Posts

Showing posts from September 3, 2016

शिवपुरी में कोचिंग जा रही छात्रा से छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के ठकुरपुरा में कोचिंग जा रही एक युवती के साथ एक मनचले ने छेड़छाड़ कर दी। उक्त बात की शिकायत युवती फिजीकल चौकी में की जहॉ पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दीप्ती पुत्री राजाराम यादव परिवर्तित नाम उम्र्र 18 वर्ष निवासी ठकुरपुरा अपने घर से कोचिंग जा रही थी। तभी मनचला शैलू शर्मा रास्ते में आ गया और युवती को अपने साथ चलने की बोलने लगा। जब युवती ने बिरोध किया तो आरोपी ने युवती के साथ छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने फरियादी छात्रा की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 456,323,354 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बैराड़ की अनिन्या का राज्य स्तरीय शूटिंग में चयन

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ नगर में निवासरत गोयल परिवार की अनिन्या का राज्य स्तरीय रायफल सूटिंग में चयन हुआ है। इस बालिका के चयन पर बालिका को बधाई देने बालों का तांता लग गया। यह बालिका अब इंदौर में हो रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले रही है।
जानकारी के अनुसार अनिन्या गोयल पुत्री राकेश गोयल कक्षा 8 की छात्रा है। बताया गया है उक्त छात्रा ग्वालियर के किड्डीज कोर्नर स्कूल की छात्रा है। इस बालिका के पिता बैराड़ में नुपुर मार्केटिंग संचालित करते है एवं नगर में समाजसेवा का कार्य करते है। इस बालिका के चयन होने पर शहर के तमाम लोगो ने बधाईयां दी और बालिका के उज्जवल भविष्य की कामना की।

जैन धर्म के क्षमावाणी पर्व पर मांस की दुकानें रहे बंद, कलेक्टर और एसपी को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। जैन धर्म के क्षमावाणी पर्व पर शासकीय आदेशानुसार मांस की दुकानें बंद रखे जाने का निर्देश है। इसी निर्देश के पालन में आज श्वेताम्बर जैन समाज के धर्मावलंबियों ने पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी और डिप्टी कलेक्टर प्रजापति को ज्ञापन सौंपा। 
कल जैन मिलन ने एसडीएम रूपेश उपाध्याय को ज्ञापन देकर क्षमावाणी पर्व पर मांस की दुकानें बंद रखे जाने का अनुरोध किया था। जैन समाज द्वारा ज्ञापन सौंपे जाने के बाद प्रशासन ने एसपी और मु य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर क्षमावाणी पर्व 5 और 6 सित बर तथा 15 सित बर को मांस की दुकानें बंद रखे जाना सुनिश्चित किए जाने का आदेश दिया है। 
आज स्थानकवासी जैन समाज के अध्यक्ष राजेश कोचेटा, श्वेता बर जैन समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी तेजमल सांखला, राजकुमार कोचेटा, मुकेश जैन, नेमराज धारीवाल, संजय लूनावत, अशोक कोचेटा और हरी शर्मा ने पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी और डिप्टी कलेक्टर श्री प्रजापति को ज्ञापन सौंपकर उनसे अनुरोध किया कि क्षमावाणी पर्व 5 और 6 सित बर को जैन धर्म की धार्मिक भावनाओं का स मान करते हुए मांस विक्रय की दुकानें बंद रखी जाएं।
विदित हो कि श्वेताम्बर…

नरवर-सतनवाड़ा मार्ग के खस्ताहाल को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। सांसद सिंधिया एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देशानुसार जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस के बैनर तले सतनवाड़ा से नरवर तक के खस्ताहाल मार्ग को लेकर सोशल मीडिया कांग्रेस के जिलाध्यक्ष किशनसिंह रावत काली पहाड़ी के नेतृत्व में एक विशाल रैली निकालकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार नरवर को एक ज्ञापन सौंपा। 
रैली लोधी माता से प्रारंभ हुई जिसमें सैंकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेसी कार्यकर्ता सहित वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मौके पर अनुसूचित जाति कांग्रेस के प्रदेश संयोजक एवं जिला महामंत्री केएल राय ने कहा कि युवा आगे आएं और क्रांति के दूत बनें और भाजपा सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी नीतियों का आगे आकर विरोध करें। 
नरवर से सतनवाड़ा तक 26 किमी का मार्ग पिछले पांच वर्ष से खुदा पड़ा है जिसमें दो-दो फिट के गहरे गड्ढे बने हुए हैं जिससे यातायात अवरूद्ध हो रहा है इसके बावजूद भी भाजपा सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ज्ञापन का वाचन पूर्व लोकसभा अध्यक्ष केदार सिंह कंषाना ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता रफीक अहमद खान, सेवादल मु य संगठक अनिल उत्साही सहित अनेक कांग्…

