Posts

Showing posts from May 2, 2017

पेयजल संकट में नि:शुल्क टैंकरों द्वारा पेयजल समस्या से निजात दिलाएगी शहर कांग्रेस

Image
शिवपुरी - गर्मी के दिनो में पेयजल समस्या से जूझ रहे नागरिकों की सेवा में अब शहर कांग्रेस कमेटी भी अपना योगदान देगी। जिला कांग्रेस कार्यालय पर शहर कांग्रेस कमेटी की इस नि:शुल्क जलसेवा का भव्य शुभारंभ जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव व अन्य वरिष्ठजन कांग्रेसियों द्वारा किया गया। शुभारंभ अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने अपने वक्तव्य में शहर कांग्रेस के इस अभिनव विचार को सराहा और इसे प्रेरणादायी कार्य बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अथक प्रयासों से लाई गई जलावर्धन योजना जब तक शिवपुरी नहीं आ जाती, ऐसे में शहर कांग्रेस की नि:शुल्क जलसेवा के रूप में टैंकरों द्वारा पानी की सप्लाई का यह प्रयास सराहनीय है इसमें जिला कांग्रेस भी अपना पूर्ण योगदान देगी। 
वहीं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हमेशा विकासोन्मुखी राजनीति समाज की सेवा को सर्वोपरि मानकर की है इसमें शहर कांग्रेस भी अपना योगदान दे, इसी के मद्देनजर अब से शहर में ऐसे क्षेत्र जहां पानी का अधिक संकट है ऐसे इ…

सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करेगी अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना : प्रदेशाध्यक्ष शिवहरे

Image
शिवपुरी - हिन्दूओं को संगठित, सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के काम करेगी अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना, जिसका प्रदेश मुख्यालय जहां शिवपुरी में खुलेगा तो वहीं दूसरी ओर कई रोजगारोन्मूलक, गौ रक्षा, नारी सम्मान, शिक्षा के लिए आर्थिक मदद, गौशाल निर्माण व सुरक्षा प्रबंध एवं धर्म रक्षा के अतुलनीय कार्य भी अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना द्वारा किए जाऐंगें।
संगठन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत आदित्य कृष्णगिरी जी द्वारा सौंपे गए दायित्व के प्रति मैं अभिभूत है और उनके उद्देश्यों की पूर्ति के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करूंगा, इसके अलावा शीघ्र ही प्रदेश, संभाग व जिला कार्यकारिणीयों को गठन कर संगठन को सशक्त और मजबूत बनाया जाएगा। 
उक्त बात कही अंर्तराष्ट्रीय हिन्दू सेना के नव  नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष कमलेश शिवहरे ने जो स्थानीय होटल सनराईज में अपने मनोनयन पश्चात आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत कमलेश शिवहरे का विभिन्न सामाजिक संगठनो के प्रतिनिधियों जिसमें मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल ठेईया, पूर्व अध्यक्ष अनूप गोयल,मोहित अग्रवाल अध्यक्ष मारबाड़ी अग्रवाल यु…

भाजपा की कार्यसमिति की बैठक: पाढिए क्या हुआ

Image
शिवपुरी। भाजपा की जिला कार्य समिति बैठक भाजपा कार्यालय में रणवीर सिंह रावत प्रदेशाध्यक्ष किसान मोर्चा, राघवेन्द्र गौतम राज्यमंत्री दर्जा, ओमप्रकाश खटीक, नरेन्द्र बिरथरे, देवेन्द्र जैन, माखन लाल राठौर, रमेश खटीक पूर्व विधायक, धैर्यवर्धन शर्मा प्रदेश कार्य समिति सदस्य, देवेन्द्र भार्गव के आतिथ्य व जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि दीनदयाल जी ने संगठन के विस्तार और सुदृढ़ता के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। व्यक्ति के समर्पण की संपूर्णता उसके समयदान से निहित होती है। हम संगठन के माध्यम से समाज को अपना समयदान कर उन्हें सच्ची श्रृद्धांजलि दे सकते हैं। इसीक्रम में भाजपा के विस्तारक योजना बनाई है जो संगठन को समयदान कर मजबूत करेंगे। 
बैठक को संबोधित करते हुए जनअभियान परिषद प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेन्द्र गौतम ने कहा कि म.प्र. की भाजपा सरकार पर्यावरण, जल एवं प्राकृतिक संरक्षण हेतु नर्मदा सेवा यात्रा 11 नवम्बर से शुभारंभ कर 3500 कि.मी. की 150 दिन की यात्रा कर 15 मई को अमरकंठक में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोद…

आरोप: रेप का था प्रयास इस कारण काटा था बहू ने जेठ को

Image
शिवपुरी। अभी कुछ दिन पूर्व खबर आई थी कि घरेलू झगडे में दिलीप गोयल संचालक शिव मारबल्स को उनके छोटे भाई की पत्नि ने काट खा कर घायल कर दिया था। जेठ की फरियाद पर कोतवाली पुलिस ने बहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। अब इस मामले में नया मोड आ गया है बहू ने आज एसपी शिवपुरी को आवेदन देकर बताया कि मेरे पर रेप का प्रयास किया था इस कारण मेने जेठ को काटा था। पुलिस अधीक्षक को सौंपे शिकायती आवेदन में पीडि़ता ने उल्लेख किया है कि 25 अप्रैल की सुबह लगभग 10 बजे वह अपने बच्चे के साथ पति की अनुपस्थिति में घर पर अकेली थी। तभी उसका जेठ दिलीप पुत्र विशम्भर दयाल गोयल संचालक शिव मारबल्स उसके पास आया और उसके साथ अश्लील हरकतें की। 
जब उसने जेठ का विरोध किया और अपने आपको छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उसकी मारपीट कर दी। बचाव में उसने जेठ को काट खा लिया तब कहीं जाकर वह उसके चंगुल से छूट सकी। पीडि़ता का कहना है कि मैने कोतवाली में अपनी पति के साथ जाकर मारपीट की शिकायत दर्ज कराई लेकिन थी लेकिन अपने परिवार की प्रतिष्ठा और लोकलाज के डर से रेप अटेंप्ट का प्रकरण पुलिस को नही बताया लेकिन जेठ ने कोतवाली आकर मेरे और मेे…

