Posts

Showing posts from September 25, 2016

सांसद सिंधिया ने दी 1 करोड़ की नई सीसी की सौगात

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कोलारस, पिछोर विधानसभा के टॉप 20 में चयनित मतदान केन्द्र को उनकी मांग अनुरूप गा्रमीण विकास के लिये 5-5 लाख रूपये की सी.सी. रोड की सौगातें दी हैं , जो गांव के विकास में महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। 
सांसद सिंधिया द्वारा स्वीकृत किये गये कार्यों पर जिला कांग्रेस कमेटी , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी , सेवादल, युवक कांग्रेस , एन.एस.यूआई. महिला कांग्रेस, किसान कांग्रेस, अनु. जाति, तथा अल्प सं यक विभाग एवं निर्वाचित नगरपालिका पंचायत प्रतिनिधि द्वारा श्रीमंत का आभार व्यक्त किया। 
सांसद श्रीमंत सिंधिया द्वारा पिछोर विधानसभा के चरकोला, रिजौदा, पहाडीकला, मुहारीकलां, पिपरौदा आलम, बहर्रा, बसाहर, मुहारीकलां, कफार, अमरपुर कलां, रतवास, गोलाकोट, खडीचरा, झलकऊ, कालीपहाडी, नांद, नंदना, मनका, बामोर डामरौन, बामोर डामरौन, करार खेडा, तथा कोलारस विधानसभा के वार्ड क्रमांक 9 मानीपुरा , ढेंकुआ, चकरा, तथा शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 33 को 5 - 5 लाख रूपये सांसद निधि से स्वीकृत किये हैं।

तीन घण्टे तक नहीं आई जननी, मैजिक में हुआ प्रसव, नवजात की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम टीलाकलां में निवासरत एक महिला को प्रसब पीड़ा होने पर परिजनों ने जननी एक्सप्रेस को लगातार तीन घण्टे तक कॉल लगाते रहे। लेकिन तीन घण्टे तक जननी नहीं आई तो परिजनों ने 108 को फोन लगाया। जब वह भी उपलब्ध नहीं हो पाई तो परिजन प्रसूता को मेजिक से लेकर जिला चिकित्सालय आ रहे थे। तभी रास्ते में प्रसब पीड़ा के दौरान नबजात ने जन्म लिया और जन्म के कुछ समय बाद ही नबजात ने दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार मिथलेश पत्नि रामवरन गुर्जर उम्र 28 वर्ष निवासी टीलाकलां को आज सुबह प्रसव पीड़ा हुई। इस प्रसब पीड़ा के चलते परिजनों ने लगातार जननी एक्सपे्रस को फोन लगाया पर तीन घण्टे तक जननी नहीं आ पाई। तब तक परिजनों ने तत्काल 108 को फोन लगाया। परंतु वह भी अन्य मरीजों पर व्यस्त होने की कहकर उपलब्ध नहीं हो पाई। 
जिस पर महिला का जेठ राजेन्द्र बाईक से पडौरा गया और किराये की मैजिक करके लाया। और प्रसूता को लेकर आ रहा था। तभी अचानक टीला के जंगल में प्रसब पीड़ा तेज हुई और जंगल में ही प्रसब हो गया। इस प्रसब के दौरान महिला ने लडके को जन्म दिया।
कुछ देर तक जीवित रहे इस नबजात ने कुछ …

