्षा, बदहाल अस्पताल की व्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी जिले एवं नगर में विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित बैठक में विधायक कोलारस Ÿरामसिंह यादव, नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, अपर कलेक्टर एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। 
सांसद सिंधिया ने एजेण्डेवार विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग एवं मेडीकल कॉलेज की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिला चिकित्सालय से आए चिकित्सक को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में मरीजों के चिकित्सिय परीक्षण हेतु उपयोग में आने वाले एमआरआई एवं सीटी स्कैन जैसे उपकरणों के मांग हेतु प्रस्ताव शासन को भेजा जाए। 
साथ ही जिला चिकित्सालय में स्वीकृत पदों के विरूद्ध रिक्त पदों की पूर्ति हेतु भी शासन को पुन: प्रस्ताव भेजें। उन्होंने नगर पालिका द्वारा शहर में निर्माण की जा …

सीबीएसई हाई स्कूल में भी मारी बेटियों ने बाजी

Image
शिवपुरी। हाईस्कूल का सीबीएससी बोर्ड द्वारा शनिवार को परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। यह परीक्षा कम्यूलेटिव ग्रेड पाइंट एनालाइसिस पेटर्न पर आधारित है। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद जिले में एक बार फिर बेटियों ने बाजी मारी है। 
शिवपुरी के सेंट बेनेडिक्ट स्कूल की छात्रा पलक राजौरिया ने अधिकतम 10 सीजीपीए हासिल कर स्कूल के साथ साथ जिले का नाम भी रोशन किया है। पलक सहायक जिला पेंशन अधिकारी ऐश्वर्य शर्मा की पुत्री हैं। पलक ने बताया कि वह आईएएस बनना चाहती है। वही इसी स्कूल की छात्रा सष्र्टी अग्रवाल पुत्री अशोक अग्रवाल निवासी पटेल नगर ने 9.2 सीजीपीए अंक हासिल किए है। 
उक्त बालिका का उदेश्य आईएएस बनकर पब्लिक की सेबा करना चाहती है। कोलारस पब्लिक स्कूल के आठ छात्रों ने 10 सीजीपीए ग्रेड हासिल की है। जिनमें अंशिका जैन, शुभम खेमरिया, धन्नजय भार्गव, हरवीर तनवर, पुलक जैन, पारस जैन, युवराज रघुवंशी, शुभम सत्यजीत मलिक शामिल हैं। शुभम ने बताया कि वह आईएएस बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। 
स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत पवन तिवारी के लिए परीक्षा परिणाम दोहरी खुशी लेकर आया उनके बेटे यश तिवारी व बेटी पलक तिव…

किड्स गार्डन स्कूल का CBSE दसवी का परिणाम: आर्ची ने पाए 100 प्रतिशत अंक

Image
शिवपुरी। सीबीएसई के आज घोषिंत दसवी क्लास के रिजल्ट में शहर के शिक्षा के क्षेत्र के ब्रांड स्कूल किड्स गार्डन स्कूल की छात्रा आर्ची मित्तल के 100 प्रतिशत अंक आए हैं। आर्ची के इस उपलब्धि से उसके घर में खुशी का महौल है। 
जानकारी के अनुसार आज सीबीएसई के घोषित दसवीं क्लास के रिजल्ट में किड्स गार्डन स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। आर्ची मित्तल ने 100 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने स्कूल और पैरेटंस का नाम रोशन किया है।
इसके अतिरिक्त् किड्स गार्डन स्कूल की और स्टूडेंट गुंजन गुप्ता के 9.8 CGPA एकांची धाकड 9.6 CGPA , इशिका मित्तल 9.6 CGPA, प्रशंसा जैन 9.6 सीजीपी, रितिक किरार 9.6 CGPA, प्रायाशुं मित्तल 9.4 CGPA, अंक हाासिल किए है।
किड्स गार्डन स्कूल ही शहर में एक ऐसा स्कूल है जो सीबीएसई की परिक्षाए बोर्ड पर ही आधारित करवाता है। उक्त स्कूल का परिक्षा परिणाम पिछले कई वर्षो से शत प्रतिशत रहा हैं।

