Posts

Showing posts from April 5, 2017

रामनवमीं पर पोहरी हुआ भगवामय, निकली विशाल शोभायात्रा

Image
पोहरी। आज रामनवमीं के अबसर पर पोहरी नगर में हिन्दू उत्सब समिति द्वारा भब्य शोभा यात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा सोनीपुरा हनुमान मंदिर से प्रारंभ होकर नगर के मु य मार्ग से निकलते हुए किला रोड़ होते हुए मुरली मनोहर मंदिर पहुँची। 
पोहरी में जगह जगह सोभा यात्रा का स्वागत किया गया। आदर्श विद्यालय पर संघ कार्यकर्ताओ ने रैली का भब्य स्वागत किया। हिन्दू उत्सव समिति के सदस्य राजेश कुशवाह ने बताया कि उत्सव समिति के कार्यकत्र्ता 15 दिवस पूर्व से कार्यक्रम की तैयारियां कर रहे थे। इस अवसर पर पूरे पोहरी नगर को भगवा रंग से सजाया गया। प्रत्येक घर पर भगवा ध्वज लगाया गया।
शोभा यात्रा में 8 फुट भगवान् राम की प्रतिमा आकर्षण का केंद्र रही शोभा यात्रा के आगे डीजे बैंड इत्यादि चल रहे थे। पोहरी थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा द्वारा पुलिस बल की चुस्त और दुरुस्त ब्यबस्था की गई। इस अबसर पर आशुतोष जैमिनी,हेमंत भार्गव,रामू सोनी,संतोष शर्मा,हेमेन्द्र गौतम,भैया ठाकुर,सोनू त्रिवेदी,सनी बघेल,भोलू ,अजय मित्तल,सुभम मुद्गल,रवि दुवेदी,पुष्पेंद्र भार्गव,भोलू राजपूत,उमेश राठौर,दिनेश राठौर सहित सैकड़ों की सं या में हिन्दू साम…

पेपर देने गई 11 वीं कक्षा की छात्रा प्रेमी के साथ भाग गई

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के तिंधारी गांव से कक्षा 11 वी की छात्रा पेपर देने के बाद अपने प्रेमी  के साथ भाग गई। इस बात की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। जहां पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रगति पुत्री रामसिंह लोधी परिवर्तित नाम उम्र 15 वर्ष बीते रोज अपने घर से तिंधारी में ही स्थिति हायर सेंकेण्डरी स्कूल में कक्षा 11 के पेपर देने गई हुई थी। लेकिन किशोरी पेपर देने के बाद लौटकर घर नहीं पहुंची। परिजनों ने उसकी हर स्थान पर तलाश की किंतु उसका कोई सुराग नहीं लगा। जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि किशोरी का प्रेम प्रंसग सजातीय छरवाहा निवासी जसवंत सिंह लोधी के साथ चल रहा था। पता लगाया तो जसबंत भी घर से फरार था। जिसपर पुलिस ने छात्रा के पिता की रिपोर्ट पर प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

करारखेड़ा के जंगल में लगी आग,200 बीघा जंगल जला

Image
पिछोर। जिले के पिछोर क्षेत्र के ग्राम करार खेड़ा के पास जंगल में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 2 किलोमीटर क्षेत्र में फैलेे करीब 200 बीघा जंगल पूरी तरह साफ हो गया। वन अधिकारियों के अनुसार आग लगने का कारण महुआ बीनने वालों द्वारा पत्तों में आग लगाया जाना बता रहा है। 
सूचना मिलते ही पिछोर और खनियाधाना से फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। इसके अलावा एक अन्य घटना शहर के फतेहपुर में घटित हुई जहां रमेश पुत्र राजाराम पटेल की टपरिया में आग लग गई आग लगने से टपरिया में बंधे गाय के बछड़े बुरी तरह झुलस गए तथा टपरिया पूरी तरह जल गई और मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग को बुझाया। आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है।

