Posts

Showing posts from May 24, 2017

अंगदसिंह सपाक्स के जिला उपाध्यक्ष मनोनीत

Image
शिवपुरी। सवर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक अध्वाकारी-कर्मचारी संस्था सपाक्स की जिला कार्यकारिणी का बुधवार को जिलाध्यक्ष डॉ. कौशल गौतम ने विस्तार करते हुए जिला उपाध्यक्ष के पद पर शिवपुरी बीआरसीसी अंगदसिंह तोमर को नियुक्त किया है। तोमर की यह नियुक्ति संस्था द्वारा प्रदप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए की गई है। जिला उपाध्यक्ष बनाए जाने पर सपाक्स कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

शासन के आदेेश का अमल ले लाने के लिए संविदा शिक्षकों ने राजे को सौंपा ज्ञापन

Image
​शिवपुरी। संविदा शिक्षकों से अध्यापक बनने के फेर में भटक रहे संविदा शिक्षकों ने अपनी गुहार मध्य प्रदेश शासन की खेल, युवा कल्याण एवं धर्मस्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के यहां लगाई है। सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित संविदा शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन खेल मंत्री को विश्राम गृह पर सौंपा। नियत समय में संविदा से अध्यापक न बनाये जाने की अनियमित्ताओं को लेकर मंत्री महोदया ने नाराजगी व्यक्त करते हुये शीघ्र ही संविलियन कराने के निर्देश दिये। ज्ञापन सौंपने के पश्चात जिला पंचायत सीईओ श्रीमती नीतू माथुर से मुलाकात इन संविदा शिक्षकों ने की जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुये शनिवार तक आदेश जारी करने का आश्वासन सीईओ महोदया ने दिया है। जिला शिक्षाधिकारी श्रीगिल ने वताया इस सबंध में मुझसे जानकारी चाही गई थी जो मैने उपलब्ध करा दी है। 
ज्ञापन के हवाले से संविदा शिक्षकों ने वताया कि म.प्र.शासन के निर्देशानुसार तीन साल की संविदा अवधि पूर्ण करने पर इन्हे शीघ्र अतिशीघ्र अध्यापक संवर्ग में संविलियन करने के आदेश है। लेकिन पूर्व मे एक अफसर की तानाशाही के कारण ये संविदा शिक्षक, अध्यापक बनने के फेर …

बारात की बस में आया कंरट, 2 की मौत

Image
शिवपुरी। बामौरकंला कस्बे में शादी की खुशिंया देर रात उस समय मातम में तब्दील हो गई, जब कुछ बाराती वरमाला के कार्यक्रम के बाद बस की छत पर सोने चले गए, सुबह करीब 4 बजे नशे में धुत्त बस चालक ने अचानक बस स्टार्ट कर दी,जिसके बाद छत पर सो रहे बारातियों में अफरा तफरी मच गई। अ​धिंकाश बाराती तो जैसे-तैसे बस की छत से उतर गए, लेकिन 2 बराती उपर से निकली हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। जिन्है गंभीर अवस्था में पहले सामुदायिक स्वास्थय केंद्र, फिर झांसी ले जाया गया, जहां एक बाराती ने दम तोड दिया। इस घटना के बाद आरोपी चालक फरार है। 
मायापुर के ग्राम बघारी से फूलसिंह परिहार के बेटे की बारात बामौरकलां से 6 किमी दूर खिसलौनी गांव में रहने वाले सेवक परिहार के यहां पहुंची थी। शादी की रस्मो के बाद करीब 10-12 बाराती उस बस की छत पर जाकर सो गए, जिससे बारात खिसलौनी आई थी। 
बताया जाता है कि सभी बराती गहरी नींद में थे, तभी नशे में बस चालक के बस स्टार्ट कर दी और आगे बढा दी। अधिकांश बाराती तो जैसे तैसे उतर आए,लेकिन इसी हडबडाहट में सहदेव पूत्र पप्पू परिहार उम्र 19 वर्ष व शिक्षक देवीलाल पूत्र रामदयाल लोधी उम्र 50 वर्ष …

नोटों के सौदागरों और अवसरवादी नेताओं ने नपा एवं शिवपुरी को किया बदरंग

Image
डॉ ए के मिश्रा, शिवपुरी। कभी शिवपुरी प्रकृति की सुंदरता का आले हुआ करती थी और मौसम बेमिसाल एवं जिंदगी खुशहाल हुआ करती थी, लेकिन कुछ स्वप्न दिखाने वाले और नगर पालिका मैं नोटों के सौदागरों के चलते शिवपुरी की हालत यह हो गई है कि हवा के झोंकों से बहने वाली धूल से शिवपुरी बदरंग हो गई। यहां की अवाम परेशान हो गई है कहीं गड्ढे तो कहीं गंदगी तो कहीं पर पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। पीने वाले पानी के वास्ते आपस में लड़कर लोग चोटिल होकर लहूलुहान हो रहे हैं, जिससे उनका रंग लाल हो रहा है। अवसरवादी नेता एवं अधिकारियों के अलावा अन्य जवाब देवों हम सभी को दिवास्वप्न दिखा-दिखा कर समय बर्बाद कर रहे हैं और हम हैं कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे।
शहर के विकास के सबसे पहले नगर पालि​का अध्यक्ष और उसके शासन की बनती है लेकिन यहां तो नगर पालिका अब विकास की बात नही करती है। घोटाले की नपा हो गई है,और भ्रष्टाचार के आंकठ में ​डूबी नपा पर कई सवाल खडे हो रहे है। नपा की लाइटें कमजोर रोशनी क्यों दे रही है, सबमर्सिबल पंप जो वार्ड के बोर में लगे हैं कुछ और ही बयां कर रही हैं, टेंडर किसी कंपनी का है तो सामग्री किसी औ…