चैंकिंग के दौरान युवक लोडेड कट्टे के साथ दबौचा

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम बमेरा के तिराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक युवक की चैंकिंग की तो युवक के पास से पुलिस ने एक लोडेड कट्टा और 2 जिंदा राउण्ड बरामद किए है। पकड़ा गया युवक किसी बारदात को अंजाम देने की फिराक में था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार आज भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव बमेरा तिराहे पर वाहन चैंकिंग कर रहे थे। तभी नरेन्द्र पुत्र बीरेन्द्र झा निवासी नयांागांव थाना बामौरकलां अपनी बाईक होण्डा साईन क्रमांक यूपी 94 एन 7340 से आ रहा था। जब पुलिस ने आरोपी को रोककर तलाशी लेना चाही तो आरोपी भागने लगा। जिसे पुलिस ने दबौच लिया।

छत पर सो रहे चचेरे भाई के साथ रेप

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र के भौंती कस्बे में निवासरत एक नाबालिग युवक ने अपने की चचेरे भाई के साथ कुकृत्य की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत पीडित भाई ने परिजनों के साथ भौंती थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार प्रदीप पुत्र मंशाराम लोधी परिवर्तित नाम उम्र 15 वर्ष अपने घर की छत पर सो रहा था। तभी छत से सटी हुई चचेरे भाई की छत से प्रदीप का चचेरा भाई रूपेश पुत्र लालसिंह लोधी उम्र 17 वर्ष 11 माह 23 दिन आ गया और प्रदीप को बहिला कर छत पर बने कमरे में ले गया। 
कमरे में ले जाकर आरोपी ने रिश्तों को तार-तार करते हुए कुकृत्य की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 377 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
भौंती थाना क्षेत्र के कस्बे में एक चचेरे भाई ने अपने ही भाई से अप्राकृतिक कृत्य कर डाला। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार नाबालिग चचेरा भाई घर की छत पर सो रहा था तभी उसके भाई ने अप्राकृतिक कृत्य कर दिया और फरार हो गया। चचेरे भाई की शिकायत के बाद पुलिस ने…

कोपरा से गढ़ा जा रहा है शिवपुरी का भविष्य, सिंध परियोजना में राजे की भी कोई सुनवाई नहीं

Image
शिवपुरी। शहर के रह वासियों के लिए मृग मारीचिका बनी सिंध जलावर्धन योजना वैसे तो अपने आप में ही सुर्खिया बटोरने में माहिर है। और इन सुर्खियों का मुख्य कारण है काम में हो रही देरी। सभी इस काम को जल्द से जल्द खत्म करना चाह रहे है। जिससे शिवपुरी के सूख चुके कंठों को कुछ हद तक राहत मिले परंतु इस योजना का क्रियानवयन कर रहे ठेकेदार चूना लगाने में कोई भी कमी नहीं छोड़ रहे। 
सिंध परियोजना के कार्य को लेकर शासन-प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि कितने गंभीर हैं इस बात का खुलासा हाल ही में शिवपुरी विधायक एवं प्रदेश सरकार की केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे के शिवपुरी भ्रमण के दौरान सामने आया। मड़ीखेड़ा डेम पर इंटेक बैल के निरीक्षण के दौरान एक जागरूक नागरिक ने प्रशासनिक अमले के समक्ष उनका ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने का प्रयास किया गया कि किस तरह कार्यरत एजेंसी दोशियान न सिर्फ लेट-लतीफी एवं झूठे वादे कर रही हैं, वहीं गुणवत्ताहीन कार्य भी कर रही है। 
यह बात प्रमुखता से सामने लाए जाने के बाद भी इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस बात को लेकर जागरूक नागरिक और संबंधित एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई, …