सीवेज लाईन बिछाने के पूर्व जिला प्रशासन से लें अनुमति: प्रमुख सचिव

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव श्री प्रमोद अग्रवाल ने आज शिवपुरी नगर में लोक निर्माण विभाग एवं नगरीय निकायत द्वारा बनाई गई सडक़ो का अवलोकन कर पीआईयू द्वारा निर्मित किए जा रहे जिला चिकित्सालय में 90 बिस्तरीय निर्माणधीश चिकित्सालय का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सीवजे कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता  ए.के.श्रीवास्तव, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह, पीआईयू एवं लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित अधिकारीगण साथ थे। प्रमुख सचिव श्री अग्रवाल ने शहर में निर्मित की जा रही लोक निर्माण एवं नगरीय निकाय की सडक़ो का अवलोकन किया। उन्होंने शुरू होने से पूर्व ही क्षतिग्रस्त हुई वायपास-सर्किट हाउस रोड़ का भी अवलोकन किया। 
उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवेज लाईन के कारण नगर में जो सडक़े बनाने का कार्य किया जा रहा है। उनकी प्रोपर फिलिंग कर गुणवत्ता की सामग्री के साथ क प्रेशन का कार्य ठीक ढंग से किया जाए। प्रोपर फिलिंग होने से सडक़ की मजबूती भी आएगी।…

सरपंच से मंदिर की जमीन को मुक्त कराने बागी हुए थे: दद्दा मलखान सिंह

Image
शिवपुरी। योगी फिल्म इंटरटेंमेंट के बैनर तले बनी फिल्म दस्यु सम्राट बागी दद्दा मलखान सिंह का फस्ट पोस्ट विमोचन आज एसपीएस अकेडमी में बीहड़ के मलखान सिंह के समक्ष किया गया। इस दौरान दस्यु सम्राट मलखान सिंह ने अपने जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि डकैत और बागियों में जमीन आसमान का अंतर होता है। 
बागी अपराधी नहीं होता वह समाज की प्रताडऩा से बंदूक उठाने के लिए मजबूर होता है और समाज में हो रहे अन्याय को समाप्त करने के लिए वह जीवन भर संघर्षरत रहता है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सत्यता पर आधारित है। जो मेरे जीवन से जुड़ी हुई है। 
उन्होंने ऐसी फिल्मों की आलोचना की जिसमें डकैतों और बागियों को खलनायक बताया जाता है। जबकि उसकी बजह फिल्मों नहीं बताई जाती। उन्होंने शोले और पान सिंह तोमर का उदहारण देते हुए बताया कि जब उनके जीवन पर फिल्म बनाई गई थी तब वह जीवित नहीं थे। जिस कारण उनके जीवन से निर्देशक और निर्माता रूबरू नहीं हुए। 
ऐसी स्थिति में उक्त फिल्मों में खलनायक की भूमिका में दिखाया गया। जो गलत है। मेरे जीवन पर आधारित इस फिल्म में सबसे बड़ी बात यह है कि मैं स्वयं जीवित हूं और फिल्म के निर्देशक मुकेश…

