Posts

Showing posts from April 3, 2017

कलेक्टर के दौरे में जा रही तहसीलदार की कार दुर्घटना ग्रस्त

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के कोलारस थाना क्षेत्र में आज कलेक्टर के दौरे के दौरान कलेक्टर की अगवानी के लिए जा रही कोलारस तहसीलदार की कार एक ट्रक में जा भिड़ी। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुई। तहसीलदार ने उक्त ट्रक ड्रायवर से गाडी सही कराने के एवज में तीन हजार रूपए की मांग की और रूपए नहीं देने पर ट्रक को थाने में जप्त कराने की धमकी दे डाली। जिसपर ट्रक ड्रायवर ने रूपए नहीं दिए तो उक्त स्टॉफ ट्रक को लेकर थाने पहुंच गए। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव का कोलारस अनुविभाग के पडौरा क्षैत्र मे सायलो केन्द्र पर दौरा था। इस दौरे के दौरान कोलारस तहसीलदार धीरज सिंह परिहार कलेक्टर की अगवानी करने अपनी कार बुलेरो क्रमांक एमपी 33 टी 0509 से जा रहे थे। 
तभी केनरा बैंक के पास गुना की ओर से आ रहे एक ट्रक ने कार में टक्कर मार दी। इस हादसे के बाद तहसील दार के गुर्गो ने ले देकर मामला रफा दफा कर लिया है। 

खबर का असर: नहीं होगा रतनलाल का मुंडन, न ही देगा सामूहिक भोज

Image
शिवपुरी। बीते रोज करैरा अनुविभाग के आदर्श ग्राम सिरसौद में एक युवक के हाथों गौबंश की हत्या हो जाने के बाद पंचायत के फरमान से इलाहाबाद जाने और मुंण्डन कराकर पूरे गांव को भोजन कराने के मामले में आज कलेक्टर ओपी श्रीवास्तब ने गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए है।  विदित हो कि बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा गौ हत्या पर पंचायत का दण्ड: इलाहाबाद जाकर मुण्डन कराओ, पूरे गांव को सामूहिक भोजन नामक शीर्षक से उक्त खबर को गंभीरता से प्रकाशित किया था। इस खबर को संज्ञान में लेते हुए आज कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने एसडीएम सीबी प्रसाद को गांव में भेजा। 
एसडीएम सीबी प्रसाद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिरसौद गांव पहुंचकर लोगो को बताया कि अगर किसी ने भी रतनलाल साहू को पंचायत के फैसले पर अमल करने का दवाब बनाया तो उक्त लोगो पर कार्यवाही की जाएगी। बताया गया है यह पूरा मामला कुरीतियों से जुड़ा हुआ है। 
यह था मामला बीते रोज आदर्श ग्राम पंचायत सिरसौद में रहने वाले रतनलाल साहू के खेत में एक आवारा गाय घुस गई थी और रतनलाल ने उस गाय को ल_ मार दिया था जिसके बाद गाय की मौके पर ही मौत हो गई और देखते…

परिजन सोते रहे और नाबालिग प्रेमिका-प्रेमी के साथ फुर्रर्रर्रर्रर्र

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम दुल्हई में बीती रात्रि परिजनों के सोने के बाद एक नाबालिग प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ फुर्रर्रर्र हो गई। इस बात की शिकायत किशोरी के परिजनों ने भौंती थाने में की। जहां पुलिस ने प्रेमीका के प्रेमी पर मामला दर्र्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम दुल्हई में रहने वाली प्रीति जाटव पुत्री हरवीर जाटव परिवर्तित नाम उम्र 16 का प्रेम प्रसंग गांव के ही एक युवक अनिल से चल रहा था। बीती रात्रि किशोरी के परिजन घर में सो रहे थे। तभी किशोरी गांव के ही अनिल के साथ भाग गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दहेज मेें तीन लाख नहीं दिए तो कमलेश को पीटा, मामला दर्ज

