Posts

Showing posts from August 7, 2017

रिश्वत मांग रहा पुलिसवाला बोला: जाओ SP शिकायत से कर दो, वर्दी उतरवाकर दिखाओ

Image
शिवपुरी। फिजीकल थाना पुलिस का एक एचसीएम खुलेआम रिश्वत मांग रहा था। वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने वीडियो बनाया तो एचसीएम ने एक आरक्षक के साथ मिलकर कैमरा छीन लिया और वीडियो रिमूव करने के बाद ही वापस किया। इस दौरान एचसीएम ने मीडियाकर्मियों के साथ अभद्रता की एवं एसपी तक को चुनौती दे डाली कि उनका व्यवहार ऐसा ही रहेगा, जिसमें हिम्मत हो वर्दी उतरवाकर दिखाए। इसके बाद थाने में मीडियाकर्मियों ने काफी हंगामा किया। एसडीओपी जीडी शर्मा ने आकर मामले को शांत कराया एवं कार्रवाई का आश्वासन दिया। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर पुलिस थाना फिजीकल में पुलिस कुछ जुआरीयों को पकडक़र लाई। तभी पत्रकार सतेन्द्र उपाध्याय और रोहित मिश्रा थाने पहुंचे और उक्त मामले की जानकारी ली। तभी उन्हें एक वृद्ध दिखाई दिया जो एक आवेदन देने के लिए थाने में पदस्थ एचसीएम तुलाराम से गुहार लगा रहा था। एचसीएम उक्त वृद्ध से अभ्रदता करते हुए भगा दिया। वृद्ध फिर निवेदन करते हुए आवेदन लेने की गुहार लगा रहा था तो एचसीएम ने उक्त मामले में 500 रूपए की मांग करने लगा। यह देख पत्रकार सतेन्द्र उपाध्याय ने वीडियो शूटिंग शुरू कर दी। 
तभी अचानक इस मामले…

शराब के नशे में धुत दूध टैंकर चालक ने मचाया उत्पात

Image
शिवपुरी। थाना देहात क्षेत्र के आईटीआई क्षेत्र में उस समय हडक़ंपपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। जब शराब के नशे में धुत्त होकर एक दूध टैंकर चालक ने वाहन को तेजी व अनियंत्रित रूप से चलाते हुए कई वाहनों व भवनों को क्षति पहुंचाई। इस घटना की सूचना जब डायल 100 को दी तो वह भी मौके पर काफी विलंब से पहुंची। तभी जैसे-तैसे दूध टैंकर चालक कहीं भवन से टकराकर रूका तो लोगों ने उसे बाहर निकाला और तुरंत पुलिस को सूचना दी। 
पुलिस ने दूध टैंकर एमपी 07 जीए 5038 को जब्ती में लेकर मामला विवेचना में  ले लिया है। इस घटना से जहां आईटीआई के समीप निवासरत लोग दहशत में आ गए तो वहीं रोड़ से गुजरने वाले वाहनों की भी शामत आ गई। कई मकानों और वहानों को दुर्घटनाग्रस्त करने के बाद टैंकर चालक कहीं रूक पाया अन्यथा किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

बहनों ने भाईयों की कलाई पर बांधी प्यार की डोर, लिया रक्षा का वचन

Image
शिवपुरी। भाई बहन के पवित्र रिश्तों का त्यौहार रक्षाबंधन जिले भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने अपने भाईयों की कलाई पर राखियां बांधकर अपनी सुरक्षा के लिए वचन मांगा अनेक भाई रक्षाबंधन पर राखियां बंधवाने के बहनों के बहनों के घर यहां पहुंचे तो कई बहनों ने भाईयों के घर आकर राखियां बांधी। भाई बहन के अटूट प्यार का बंधन रक्षाबंधन जिले भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बहन भाईयों के प्रेम का प्रतीक माने जाने वाले त्यौहार रक्षाबंधन का अपना एक विशेष महत्व है।
रक्षाबंधन का दिन आते ही बहनें में भाईयों की प्रति गहरा प्रेम उमड़ पड़ता है। हजारों कोसों दूर रहने वाली बहन भी अपने रक्षाबंधन के दिन भाई के यहां आकर उसे राखी बांधने आती है। आज भी अनेक बहनें रक्षाबंधन पर भाईयों की कलाईयों पर अपना प्यार बांधने के लिए कोसों दूर से चलकर आई। अनेक भाई भी ऐसे थे जो बहनों के यहां रक्षा सूत्र बंधवाने के लिए पहुंचे। 
रक्षाबंधन का त्यौहार मनाए जाने के लिए भाई बहनों के बीच सुबह से ही उत्साह देखा जा रहा था। बहनें सज धजकर अपने भाईयों को तिलक कर राखियां बांध रहीं थी। तो भाई अपनी बहनों ने भाईयों से अपनी सुरक्षा …

लूट के आरोपियों ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, दो आरोपी दबोचे गए, एक भाग गया

Image
शिवपुरी। जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुई दो लूट की घटनाओं को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे थे। एक घटना जहां नरवर में 25 लाख की हुई तो दूसरी ओर घटना इसके एक दिन बाद ही खनियाधाना में पेट्रोल पंप पर घटित हुई। इस मामले में जहां नरवर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है तो वहीं दूसरी ओर खनियाधाना में हुई लूटकाण्ड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 
घटना के बाद पुलिस ने 8 घंटे में ही दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जबकि जबाबी कार्यवाही में ही आरोपियों ने पुलिस पर भी जानलेवा फायर झोंकें, बाद में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को धर दबोचा जबकि एक अभी भी फरार चल रहा है। पुलिस आरोपियों से लूटे गए माल की बरामदगी में जुटी हुई है। 
बताना होगा कि बीती रात्रि को खनियाधाना में पेट्रोल पंप व्यावसाई के साथ लूट की घटना हुई थी जब तीन आरोपी रात्रि 8:30 बजे बाईक में पेट्रोल डलाने के बाद पेट्रोल पंप के ऑफिस में जा घुसे और वहां कट्टे की नोंक पर 17 हजार रूपये की लूट को अंजाम देकर फरार हो गए। पंप पर हुई लूट की जानकारी जब पुलिस को लगी तो वह चकरघिन्नी हो गई और रात भर पुलिस आरोपि…