Posts

Showing posts from July 28, 2017

पत्रकारों को धमकाने बाले लकड़ी माफिया पर कार्यवाही नहीं होने पर पत्रकार देंगे धरना

Image
कोलारस। पत्रकारिता करना बेहद मुश्किल काम है क्योंकि पत्रकारों की सुरक्षा संबंधी कोई विशेष कानून नहीं है। और प्रशासन भी पत्रकारो पर होते अत्याचारो पर गंभीर नही है। जिससे नियम विरूद्ध कार्य करने वाले दबंग लोगों के हौंसले बुलंद बने रहते हैं। ऐसा ही एक मामला कोलारस क्षेत्र में प्रकाश में आया है जहां विगत 5 जुलाई की रात्रि पत्रकार विकाश कुशवाह और संजय चिड़ार को सूचना मिली कि अवैध रूप से लकड़ी का परिवहन ट्रेक्टर के माध्यम से किया जा रहा है इसके बाद पत्रकारो ने उक्त बात की सूचना रेंजर को दी तो वन विभाग की टीम ने वायपास रोड से एक ट्रेक्टर को पकड़ लिया गया। जबकि दूसरा ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 ए 9952 मौके से भागने में सफल रहा, उक्त ट्रेक्टर, ट्रेक्टर मालिक हरिचरण ओझा पुत्र अशोक ओझा निवासी शिवपुरी के नाम पंजीकृत है। पकड़े गए ट्रेक्टर को वन विभाग की टीम ने वन विभाग के कार्यालय पर लाकर रख दिया। 
इसके बाद हरिचरण पत्रकार विकास कुशवाह, संजय चिड़ार के घर अपने साथीयो के साथ शराब के नशे में रात्रि में पहुंचकर घर पर घुसकर गाली गलौंच करते हुए हाथ पैर तोडने की धमकी दी। जिसके बाद रात के समय में ही पत्रकारो …

चैक बाउंस के मामले में आरोपी को छ:माह की जेल

Image
शिवपुरी। न्याय दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया के अपने एक निर्णय में आरोपी को धारा 138 परक्राम्य लिखित अधिनियम के तहत दोषी ठहराते हुए छह माह का कारावास एवं एक लाख 20 हजार रुपए प्रतिकर देने का आदेश पारित किया। प्रतिकर न देने पर 60 दिन का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। आरोपी ने उक्त निर्णय के विरूद्ध माननीय सत्र न्यायालय शिवपुरी में अपील प्रस्तुत की।
अभियोजन की कहानी के अनुसार आरोपी सुरेश सोनी पुत्र काशीराम सोनी निवासी ठंडी सडक़ शिवपुरी ने अपनी व्यवसायिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक लाख रुपए उधार दिनांक 25 सितम्बर 2014 को अभियोगी रविन्द्र सिंह निवासी पुरानी शिवपुरी से प्राप्त किए। उक्त उधार ली गई राशि के भुगतान के ऐवज में आरोपी ने भारतीय स्टेट बैंक शाखा गुरूद्वारा चौक शिवपुरी का चैक क्रमांक 209065 भुगतान हेतु अभियोगी को दिया। अभियोगी द्वारा उक्त भुगतान हेतु दिए गए चैक को अपने खाते में भुगतान हेतु जमा किया तो बैंक द्वारा आरोपी के द्वारा प्रस्तुत चैक अपर्याप्त निधि के कारण वापस हो गया था। 
चैक बाउंस होने के बाद आरोपी को फरियादी रविन्द्र सिंह ने अपने अधिवक्ता गजेन्द्र सिंह…

घर में घुसकर चोर सोना चांदी समेट ले गए

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गजौरा में चोरों एक घर में घुसकरसोने-चांदी के जेवर सहित नगदी चुराकर रफूचक्कर हो गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 
सीता पत्नी रामकुमार लोधी उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम गजौरा ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि 27 जुलाई की रात लगभग 2 बजे चोरों ने घर में घुसकर अलमारी के ऊपर रखे सोने-चांदी के जेवरात सहित नगदी 25 हजार रुपए चुराकर ले गए और घर के किसी भी सदस्य को चोरों की भनक तक नहीं लगे।
सुबह जब परिजन जागे तो उन्होंने सामान बिखरा हुआ देखा जिस पर वह समझ गए कि घर में चोरी हो गई है। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब जांच-पड़ताल कर केस दर्ज कर लिया है।

