Posts

Showing posts from June 23, 2017

YOU TUBE स्टार ADITI SAXENA ने लिया शिवपुरी की प्रतिभाओं का ऑडीशन

Image
शिवपुरी। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में शिखर पर पहुंच कर शिवपुरी की प्रतिभाओं ने अपना ही नहीं जिले का नाम भी देश में रोशन किया है। इसके साथ अपनी जड़ों से जुड़े रहना बहुत बड़ी बात है। इसके साथ ही अपने नगर के बारे में कुछ करने की भावना हृदय में रखना इससे भी बड़ी बात है। उपरोक्त विचार यू टयूब-स्टार अदिति सक्सेना के द्वारा शिवपुरी में, शिवपुरी के ही कलाकारों के साथ बनाई जाने वाली डांस-बीडियो के लिये कलाकारों के ओडीशन में मुख्य-अतिथि के रूप में उपस्थित होकर व्यक्त किये गये। आपने कहा कि बिना संघर्ष के कभी बड़ी उपलब्धी नहीं मिलती है।
कार्यक्रम में जोइंट कलेक्टर और एस.डी.एम.शिवपुरी रूपेश उपाध्याय ने कहा कि शिवपुरी के हर क्षेत्र में प्रतिभावान कलाकार हैं, मगर उन्हें अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिये मंच का अभाव है। जिला प्रशासन लगातार इस क्षेत्र में क्रियाशील है। उन्होंने अदिति के प्रयास की प्रशंसा करते हुये कहा कि आवश्यकता पडऩे पर वे उनकी प्रतिभा का लाभ जिले को दिलायेंगे और पर्यावरण के संरक्षण के क्षेत्र में उनकी सेवाओ का लाभ लेंगे।
इस अवसर पर वरिष्ठ रंगकर्मी दिनेश वशिष्ठ ने कहा कि दुहरा जीवन जी…

वार्ड क्रमांक 32 एवं 33 में मनाया गया डॉ. मुखर्जी का बलिदान दिवस

Image
शिवपुरी। शहर के वार्ड क्रमांक 32 एवं 33 में भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल के मुख्य आतिथ्य में कमलागंज स्थित गोयल कॉम्पलैक्स में मनाया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नगर महामंत्री एवं वार्ड क्रमांक 32 के पार्षद डॉ. विजय खन्ना उपस्थित थे। सर्वप्रथम डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल ने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे एक प्रखर राष्ट्रवादी और कट्टर देशभक्त थे। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सच्चे अर्थों में मानवता के उपासक और सिद्धांतों के पक्के इंसान थे। 
भारतीय इतिहास में उनकी छवि एक कर्मठ और जुझारू व्यक्तित्व वाले ऐसे इंसान की है, जो अपनी मृत्यु के इतने वर्षों बाद भी अनेक भारतवासियों के आदर्श और पथप्रदर्शक हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं से उनके आचार, विचार एवं गुणों को अपने जीवन में उतारने की अपील की है। विशिष्ट अतिथि भाजपा नगर महामंत्री डॉ. विजय खन्ना ने कहा कि डॉ. …

खबर का असर: घबराए सरपंच सचिव ने ढाई लाख रुपए वापस जमा कराए, अब होगी कार्रवाई

Image
कोलारस। जिले के कोलारस तहसील के ग्राम पंचायत खरई के सरपंच और सचिव द्वारा एक ही रास्ते पर दो बार सीसी कर रूपए डकारने के मामले में अब एक और अजीब मामला सामने आया है। उक्त मामले की खबर प्रकाशित होते ही सरपंच और सचिव ने मिलकर आनन-फानन में निकाली गई राशि बीते रोज खाते में जमा करा दी गई है। अब देखना यह है कि इस मामले में प्रशासन क्या कार्यवाही करता है। 
विदित हो कि शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा बीते 16 अप्रेल को भ्रष्टाचार की हदें पार:कागजों में दो बार हुआ खरंजा,राशि जारी,धरातल पर कोई भी नहीं है काम शीर्षक से प्रमुखता से सबसे पहले प्रकाशित की थी। इस खबर के प्रकाश में आते ही पंचायत खरई की महिला सरपंच श्रीमती कुसुम धाकड़ और और सचिव विनय शर्मा ने आनन फानन में कार्यवाही से बचने के लिए स्थानीय प्रशासन को गुमराह करने के लिए पंचायत के पंच परमेश्वर मद के खाता क्रमांक 32154927419 में दिनांक 17 जून को 2 लाख 45 हजार 995 रुपये जमा करा दिए। 
जबकि पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा शसकीय धनराशि के इस तरह दुरुपयोग के मामले में 15 दिन पूर्व ही खनियाधाना में दोषियों के विरुद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। लेकि…

