Posts

Showing posts from May 7, 2017

शिवपुरी के मंयक ने केट एक्जाम में पाया देश में दूसरा स्थान

Image
शिवपुरी। विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले मंयक उपाध्याय का आईआईएम में चयन हो गया है। मंयक ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतोयगिता केट में 99.13 प्रतिशत अंक हासिल कर एक कीर्तिमान स्थापित कर शिवपुरी का मान बढाया है। शहर के विवेकानंद कॉलोनी में निवास करने वाले भरत उपाध्याय के पुत्र मंयक उपाध्याय शहर के मेधावी छात्रो में रहे है। मंयक ने इस वर्ष राष्ट्रीय स्तर की प्रतोयगिता केट में परिक्षाए दे थी। 
इस परिक्षा में मंयक ने 99.13 प्रतिशत हाासिल कर पूरे भारत में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इस रैंक से उर्तीण होने पर मयक का चयन आईआई एम बैंगलोर के कॉलेज में हुआ है। इस सफलता पर मंयक के दादा बृजमोहन उपाध्याय सुभाष पुरा वाले फूले नही समा रहे। इस सफलता पर मंयक के परिजन जीपी शर्मा,नन्द किशोर त्रिवेदी,भगवान स्वरूप,अशोक शर्मा और चाचा पवन उपाध्याय सहित इष्ट मित्रो ने मंयक के सुखद भविष्य की कामना की है।

करैरा TI और SDOP ने फरियादी को बुलाकर बेरहमी से पीटा, कान का पर्दा फटा

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि 2 दिन पूर्व करैरा थाना अंतर्गत हुई एक लूट के फरियादी को करैरा टीआई संजीव तिवारी और एसडीओपी अनुराग सुजानिया ने मारपीट की है। इस मारपीट में फरियादी घायल हो गया। इससे क्रोधित परिजनों ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को कार्रवाई हेतु आवेदन दिया है। एसपी शिवपुरी ने इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है। 
धर्मवीर जाटव निवासी मनपुरा समिता सामुदायिक विकास सेवा नामक एनजीओ में काम करता है उनकी संस्था महिला स्व सहायता समूहों को रोजगार के लिए रुपए उधार देती है और बाद में किश्तों पर हर हफ्ते वसूली करती है। बीते 5 मई को धर्मवीर जाटव ग्राम सिरसौद से महिला स्व सहायता के 6 समूहों से 28890 रुपए की वसूली कर अपनी बजाज डिस्कवर बाइक से करैरा कार्यालय आ रहा था।
तभी कलोथरा पेट्रोल पंप के नजदीक हाईवे पर चार नकाब पोश बदमाश हौंडा की शाईन बाईक से नजदीक आए और कट्टा अडा कर धर्मवीर को रोक लिया और वसूली करी रकम लगभग 28890 रू और एक टेवलेट कट्टे की नोक पर लूट ले गए।
धर्मवीर जाटव का कहना था कि पुलिस ने पहले तो 4 घंटे देर से मेरी रिपोर्ट लिखी 6 मई को टीआई करैरा संजीव तिवारी ने फो…

एक्सीडेंट: शादी के लिए जा रही दुल्हन समेत 2 दर्जन परिजन घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आज सुबह मनपुरा से शिवपुरी सम्मेलन में शामिल होने जा रही पिकअप वाहन में ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे वह घसटती हुई पलट गई। इस पिकअप वाहन बैठी दुल्हन सहित कई यात्रीयेा के घायल होने की खबर आ रही है।  जानकारी के अनुसार आज शिवपुरी में केवट समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन है जिसमें मनपुरा निवासी प्रकाश केवट की लडकी रानी की शादी होनी थी। सम्मेलन में अपनी बेटी की शादी करने के लिए प्रकाश केवट अपनी बेटी और रिश्तेेदारो को लेकर एक पिकअप वाहन से शिवपुरी ला रहा था। 
तभी सरदारपुरा पर ट्रक क्रंमाक युपी 33 जी 8786 के चालक ने तेजी और लापरवाही से चलाते हुए ऑवर टेक करने के चक्कर में पिकअप वाहन में पीछे से टक्कर मार दी जिससे पिकअप वाहन घसीटते हुए पलट गया।  इस दुर्घटना में दुल्हन सहित 2 दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलो में बच्चे भी शामिल बताए जा रहे है। दुर्घटना की जानकारी मिलते हुए सुरवाया थाना प्रभारी हुकुम सिंह मीणा घटना स्थल पर पहुंच गए और तत्काल घायलो को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।