Posts

Showing posts from June 23, 2015

गहोई धर्मशाला से 75 हजार का माल चोरी

Image
भौंती। कस्बे की गहोई धर्मशाला से बीती रात अज्ञात चोर हजारों का माल चुराकर ले गए। चोरो ने मु य दरवाजें से अंदर प्रवेश किया और इस वारदात को अंजाम दिया जिस पर से पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक गहोई धर्मशाला में बीती रात अज्ञात चोरो ने धावा बोल दिया। चोर धर्मशाला में से एक मोस्पेड, ए पलीफायर सहित अन्य काम की वस्तुए चुराकर ले गए। चोरी गए माल की कीमत 75 हजार रूपए बताई जा रही है।
पुलिस ने इस मामले में धर्मशाला के अध्यक्ष रमेश बिलैया की शिकायत पर अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।  उल्लेखनीय है कि भौंती में चोरी की वारदातें आम हो चुकी है और सबसे बड़ी बात यह है कि चोरी की घटना के बाद पुलिस उसका खुलासा नही  करती।

जमीन के गलत नामांतरण पर तहसीलदार के खिलाफ परिवाद पत्र दाखिल

Image
शिवपुरी। पोहरी तहसीलदार ओपी राजपूत व एक अन्य युवक बच्चू के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत एक परिवाद पत्र पोहरी के ग्राम मकरीझरा में रहने वाले मनोज कुशवाह ने अपने एडवोकेट ओपी भार्गव के द्वारा न्यायालय में दाखिल कराया गया है।
तहसीलदार व बच्चू पुत्र जिन्ना कुशवाह के खिलाफ आरोप है कि बच्चू ने सांठगांठ कर तहसीलदार से जमीन का फर्जी तरीके से खुद के नाम नामांतरण करा लिया है।
न्यायालय में दस्तावेज प्रस्तुत किए है जिसमें उसके नाम की 8 बीघा जमीन को फर्जी तरीके से बच्चू ने तहसीलदार के माध्यम से अपने नाम कराकर उसका नामातंरण करा लिया।
पीडि़त का कहना है कि वह कई दिनो से तहसील व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से अपनी जमीन के नामातंरण के लिए चक्कर काट रहा था लेकिन फर्जी तरीके से उसकी जमीन को बच्चू के नाम कर दी गई। पूरे मामले को न्यायालय ने संज्ञान में ले लिया है।

पुलिस ने पकड़े चार जुआरी, 38 हजार व दो बाइकें बरामद

Image
शिवपुरी। करैरा के नवागंतुक एसडीओपी विवेक अग्रवाल के निर्देशन में चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत बीती रात दिनारा पुलिस ने कैलाश ढाबे के पीछे चल रहे एक जुए के फड़ पर दबिश देकर जुआरीयों को गिर तार किया है।
बताया गया है कि  धीरेन्द्र पुत्र भगवत कोली, राजेश पुत्र मथुरा परिहार, कमलकिशोर पुत्र मनीराम कोली व प्रदीप पुत्र रामकिशन साहू निवासीगण करैरा को पुलिस ने जुआ खेलते गिर तार किया है।
पुलिस ने जुआरियों के पास से 38 हजार 240 रुपये की राशि, ताश की गड्डी सहित दो मोटरसाइकिलें भी बरामद कीं हैं। पुलिस ने सभी जुआरिओं के खिलाफ 13 जुआ एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
पुलिस की इस कार्यवाही में दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा सहित एएसआई नत्थाराम राजौरिया, प्रआ. हरदयाल लोधी,देवलाल कोली, हिमांशु चतुर्वेदी, इंदल सिंह भदौरिया, सैनिक धर्मपाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

पेट्रोल पंप पर लूट की साजिश रचते हुए 4 दबोचे, एक फरार

Image
करैरा। पुलिस ने बीती रात एक पेट्रोल पंप को लूटने की साजिश रचते हुए 5 बदमाशों में से 4 बदमाशों को दबोचने की कार्रवाई की है। एक अन्य आरोपी मौके से फरार हो गया।
पुलिस ने बदमाशो के कब्जे से एक देशी कट्टा, सरिया, तलवार व अन्य हथियार बरामद किए है। पुलिस ने सभी के खिलाफ लूट की धाराओ के तहत प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक एसडीओपी विवेक अग्रवाल को बीती रात सूचना मिली कि कुछ बदमाश आईटीवीपी के पास स्थित श्रीवास्तव पेट्रोल पंप के पीछे पंप को लूटने की साजिश कर रहे है।
सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार बदमाशों रामकुमार पुत्र नाथुराम लोधी निवासी मछावली, प्रेमा पुत्र मुलुआ राम कोली निवासी आढऱ, कल्ला उर्फ कल्याण पुत्र गिरवर यादव व कीरथ पुत्र बालकिशन लोधी निवासी करैरा को तो गिर तार कर लिया लेकिन एक बदमाश पुरूषोत्तम पुत्र रामस्वरूप जाटव मौके से फरार हो गया।

