Posts

Showing posts from May 12, 2017

शिवपुरी की अंतिम यादव होगी इंडिया टीम की केप्टन

Image
शिवपुरी। बैसे तो शिवपुरी जिले ने इंडिया को कई स्टार दिए है लेकिन अब शिवपुरी की खिलाड़ी कु. अंतिम यादव म.प्र. अकादमी भोपाल में जूडो खेल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है, जिनका चयन बहमास में माह जुलाई 2017 में होने वाले कामनवेल्थ यूथ गेम्स जूडो में 48 किलोग्राम भार वर्ग में किया गया है। 
अंतिम यादव ने यह उपलब्धि 24 से 28 नवम्बर 2016 को उत्तर प्रदेश के सैफई में आयेाजित केडैट नेशनल जूडो चेम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में भागीदारी करने का मार्ग प्रशस्त किया। 
अंतिम यादव का चयन कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स जूडो में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने पर प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, खेल संचालक, उपेन्द्र जैन एवं संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी, एम.के. धौलपुरी ने बधाई दी व खुशी जाहिर करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

वैभव शर्मा ने जिले की मैरिट में पाया तीसरा स्थान

Image
शिवपुरी। शहर के बाल शिक्षा निकेतन छिब्बर स्कूल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र वैभव शर्मा पुत्र देवेन्द्र शर्मा ने बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12 की परीक्षा में गणित विषय के साथ 500 में से 472 अंकों के साथ 94.4 प्रतिशत प्राप्त कर जिले की प्रावीण्य सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वैभव ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता औैर विद्यालय के गुरूजनों द्वारा दिए गए मार्गदर्शन को दिया है। इस सफलता पर छात्र के परिजनों के बीच खुशी का माहौल निर्मित हो गया है।

शोक समाचार : 48 घटें बाद होनी थी शादी लेकिन मौत आज ही संगिनी बन गई

Image
कोलारस। होनी को कौन टाल सकता है। यह किसी के बस की बात नही,जिस युवक की शादी 2 दिन बाद होनी थी। सज सवरकर अपनो के साथ दुल्हनियां लेने घोडी पर चढ जाना था लेकिन आज मौत उसकी संगिनी बन गई। अब रिश्तेदार और भाई-बंद उसकी अंतिम यात्रा में शामिल होगें। यह शोक भरी खबर जिले के कोलारस थाना क्षेत्र से आ रही है बताया जा रहा है कि आज सुबह 2 बाइक सवार आपस में टकरा गए जिसमें एक युवक कि मौत हो गई और अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलो को 100 डायल कि मदद से कोलारस स्वास्थ केन्द्र भरती कराया गया जहां से गंभीर रूप से घायल दो लोगो को जिला चिकित्सालय भरती करा दिया गया।
जानकारी के अनुसार कोलारस थाना क्षेत्र में गैस गोदाम के पास मोनू गुर्जर पुत्र मोकम सिंह निवासी ग्राम ढकरोरा अपनी बाईक से कोलारस से शिवपुरी अपनी शादी कि खरीददारी करने जा रहा था तभी सामने से आ रही बाईक कि आमने सामने जोरदार भिड़त हो गई।
इस भिंड़त मेें मोनू सहित दूसरी बाईक पर सवार अतर सिंह, प्रीती, राजू और दो साल का बालक राज जो कि पोहरी से रेशम माता मंदिर जा रहे थे हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए । हादसे कि सूचना मिलते ही 100 डायल मौके पर प…

सपाक्स: काली पट्टी बांधकर मनाया काला दिवस, निकाला कैंडिल मार्च

Image
शिवपुरी। पदोन्न्ति में आरक्षण के खिलाफ लामबद्ध सवर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक अधिकारी-कर्मचारी संस्था (सपाक्स)ने गुरुवारर्ता एकत्रित होकर जिला अस्पताल, बीआरसीसी कार्यालय, जिला शिक्षा केंद्र, तहसील, कलेक्ट्रेट सहित विभिन्न् सरकारी कार्यालयों में पहुंचे और यहां अपने सपाक्स साथियों को काली पट्टी बांधने के लिए प्रेरित किया को शिवपुरी सहित जिलेभर में निर्धारित कार्यक्रम के तहत काला दिवस मनाया।शिवपुरी में सपाक्स कार्यक जिसके बाद लगभग सभी कार्यालयों में सवर्ण, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समुदाय के कर्मचारी, अधिकारी बाहों में काली पट्टी बांधकर कार्य करते नजर आए और अपना विरोध जताया। 
शाम करीब 7 बजे सपाक्स के कार्यकर्ता एचडीएफसी बैंक के समीप एकत्रित हुए और यहां से कैंडिल मार्च माधव चौक चौराहे होते हुए निकाला गया। शिवपुरी शहर के अलावा करैरा, पिछोर, पोहरी, बदरवास, कोलारस में भी सपाक्स ने विरोध जताते हुए काला दिवस मनाया। 
इस दौरान करैरा में नोडल अधिकारी अरविंद सरैया, मनोज त्रिपाठी, मनोज श्रीवास्तव, अखिलेश गुप्ता के नेतृत्व में विभिन्न् कार्यालयों में सपाक्सजनों ने साथियों को काली पट्टी प्रदान की और क…