तात्याटोपे की शहीद स्थली शिवपुरी की माटी भेंट करेंगे राष्ट्रपति को

Image
शिवपुरी। भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर 27 सित बर को दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता संग्राम सैनानी यादगार समारोह में मध्य प्रदेश के 10 जिलों के स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों का स मान किया जाएगा। जिसमें शिवपुरी के स्वतंत्रता संग्राम सैनानी प्रेम नारायण नागर का भी स मान किया जाएगा। 
जिन्हें आज कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने शहीद तात्याटोपे स्मारक पर पहुंचकर उन्हें तात्याटोपे की बलिदान स्थली की माटी सौंपी जिसे श्री नागर  आयोजित समारोह में देश के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को सौंपेंगे। आज आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की उपस्थिति में स्वतंत्रा संग्राम सैनानी श्री नागर ने उक्त माटी ले जाने के पीछे अपना उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि आज की पीढ़ी भारत के इतिहास और शहीदों को भूलती जा रही है। 
जिन्हें युवाओं के बीच बनाए रखने के लिए आज यह माटी में देश के राष्ट्रपति को भेंट करूंगा। जिससे शहीदों स मान बढ़ेंगे और युवाओं के मस्तिष्क पटल पर देश के लिए कुर्बान होने वाले उन योद्धाओं की स्मृति बनी रहेगी। आज भी भोपाल का टी.टी नगर तात्याटोपे के नाम से है। 
सम्मान में मिलने वाली राशि का कि…

शहर के 5 प्रतिष्ठित व्यापारी जुआ खेलते गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली अंतर्गत मावावाली दुकान के नीचे चल रहे एक जुए के फड़ पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है। यहां 5 व्यापारी पुत्रों को जुआ खेलते दबोचा गया। इनके पास से पुलिस ने 12600 रुपए सहित जुए के उपकरण बरामद किए हैं। 
जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस को सूचना मिली की बस स्टैंड के पास मावा बाली दुकान के नीचे जुए का फड़ चल रहा है। जिस पर कोतवाली पुलिस मय दल के मौके पर पहुँची और वहां चल रहे जुए के फड़ पर कार्रवाई की। यहां पुलिस ने शहर के 5 प्रतिष्ठित व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। 
पकडे गए व्यापारियों में शेलेन्द्र पुत्र गोपाल अग्रवाल बर्तन वालेले, अंकित पुत्र सुरेंद्र जैन, घनश्याम पुत्र पूरन चंद्र गुप्ता जमीनी कारोबारी, दीपक पुत्र गोपाल प्रधान और दीपक पुत्र रामसेवक गोयल शामिल हैं। पुलिस ने व्यापारियों के पास से 12600 रुपए नगद और जुए के उपकरण जब्त किए हैं। समाचार लिखे जाने तक कोतवाली के बाहर व्यापारियों का हुजूम लगा हुआ था।

भाजपा नगर मंडल ने मनाया पं. दीनदयाल जन्म शताब्दी वर्ष

Image
शिवपुरी। भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य एकात्म मानवदर्शन के प्रवर्तक पं. दीनदयाल जी उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष पर भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल शिवपुरी द्वारा समस्त नगर केन्द्रों पर गोष्ठियों का आयोजन किया गया। 
समस्त नगर केन्द्रों पर आयोजित गोष्ठियों में भाजपा नगर मंडल शिवपुरी के अध्यक्ष भानू दुबे, नगर महामंत्री हरिओम राठौर, आशुतोष शर्मा, कपिल जैन, आदि ने अपने उदबोधन में एकात्म मानव दर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शरीर, मन, बुद्धि, आत्मा का समुच्चय ये मानव दर्शन जो कि आत्मवादी दृष्टिकोण के सैद्धातिक गुणों का पालन करना सिखाता है, जो अंकित छोर पर बैठे व्यक्ति की सेवा का भाव पैदा करें इसी अंत्योदय के विचार को पं. दीनदयाल जी ने दिया जिसे 100 वर्ष बाद जन्म शताब्दी वर्ष में व एकात्म मानवदर्शन के 50 वर्ष पूर्ण होने कके रूप में मनाया जा रहा है।

