Posts

Showing posts from August 3, 2017

लो अब रामबाग कॉलोनी में कट गई महिला की चोटी, कॉलोनी जुटी टोने-टोटकों में

Image
शिवपुरी। वैसे तो आज का दिन शिवपुरी में चोटी काटने वालो के नाम हो गया है। अब तो लोग इन चोटी काटने बालों से बचने के लिए टौने-टौटके करने में जुट गई है। इसी क्रम में आज दिन दहाड़े रामबाग कॉलोनी में आज एक महिला की चुटिया काट ली गई। इससे पूर्व बैराड़ कस्बे में चुटिया काटने की घटना घटित हो चुकी है। शिवुपरी जिले के साथ मुख्यालय पर भी चुटिया काटे जाने की घटना से नागरिकों में भय का माहौल व्याप्त हो रहा है। 
बैराड़ कस्बे सहित वहां के गांव रायपुर में एक महिला और पुरूष ने अपनी चुटिया कटने का दावा किया। लेकिन पुलिस ने इसे कोरी अफवाह बताया है। लेकिन चुटिया कटने की अफवाह फैलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है और ग्रामीण भयभीत हो गए हैं। घटना से जुड़े कुछ फोटो सोशल साइट व्हाट्सएप और फेसबुक पर शेयर किए गए हैं। जिनसे अफवाहें पूरे जिले में फैल गई हैं। 
जानकारी के अनुसार रामबाग कॉलोनी में निवासरत गिरजा पत्नि शंभूदयाल पाराशर अपने मकान में लगभग 1:30 बजे सो रही थी। तभी किसी ने दरबाजे पर दस्तक दी। दस्तक देने वाले द्वारा कुछ तांत्रिक क्रियायें की गई जिससे वह बेहोश हो गर्ई। चुटिया काट ली। जब इस बा…

चालक और आरक्षक के बीच खींचतान में कंटेनर चालक पर मामला दर्ज

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र में कल शाम एबी रोड़ पर बीच रास्ते में कंटेनर खड़ा करने के बाद मौके पर पहुंचे एक आरक्षक की चालक से कहासुनी हो गई और वहां बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया। इस पूरे मामले में पुलिस ने कंटेनर चालक के खिलाफ भादवि की धारा 283 सहित मोटर व्हीकल की धारा 179, 177, 119 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कंटेनर क्रमांक एमएच 04 एचएफ 0491 के चालक ने रात्रि करीब 9 बजे बस स्टेण्ड पर कंटेनर खड़ा कर एटीएम से रूपए निकालने  चला गया। तभी एक आरक्षक मौके पर पहुंचा और ट्रक में अंदर जाकर बैठ गया। 
जब चालक वापस लौटा तो आरक्षक ने उसे रौब बताना शुरू कर दिया और उसे चालान काटने की धमकी दी और कंटेनर चालक को खरीखोटी सुनाना शुरू कर दिया। इस दौरान चालक के समर्थन में वहां खड़े लोग भी आ गए और उन्होंने आरक्षक का विरोध शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में लोगों का विरोध देखकर चालक मौके से निकल गया। बाद में उक्त कंटेनर चालक के खिलाफ पुलिस ने कायमी कर ली।

बूचडख़ाने खाने में कटने जा रही 5 भैंसों को पुलिस ने कराया मुक्त

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कृषि उपज मंडी के पास बायपास पर विगत रात्रि बूचडख़ाने ले जाई जा रही 5 भैंसों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना प्राप्त  होने के बाद मुक्त कराने की सफलता हासिल की है। उक्त भैंसों को एक पिकअप वाहन में भरकर बदरवास से आगरा ले जाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस  ने पिकअप चालक को गिरफ्तार  कर उसके खिलाफ 11 पशुओं के प्रति क्रूरता अधिनियम, 6, 6 (क) म.प्र. पशु परिरक्षण अधिनियम सहित 166/192 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार विगत 1 अगस्त को रात्रि के समय पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि बायपास से भैंसों से भरा एक पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 33 जी 1282 शिवपुरी की जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने उक्त वाहन को रोक लिया और पिकअप चालक राजीव पुत्र मूलचंद सेन निवासी कमलागंज शिवपुरी से पूछताछ की और उससे भैंसों का परिवहन करने संबंधी दस्तावेज मांगे तो वह नहीं दे सका। 
बाद में उसने बताया कि वह बदरवास से भैंसों को भरकर आगरा स्थित बूचडख़ाने ले जा रहा है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उक्त वाहन को जब्त कर लिया है और भैंसों को मुक्त करा दिया।