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे में ही दहेज लोभी ससुराल जनों ने एक महिला द्वारा दहेज में तीन लाख रूपए नहीं लाने पर महिला के साथ मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत महिला ने अपने मायके में की। मायके बाले महिला को लेकर बैराड़ थाने में पहुंचे। जहां पुलिस ने आरोपी ससुरालजनों पर दहेज प्रताणना का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कमलेश जाटव पत्नि अजीत जाटव उम्र 24 वर्ष निवासी सिरसौद हाल निवासी हनुमान कॉलोनी शिवपुरी की शादी बैराड़ निवासी अजीत जाटव के साथ 6 वर्ष पूर्व हुई। शादी के बाद तो परिजनों ने महिला को लाड़ प्यार से रखा उसके कुछ दिनों बाद दहेज लोभी महिला को दहेज के लिए प्रताणित करने लगे। बताया गया है इसी बीच कमलेश के यहां दो नन्ने मुन्ने आ गए। 
बच्चों के जन्म के बाद तो दहेजलोभी महिला का पति अजीत , सास वृंदाबाई, देवर हेमंत और ननद सीमा निवासीगण बैराड़ दहेज में 3 लाख रूपए लाने का दबाब बनाने लगे। जब महिला ने दहेज लाने से मना किया तो आरोपीयों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। कमलेश ने बैराड़ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। महिला की रिपोर्ट पर से पुलिस ने च…

पल्स पोलियो अभियान: 2 लाख से अधिक बच्चों ने पी दो बूंद जिंदगी की

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के तहत जिले में 02 अप्रैल को टीकाकरण केन्द्रों पर लगभग 02 लाख से अधिक जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चो को पोलियों की दवा पिलाई गई। पोहरी क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती ने 02 अप्रैल को जिला चिकित्सालय में स्थित पल्स पोलियों बूथ का उद्घाटन कर बच्चों को दवा पिलाई। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.एस.सागर, जिला चिकित्सालय के शिविर सर्जन डॉ.गोविंद सिंह, जिला शिशु रोग विशेषज्ञ निसार अहमद, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर आदि उपस्थित थे। 
पल्स पोलियों अभियान के तहत सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सतनवाड़ा में विधायक रामसिंह यादव ने, करैरा में विधायक श्रीमती शकुन्तला खटीक ने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सतनवाड़ा में विधायक प्रतिनिधि प्रहलाद वर्मा ने, पोहरी में विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन ने, नरवर में जनपद पंचायत अध्यक्ष मुकेश खटीक, जनपद पंचायत बदरवास में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रियागा बाई परिहार ने, खनियांधाना में नगर पालिका उपाध्यक्ष सजाद अली ने और नगर पंचायत अध्यक्ष संजय पारासर पिछोर में जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियों की खुर…

बड़ी खबर: केन्द्रीय विद्यालय ने कलेक्टर के आदेश को दिखाया ठेंगा

Image
करैरा। जिला कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने जिले के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालयों, जिनमें सीबीएसई बोर्ड से लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल एवं आईसीएससी मान्यता प्राप्त विद्यालयों का समय परिवर्तन करने के आदेश शनिवार को जारी कर दिए थे। भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट की हैसियत से कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने यह आदेश पारित किया था। 
जारी आदेश में कलेक्टर ने कहा था कि तापमान निरंतर बढ़ रहा है ऐसे में दोपहर की पाली में संचालित विद्यालयों के बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पडऩा तय है। इन परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी शासकीय अशासकीय विद्यालयों का समय प्रात:कालीन पाली में परिवर्तित किया जाता है और कोई भी विद्यालय 12:30 बजे दोपहर के बाद संचालित नही किया जाएगा। 
उन्होंने जारी आदेश में कहा था कि यदि कोई भी विद्यालय संचालक इस आदेश का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके विरुद्घ कठोर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन उक्त आदेश का करेरा स्थित केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन पर कोई असर नहीं हुआ सोमवार को विद्यालय अपने निर्धारित समय पर ही छात्रों की छुट्टी 1.40 पर की जिसकी वजह से भीषण गर्मी में छात्…