कार्यालय कर्मचारी क्रमोन्नति से जुड़े प्रकरणों का निकारण तीन माह में करें: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों से जुड़े क्रमोन्नति के प्रकरणों का निराकरण 03 माह में करें। जिसकी प्रत्येक माह समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर श्री राठी ने उक्त आशय के निर्देश आज जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक में जिला अधिकारियों को दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में डिप्टी कलेक्टर श्री एल.के.पाण्डे, जिला कार्यालय प्रमुख सहित विभिन्न कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। 
कलेक्टर तरूण राठी ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए कि अपने-अपने कार्यालय में समय पर विभागीय परामर्शदात्री की बैठके आयोजित कर पात्र एवं लंबित प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही करें। जिसकी समय-सीमा की बैठकों में समीक्षा भी की जाएगी। श्री राठी ने अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों की कार्यालयवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि पद रिक्त होने पर पूरी संवेधनशीलता के साथ अनुकंपा के लंबित प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही करें और प्रत्येक कार्यालय प्रमुख इस आशय का प्रमाण पत्र भी दें कि अनुकंपा नियुक्ति का उनके अधीनस्…

हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक रन्नौद उर्स 6 जुलाई को, मशहूर कब्बाल देंगे प्रस्तुति

Image
कोलारस। विधानसभा अंर्तगत उपतहसील रन्नौद में हर वर्ष कि भांती इस वर्ष भी हजरत शेख हसन साहब बाबा हाजी वली का 40 वां उर्से मुबारक (मेला) 6 जुलाई को रखा गया है। जिसमें हिंदुस्तान के मशहूर कब्बाल सरीफ परवाज (कानपुर) और मोहतर्मा छोटी रूखसाना (लखनउ) अपनी शानदार आवाज में प्रस्तूती देंगी और मुकाबला ए कब्बाली होगा। 
बताया जाता है कि रन्नौद उर्स वर्षो से लोगो के लिए हमेशा से हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक रहा है। यहां हर वर्ष मेले का आयोजन आपसी सदभावना और भाईचारे के साथ किया जाता है। सबसे खास बात यह है। मेला आयोजन कमेटी में हर धर्म हर जाती हर वर्ग के लोग मेले का आयोजन मिलजुलकर करते है। जो यहां के माहौल को और खुशनुमा बनाता है। रन्नौद उर्स अपने भाईचारे के लिए प्रदेश स्तर तक पहचान बनाए हुए है। मेले में प्रदेश भर के कौने कौने से लोग पहुंचते है।
इस वर्ष उर्स में मुख्य अतिथी के रूप में कोलारस विधायक रामसिंह यादव, विशिष्ठ अतिथी पूर्व मंत्री और विधायक के.पी. सिंह (कक्काजू), अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष कमला बैजनाथ सिंह यादव, विशेष अतिथी कमल मोर्य उप पुलिस अधिक्षक, कोलारस एसडीएम आरके पांडे, कोलारस एसडीओप…

फिल्मी स्टाईल में कार में डाला और कुएं में फैंक दिया

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बामौर में 18 जून को कुएं में मिले गंभीर हालत में घायल युवक के मामले में पुलिस ने पीडि़त के बयानों के आधार पर गांव के पांच युवकों के खिलाफ धारा 323, 324, 346, 147, 148 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया है उक्त घटना को अंजाम आरोपीयों ने पुरानी रंजिश के चलते दिया था। आरोपीगणों और पीडि़त के बीच पुरानी रंजिश को लेकर घटना से एक दिन पूर्व विवाद भी हुआ था। जिसे आरोपियों ने फिल्मी स्टाईल में जबरन जीप में डालकर एक खेत में ले गए जहां उसके साथ आरोपियों ने मारपीट की और उसे मरणासन्न हालत में कुएं में फैक कर भाग गए। 
विदित हो कि 17 जून को रात्रि 10 बजे बादल पुत्र प्रीतम सिंह यादव का विवाद आरोपीगण इंदर सिंह यादव, राजवीर सिंह यादव, छोटा अरविन्द यादव, लालू यादव, राकेश यादव और कमर जीत यादव से हो गया था। जहां आरोपियों ने उसकी मारपीट की और उसे फिल्मी स्टाईल में जबरन जीप में डालकर गांव के बाहर स्थित देवेन्द्र, रामवीर के खेत में ले गए और आरोपियों ने बादल पर फर्से और कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और अचेत होकर जमीन पर गिर गया जि…