खरई बैरियर पर रिश्वत नही दी तो पिछले 17 घंटे से खडा है ट्रक

Image
शिवपुरी। खरई बैरियर पर अवैध बसूली का सिलसिला जारी है पूर्व में अवैध बसूली के चलते एक युवक की कुए में गिर कर मौत भी हो चुकी है। जिसमें खरई बैरियर प्रभारी शशि भारद्वाज पर आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला भी दर्ज हो चुका है। 
ऐसा ही एक मामला कल संज्ञान में आया जिसमें एक ट्रक चालक को बैरियर स्टाफ ने ट्रक सहित खड़ा कर लिया और उससे 3600 रूपए की मांग की गई। न देने पर उक्त ट्रक को 17 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं छोड़ा गया है और उसके कागजात भी जप्त कर लिए। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक क्र. एमपी 09 एचएच 6722 के चालक लालचंद को कल 3 बजे से एंट्री के नाम पर  खड़ा कर लिया और उससे 3600 रूपए की राशि मांगी गई जबकि उक्त ट्रक खाली था और वह तमिलनाडु से ग्वालियर मालनपुर कमानी उतारकर वापस जा रहा था।
स्टाफ की दबंगाई से बचने के लिए उसने स्टाफ को एक हजार रूपए राशि भी दी, लेकिन स्टाफ ने 3600 रूपए से कम राशि ने लेने इन्कार दिया और चालक को वहां से जाने नहीं दिया। इस पूरे मामले के संबंध में जब जानकारी के लिए चैक पोस्ट प्रभारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने मोबाईल रिसीव नहीं किया।

शिवपुरी को फिर झटका: स्वीकृत लॉ कॉलेज की अनुमति निरस्त

Image
शिवपुरी। शहर में जिस लॉ कॉलेज की का भूमिपूजन मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने किया था। उसकी अनुमति ही निरस्त कर दी गई। शासन का कहना है कि इस हेतु जनभागीदारी की राशि उसे प्राप्त नहीं हुई अत: कलेक्टर शिवपुरी की अनुशंसा पर अनुमति निरस्त की गई, जबकि बताया जा रहा है कि शासन की मांग 90 लाख के स्थान पर 92 लाख रुपए जमा कराए जा चुके हैं। कुल मिलाकर मेडिकल के बाद अब लॉ कालेज भी टंटे में फंस गया। देखते हैं यशोधरा राजे सिंधिया इसे कैसे बचा पाती हैं। बता दें कि शिवपुरी में कानून की पढ़ाई का काफी स्कोप है। मप्र को सबसे ज्यादा सिविल जज देने वाला शहर​ शिवपुरी ही है। 
मप्र शासन के योजना सांख्यिकी विभाग ने अपनी उस स्वीकृति को निरस्त कर दिया है जिसके तहत जनभागीदारी से शिवपुरी में 3 वर्षीय और पांच वर्षीय विधि पाठयक्रम को संचालित करने हेतु लॉ कॉलेज का निर्माण किया जाना था। 
खास बात यह है कि 1 करोड़ 81 लाख 24 हजार रूपए की लागत के लॉ कॉलेज भवन हेतु जनभागीदारी से अंशदान 92 लाख 62 हजार रूपए जमा भी कर दिए गए थे। उक्त राशि से लॉ कॉलेज का निर्माण कार्य भी प्रारंभ हो चुका है। यही नहीं लॉ कॉलेज निर्माण कार्य का भूमि …

बेटी-दामाद करते थे वैश्यावृति: वृद्ध ट्रेन के आगे कूद गया

Image
लुकवासा। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी के अतंर्गत खरई ऑवर ब्रिज पर एक वृद्ध की ट्रेन से कटी पीटी लाश मिली है। बताया जा रहा है कि वृद्ध का दमाद और उसकी बेटी वैश्यावृति में लिप्त थे। वृद्ध भी अपनी बेटी के साथ ही रहता था। 
जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से मृतक सीताराम आदिवासी पुत्र ऊॅकार आदिवासी उम्र 55 वर्ष निवासी राजस्थान हाल निवासी ग्राम खरई में अपनी बेटी के साथ रहता था। बीते रोज शाम को खाना खा कर वृद्ध घर से निकला और सुबह वृद्ध की लाश रेलवे ट्रेक कटी पीटी अवस्था में मिली। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वृद्ध की बेटी किसी सवर्ण लड़के साथ रह रही थी। घरखर्च के लिए दोनों वैश्यावृत्ति में लिप्त थे। इनके पास एक कच्ची टपरिया थी जिसमें आदिवासी लड़की का पिता भी रहता था। रात में ग्राहक आने पर वृद्ध को बाहर जाना पड़ता था। संभवत: इसी बात से क्षुब्द होकर वृद्ध ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।