राहुल के आईपीएस बनने पर अग्रवाल समाज में हर्ष, लगा बधाईयों का तांता

Image
शिवपुरी-अपने कठिन परिश्रम और लगनशीलता के चलते पूर्व में इन्कम टैक्स विभाग में चयनित होने होकर शिवपुरी का नाम रोशन करने वाले राहुल पुत्र मनोज गुप्ता (छर्च गल्थुनी वाले)अपने लक्ष्य के प्रति कितने सजग है इस बात का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राहुल ने एक बार फिर से सिविल सेवा की परीक्षा देकर 182वीं रैंक प्राप्त की और अब राहुल का चयन आईपीएस पद के लिए हुआ है। 
राहुल के इस चयन पर युवा अग्रवाल महासभा के प्रांतीय उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता ने बताया कि राहुल की इस सफलता का श्रेय उनके माता-पिता व परिजनों को जाता है जिन्होनें समय-समय पर राहुल को धैर्य प्रदान किया और अपने लक्ष्य के प्रति उसे प्रोत्साहित करते रहे। 
राहुल के आईपीएस में चयनित होने पर उसे मध्यदेशीय अग्रवाल समाज, परिजन, शुभचिंतक सहित बधाईयां देने वालों में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अनूप गोयल, राजेश गोयल, अमन गोयल, केशवदास, ओमप्रकाश गुप्ता, सुदर्शन प्रधान, राकेश गर्ग टिल्लू, रामेश्वर गुप्ता, ऋषि गोयल, राजू ग्वाल यादव, मणिकांत शर्मा आदि शामिल है।

सासंद सिधिंया भी पहुंचे धरने पर, ​अस्पताल में चिकित्सक आने तक जारी रहेंगा धरना

Image
शिवपुरी। इसे मप्र सरकार की नाकामी ही कहेंगें कि जिला चिकित्सालय में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है और आज बीते लंबे समय से चिकित्सकों की कमी से जिला चिकित्सालय जूझ रहा है बावजूद इसके प्रदेश सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही, बावजूद इसके स्वास्थ्य सेवाओं की बहाली के लिए जिला कांग्रेस, शहर कांग्रेस, एनएसूयआई और युवक कांग्रेस का यह धरना अनवरत रूप से जारी रहेगा। हम जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की बहाली कराकर ही अपने आन्दोलन को स्थगित करेंगें। उक्त बात कही एनएसयूआई के प्रदेश सचिव व जनपद सदस्य अमित शिवहरे ने जो स्थानीय माधवचौक पर चल रहे अस्पताल बचाओ आन्दोलन के दौरान अपने संबोधन के माध्यम से आमजन को संबोधित कर रहे थे। 
इस उद्बोधन के तुरंत पश्चात पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी माधवचौक पर कांग्रेसजनों द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन में पहुंचे और यहां मौजूद युवाओं का मनोबल बढ़ाया कि वह जन सामान्य की प्रमुख समस्याओं के निदान के लिए सतत कार्यरत है।
सांसद  सिंधिया ने धरना स्थल पर बैठे कांग्रेसजनों को भरोसा दिलाया कि उनके इस अथक पश्रिम का फल उन्हें शीघ्र मिलेगा और अस्पत…

आईटीआई कॉलेज: लव क्लासेस और लव प्रेक्टिकल की चर्चा आम हुई कोलारस में

Image
​कोलारस। कोलारस के आईटीआई कॉलेज आजकल की चर्चा कोलारस के पान और ठेलो पर ज्यादा हो रही है। पढाई से ज्यादार इस कॉलेज की लव स्टोरी की चर्चा हैं। बताया जा रहा है कि इस कॉलेज में एक प्रोप्रेसर और उसकी स्टूडेंट के बीच लब प्रे​क्टिकल का विषय इस कॉलेज में एक नया विषय बन गया है। इस कारण एक बार फिर गुरु-शिष्य का रिश्ता सवालों में आ गया है। छात्र-छात्राओं को शिक्षित कर समाज का एक जिम्मेदार नागरिक बनाने की जिस पर जिम्मेदारी है। उसी ने गुरु-शिष्य परंपरा का तार-तार किया है। 
हम बात कर रहे है। कोलारस आईटीआई कि जहां एक अति​थि प्रोप्रेसर और उसकी स्टूडेंट के बीच चल रही लव क्लासेस की चर्चा इस समय कालेज में हो रही है। बताया जा रहा है कि यह टीचर और छात्रा दोनो ही शिवपुरी से आत है। इनके प्रेम के चर्चे अब आईटीआई कॉलेज से निकल कर कोलारस की पान और ठेलो पर होने लगे है। इस लव स्टोरी में सबसे खास बात यह है कि यह दोनो शिवपुरी से कभी बाईक् पर और कभी बस में साथ-साथ आते है और साथ-साथ ही जाते हैं। इन दोनो के बीच उम्र का भी ज्यादा अंतर नही है।
बताया जा रहा है कि इस समय आईआटीआई कॉलेज के भवन का विधिवत उदघाटन भी नही हुआ ह…