रेडियंट कॉलेज : व्यवसायिक शिक्षा एवं रोजगार पर सेमीनार कल

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान रेडियंट कॉलेज में वर्तमान शैक्षणिक परिदृश्य में व्यवसायिक शिक्षा से ही अधिकतम रोजगार संभव है जिसे ध्यान मे रखते हुए रेडिऐन्ट कॉलेज के ककरवाया कैम्पस पर एक सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समस्त जिले के स्कूल संचालको, कोचिंग संचालको व शिक्षक गणों को आंमत्रित किया गया है। इस सेमीनार में शिक्षा जगत से जुडे हुए समस्त प्रबुद्व लोग व्यवसायिक शिक्षा की उपयोगिता पर अपने विचार साझा करेंगे।

ईव्हीएम में गड़बड़ी को लेकर आप ने की चुनाव आयोग से मांग, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी- आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड. पीयूष शर्मा के नेतृत्व में ईव्हीएम में गड़बड़ी को लेकर जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त, भारतीय निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के नाम जिला कलेक्टे्रट कार्यालय में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में एड़ पीयूष शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों ई.व्ही.एम. को लेकर गंभीर अनियमितताएं सामने आई है जिसमें दिल्ली विधानसभा में आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ईव्हीएम मशीन में हेकिंग होने की पूरी प्रकिया साबित की।
इसलिए चुनाव आयोग देश की जनता को आश्वत करे कि किस तरह निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराये जायेंगे, साथ ही ईव्हीएम मशीन में व्हीव्हीपीटी मशीन को संलग्न करके ही आगामी सभी चुनाव करवाए जायें जिससे वोटर यह देख सके कि जिसे वोट दे रहा है उसी की पर्ची निकल रही है। साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि जो पर्ची निकल रही है गणना भी वही हो रही है, किसी भी सीट की 25: बूथों की ईव्हीएम की गणना एवं व्हीव्हीपीटी में डाली पर्चियों की गणना का मिलान किया जाये।
ज्ञापन के दौरान जिला वित्त सचिव जी एस सक्सेना, जिला सचिव गजेंद्र किरार, शिवपुरी विधानसभा प्रभारी विपिन शिवहरे, …

अज्ञात चोरों ने जैन मंदिर के ताले चटकाने का किया प्रयास

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाले हंस बिल्डिंग के सामने स्थित दिगम्बर जैन मंदिर पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोडऩे का प्रयास किया लेकिन स्थानीय लोगों की सतर्र्कता के चलते ताला नहीं तोडऩे में सफल नहीं हो सके। 
जानकारी के अनुसार श्री सीमन्धर स्वामी दिगम्बर जिन मंदिर को बीती रात्रि में दो अज्ञात चोरों ने मंदिर के मैन गेट से प्रवेश कर अंदर जाने के लिए ताला तोडऩे का प्रयास किया जा रहा था तभी मंदिर के सामने निवास कर रहे कुछ लोगों के जाग जाने पर चोरों को आहट मिली तो वह  वहां से भाग खड़े हुए। 
लेकिन मंदिर सीसीटीव्ही कैमरे लगने होने के कारण चोर कैमरे में कैद हो गए हैं। इस घटना की जानकारी जैन मंदिर के अध्यक्ष गिरनारीलाल जैन व उनके सहयोगी लोगों ने शहर कोतवाली में की जिस पर पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर चोरों की तलाश में जुट गर्ई है।