दुकान पर बैठी महिला को शराबी ने दबौच लिया

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम साडोरा में किराने की दुकान संचालित करने वाली एक महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने शराब के नशे में धुत्त होकर उसे गालियां दी और दबौच कर उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। जब वह शिकायत करनेे थाने पहुंची तो पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं ली जिससे परेशान होकर वह एसपी कार्यालय पहुंची जहां अपना शिकायती आवेदन एसपी को सौंपा जिसकी जांच करने के बाद कल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354, 294, 506 के मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार शिखा परिवर्तित नाम उम्र 23 वर्ष निवासी साडोरा के साथ 12 जून को आरोपी राजपाल यादव ने उस समय छेड़छाड़ कर दी थी जब वह अपने पति की अनुपस्थिति में दुकान पर बैठी हुई थी। आरोपी शराब के नशे में धुत्त था जहां उसने पीडि़ता को गंदी-गंदी गालियां दी और उसके साथ जोर जबर्दस्ती की। 
बाद में ग्रामीणों के वहां एकत्रित हो जाने पर आरोपी उसे जानसे मारने की धमकी देकर भाग गया था। जिसकी शिकायत करने वह थाने पहुंची तो पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी। इस कारण वह शिवपुरी आर्ई और अपनी शिकायत पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय से की जिस पर एसपी ने पुलिस को जांच …

शोक समाचार: युवा सर्राफा व्यवसायी सोनी का आकस्मिक निधन, शोक की लहर

Image
शिवपुरी। प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसायी लक्ष्मीनारायण सोनी गणेशखेड़ा बालों के सबसे छोटे सुपुत्र बृजेश सोनी का आज आकस्मिक निधन हो गया। श्री सोनी 32 वर्ष के थे। उनके निधन से शहर में शोक की लहर दौड़ गर्ई है। अनेक लोगों ने उनके निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। 
वृजेश सोनी पिछले एक दो दिन से बीमार चल रहे थे। उन्हें सीने में भारीपन महसूस हो रहा था। इस पर उन्होंने ग्वालियर के डॉक्टर से आज अपने आपको दिखाने का समय लिया था। सुबह नाश्ता करने के बाद जब वह ग्वालियर जाने की तैैयारी कर रहे थे। 
उसी समय उन्हें तेज बेचैनी महसूस हुई और उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। परन्तु रास्ते में ही उनका निधन हो गया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उनके निधन की पुष्टि की।

शहर की घटना: पिता ने देखे अपनी बेटी के व्हाटसऐप पर न्यूड फोटो, बहू और बेटी पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। आज शहर के देहात थाना क्षेत्र के कमलीगर मोहल्ला बड़ा बाजार में रहने वाले एक पिता ने अपनी ही बेटी के फोटो व्हाटसएप पर न्यूड देखे तो सीधा देहात थाने पहुंच गया। इस मामले की पूरी गुत्थी खुली तो इस मामले में बेटी और बहू पर पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार शहर के पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में के बडा मोहल्ला में निवास करने वाले हााफिज सुलेमान ने अपने बेटी रूबी खान उम्र 21 वर्ष के मोबाईल के व्हाटसएप पर अपनी बेटी के ही न्यूड फोटो देखे। पिता ने देखा की यह फोटो उसकी बेटे की पत्नि आसमां खान ने ही वायरल किए है। 
अपनी बेटी के न्यूड फोटो और वह भी बहू की द्वारा वायरल किए गए है तो पिता भडक गया और अपनी बहू को खूब खरी खोटी सुनाई। इस प्रकरण को लेकर बहू और ससुर में विवाद हो गया। इससे नाराज होकर पिता अपनी ही बहू के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए देहात थाने पहुंच गया। पिता के रिर्पोट पर पुलिस ने बहू आसमां खान के खिलाफ आई टी एक्ट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 
जब बहू को यह ज्ञात हुआ कि ससुर मेरे खिलाफ रिर्पोट लिखाने थाने पहुंच गए है तो बहू भी अपने पति के साथ अपना मोबाईल ल…

मोदी विचार मंच के स्थापना दिवस पर किया रक्तदान

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं होने पाये इसे इस दृष्टिकोण से नरेन्द्र मोदी विचार मंच संगठन के जिलाध्यक्ष हरीशंकर धाकड़ के निर्देशन में संगठन मंत्री कैलाश कुशवाह के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में आयोजित इस शिविर में संस्था के एक दर्जन रक्तदाताओं ने रक्तदान कर संस्था का स्थापना दिवस मनाया। 
इस अवसर पर नरेन्द्र विचार मंच संगठन के संगठन मंत्री कैलाश कुशवाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों से ओतप्रोत यह संगठन जनसेवा और समाजसेवा के लिए समर्पित है। संपूर्ण जिले भर में संगठन का प्रसार हो इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। संगठन के 13 वे स्थापना दिवस को विशेष रूप से मनाए जाने को लेकर रक्तदान कर रक्त कोष की पूर्ती करने का कार्य किया गया है। 
जिससे अस्पताल में रक्त के अभाव में किसी भी मरीज को जान न जाने पाए। इस दौरान नरेन्द्र मोदी विचार मंच संगठन के जिला उपाध्यक्ष रामसेवक किराड़, हरनाम सिंह, शिशुपाल, बादल किरार, अरविन्द धाकड़, संजय धाकड़, धर्र्मेन्द्र किरार, अंकुश राजेड़ा, विशाल बरैया सहित अन्य पदाधिकारी एवं सदस्…