खबर का असर: करंट से हुई दो युवकों की मौत के मामले में मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

Image
शिवपुरी। बीते 31 मई की रात्रि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के गहलौनी गांव में गर्मी के चलते घर के बाहर सो रहे दो युवको के ऊपर 11 केव्ही की लाईन टूटकर गिरने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले में मौत के बाद भी लाईन चालू रही और ग्रामीणों ने लगातार विद्युत विभाग को फोन लगाते रहे। 
पर विद्युत विभाग का कोई भी फोन रात्रि में नहीं उठा और रात भर उक्त दोनो की लाशें करंट फेलने के चलते पड़ी रही। इस दुखद घटना को मानव अधिकार आयोग ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए कार्यवाही प्रचलित कर दी है। इस पूरे मामले में विद्युत विभाग के इस लापरबाह रवैये को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा हाईटेंशन लाईन में उलझे 2 ग्रामीण, तड़प-तड़प कर मौत, पूरी रात उलझे रहे करंट में शव नामक शीर्षक से प्रमुखता से सबसे पहले प्रकाशित किया था। 
विदित हो कि दिनांक 31 मई की रात को सिरसौद थाने के ग्राम गहलौनी में घर के बाहर दो आदिवासी युवक बारे लाल पुत्र वंशी और रामशरण पुत्र मांगी लाल सो रहे थे कि तभी 11 के.व्ही. की लाईन टूटकर उनके ऊपर गिरी और तेज धमाके के साथ दोनों की मौत तो हुई ही साथ ही शव भी बुरी तरह जलने लगे। इस घटना की सूचना …

यह उम्र लक्ष्य तय करने की है:सुनील कुमार पाण्डेय

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर 1 मई  से  01 जून तक संचालित किया गया था, जिसका समापन आज प्रात: 7.30 बजे, श्रीमंत माधवराव सिधिया खेल परिसर, जाधव सागर के पास पुरानी शिवपुरी में किया गया। इस अवसर पर समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पोहरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय जी की अध्यक्षता में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। 
समापन अवसर पर विधायक भारती ने अपने उद्बोधन में खिलाडिय़ों की सराहना करते हुए कहां कि जिन खिलाडिय़ों में खेल भावना के साथ पूरे ग्रीष्म कालीन शिविर में अपने खेल भावना का परिचय देते हुए अपने कोचो को भी पूरा सहयोग दिया। और लगातार खिलाडिय़ों को खेलते रहना चाहिए जिससे मानसिक और शारीरिक रूप से खिलाडिय़ों का शरीर स्वस्थ्य रहता है। 
वहीं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में कहां कि यह नन्हें मुन्ने बच्चे लगातार एक माह से एक दूसरे को खेलों के साथ-साथ अपने भाई चारे और दोस्ती का पेगाम भी दे रहे है। इसी उम्र में नन्हें खिलाडिय़ों को तय करना है कि जीवन में ख…