15 दिन से 4 वार्डों के लोग प्यासे,बारिश के बाद भी पानी के लिये मची त्राहि-त्राहि

Image
शिवपुरी। इस बार औसत से अधिक वर्षा के बाबजूद पिछले 15 दिनों से चार वार्डों में गंभीर रूप से पेयजल संकट गहरा गया है। पेयजल संकट से प्रभावित वार्ड हैं वार्ड क्रमांक 33, 34, 36 और 38। इन वार्डों के हाउसिंग वोर्ड कॉलॉनी, झींगुरा, शांतिनगर, करौंदी, चिलौद, घोसीपुरा सहित प्रिदर्शनी नगर कॉलोनी के इलाकों में पेयजल की सप्लाई नहीं हुई। 
जिससे यहां के नागरिक अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति भी नहीं कर पा रहे हैं। यह स्थिति इसलिए निर्मित हुई क्योंकि करौंदी स पबैल पर पिछले 15 दिनों से विद्युत मोटर खराब पड़ी है और जिसे पार्षदों के दवाब के बाबजूद भी नपा प्रशासन ठीक नहीं करवा रहा है। वार्ड पार्षदों ने आखिरकार कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव का दरबाजा खटखटाया जिससे उन्हें पेयजल समस्या से निजात मिलने का आश्वासन मिला है। 
जानकारी के अनुसार करौंदी संपबैल की खराब पड़ी मोटर को सुधरबाने के लिए वार्ड पार्षदों ने कई बार नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार सहित पेयजल प्रभारी एसके मिश्रा और केएम गुप्ता से संपर्क स्थापित किया, लेकिन नपा प्रशासन ने जनता की इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे पेयजल संकट बढऩे से वार्डो में आक्रोश…

लापरवाह डंपर ने बाईक सवार को रौंदा,युवक की हालात गंभीर

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र में सुबह करीब 8 बजे रन्नौद की तरफ से आ रहे तेज र तार वाले डंपर चालक ने लापरवाही से डंपर चलाते हुए बाईक सवार युवक को टक्कर मार दी। जिसे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे 100 डायल की मदद से कोलारस स्वस्थ केंद्र भर्ती कराया गया ।
जानकारी के अनुसार छुट्टन दांगी निवासी बिजरी किसी काम से रन्नौद आया हुआ था। जब वह आ रहा था तभी पीछे से तेजी व लापरवाही से डंपर क्रमांक एमपी33 एच 1162 ने बाइक सवार छुट्टन में टक्कर मार दी। 
जिससे बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया 100 डायल की मदद से कोलारस स्वस्थ केंद्र भर्ती कराया गया। जहॉ उसकी गंभीर हालत के चलते उसे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया।

खाना खा रही बच्चीयों के पास आ बैठा घोड़ापछाड,2 घण्टे की मसक्कत से पकडा

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के कोतबाली थाना क्षेत्र के हीरो एंजसी के पास लबकुश बाटिका में बने अपने घर में एक खाना खा रही दो मासूम बहिनों के पास में आकर एक 9 फिट लंबा घोड़ा पछाड़ आकर बैठ गया। डरी बच्चीयां सांप को दे ाकर चिल्लाई इस चीख को सुनकर बच्चीयों के पिता आये तब तक सांप पास ही बने एक स्टोर रूम में घुस गया।
जानकारी के अनुसार सुमन पुत्री रामबाबू कुशबाह उम्र 9 वर्ष अपने घर में अपनी ही बहिन पिंकी कुशबाह के साथ खाना खा रही थी। तभी अचानक एक लगभग 9 फिट लंबा सांप घोडापछाड़ आ गया और बच्चीयों के पास आकर बैठ गया। जब बच्चीयों ने इस बात की सूचना अपने पिता रामबाबू को दी। रामबाबू को आता देख सांप पास ही बने स्टोर रूम में जा घुसा।
इस बात की सूचना रामबाबू ने राकेश रजक निवासी खुड़ा को दी। जिसने मौके पर पहुॅचकर स्टोर रूम में भर रहे सामान को बाहर निकालकर 2 घण्टे की कड़ी मसक्कत के बाद सांप को पकड़ा। और इस सांप को पकडकर कट्टी में बंद कर दिया।