किशोरी के साथ छेड़छाड़, परिजनों ने आपत्ति जताई तो पीट दिया

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अम्बारी में एक युवक के द्वारा किशोरी के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ग्राम अम्बारी की रहने वाले 17 वर्षीय युवती का गांव के रहने वाले दयालू केवट ने रास्ता रोक लिया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा।
जब युवती ने छेड़छाड़ का विरोध किया तो युवक उसके साथ गाली-गलौज करने लगा और उसके साथ मारपीट कर दी। साथ ही आरोपी ने किशोरी को धमकी दी कि अगर किसी को इस बारे में बताया तो उसे जान से मार देगा, की कहकर वहां से भाग गया। जिसके बाद किशोरी ने अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया उसके बाद परिजनों के साथ युवती ने थाने में युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई। 
वहीं पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम विजयपुर बडेरा में एक युवक ने किशोरी के साथ घर में घुसकर छेड़छाड़ कर दी। किशोरी ने बताया कि ऊदल यादव निवासी विजयपुर बडेरा 26 जुलाई को उसके घर में घुस आया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। किशोरी के चिल्लाने पर युवक वहां से उसे जान से मारने की धमकी देकर भ…

मील के आगे खड़ी बोलेरो चुरा ले गए चोर

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत चोरों ने एक लोडिंग बोलेरो वाहन को चोरी कर लिया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दीनबंधू पुत्र पीताराम अग्रवाल उम्र 38 वर्ष निवासी श्यामजी धर्मकांटे के पीछे करैरा ने बताया कि उसका लोडिंग बोलेरो पिकअप वाहन पहारिया की मील के सामने करैरा रखा हुआ था।
26 जुलाई को जब वह अपने वाहन को लेने के लिए आए तो वो गायब था जब आसपास पूछताछ की तो वाहन का कुछ पता नहीं चल सका जिस पर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई।

पोहरी से चोरी गई बाईक के चोर सीसीटीव्ही में कैद, तीन चोरों ने दिया है चोरी को अंजाम

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के पोहरी कस्बे में दो दिन पहले कबाड़े की दुकान से चुराई गई मोटरसाइकिल पेट्रोले पंप के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज देखकर फरियादी राकेश राठौर ने अपनी मोटरसाइकिल पहचान ली। फुटेज में तीन चोर स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं जिनमें से मोटरसाइकिल चला रहा युवक काली शर्ट पहना है जबकि उसके पीछे बैठे दो युवक सफेद रंग की शर्ट और काले रंग की  पेंट पहने हुए हैं। हुलिए से चोरों की उम्र 20-25 वर्ष के आसपास दिख रही है। 
फरियादी राकेश राठौर की कबाड़े की दुकान और मकान है। 26 जुलाई को शाम 6 बजे के लगभग उन्होंने अपनी पल्सर मोटरसाइकिल  क्रमांक एमपी 33 एमजे 5217 दुकान तथा घर के सामने रखी। इसी बीच उनकी मोटरसाइकिल वहां से गायब हो गई। चूंकि मोटरसाइकिल में पेट्रोल कम था इसलिए फरियादी ने मोटरसाइकिल चोरी होने के बाद उसे शंका हुई कि शायद चोरों ने पेट्रोल पंप से पेट्रोल लिया हो।
इसलिए वह स्वयं पोहरी के शिवपुरी रोड़ स्थित संजय लूनावत के पेट्रोल पंप पहुंचा जहां उसने श्री लूनावत को बताया कि उसकी मोटरसाइकिल चोरी हो गई है और वह पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज देखना चाहता है। इस पर श्री…