Posts

Showing posts from May 1, 2017

सहा. शिक्षक तरुण कुमार सक्सेना की हृदयाघात से मौत

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले मानकपुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक के रूप में पदस्थ तरुण कुमार सक्सेना की बीती रात्रि हृदयाघात से मौत हो गई। तरुण कुमार सक्सेना शिवपुरी में जल मंदिर के पास निवास करते थे। 
उनके अचानक निधन से पूरे शिक्षा जगत सहित इनके रिश्तेदार और मिलने वालों में शोक की लहर दौड़ गई। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार मुक्तिधाम पर किया गया। मंगलवार को उनके निज निवास पर उनकी उठावनी रखी गई है।

विद्युत विभाग की लापरवाही से आधे शहर की जलापूर्ति ठप्प, मचा हाहाकार

Image
शिवपुरी। विगत दिवस शहर में चली तेज आंधी के कारण हवाई पट्टी के 6, मुक्तिधाम 2, करबला 3, नोनकोलू 2 और अम्बेडकर कॉलोनी में लगे हार्ईडेंट बिजली गुल हो जाने से बंद हो गए। जिससे शनिवार शाम से ही आधे शहर की पेयजल आपूर्र्ति ठप्प हो गर्ई इसके बाद भी बिजली विभाग ने टूटे तारों को जोडऩे का कार्य नहीं किया जिससे पेयजल संकट गहरा गया और शहर में पानी के   लिए हाहाकार मच गया। विभाग की लापरवाही के कारण प्रभावित 18 वार्डों के पार्षदों ने टेंकर चालकों के साथ मिलकर हड़ताल शुरू कर दी और टेंकरों को पोलोग्राउण्ड में खड़ा कर दिया। बाद में नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी के नेतृत्व में एडीएम नीतू माथुर को बिजली विभाग और नपा प्रशासन की लापरवाही को लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम सौंपा। 
टेंकर चालकों की हड़ताल की जानकारी लगते ही कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से चर्र्चा की और दो घंटे में समस्या को हल करने के निर्र्देश दिए। इसके बाद बिजली विभाग ने नर्ई डीपी रखवाकर तारों को जोड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित पार्षद टेंकर चालकों के साथ हार्ईडेंटों पर पहुंच गए और हड़ताल समाप्त की। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के निर्र्देश के…

महल कॉलोनी में पकड़ा सेक्स रैकेट, परन्तु नही रंगा पुलिसिया रजिस्टर

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि महल कॉलोनी में पुलिस ने एक मकान पर छापामार कर वहां से सेक्स दो युवक और तीन युवतियों को पकड़ लिया। जबकि दो युवतियां  पुलिस को चकमा देकर स्कूटी से भाग गर्ई। पुलिस इस पूरे मामले में अनभिज्ञता जाहिर कर रही है। जबकि कॉलोनी में रहने वाले लोग पुलिस के डर से कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। हालांकि सोशल साईड पर यह पूरा मामला बहस का मुद्दा बन गया है। जिससे पुलिस पर सवाल उठाना शुरू हो गए। 
आरोप तो यहां तक लग रहे हैं कि पुलिस ने पकड़े गए युवक युवतियों को छोडऩे के लिए मोटी रकम ली है। आज सुबह से पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्रुप पर रात्रि 11 बजे महल कॉलोनी में अग्रवाल शो रूम की सामने वाली गली में स्थित एक मकान पर पुलिस की छापामार कार्यवाही और मामले को रफा दफा करने को लेकर बहस छिड़ी हुई है। 
जिसमें ग्रुप के कई सदस्य अपनी-अपनी प्रतिक्रियायें दे रहे हैं। जबकि इस पूरे मामले में कोतवाली व देहात थाना पुलिस ने ऐसी किसी कार्यवाही को अंजाम देने से इन्कार किया है।

सपाक्स का न्याय दिवस: सरकार जातीय द्वेष को बढ़ाने वाले कदम उठा रही है

Image
शिवपुरी। पदोन्नति में आरक्षण के विरोध को लेकर संघर्षरत सवर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक अधिकारी, कर्मचारी संस्था सपाक्स लगातार अपने आंदोलन को तेज कर रही है। इसी क्रम में रविवार की शाम सपाक्स ने माधवचौक चौराहे पर न्याय दिवस मनाया।  एक साल पहले इसी दिन जबलपुर हाईकोर्ट ने पदोन्नति में आरक्षण को समाप्त करने का फैसला सुनाया था। 
न्यायालय के फैसले के बावजूद सरकार इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट चली गई, जहां वर्तमान में सुनवाई जारी है। न्याय दिवस के मौके पर बड़ी संख्या में सपाक्स व सपाक्स समाज के लोग एकत्रित हुए। आमजन को अभियान से जोडऩे के लिए कार्यक्रम स्थल पर पदाधिकारियों ने उद्बोधन भी दिया। 
सपाक्स के जिलाध्यक्ष डॉ. कौशल गौतम ने कहा कि सपाक्स के हितों को अनदेखा कर एक वर्ग विशेष का पक्ष लेने की धृतराष्ट्र नीति आने वाले समय में प्रदेश सरकार को भारी पड़ेगी। कार्यक्रम को सपाक्स के नोडल अधिकारी ओपी पाण्डे, मनोज निगम, डॉ. संजय ऋषिश्वर ने भी संबोधित करते हुए जबलपुर हाईकोर्ट के फैसले को न्याय की जीत करार देते हुए इसे अभूतपूर्व फैसला बताया और उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट से भी न्याय मिलेगा। 
कार्यक्…