भ्रष्टाचार की नपा में नाला सफाई के नाम पर 25 लाख के नए घोटाले की तैयारीे

Image
शिवपुरी। भ्रष्टाचार की नपा में अब एक और नया घोटाला होने की तैयारी चल रही है। नगरपालिका शिवपुरी में अब नाला सफाई में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की सुगबुगाहट है। पहली बार नगरपालिका ने नाला सफाई टेंडर प्रक्रिया से हटकर विभागीय तौर पर कराई है, लेकिन इसमें भी नियमों कायदे और कानूनों का खुला उल्लंघन किया गया है। 
चर्चा है कि नाला सफाई में पहले से स्वीकृत दरों पर पोकलेन मशीन, जेसीबी, डंपर, ट्रेक्टर ट्रॉली आदि का भुगतान किए जाने की तैयारी चल रही है। इसे भांपकर कांग्रेस  पार्षद आकाश शर्मा ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी है, लेकिन एक माह गुजर जाने के बाद भी उन्हें जानकारी नहीं दी गई है। भ्रष्टाचार की सुगबुगाहट को देखते हुए बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने नाला सफाई को अभी प्रशासकीय स्वीकृति नहीं दी है। भुगतान न होने से पोकलेन मशीन, जेसीबी और डंपर वाले नगरपालिका के चक्कर लगा रहे हैं। 
यह सत्य है कि इस बार नाला सफाई  विगत वर्षों की तुलना में ठीक ढंग से हुई है। लेकिन यह  भी सत्य है कि नाला सफाई में नियमों और कानूनों का पालन नहीं किया गया। नाला सफाई में प्रतिदिन की दर से पोकलेन मशीन, जेसीबी,…

अफवाह का दौर जारी: अब बैराड में कट रही है, सोन की चुटिया

Image
शिवपुरी। इस देश में अफवाहो पर आसानी से विश्वास कर लिया जाता है। 3 साल पूर्व सिलबट्टा अपने आप टकने लगे तो लोगो ने कोई दैविय प्रकोप और जादू टोना समझ कर अपने-अपने घरो से सिलबट्टे घरो से बहार फैक दिए थे, अब देश में महिलाओ की चोटी अपने आप कट रही है। चोटी कटने को लेकर कई तरह की अफवाहो ने जन्म ले लिया है, कल तक श्योपुर में चोटी कटने की खबर आईं थी, जो आज बैराड की गायत्री कालोनी में एक महिला की चोटी आज दोपहर को जब कट गई जब वह अपने पति के साथ बैठकर टीवी देख रही थी। 
बैराड में इस घटना के बाद कई अफवाहो का दौर जारी हो गया। अफवाह में सबसे ज्यादा अफवाह यह फैल रही है कि जिसकी चोटी कट गई है उसकी मौत हो सकती है,इस मुह जुबानी व्हाटसएप के बाद इस शंका और अशंका से बचने के लिए बैराड में एक और खबर मुह जुबानी व्हाटसएप हो गई कि इससे बचने के लिए अगर अपनी चोटी को खंडित कर दो, मतलब अपने हाथ से अपनी चोटी काट लो तो चोटी नही कटेगी। 
अफवाह पर विश्वास करते हुए बैराड की गायत्री कालोनी में रहने वाली 4 दर्जन महिलाओ ने सोन की चोटी काट ली है। हमारे खबरची ने बताया कि महिलाए इस अंशका से बचने के लिए स्वयं अपनी चोटी के 2-4 बाल…

एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने सतनवाड़ा में 6 अतिक्रमकों को किया बेदखल, खुलवाए रास्ते