चचेरी बहिन के साथ नाबालिग गई थी मंदिर, बायफ्रेड मिला और फुर्रर्रर्रर्र

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र के ग्राम बरगवां में एक किशोरी अपनी चचेरी बहिन के साथ घर से मंदिर की कह कर गई हुई थी। तभी मंदिर पर किशोरी को उसका प्रेमी मिल गया। जिस पर किशोरी चचेरी बहिन से दो मिनिट में आने की कहकर प्रेमी के साथ फुर्रर्र हो गई। जब किशोरी नहीं लोटी तो चचेरी बहिन इस बात की सूचना ने पुलिस को दी। पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार एक 16 वर्षीय किशोरी विगत दिवस अपनी चचेरी बहन के साथ धाय महादेव मंदिर पर दर्शन के लिए गई थी। तभी मंदिर पर ही पीपलखेड़ा निवासी देव सिंह आदिवासी आ गया। किशोरी ने अपनी चचेरी बहिन से कहा कि वह दो मिनिट में अपने बायफ्रेड से मिलकर आ रही है। और बॉय फ्रेड के साथ चली गई। चचेरी बहिन उसके आने का इंतजार करती रही। जब नहीं लौटी तो उक्त पूरा घटना क्रम अपने परिजनों को बताया। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

भजन संध्या में गई युवती के साथ गैंगरेप

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा में गांव में ही आयोजित भजन संध्या में गई एक युवती के साथ गांव के ही दो लोगो ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत युवती ने अपने परिजनों से की। परिजन युवती को लेकर भौंती थाने पहुंचे जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  वही दूसरा आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। 
जानकारी के अनुसार पुष्पा पत्नि रामसिंह लोधी परिवर्तित नाम उम्र 21 वर्ष सोमवार की रात्रि वह एक भजन संध्या में गई थी जब वह रात्रि जागरण में थी तभी रात 10 बजे गांव के ही राजेश व शंकर सिंह पुत्र संतोष सिंह लोधी ने उसे फोन करके बुलाया कि हम तुझे घर छोड़ देंगे और वह दोनों उसे बाइक पर बिठाकर घर न ले जाते हुए गांव के पास स्थित नर्सरी में ले गए जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। 
दोनों आरोपियों ने महिला के साथ बारी-बारी से बलात्कार कर दिया। महिला ने मंगलवार को घटना की जानकारी अपने पति को दी और भौंती थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 376 डी, 506 के तहत प्…

युवक ने गटका जहर मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के पिछोर कस्बे में ही निवासरत एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवक की हालात बिगडने लगी। परिजन युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार सत्यम पुत्र रमेश शर्मा उम्र 26 वर्ष पिछोर ने सोमवार को जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे सत्यम की हालत बिगडऩे लगी। सत्यम की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजन उसे पिछोर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि युवक ने किन कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन किया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

सांसद सिंधिया का 7 से तीन दिवसीय दौरा, यह है दौरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। श्रेत्रीय सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र के शिवपुरी, कोलारस, पिछोर, विधानसभाओं में 7 से 10 अप्रैल तक विभिन्न राजनीतिक,सामाजिक, धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वहीं अंचल को जहां सडक एवं विद्युत एवं आवास योजनाओं की सौगात देंगे तथा मेडीकल , इंजीनियरिंग कॉलेज तथा जलावर्धन योजना के कार्यों का स्थल निरीक्षण करेंगे तथा प्रगति से रूबरू होंगे। अपने दौरे में जहां विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे। 
उपरोक्त जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने देते हुए बताया की सांसद श्री सिंधिया अपने निर्धारित कार्यक्रमों के तहत 7 अप्रैल को भिंड से प्रस्थान कर सांय 7 बजे  शिवपुरी आकर शोक संतृप्त परिवारों के यहां संवेदना व्यक्त करने जायेंगे। जिसमें पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष लक्ष्मीनाराण शिवहरे को श्रद्वासुमन तथा जसराम धाकड एवं पत्रकार प्रमोद भार्गव  के निज निवास पर जाकर शोक संतृप्त परिवार से भेंट करेंगे। तथा रात्रि में 8 बजे राठौर समाज की बैठक में उपस्थित होंगे। 
8 अप्रैल सुबह 9 बजे बॉम्बे कोठी पर जनसंपर्क उपरांत 10 बजे …