मप्र किक्रेट अकादमी ने दिल्ली को हराया

Image
शिवपुरी। बीते रोज दिल्ली में आयोजित इंडिया साउथ अफ्रीका क्रिकेट अकादमी कप 2017 का आयोजन नोयडा एवं दिल्ली में 2 अप्रेल 2017 से 12 अप्रेल 2017 तक आयोजित की जा रही है, जिसमें म.प्र. राज्य पुरूष क्रिकेट अकादमी की टीम शामिल की गई है।  जिसका पहला मैच म.प्र. राज्य पुरूष क्रिकेट अकादमी एवं दिल्ली की मेड इजी क्रिकेट आकदमी के बीच खेला गया। अकादमी की निर्धारित 40 ओवर में 4 विकेट खोकर 241 रन का लक्ष्य दिया। जिसमें हिमांशु शिन्दे ने 96 रन, लखन पटेल ने 87 रन का योगदान दिया। 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेड इजी क्रिकेट अकादमी की पूरी टीम 145 रन पर आउट हो गई, जिसमें शुभ ने 36 रनो का योगदान दिया। म.प्र. राज्य पुरूष क्रिकेट अकादमी की टीम ने अपना पहला मैच 95 रनो से जीत लिया। अकादमी की ओर से हिमांशु शिन्दे एवं लखन पटेल ने 3-3 विकेट तथा प्रांकेश राय ने 2 विकेट लिये।
मैच में दोहरा प्रदर्शन करने पर हिमांशु शिन्दे को मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार पूर्व भारतीय क्रिकेट व चयनकर्ता अशोक मल्होत्रा जी की उपस्थिति में दिया गया। 
म.प्र. राज्य पुरूष क्रिकेट अकादमी की इस जीत पर प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिय…

अखिल भारतीय किरार समाज की महापंचायत: कुरीतियों को मिटाने पर बनी सहमति

Image
बैराड़। जिले के बैराड क्षेत्र के दुल्हारा गांव के शिव मंदिर पर अखिल भारतीय किरार धाकड क्षत्रिय समाज की महापंचायत एवं होली मिलन समारोह बडी धूमधाम से हजारों सजातीय बंधूओं के बीच शिवमंदिर दुल्हारा पर सादगी पूर्ण माहौल में स पन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती विशिष्ट अतिथि बृजमोहन धाकड पिपरघार,  शिवनारायण किलावनी वाले संत लहरी बाबा शनि आश्रम गुरावल, विनोद धाकड एडवोकेट हि मतगढ कार्यक्रम की अध्यक्षता रामजीलाल पटवारी नदौरा वालो ने की। इस अवसर पर उपस्थित धाकड बंधुओं ने समाज में व्याप्त कुरूतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्हे दूर करने के उपाय बताये। सब ने अपने -अपने उदबोदधन में लडकीयों की शिक्षा समाज के युवाओं को बर्बाद करती नशाखोरी पर जोर दिया। 
इसके अलावा दहेज प्रथा पर उपस्थित जन समुदाय ने मृत्यु भोज दहेज प्रथा विवाह में होने वाले खर्चो पर अपने-अपने विचार रखे। गहन विचार विमर्श के बाद उपस्थित स्वजातीय बंधुओं ने हाथ खडे करके मृत्यूभोज को बंद किये जाने विवाहों में होने वाले खर्चों (बैंड डीजें आतिशबाजी) को रोकने तथा टीका भात में कम से कम लोगों को ले जाने पर सहमति बनी। श्…

राई भैंरों मंदिर पर पाल समाज की हुई बैठक, प्रतिभाएं होंगी सम्मानित

Image
शिवपुरी। पाल बघेल समाज की एक आवश्यक बैठक ब्लॉक कोलारस में ग्राम राई स्थित भैरों बाबा मंदिर पर आयोजित की गई है। इस बैठक में राई में होने वाले सामूहिक विवाह स मेलन की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में पाल बघेल समाज शिवपुरी के युवा सदस्यों ने भी भागीदारी की। युवा सदस्यों ने उपस्थित सभी समाज बंधुओं से 29 अप्रैल को आयोजित होने वाले स मेलन के आयोजन के बाद 31 मई को आयोजित किए जाने वाले होल्कर जयंती एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। 
बैठक में कोलारस की सम्मेलन समिति के अध्यक्ष अजमेर सिंह पाल ने सभी सदस्यों को सम्मेलन की तैयारियों हेतु जिम्मेदारियां बांटी एवं सम्मेलन को सफल बनाने का आव्हान किया। शिवपुरी से पहुंचे अभिभाषक रामस्वरूप बघेल ने सम्मेलन समिति को गत वर्ष आयोजित किए गए सफल विवाह स मेलनों के लिए बधाई दी एवं शिवपुरी में 31 मई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराया। 
पत्रकार नेपाल सिंह ने उपस्थित समाज बंधुओं को सम्बोधित किया। बैठक में सम्मेलन समिति के अमर सिंह पाल, रघुवीर सिंह पाल, पूरन पाल, सोनेराम पाल, कंचनलाल पाल, मनीराम पाल,फेरन सि…