पुलिस कंट्रोल रूम के सामने डीजे पर नाचते बाराती, हाईवे जाम

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में बीती रात्रि बारातों की भरमार से कर्ई स्थानों पर जाम के हालात निर्मित हो गए। सबसे बेकार स्थिति पोहरी बायपास पर बनी जहां एक बारात सडक़ के बीचों बीच घंटों तक खड़ी और डीजे की धुनों पर बाराती थिरकते रहे। इस दौरान लगभग एक से डेढ़ घंटे तक सडक़ के दोनों ओर तीन-तीन कि.मी. का जाम लग जाने से छोटे व बड़े वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लग गर्ई और लोग जाम में फंस गए। स्थिति यहां तक पहुंच गर्ई कि जाम में फंसे लोगे आपस में झगडऩे लगे। 
यह स्थिति पुलिस कन्ट्रोल रूम के सामने बनी रही और वहां मौैजूद पुलिसकर्मी मूंक दर्शक बनकर तमाशा देखते रहे। इसी तरह  माधव चौक चौराहा और चाबी घर सहित पुरानी शिवपुरी व फिजीकल पर भी जाम लगने से लोग परेशान होते रहे। 
जानकारी के अनुसार कल शहर में विवाह समारोह सहित सम्मेलन आयोजित किए गए रात्रि में बारातें निकलने का दौर शुरू हुआ तो शहर के कर्ई स्थानों पर जाम के हालात बन गए। इसके बाबजूद भी ट्रेफिक कर्मियों ने जाम खुलवाने के कोई प्रयास नहीं किए।
सबसे बदतर हालात पोहरी वापस क्षेत्र के हुए जहां एक बारात घंटों तक सडक़ के बीेचों बीच खड़ी रही और डीजे क…

उत्कृष्ट विद्यायल क्रमांक 1 के 11 कक्षा के 90 फीसदी छात्र फैल, हंगामा

Image
शिवपुरी। उत्कृष्ट विद्यालय नम्बर 1 के 11 वीं के 90 प्रतिशत छात्रों के फैल होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पुन: मूल्यांकन और कॉपियां छात्रों को दिखाए जाने की मांग को लेकर आज सुबह विद्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया और रैली निकाल कर जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल को एक ज्ञापन सौंपा। 
जिस पर श्री गिल ने छात्रों को परीक्षा की कॉपियां निरीक्षण कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन समाप्त किया। प्रदर्शन करने वालों में विभाग संयोजक आशीष बिंदल, जिला संयोजक मयंक दीक्षित, जिला एसएफडी प्रमुख राहुल पडऱया, नगर मंत्री विवेक उपाध्याय, जया शर्मा, कमल कुशवाह, मगन राय, राहुल कुशवाह, शिवम दुबे, नूतन शाक्य, मयंक राठौर, आदित्य गोयल सहित अनेकों सदस्य मौजूद रहे।

चौरसिया होटल में चल रहा था जुआ, 8 जुआरी दबौचे

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के लोड़ी माता मंदिर के पास स्थित चौरसिया होटल पर पुलिस ने दविश देकर वहां से आठ जुआरियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 15590 रूपए की राशि भी जप्त की है। पुलिस ने सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार पुलिस को कल शाम मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि लोड़ी माता मंदिर के पास स्थित चौरसिया होटल पर बड़े स्तर का जुआ चल रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दविश दी और वहां से धर्मेन्द्र चौैरसिया, ताराचन्द्र शर्मा, जाहिद खांन, राम भार्गव, धर्र्मेन्द्र जैन, लखन कुशवाह, मुलायम कुशवाह और रामहेत तोमर को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी तलाशी लेने पर पुलिस को 15590 रूपए की राशि मिली। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया।

चाय पीकर कर दी फायरिंग, ढ़ावे की कुर्सियां तोड़ी, संचालक को मारने आए थे बदमाश

Image
करैरा। जिले के करैैरा थाना क्षेत्र के शिवपुरी झांसी हार्ईवे पर स्थित कृष्णा ढावे पर बीती रात्रि नकाबपोश बदमाशों ने हाईवे पर स्थिति ढ़ावे पर तोड़ फोड़ कर मारपीट कर दी। 10 से 11 की संख्या में आए नकाबपोश बदमाशों ने ढावे पर तोडफ़ोड़ की और हवार्ई फायर कर कर्र्मचारियों को डराया धमकाया जिसका विरोध करने पर बदमाशों ने ढावे के कर्मचारी के साथ मारपीट की औैर ढाबा मालिक को मारने की बात कहकर वहां भाग गए। 
जानकारी के अनुसार राजकुमार पुत्र रतिलाल यादव निवासी ग्राम चौैका ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करार्ई है कि एक जून को वह अपनी मोटरसाइकिल से दूध देने के लिए कृष्णा ढावे पर पहुंचा था। जहां ढावा मालिक भगवान सिंह के न मिलने पर वह उक्त ढावे पर ही रूक गया। 
रात्रि करीब 10-11 बजे के बीच वह और ढावे का कर्मचारी थान सिंह तोमर वहां बैठे हुए थे। तभी 10 से 11 की संख्या में मुंह पर कपड़ा बांधकर आरोपी वहां पहुंचे जिन्होंने चाय का ऑडर दिया और बदमाशों ने चाय पी। चाय पीने के बाद बदमाशों ने वहां रखी कुर्सियों को तोडऩा शुरू कर दिया और कूलर फैंक दिए। 
उक्त बदमाशों में से तीन बदमाशों के पास कट्टे थे जिनमें से एक बदमाश ने …