मध्यप्रदेश सरकार: बिजली की दरों में वृद्धि पर जताया विरोध

Image
शिवपुरी। किसी भी सूरत में आम आमदी के साथ प्रदेश सरकार की बिजली के नाम पर लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी, आम आदमी पार्टी ने पूर्व में ही प्रदेश की भाजपा सरकार को चेता दिया था कि वह विद्युत नियामक आयोग द्वारा की जा रही वृद्धि को रोकें अन्यथा आप पार्टी जनहित में इस मुद्दे के लेकर आन्दोलन करेगी, अब चूॅंकि प्रदेश सरकार ने अपनी मनमानी कर ली और विद्युत दरों मे वृद्धि भी कर दी  अब से आप पार्टी इस विद्युत विभाग और उसकी महंगी बिजली के खिलाफ जनता के साथ जनहित की लड़ाई लड़ेगी।
प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के नेतृत्व में भोपाल में जब बिजली दर वृद्धि के खिलाफ आप पार्टी ने प्रदर्शन किया था तब प्रदेश सरकार ने हम पर लाठी चार्ज की और गिरफ्तार किया बाबजूद इसके हम अब भी शांत नहीं होंगे और महंगी बिजली दर वृद्धि के खिलाफ विरोध करते रहेंगें। उक्त बात कही आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जो स्थानीय होटल हैप्पीनेस में आप पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों भूपेन्द्र विकल व विपिन शिवहरे के साथ पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे। 
प्रदेश सरकार ने दिया निजी कंपनियों के फायदे के लिए आम जनता की लूट का आदेश आप पा…

भगवान राम का चल समारोह: सहस्त्र हाथों लाखों प्रणाम, दुल्हन की तरह सजा शहर, बिछाए पलक-पावड़े

Image
शिवपुरी। आज हिन्दू उत्सव समिति द्वारा हिन्दुओं के आराध्य देव भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव को आज बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर हर तरफ सिर्फ और सिर्फ लोगो का समुदाय ही दिखाई दे रहा है। सुबह से ही राम मंदिरों पर भक्तों का तांता लगा हुआ है। लोग घरों में धार्र्मिक अनुष्ठानों के साथ-साथ उपवास कर भगवान का जन्मदिन मना रहे हैं। आज शिव की नगरी में सहस्त्र हाथों लाखों लोग भगवान राम का स्वागत कर रहे है।

आज एक विशाल और भव्य चल समारोह भक्तों द्वारा निकाला जा रहा है जो भगवान परशुराम चौराहे से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्र्गो से होते हुए काली माता मंदिर पहुंचेगा। जहां महाआरती के साथ यात्रा का समापन होगा। आज निकाले जाने वाले शोभा यात्रा के स्वागत के लिए शहर को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है।

जगह-जगह भगवा ध्वज लहरा रहे हैं। शोभा यात्रा के मार्र्ग पर विभिन्न स्वागत स्टॉल और स्वागत द्वार बनाए गए हैं। वहीं कर्ई स्थानों पर फूलों की वर्षा करने के लिए मशीनें लगाई गर्ई है जो इस रैली पर पुष्प वर्षा कर रही है। बीते रोज श्रीराम भक्तों ने एक विशाल बाईक रैली निकाली जिसमें बड़ी संख्या में युवा …

इस्तीफे के नाम पर भडक़े नपा उपाध्यक्ष,कहा हार के कारण बिगड़ गया है हरीओम का दिमागी संतुलन

Image
शिवपुरी। भाजपा नेता हरिओम राठौर द्वारा नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा से इस्तीफा मांगे जाने पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्र्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि श्री राठौर बतायें वह मुझ से किस हैसियत से इस्तीफा  मांग रहे हैं।  
श्री शर्मा ने कहा कि सिंध का पानी एक साल तक शिवपुरी न आने की बात कह कर उन्होंने एक संस्था के जि मेदार जनप्रतिनिधि होने के दायित्व का निर्वहन किया है। श्री शर्मा ने भाजपा नेता हरिओम राठौर पर हमला बोलते हुए कहा कि नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव में अपनी बुरी हार से वह बौखला गए हैं और चूंकि अब वह राजनीति का पिटा हुआ मोहरा बन चुके हैं। 
जिससे उभर ने के लिए ही वह मुझ पर और नगर पालिका अध्यक्ष पर अनरगल आरोप लगा रहे हैं। सच्चाई यह है कि ढाई साल के अपने कार्र्यकाल में मैंने समर्पित जनभावना के साथ आम जनता की सेवा की है और प्रत्येक दिन सुबह 11 बजे से 2 बजे तक वह अपने कार्यालय में बैठकर जनता की सेवा कर रहे हैं। 
प्रेस को जारी बयान में नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने बताया कि सिंध योजना का क्रियान्वयन एक साल में भी नहीं हो पाएगा। यह कहकर उन्होंने किसी…