एक साल में भी नहीं आयेगा सिंध का पानी: नपा उपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। आज परिषद की बैठक में पाईप खरीदी के मामले में भाजपा के पार्षदो में जमकर हंगामा किया। पार्षदो का कहना था कि जब जून तक पानी आ जाऐगा तो इतने भरी भरकर बजट पाईप खरीदी पर क्याो खर्च कियाा जा रहा है। इस पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने कहा कि एक साल तक सिंध का पानी नही आ सकता है। 
नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने परिषद की बैठक में चिल्ला चिल्ला कर कहा कि यह कहना गलत है कि जून माह में सिंध का पानी शिवपुरी आ जाएगा। उन्होंने कहा कि सिंध जलावर्धन योजना के काम की जो गति चल रही है उसे देखते हुए एक साल में भी सिंध नदी का पानी शिवपुरी नहीं आएगा। 
इसलिए यह कहना कि पेयजल की करोड़ों की योजना नगर पालिका को नहीं बनानी चाहिए गलत है। उनकी बात का अप्रत्यक्ष समर्थन नगर पालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह और सीएमओ रणवीर कुमार ने भी किया। 
सीएमओ ने कहा कि सिंध योजना 2007 में स्वीकृत हुई थी और कहा गया था कि योजना डेढ वर्र्ष में पूर्र्ण हो जाएगी, लेकिन नहीं हुई इसलिए सुनिश्चित रूप से जून माह में पानी आयेगा यह नहीं कहा जा सकता।

मरीज से मिलने गए गल्ला व्यापारी को जिला पंचायत अध्यक्ष के रिश्तेदार ने पीटा

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के  विजयपुरम कॉलोनी में बीते रोज दोपहर अपने बीमार दोस्त का हाल चाल पूछने गए गल्ला व्यापारी के साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के  रिश्तेदार ने जमकर मारपीट कर दी। जिससे गल्ला व्यापारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। 
जानकारी के अनुसार विष्णु मंदिर के पीछे निवासरत घनश्याम बंसल गल्ला व्यापारी है कल दोपहर लगभग 2:45 बजे वह अपने बीमार मित्र गिर्र्राज मंगल निवासी विजयपुरम कॉलोनी का हाल चाल पूछने  गिर्र्राज मित्तल और यश तोमर के साथ गए थे। जहां पहले से ही आरोपी विनोद गुप्ता अपने भतीजे के साथ मौैजूद था। 
श्री बंसल के वहां पहुंने पर आरोपी ने उन पर तंज कसने शुरू कर दिए। जब श्री बंसल ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो आरोपी ने गाली गलौंच शुरू कर दी। जिस पर श्री बंसल ने आपत्ति जतार्ई तो आरोपी ने आव देखा न ताब वहां रखे एक लोहे के पार्ईप से उन पर हमला बोल दिया। 
इस घटना में श्री बंसल के हाथ और सिर पर गंभीर चोट आर्ई अचानक हुए हमले से वह घायल हो गए और उनके सिर से खून निकलने लगा यह देख आरोपी ने उन्हें धमकी दी कि वह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का रिश्तेदार है और उनका इतन…