आदिम जाति कल्याण विभाग : जाली दस्तावेज लगाकर ली पदोउन्नति

Image
शिवपुरी। आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ लिपिक रमेश कुमार जाटव पर शिवपुरी निवासी महेश कुमार आदिवासी ने कूट रचित दस्तावेज लगाकर पदोन्नति लेने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को शिकायत की है। अपने शिकायती पत्र में शिकायत कर्र्ता ने उल्लेख किया है कि आदिम जाति कल्याण विभाग कार्र्यालय में भृत्य के पद पर पदस्थ रमेश कुमार जाटव ने तत्कालीन जिला संयोजक से सांठ गांठ कर चतुर्र्थ श्रेणी नियमों के विपरीत सहायक ग्रेड तीन पर पद स्थापना  प्राप्त कर ली।
लिपिक द्वारा लगाए गए उक्त दस्तावेज कूट रचित होने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से मांग की है कि उक्त अभिलेखों की जांच की जाए और लिपिक को उक्त कार्र्यालय से हटाकर अन्यंत्र कहीं पहुंचाया जाए।

शहर का जलसंकट : पानी भरने को लेकर विवाद, आपस में भिड़ी महिलायें

Image
शिवपुरी। आज सुबह कृष्णपुरम कॉलोनी में ट्यूब बैल से पानी भरने को लेकर दो महिलायें आपस में उलझ गर्ई और दोनों के बीच जमकर हाथा पार्ई हुर्ई इस घटना में दोनों महिलाओं को चोटें आर्ई बाद में मामला कोतवाली पहुचा जहां दोनों महिलाओं के रिश्तेदारों ने आपसी सामंजस्य बैठाकर मामले को शांत कराया। झगड़ा का मुख्य कारण शासकीय ट्यूब बैल पर ताला लगाना बताया जा रहा है।
इन दिनों जल संकट शहर काफी गहरा गया है और पानी के लिए लड़ार्ईयां भी शुरू हो गई है। ऐसी ही एक घटना कृष्णपुरम कॉलोनी में घटित हुर्ई जहां पानी भरने आई लीला जाटव को ट्यूब बैल पर ताला लगा मिला और उसने पास में रहने वाली आशा ओझा से उक्त ताले को खोलने के लिए कहा लेकिन आशा ने ताला नहीं खोला जिससे लीला पानी नहीं भर पार्ई इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हो गर्ई और देखते ही देखते दोनों आपस में उलझ गर्ई। 
घटना में लीला के चेहरे पर चोट आर्ई वहीं आशा के शरीर के अन्य भाग पर चोटें आ गर्ई। घटना के बाद बड़ी संख्या में कॉलोनी वासी एकत्रित हो गए जिन्होंने बीच बचाव किया बाद में घटना की जानकारी पुलिस को दी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पूर्र्व ही दोनों महिलायें …

पूर्व पार्षद खटीक की पत्नि का निधन, शोक संवेदना

Image
शिवपुरी। वार्ड नम्बर &2 के भाजपा से पूर्र्व पार्षद रहे महेश खटीक की धर्र्मपत्नि एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जयसिंह खटीक की माँ रामप्यारी खटीक का हृदयाघात से कल भोपाल में निधन हो गया। उनके निधन पर वरिष्ठ भाजपा नेता हरिहर शर्मा, अजय जुनेजा, धैयर्र्वधन शर्मा, बाबूलाल कुशवाह, मुकेश गोयल, बृजेश अग्रवाल, धनीराम रावत, संदीप भार्गव, राजकुमार शर्र्मा आदि ने शोक संवेदनायें व्यक्त की है।

नशे में धुत्त होकर युवको ने किया मालगाडी रोकने का प्रयास : सर फटा, मौत

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि सतनवाडा थाना क्षेत्र के एक गांव के युवको ने शराब के नशे में रेल की पटरी पर खडे होकर सामने से आ रही मालगाडी रोकने का प्रयास किया। इस प्रयास में एक युवक का सर फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। 
सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरी में आज सुबह शराब के नशे में धुत्त दो युवकों ने रेलवे पटरी पर खड़े होकर सामने से आ रही माल गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। ट्रेन की टक्कर से एक युवक का सिर फटने से मौके पर ही मौत हो गर्ई जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्र्ती कराया गया है। उक्त दोनों युवक मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम अगरर्ई के निवासी है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी हैै। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 7:30 बजे ग्राम सेमरी रेलवे लार्ईन पर दो युवक सरवन पुत्र बाबू आदिवासी और हरिओम पुत्र बाबूलाल आदिवासी निवासीगण शराब के नशे में धुत्त होकर रेलवे लार्ईन पर खड़े हो गए जहां ग्वालियर से शिवपुरी की ओर आ रही मालगाड़ी को नशे म…