किसान खेत में सोता रहा,खेत में रखा चना राख

Image
बदरबास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के रिजौदी मार्र्ग पर स्थित एक 12 बीघा के खेत में बीती रात्रि अज्ञात कारणों आगके चलते  लग गर्ई जिससे खेत में कटी रखी डेढ लाख रूपए कीमत की फसल जलकर खाक हो गर्ई। इस घटना से कृषक बर्बादी की कगार पर आकर खड़ा हो गया। पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार मोहनदास बैरागी ने अपने 12 बीघा खेत को भतीजे दीपक बैरागी को बटार्ई पर दे रखा है। जिसमें दीपक ने चने की फसल की थी। जिसे काटकर उसने खेत में रख दिया था। रात्रि 12 बजे तक वह फसल की देखभाल करता रहा। 
लेकिन रात अधिक होने के कारण वह सो गया। रात्रि करीब 3 बजे जब वह जागा तो खेत में आग लगी हुई थी और धुंआ उठ रहा था यह देखकर वह घबरा गया। तुरंत ही उसने आग लगने की सूचना परिजनों को दी। बाद में यह जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर फायर बिग्रेड के साथ पहुंची उससे पूर्र्व ही खेत में रखी सारी फसल जलकर नष्ट हो चुकी थी।

यशोधरा राजे सिंधिया 5 अप्रैल को शिवपुरी में

Image
शिवपुरी। प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आज 5 अप्रैल बुधवार को रात्रि साढ़े आठ बजे शिवपुरी आ रही हैं जहां वह 6 और 7 अप्रैल को अनेक कार्यक्रमों में भाग लेंगी। 
सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय से जारी प्रेस बयान में बताया गया है कि 5 अप्रैल को यशोधरा राजे सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी और 6 अप्रैल गुरूवार को सुबह 9 से 10 बजे तक कार्यकर्ताओं से सर्किट हाउस में भेंट करेंगी। इसके बाद सुबह 11 बजे तक वह भाजपा कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगी तथा दोपहर 11:30 बजे से 1:30 बजे तक सिंध जलावर्धन योजना का निरीक्षण करेंगी।
दोपहर 2 से 4 बजे तक वह सिंध जलावर्धन योजना की समीक्षा करेंगी, शाम 4 से 4:30 बजे तक पुर्नघनत्वीकरण हेतु चिन्हित स्थानों का अवलोकन और इसके बाद योजना का प्रस्तुतीकरण एवं चर्चा में भाग लेंगी तत्पश्चात ग्वालियर प्रस्थान करेंगी। 
यशोधरा राजे 7 अप्रैल शुक्रवार को सुबह 11 बजे से सर्किट हाउस शिवपुरी पहुंचेंगी, इसके बाद वह ग्राम भड़ाबाबड़ी में जनसमस्याओं को सुनने हेतु वहां जाएंगी, दोपहर 2 से 5 बजे तक वह माननीय मंत्री के पत्रों की समीक्षा करेंगी और शाम …

शिव मंदिर में तोडफ़ोड़,भक्तों में रोष,प्रतिमाएं खंडित

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के घोसीपुरा में स्थित शिव मंदिर में विगत रात्रि  एक सिरफिरे युवक ने तोड़ फोड़ कर दी। वहां विराजमान शिव दरबार को खंडित कर दिया। उक्त घटना को भक्तों  ने देख लिया और आरोपी को पकडऩे की कोशिश की लेकिन आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। 
घटना के बाद वहां पर स्थिति बिगड़ गई और लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में हस्तक्षेप किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार घोसीपुरा में कोली समाज द्वारा भगवान शिव के मंदिर की स्थापना की गर्ई है। जिसमें प्रतिदिन भक्त दर्शन करने आते हैं। विगत 3-4 अप्रैल की रात्रि मंदिर में आरोपी ललित पुत्र मंगल सिंह कोली घुस आया और उसने शिव दरबार पर पत्थरों से प्रहार कर दिया। 
जिससे भगवान शिव पार्र्वती, गणेश जी और नंदी महाराज की प्रतिमायें खण्डित हो गईं। उक्त घटना को वहां के लोगों ने देख लिया और आरोपी को पकडऩे का प्रयास किया लेकिन आरोपी मौैके से भागने में सफल रहा। बाद में भक्तों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची…

शहर के अहीर मोहल्ले से किशोरी का अपहरण

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के अहीर मोहल्ले से बीते रोज एक किशोरी घर से बिना बताए कही गायब हो गई। इस बात की शिकायत किशोरी के परिजनों ने देहात थाने में की। जहां पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रीति पुत्री हरीओम बाथम उम्र 14 वर्ष निवासी अहीर मोहल्ला बीते रोज शाम को अपने घर से बिना बताए कही गायब हो गई। इस पर परिजनों ने हर संभब जगह किशोरी को तलाशा। किशोरी नहीं मिली तो परिजनों ने देहात थाने में शिकायत की। जहां पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया हैै।