सुरक्षा गार्ड ने चोर समझ कर चलाई गोली, घायल हुआ राहगीर

Image
शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गाजीगढ़ में स्थित तोमर बिल्डर के फार्म पर सुरक्षा की दृष्टि से तैनात एक सुरक्षा कर्मी ने अपनी बंदूक से गोली चला दी जिससे वह एक राहगीर की जांघ में जा लगी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने आरोपी गार्ड के खिलाफ धारा 308, 342 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी कुलदीप रावत ने रिपोर्र्ट दर्ज करार्ई कि जब में रात्रि के समय 3:30 बजे अपने घर की ओर जा रहा था तभी तोमर बिल्डर के फार्म हाउस पर तैैनात सुरक्षा कर्र्मी सुगर सिंह धाकड़ ने अपनी 315 बोर की बंदूक से मेरी जांघ में गोली मार दी जिससे मैं घायल हो गया। 
जबकि वहीं गार्ड सुगर सिंह का कहना था कि चोरी करने की दृष्टि से फार्म हाउस पर आया और मैने चोरी करने से रोका तो वह नहीं जिस पर मैने सुरक्षा की दृष्टि से यह गोली चलाई जो उसकी जांघ में लगी।

अब शहर के प्यासे कंठो के लिए होगी सिंध जल आह्वान यात्रा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की जीवन लाईफ लाईन सिंध जलावर्धन योजना की पूर्णता के लिए अभी तक हाईकोर्ट-धरना और आंदोलन तक हो चुके है। इन सब से थक चुके शिवपुरी वासी अब ऊपर वाले की आस बची है। इसी क्रम में अब इस प्रोजेक्ट मेें कोई देरी न हो और कोई व्यवधान उत्पन्न न हो और कार्य में गति बनी रहे,एसेी प्रार्थना के साथ पब्लिक पार्लियामंट सिंध जल आह्वान यात्रा का आयोजन कर रही है। 
इसके लिए सभी सदस्य नगर वासियों के साथ दिनांक 14 मई 2017, रविवार को प्रात: 7:00 बजे तात्या टोपे प्रांगण से मोटरसाइकिल्स द्वारा मड़ीखेड़ा जाएंगे और वहां से शिवपुरी के लिए जीवनदायिनी सिंध के जल का आह्वान करके घड़ों में भर कर लाएंगे तथा उसी जल से सिद्धेश्वर मंदिर पर अभिषेक कराया जाएगा। ज्ञात रहे कि अब से 8 वर्ष पूर्व सन् 2009 में सिंध जलावर्धन योजना का कार्य आरंभ हुआ और अनेक प्रकार की अनियमितताओं और लापरवाही के कारण सन् 2013 में योजना का कार्य पूर्ण रुप से बंद हो गया। 
उस कार्य को पुन: आरंभ कराने हेतु पब्लिक पार्लियामेंट के द्वारा 16 जून 2015 से 10 जुलाई 2015 25 दिन तक जल क्रांति सत्याग्रह आंदोलन चलाया गया जिसके परिणाम स…

कुएं पर पानी भरने गयी किशोरी गायब

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम वीरपुर में एक नाबालिग बालिका को बहला फुसलाकर भगा ले गया। इस बात की रिपोर्ट बालिका के पिता ने दिनारा थाने में दर्ज करार्ई जिस पर से पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 3/4 के तहत प्रकरण दर्र्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार फरियादी लखन पुत्र खुमान सिंह जाटव उम्र 49 साल ने रिपोर्ट दर्ज करार्ई की मेरी पुत्री अपने मातन वाले कुएं पर गई थी तभी हम सभी लोग अपने घर के काम करने के लिए गांव में आ गए थे और दोपहर 3:30 बजे जब मैं कुआ पर पहुंचा तो वहां पुत्री नहीं थी।
जिसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा तब गांव के लोगों ने बताया कि जिगना निवासी अखिलेश जाटव वहां आया था और उसके साथ तुम्हारी पुत्री जा रही थी।  इस बात की जानकारी लगते ही लखन ने बगैर देर किया इस बात की रिपोर्ट दिनारा थाने में दर्ज करा दी।

अज्ञात कारणों के चलते युवक ने लगाई फांसी

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम जरगवांचक्र में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी आत्मलीला समाप्त कर ली। फांसी किन कारणों से लगाई है यह अभी खुलासा नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार फरियादी प्राण सिंह पुत्र वचनलाल आदिवासी उम्र 45 साल निवासी जरगवाचक ने दिनारा थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई की मेरे पुत्र कल्लू उम्र 18 वर्ष ने मकान में रात्रि के समय अज्ञात कारणों के चलते फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शव का पीएम कराकर लाश परिजनों के सुपुर्द कर मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।