अनियत्रिंत बाईक बाउन्ड्री में घुसी,एक की मौत, एक घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के ठाटी गांव के पास बीती शाम एक बार्ईक अनियंत्रित होकर बाउण्ड्री से टकरा गई जिससे बार्ईक पर पीछे बैठे एक युवक की मौत हो गई जबकि बाईक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार भोला बंजारा निवासी श्योपुर कल अपनी बिना नम्बर की बाईक से ग्राम खरैह पहुंचा जहां उसने अपने मित्र जयपाल पुत्र ओमकार आदिवासी को बार्ईक पर बैठाकर अपने साथ ले गया। जहां रात्रि में घाटीगांव के पास रोड़ किनारे बनी बाउण्ड्री बाल में बाईक अनियंत्रित होकर टकरा गर्ई। 
इस घटना में भोला छिटक कर पास के खेत में गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि बाईक पर पीछे बैठा जयपाल आदिवासी बाउण्ड्रीवाल से जा टकराया और इसके गंभीर चोट आ गर्ई जिससेे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 
बताया गया है कि घटना के बाद लगभग डेढ घंटे तक मृतक और घायल मौैके पर ही पड़े रहे। बाद में स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को स्वास्थ्य केन्द्र में भर्र्ती कराया और मृतक को पीएम हाउस के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी है।

रात के अंधेरे में किशोरी फुर्रर्रर्र,परिजनों ने जताई अपहरण की आंशका

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बडौदी गांव से एक किशोरी अपने घर से गायब हो गई। इस किशोरी को परिजनों ने हर संभब जगह तलाशा। जब किशेारी नहीं मिली तो परिजनों ने अपहरण की आंशका जताते हुए अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रीति पुत्री रामनारायण जोशी परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष अपने घर में परिवार के साथ सो रही थी। तभी रात्रि में किशोरी घर से गायब हो गई। इस बात की सूचना परिजनों को सुबह जागने पर लगी।
परिजनों ने किशोरी को हर संभब जगह पर तलाशा जब किशोरी नहीं मिली तो परिजन कोतवाली आए जहां पुलिस ने किशोरी के परिजनों की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

पार्लर पर जा रही युवती को पेंट खोलकर दिखाया, करने लगा अश्लील हरकत

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के मोहनी सागर कॉलोनी में निवासरत एक युवती के साथ एक युवक ने उस समय अश्लील हरकत कर दी जब वह अपने घर से पार्लर जा रही थी। इस बात की शिकायत युवती ने फिजीकल चौकी में की। जहां पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार पुष्पा पुत्री रामदास बाथम परिवर्तित नाम उम्र 28 वर्ष निवासी मोहनी सागर कॉलोनी अपने घर से पार्लर पर जा रही थी। तभी रास्ते में शिशुपाल पुत्र प्रकाश शाक्य मिल गया जो रास्ते में पेशाब कर रहा था। 
युवती शिशुपाल को इस हालात में देखकर रूक गई। कुछ देर रूकने के बाद युवती फिर वापिस जाने लगी तो आरोपी ने अपना पेंट निकालकर युवती की ओर अश्लील इशारे करते हुए बुलाने लगा। जब युवती नहीं आई तो आरोपी युवती के पास पहुंचा और उसका हाथ पकडक़र जबरदस्ती ले जाने लगा। 
युवती चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गया। पुलिस ने इस मामले में युवती की रिपोर्ट पर आरोपी शिशुपाल के खिलाफ धारा 354,509 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।