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी द्वारा जिले में लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण हेतु संचालित विशेष राजस्व अभियान के परिणाम भी जिले में स्पष्ट रूप से दिखाई देने लगे है। अभियान में न केवल वर्षों से लंबित प्रकरणों का निराकरण हो रहा है। बल्कि ग्रामवासियों को विशेष राहत भी मिल रही है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी रूपेश उपाध्याय ने बताया कि शिवपुरी अनुभाग के तहत अभियान के शुरू में 37 से अधिक नामांतरण एवं 06 वंटवारे के प्रकरण दर्ज हुए, 05 लोगों के ऐसे प्रकरण थे, कि उनकी भूमि पर अन्य प्रभावशाली लोगों का कब्जा था, जिन्हें मुक्त कराकर संबंधित को भूमि का कब्जा दिलाया गया। उन्होंने बताया कि ग्राम सतनवाड़ा में खेत को जाने वाला महत्वूपर्ण रास्ता लगभग 15 वर्ष पूर्व से अवरोध था।
जिससे किसानों को अपने खेतों तक आने एवं जाने तथा कृषि कार्य में काफी परेशानी आती थी। इस रास्ते को अवरोध करने वाले 6 अतिक्रमकों को रास्ते बेदखल करके रास्ता खुलवाया। जिससे किसान आसानी से अपने खेतों पर आ जा सके। ग्राम बड़ौदी में सडक़ की भूमि का विवाद लंबे समय से चल रहा था। जिसमें न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी ने अतिक्रमणधारी दखनलाल पु…

लापरवाही: नही बनाए जा रहे है महाराणा प्रताप के वशंजो के प्रमाण पत्र

Image
शिवपरी। देश मेें ऐसी कई जातियां है जिनकी कोई पहचान नही है वे एक ही स्थान पर नही रहती है। इनका कोई घर नही है। यह हमेश भ्रमण करती रहती  है। इनमें एक जाति आपने देखी होगी जो बैलगाडी से घुमती रहती है। जिन्है आप और हम लोहपीटा के नाम से जानते है। यह मूलत: भील जाति के लोग हैं जो अपने आप को महाराणा प्रताप के वशंज कहते है। इसी तरह की कई घुमक्ड जातियो को विमुक्त एंव अद्र्वघुमक्कड ज.जा.में रखा है। 
विमुक्त घुमक्कड समाज सेवा समिति भोपाल के शिवपुरी अध्यक्ष डॉ. अशोक बेडिय़ा ने बताया है कि एक ओर शासन द्वारा विमुक्त एवं अद्र्धघुमक्कड  ज.जा. वर्ग के लोगों को विकास मुख्य धारा में लाने के लिए योजनायें बनाई जा रहीं हैं, घोषणायें की जा रही है कि परन्तु जिला स्तर पर उनका क्रियान्वयन नहीं किया जा रहा है। 
इस कारण शासन की योजनायें मंशानुरूप धराशायी हो रही हैं। डॉ. बेडिया ने बताया कि तत्कालीन कलेक्टर द्वारा संचालनालय विमुक्त घुमक्कड एवं अद्र्धघुमक्ड ज.जा. विकास भोपाल के आदेश 6 मई 2017 के क्र. 46 में समस्त अनुभागों के अनुविभागीय अधिकारियों को पत्र क्र. 3163 जो की 27 मई 2017 को जारी कर विमुक्त एवं अद्र्धघुमक्कड ज…

कलेक्टर के पैर पकड़ने वाले दिव्यांग धर्मेन्द्र को पहले ही मिल चुकीं है दो साईकिल

Image
शिवपुरी। बीते मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे दिव्यांग धर्मेन्द्र पुत्र ख्यालीराम जाटव ने कलेक्टर के पैर पकडक़र ट्राई साईकिल की मांग की। इस खबर ने लगभग सभी प्रमुख अखबारों मेंं सुर्खियां बटोरी। आज प्रशासन ने मामले की असलियत का पर्दाफाश किया है। प्रशासन का कहना है कि उक्त युवक को पहले ही 2 साइकिल मिल चुकीं हैं। जिसमें सांसद निधि से भी वर्ष 2013-14 में दी गई ट्रायसाईकिल भी शामिल है। 
सामाजिक न्याय विभाग के उपसंचालक वी.डी.गुप्ता ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन सामाजिक न्याय विभाग भोपाल द्वारा जारी 20 जून 2013 के नियमानुसार यदि किसी दिव्यांग युवक एवं युवती को एक बार ट्रायसाइकिल प्रदाय करने के उपरांत दूसरी बार ट्राइसाइकिल 5 वर्ष बाद ही प्रदाय की जाएगी। शासन के निर्देशों के अनुसार दिव्यांग धर्मेन्द्र जाटव को निर्धारित समय-सीमा के पूर्व ट्रायसायकिल प्रदाय किया जाना संभव नहीं है।