परिषद की बैठक में हंगामा : सीएमओ की गांलिया,टोटल निजी हित में उतरे पार्षद

Image
शिवपुरी। आज नगर पालिका परिषद की बैठक में लोकतंत्र की सारी मर्र्यादाओं का चीर हरण हुआ। सारी सीमायें लांघ दी गई। खूब बाहें चढ़ार्ई गर्ई। जनहित की बजाय निजी एजेंडे को महत्व दिया गया। 
जिसके परिणाम स्वरूप भाजपा और कांग्रेसी पार्र्षद अपने ही दल के पार्षदों का विरोध करते हुए नजर आये।मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार को जमकर गालियां दी गर्ई। उन पर आंखें तरेरी गर्ई। भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी का आरोप लगाया गया। 
उन्हें भाजपा पार्षदों के साथ-साथ कांग्रेस पार्र्षदों ने भी निशाने पर लिया। अधिकांश महिला पार्षद माहौल देखकर चुप बैठी रहीं और परिषद की बैठक का नजारा किसी बूचडख़ाने, वैश्यालय और भिंडी बाजार से भी बदतर स्थिति में नजर आया। 
पहले जब भी परिषद की बैठक होती थी तो कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों के पार्षदों को अपने-अपने दल से मार्र्गदर्शन मिलता था और उस अनुरूप बैठक चलाने के लिए रणनीति तय की जाती थी। किसी भी मुद्दे पर स्वस्थ बहस होती थी और निर्र्णय लिए जाते थे। 
 इस बार नगर पालिका परिषद की बैठक में दोनों ही दलों ने कोई रणनीति तय नहीं की और पार्षदों को अपने हाल पर छोड़ दिया। जिसका परिणाम यह हुआ कि …

शिक्षिका पूनम गुप्ता कर रही है युवक का शारीरिक और मानसिक शोषण, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। खबर करैरा थाने से आ रही है कि करैरा में निवास करने वाली केन्द्रीय विद्यालय की शिक्षिका  झंासी में निवास करने वाले युवक को शारीरिक और मानसिक शोषण कर रही है। इतना नही शिक्षिका की पूरी फैमिली इस युवक को डरा धमका रही है। युवक झांसी पुलिस  में शिकायत दर्ज कराई है,पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 
फरियादी विजय गुप्ता ने थाने में दर्ज अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी शिक्षिका पूनम गुप्ता उस समय मेरे संपर्र्क में आर्ई जब मैं मुंबर्ई में 2011 में कार्र्यरत था और उसके बाद से वह लगातार हजारों कॉल मैसेज तथा विभिन्न तरीकों से मुझे परेशान कर रही है।
पूनम गुप्ता बनारस की रहने वाली है और उसने मेरे फर्जी दस्तावेज बनाकर करैरा ट्रांसफर ले लिया है। वह अलग-अलग नंबरों से (09473632056, 07047781497, 09984623198, 073897994333) आदि विभिन्न नंबरों से मुझे व मेरे परिवार को परेशान करती है। 
शारीरिक संबंध बनाने के लिए एवं शान से घूमने के लिए दवाब बनाती है। साथ ही बलात्कार, लूट व हत्या के प्रयास के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देती रहती है। 
वह मुझ से 20 लाख रूपए की मांग कर रही है। उसका भार्ई और माँ भी उससे…

खटका में मैया के मेले में विशाल दंगल 10 को, विजेता को मिलेगा 11 हजार का इनाम

Image
बैराड़। पोहरी ब्लॉक के ग्राम खटका में हर वर्ष की भांति प्राचीन मेले माँ ज्वाला माँ पर मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में मेला समिति के रमेश यादव भवर सिंह धाकड़ सरपंच डॉ. बाईसराम वर्मा, अमृतलाल धाकड़ ने बताया मैया के मेले में समिति द्वारा 6 अप्रैल से 10 अप्रैल तक विभिन्न कार्र्यक्रम आयोजित किए गए हैं। 6 अप्रैल को देवी मैया पर माँ की विशेष आरती, लीला, गोठ, कन्हैया, प्रथम आने वाले को 551 का ईनाम दिया जाएगा। 
7 अप्रैल को देवी जागरण, भजन, कीर्र्तन विजेता को 2100 रूपए का र्ईनाम, 8 अप्रैल को विशेष कलाकारों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम 9 अप्रैल को छोटा दंगल, विजेता को 2100 रूपए दिए जायेंगे तथा 10 अप्रैल को भव्य दंगल रखा गया है। जिसमें देश के नामी ग्रामी पहलवानों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें पंजाब, दिल्ली, झांसी, मुरैना, ग्वालियर के पहलवान आयेंगे। जिन्हें 11 हजार रूपए का नगद पुरूस्कार दिया जाएगा।
इस मेले में नाल उठाने वालों को अलग से 3100 तथा 551 की राशि नगद दी जाएगी। समिति के अध्यक्ष रमेश यादव, भंवर सिंह धाकड़ ने बताया कि 10 अप्रैल को होने वाले मुख्य कार्यक्रम में मुख्य …