पहले शौचालय बनाबाओ तब ही लौटूगी ससुराल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के ग्राम गोपालपुरा में एक बहू ने अजीबों गरीब निर्णय लिया। जिस पर ससुराल बाले भी शौचालय ने निर्माण में जुट गये है। और अब जल्द से जल्द शौचालय बनवाकर अपनी बहू को घर लाने की तैयारी में है।
जानकारी के अनुसार ग्वालियर के मुरार थाने में पदस्थ सब स्पेक्टर हरिचरएा सिंह की आठवीं पास बेटी प्रियंका उम्र 20 वर्ष की शादी कोलारस के सिंघराई ग्राम पंचायत के गोपालपुरा गांव के राकेश आदिवासी के साथ तीन साल पहले हुई थी। राकेश हैदराबाद में नौकरी करता है और प्रिंयका आदिवासी गांव में ही रह रही थी।
प्रिंयका ने कई बार ससुराल वालों से कहा कि शौचालय बनवा लें। मुझे सास व अन्य महिलाओं के साथ खेत में लोटा लेकर जाना अच्छा नहीं लगता। जब किसी ने नहीं सुनी तो बहू ससुराल से पीहर आ गई और कहा कि जब तक शौचालय नहीं बनवाओगे, आऊंगी नहीं। इस बात पर परिजन अब शौचालय बनबा रहे है।

पाप छुपाने निर्दोष नवजात शिशु को पत्थरों के बीच छोड दिया

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मीपुरा में पुल के नीचे अपने मासूम जिगर के टुकडे को भगबान भरोसे छोडऩे का मामला प्रकाश में आया है। इस बात की सूचना राहगीरों को तब मिली जब पत्थरों के बीच से रोने की आबाज सुनाई दी। नबजात बहुत ही बुरी तरह से बिलख रहा था। जिसकी सूचना तत्काल आगनबाड़ी कार्यकर्ता को दी। जो इस मासूम को चिकित्सालय लेकर पहुॅची।
जानकारी के अनुसार बीते रोज बालकिशन पुत्र श्रीराम धाकड़ उम्र 40 वर्ष पोहरी से अपने गांव पिपरघार जा रहा था। तभी पुल के पास पहुॅचा तो किसी बच्चे के रोने की आबाज सुनी जिसे देखकर बालकिशन धाकड़ एक देम ठिठक गया। और पुल के नीचे जाकर देखा तो पुल के नीचे एक नबजात पत्थरों के बीच में रो रहा है। इस मासूम के बिलखने की सूचना तत्काल बालकिशन ने आगंनबाड़ी कार्यकर्ता को दी। 
जिसने तुरंत पुलिस को सूचित किया और नवजात को पोहरी के स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल के एसएनसीयू में भेज दिया गया है। उसे कोई जानवर हानि न पहुंचा पाए, इसलिए पत्थरों से घेरा बनाया गया था। फिलहाल पुलिस मामले की त तीश में जुटी है। 
नवजात जिस स्थिति में मिला उसे देखकर बताया…

प्यार में प्रेमी के साथ भागी, लौटकर बलात्कार का मामला दर्ज करा दिया

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर कस्बे में निवासरत एक युवती घर से बिना बताये प्रेमी के साथ भाग गई। और जब लौटकर आई तो अपने घर बालों के कहने पर प्रेमी पर ही मामला दर्ज करा दिया।
जानकारी के अनुसार पूजा पुत्री राजू मौर्य उम्र 19 वर्ष अपने घर से 14 सितंबर को बिना बताये अपने प्रेमी राशिद खान निवासी नरबर के साथ भाग गई। दोनो प्रेमी युगल भाग कर जयपुर पहुॅचे और दौनो जयपुर में ही रहे। इस बात की शिकायत युवती के परिजनों भी थाने में नहीं की। जब युवती लौट कर घर बापिस आई तो साथ जीने मरने की कसम ााने बाले प्रेमी पर ही अपहरण सहित बलात्कार की धाराओं में मामला दर्ज कराया है।
बताया गया है दोनो के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जिसके चलते दोनो ने भाग कर शादी करने के इरादे से भाग गये थे। उसके बाद दोनो जयपुर में रहे। और अब घर आकर शादी की करने की कहने लगे। युवती के परिजनों ने युवती को समझा-बुझा कर आरोपी प्रेमी के  िालाफ धारा 363,376 ताहि 3(2)5 एससीएसटीएक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।