407 में लिफ्ट मांगकर बैठी महिलाएं, आखों में मिर्ची झौंककर गाड़ी लूट ले गईं

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के मझेरा के पास झांसी रोड़ पर दो महिलाओं सहित दो पुरूषों ने ड्रायवर की आंखों में घूल झोंककर गाड़ी सहित नगदी की लूट की घटना को अंजाम दिया है। इस बात की शिकायत लुटे-पिटे ड्रायवर ने पास में स्थिति ढावे के संचालक से की। जहां ढावे के संचालक ने तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और सभी थानों की पुलिस को अलर्ट किया परंतु तब तक आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर हो गए। इस मामले में पुलिस ने ड्र्रायवर की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ धारा 392 ताहि , 11/ 13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार राधेश्याम पुत्र मंगल सिंह यादव उम्र 35 वर्ष निवासी भागौदा थाना चिरूला जिला दतिया 407 नई गाड़ीयों को कंपनी से एंजेसी तक पहुंचाने का काम करता था। बीते रोज राधेश्याम पीथमपुर इंदौर से टाटा 407 टेंम्परेरी नंबर एमपी 11 टीआरएए 8989 को लेकर बनारस जा रहा था। तभी मक्सी पर दो महिलाओं ने उससे लिप्ट मांगी और कहा कि उन्हें शिवपुरी तक जाना है। राधेश्याम ने उक्त महिलाओं को बैठने की कह दिया। तब तक उन महिलाओं के साथ दो युवक भी साथ मे…

सतनवाड़ा में छुपा था 20 हजार का इनामी, साइबर सेल ने ढूंढ निकाला

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाडा थाना पुलिस ने बुधवार को ढाई साल से फरार 20 हजार के ईनामी आरोपी को मोहना के पास से गिरफ्तार कर लिया है। बाद में उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने उक्त आरोपी को जेल भेज दिया है।  पुलिस अधीक्षक सुनील पांडे ने बताया कि आरोपी पूरन पुत्र चिमन सिंह जादौन उम्र 45 वर्ष निवासी पचेर थाना तेंहटा मुरैना को पकडने में थाना प्रभारी डॉ जय सिंह यादव, एएसआई शाकिर खान, आबिद अली, प्रआ बृजपाल सिंह तोमर, जितेन्द्र करारे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एसपी के अनुसार आरोपी पूरन पर सतनवाडा थाने में रघुवर धाकड़ पर चाकू, लाठी, लुहांगी से हमला करने को लेकर साल 2005 में हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। 
बाद में कोर्ट से उसे 3 साल की सजा सुनाई गई लेकिन इसने हाईकोर्ट में अपील की जहां से बरी हुआ। बाद में शासन ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली जहां से सजा बरकरार रखी गई। लेकिन आरोपी फरार हो गया था। जिसे लेकर आईजी ने 20 हजार का ईनाम घोषित किया था।
सायबर सेल से ट्रेस की लोकेशन पुलिस ने सायबर सैल की मदद से उक्त आरोपी का लगातार पीछा किया। एक तरफ पुलिस आरोपी का पीछा कर रही थी तो दूसरी ओर साय…

माता के मंदिर का ताला तोडक़र सोने और चांदी के आभूषण चुरा ले गए चोर

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम तिलातिली में मंगलवार-बुधवार की रात माता के मंदिर के ताले तोडक़र चोरों ने मंदिर में रखे माता के सोने व चांदी के अभूषण चोरी कर लिए। इस बात की सूचना सुबह पुजारी के मंदिर पहुंचने पर लगी। पुजारी ने तत्काल ग्रामीणों को उक्त चोरी की घटना के बारे में बताया। ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया। जहां पुलिस ने पुजारी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार गांव के बीरेन्द्र पुत्र शैतान यादव उम्र 50 वर्ष जो कि ग्राम तिलातिली में स्थिति माता के मंदिर में पुजारी है। वह रोज पूजा करके अपने घर चला जाता है। बीते रोज भी वह मंदिर का ताला लगाकर अपने घर पर चला गया था। 
तभी रात्रि में मंदिर को निशाना बना कर चोरों ने मंदिर में रखे सोने के आभूषण सहित चांदी का सामान दानपेटी में रखी नगदी भी चोरी कर ली। चोरी गए अभूषणों की कीमत 30 हजार रुपए बताई जा रही है।