बलारी माता मंदिर पर पहुंची चुनरी यात्रा, जगह-जगह हुआ जोरदार स्वागत

Image
शिवपुरी। कांग्रेस द्वारा कल निकाली गई चुनरी यात्रा का नगर में जोरदार स्वागत किया गया। माँ राजेश्वरी दरबार से बलारी माता मंदिर तक विशाल चुनरी यात्रा निकाली गई। जिसमें माँ बलारी पर चढ़ाई जाने वाली 108 मीटर लंबी चुनरी को  लेकर भक्तगण चल रहे थे।
चुनरी यात्रा का शुभारंभ राजेश्वरी मंदिर से हुआ और 38 कि.मी. की  पद यात्रा बलारी माता मंदिर तक निकाली गई। चुनरी यात्रा के आयोजक हरिओम राठौर, विजय शर्मा, राकेश गुप्ता ने बताया कि राजेश्वरी दरबार से चुनरी यात्रा शुरू हुर्ई जिसे बलारपुर मंदिर के मंहत जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रामसिंह यादव, बैजनाथ सिंह यादव, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, राजेन्द्र शर्मा, हरवीर रघुवंशी, अमिताभ हर्र्षी आदि ने चुनरी यात्रा का शुभारंभ कराया।
अस्पताल चौराहे पर प्रदीप मेडीकल, राठौर समाज, कुशवाह समाज, होटल हैप्पीनेश आदि पर चुनरी यात्रा का स्वागत हुआ। स्थान-स्थान पर नगर में चुनरी यात्रा पर पुष्प बरसाए गए।

रामनवमी शोभा यात्रा: 4 को बाईक रैली और 5 को निकलेगी भव्य शोभायात्रा

Image
शिवपुरी। हिन्दू उत्सव समिति के द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान् श्रीराम के जन्म महोत्सव पर 5 अप्रैल को शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। शोभा यात्रा से पूर्र्व कल 4 अप्रैल को शहर में एक विशाल बाईक रैली निकाली जाएगी। जिसके लिए युवा हर संभव प्रयास में जुट गए हैं। शोभा यात्रा से पूर्व शहर को भगवा रंग में रंगा गया है। 
जगह-जगह बैनर पोस्टरों के साथ-साथ भगवान ध्वज लगाने का कार्य पिछले कर्ई दिनों चल रहा है। कल निकाली जाने वाली बाइक रैली 5 अप्रैल के दिन शोभायात्रा के लिए तय किये गए मार्ग से निकलेगी और इसका समापन काली माता मंदिर पर किया जाएगा। 
आज 3 अप्रैल को हिन्दू उत्सव समिति के सदस्यों ने शहर में भ्रमण कर 5 अप्रैल को निकाले जाने वाले भव्य चल समारोह में स्वागत करने के लिए जनसंपर्र्क किया और लोगों से चर्चा कर अधिक से अधिक सं या में अपनी भागीदारी करने की अपील की।
तैयारियों के क्रम में हर गली मोहल्ले में भगवा ध्वजों को लगाने का कार्य स्वेच्छा से हिन्दू युवा पूरे जोश के साथ कर रहे है। भीषण गर्मी में उनका यह जोश देखते ही बन रहा है। क्या बच्चा, बूढा और जवान स…

शराब की दुकान पर हफ्ता वसूली करने गए बदमाशों ने की तोडफ़ोड़, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेेत्र के फतेहपुर तिराहे के पास हाल ही में खोली गई देशी शराब की दुकान से हफ्ता वसूलने पहुंचे चार बदमाशों ने टेक्स न मिलने के कारण दुकान में तोड़ फोड़ कर दी और वहां के स्टाफ के साथ मारपीट कर दी। इस घटना में ठेकेदार के कर्मचारी राज बहादुर सिंह सहित सेल्समेन घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने आरोपी चरन सिंह कुशवाह, राजेन्द्र धाकड़, प्रेम कुशवाह और एक अन्य के खिलाफ धारा 327, 294, 323, 427, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार देशी शराब की दुकान फतेहपुर तिराहे से 600 मीटर दूर कप्तान पाल के मकान में नर्ई आबकारी नीति के तहत खोली गई है। जहां क्षेत्र के बदमाश चरण कुशवाह, राजेन्द्र धाकड़, प्रेम कुशवाह व एक अन्य ने  शराब की दुकान पर पहुंचकर अपनी थाक जमाने का प्रयास किया और ह ता बांधने और फ्री में शराब देने का दवाब बनाया। 
जिस पर सेल्समेन और मैनेजर राजबहादुर सिंह ने बदमाशों को समझाया कि उनकी दुकान अभी-अभी खुली है और शासन के सभी नियमों का उन्होंने पालन किया है। ऐसी स्थिति में वह उन्हें टेक्स क्यों दें। इस बात को लेकर बदमाश इतने उतेज्जित हो गए कि उन्होंने…