माधव चौक पर खून से लथपथ युवक 1 घण्टे तक तडपता रहा, पब्लिक फोटो खींचती रही

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पुलिस सहायता केन्द्र से महज कुछ दूरी पर खून से लथपथ एक नशेलची रोड पर पडा रहा। पब्लिक इस युवक को देखकर फोटो खींचती रही और यह लगभग एक घंटे तक रोड़ पर ही तडपता रहा। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची और वह भी भीड़ को भगाने में व्यस्त हो गई। परंतु तडप रहे इस घायल हो उठाना तक मुनासिब नहीं समझा और वह महज पब्लिक और वाहनों को निकालने का दिखावा करती रही। 
शहर के माधव चौक चौराहे पर एक नशेड़ी युवक ने अपने आप को काट कर लहुलुहान कर लिया। युवक शराब के नशे में धुत्त था, और बीच सडक़ पर करीब 1 घंटे तक खून में लथपथ हालत में तड़पता रहा। पास में ही पुलिस दो जवान भी खड़े थे,जिन्होंने उसे देखने के बाद अनदेखा कर दिया और पास से गुजर रहे वाहनों को कंट्रोल करने का दिखावा ऐसे करने लगे जैसे शहर की पूरी ट्रेफिक व्यवस्था को ये पूरी मुस्तैदी के साथ हर रोज दुरुस्त कर रहे हैं।
इतना भी रहता तो ठीक था,लेकिन इसके बाद वहां जमा हुए लोगों ने उस तड़पते हुए युवक को चारों और से घेर लिया और उसके फोटो खींचना शुरु कर दिए। कोई वीडियो बना रहा था, तो कोई फोटो खींच रहा था। करीब 1 घंटे तक तड़पता …

कोलारस जेल में धारा 151 में बंद आरोपी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस कस्बे में धारा 151 में जेल में बंद एक केदी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। इस मामले में जेल प्रबंधन अस्पताल ले जाते समय मौत का दाबा कर रहा है। वही परिजन जेल परिसर में ही मौत होने की बात कह रहे है। जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश जाटव निवासी देहरदा सडक़  31 जुलाई को लुकवासा चौकी में भाई-भाईयोंं में हुए विबाद के बाद पुलिस ने शांति भंग की धारा 151 में ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 
उसके बाद उक्त आरोपी को जमानत नहीं मिल पाई। आज सुबह खबर आई कि उक्त कैदी की जेल परिसर में ही मौत हो गई। मौत की खबर पर प्रशासन के पैरों तले जमींन खिसक गई। और इस मामले में तत्काल इस आरोपी को लेकर चिकित्सालय पहुंचे। जहां डॉक्टारों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
इस घटना के बाद ओमप्रकाश के परिजन जेल पहुंचे और उक्त युवक की मौत पर मजिस्ट्रेट जांच की मांग करने लगे। हांलाकि जेल प्रबंधन ने इस मामले में बताया है कि कैदी ने सुबह चाय पीते अचानक हार्टअटैक आ गया और इसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही कोलारस एसडीएम, एसडीओपी, कोलारस थाना प्रभारी सहित अन्य प्रशासन मोके पर पहु…

लो बैराड में भी चुडैल काट ले गई महिला की चोटी

Image
बैराड। देश भर में महिलाओ की चोटी काटने की खबर आ रही है। कल श्योपुर जिले में एक युवती की चोटी काटने की खबर आई थी, अब चोटी कटने का सिलसिला शिवपुरी जिले में भी शुरू हो चुका है। खबर आ रही है कि बैराड क्षेत्र में एक महिला और एक पुरूष की चोटी अपने आप कट गई है। जानकारी के अनुसार आज दोपहर रिन्की पत्नि हमीद तोमर निवासी हर्रई हाल निवासी गायत्री कॉलोनी बैराड़ अपने घर पर पति के साथ बैठकर टीवी देख रही थी। उक्त महिला का पति हमीद इसी कमरे में मोबाईल चला रहा था। 
तभी महिला ने कहा कि कोई उसकी साड़ी का पल्लू हटा रहा है। इतना सुनते ही मुडकर देखा तो उक्त महिला की चोटी कटी हुई दिखी। इस बात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। और महिलाओं को अपवाहों से बचने की बात कह रही है। 
दूसरी घटना भी बैराड़ थाना क्षेत्र के रायपुर गांव में घटित हुई जहां सोने राम पुत्र मुन्नी जाटव उम्र 30 वर्ष अपने घर में सो रहा था। सुबह सो कर उठा तो देखा कि उसकी चोटी कटी हुई पड़ी है। 
इस घटना के बात बैराड क्षेत्र में अपवाहों का बाजार गर्म हो चुका है कि कोई चुडैल महिलाओं की चोटी काट रही है। और जिन महिलाओ की चोटी अभी तक कटी है उसकी मौत…