ST.BENEDICT SCHOOL: छात्र को रौंदने के मामले में बस चालक पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्र्गत आने वाले सेंट बेनेडिक्ट स्कूल परिसर में विगत दिनों स्कूल की बस के चालक ने बस को तेजी व लापरवाही से चलाकर उसमें सवार एक छात्र को गिरा दिया था जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस पूरे मामले में पुलिस ने जांच के बाद बस चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
विदित  हो कि 11 मार्र्च 2017 को सुबह करीब 11:30 मिनिट पर सेंट बेनेडिक्ट स्कूल की बस क्रमांक एमपी 33 पी 0113 के चालक ने स्कूल परिसर में बस को तेजी व लापरवाही से चलाकर उसमें बैठे छात्र अंशदीप पुत्र एसपी सिंह यादव उम्र 15 वर्ष निवासी कमलागंज को गिरा दिया।
जिससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। जहां उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्र्ती कराया गया। पुलिस ने इस मामले की जांच पूर्र्ण होने के बाद कल आरोपी स्कूल बस चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर दिया। 

लायसेंसी बंदूक की नोक पर महिला के साथ रेप

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम खांदी में बीते रोज एक युवक ने गांव की ही एक महिला के साथ लायसेंसी बंदूक की नोक पर रेप की बारदात को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत महिला ने अपने पति से की। जहां महिला का पति महिला को लेकर थाने पहुंचा। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार साक्षी पत्नि हरवीर तोमर परिवर्तित नाम उम्र 20 वर्ष निवासी खांदी अपने घर पर अकेली थी। तभी गांव का ही आरोपी मानसिंह पुत्र श्रीराम तोमर महिला के सूने घर में बंदूक लेकर आ गया। महिला को अकेला देख आरोपी की नियत बदल गई और महिला को बंदूक की नोक पर कमरे में ले जाकर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। 
इतना ही नहीं जब महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने बंदूक के बट से महिला के साथ मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत महिला ने अपने पति से की। पति महिला को लेकर सुभाषपुरा थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ बलात्कार सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फिलहाल फरार बताया जा रहा है।

गौशाला में पांच गायों की मौत पर बबाल, हिन्दू संघटन करेंगे आंदोलन

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के लुधावली क्षेत्र में संचालित आदर्श गौशाला में बीते रोज भूख-प्यास से पांच गायों की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। यह पूरा घटनाक्रम शहर में सभी की आंखों में धूल झोककर दिया जा रहा था। इस मामले की भनक हिन्दू संघटनों को लगी तो वह गौशाला पहुंचे। जहां गौशाला के संचालक ने हिन्दू संघटनों के लिए गेट खोलना भी मुनासिब नही समझा।
उसके बाद हिन्दू संघटन बाउण्ड्री फांद कर गौशाला मे गए और देखा कि पांच गाय मृत अवस्था में पड़ी हुई है। जिस पर हिन्दू संघटनों ने तुरंत प्रशासन को सूचित किया। जिस पर प्रशासन ने मृत गायों को पीएम के लिए भिजवा दिया है। बताया गया है मृत गायों को बीते रोज पुलिस ने तैंदुआ थाना क्षेत्र से कट्टू वाहन की गाड़ी  से पकडक़र शिवपुरी भिजवाया था। 
इस पूरे घटनाक्रम के बाद विहिप,शिवसेना,हिन्दू युवा वाहनी और बजरंग दल ने तत्काल कार्यवाही करने और उक्त गायोंं को सुरक्षित करने की मांग की है। बताया गया है इस पूरे मामले के बाद भी 3 और गाय जिंदगी और मौत से झूझ रही है। 
इनका कहना है- बीते रोज पूरे घटनाक्रम के बाद हमने प्रशासन को उक्त मामले से अवगत करा दिया था। जिसपर प्र…