नवविवाहिता के साथ जीजा साले ने किया गैंगरप

Image
शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेंत्र के ग्राम गणेशखेड़ा में बीते रोज अपने मामा के घर आई एक नवविवाहिता के साथ एक युवक व उसके साले ने बाइक पर लि ट देने के बहाने रास्ते में पडऩे वाली एक पहाडिय़ा पर ले जाकर गेंगरेप कर दिया।
घटना के बाद दोनो आरोपी फरार हो गए वही पुलिस ने आज शाम को इस मामले में दोनो साले-जीजा के खिलाफ गैंगरेप का प्रकरण दर्ज किया है।
जानकारी के मुताबिक एक 22 साल की नवविवाहिता बीते रोज किसी काम से अपने मामा के घर ग्राम गणेशखेड़ा आई थी। यहां से वह अपने घर सोनपुरा जा रही थी कि तभी उसे जगदीश सेन व उसका साला बाइक से मिल गया।
जगदीश ने महिला को अपनी बाइक पर लि ट देने की बात बोलकर बिठा लिया और फिर रास्ते में मिलने वाली एक पहाडिय़ा पर ले जाकर दोनो साले-जीजा ने महिला के साथ गैंगरेप कर दिया।
बाद में दोनो आरोपी उसे छोड़कर मौके से फरार हो गए। पीडि़ता ने आज शाम को इस मामले में दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

बैराड और भटनावर के व्यापारियों से चोरी माल बरामद

Image
शिवपुरी। ग्वालियर से किराना व्यवसाई के गोदाम से चोरी हुई एक सैकड़ा काली मिर्च व इलायची की बोरियों में से 19 बोरी बैराड़ व भटनावर के व्यापारियों के गोदाम से बरामद हुई है।
इनमें से 3 बोरी बैराड़ के व्यापारी व ठेकेदार मनीष गुप्ता के गोदाम व कुछ अन्य बोरी दूसरे व्यापारी के गोदाम से वही भटनावर में रहने वाले दो अन्य व्यापारियों के गोदामों से चोरी गए माल को बरामद किया गया है।
बताया जा रहा है कि ग्वालियर से चोरी करने वाले चोर ने माल को बैराड़ व भटनावर क्षेंत्र में खपाया था और चोर पकडऩे के बाद अब यह माल बरामद हो रहा है।

महिला से मुहंवाद, दो पक्ष भिडे, क्रास मामला दर्ज

Image
शिवपुरी- पुलिस थाना देहात के अंतर्गत आने वाली जवाहर कॉलोनी में किसी विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए और दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे के साथ विवाद करते हुए मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी।
 इस पर पुलिस थान देहात ने दोनों पक्षों की फरियादी सुनने के बाद क्रास कायमी कर मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के विरूद्ध धारा 294,323,506 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। घटनाक्रम के अनुसार देहात थाना क्षेत्र की जवाहर कॉलोनी में निवासरत रजनी पत्नि सुनील राठौर उम्र 26 वर्ष के साथ जवाहर कॉलोनी के ही मदन, दैनिक व धर्मेन्द्र राठौर ने किसी विवाद के चलते मुंहवाद किया और फिर यह मुंहवाद मारपीट में बदल गया। जिस पर रजनी का पति व अन्य परिजन मौके पर आए और दोंनों पक्षों में मारपीट होने लगी।
इस घटना को लेकर पहले रजनी ने पुलिस थाना देहात में जाकर मदन, दैनिक व धर्मेन्द्र राठौर के खिलाफ धारा 349,294,323, 506 व 34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कराया तो वहीं दूसर ओर दूसरे पक्ष से धर्मेन्द्र पुत्र मदन राठौर ने भी रजनी व उसके परिजनों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
 पुलिस ने धर्मेन्द्र …

यशोधरा के खिलाफ पीयूष शर्मा की याचिका खारिज

Image
ग्वालियर। वाणिज्य उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को चुनाव के दौरान आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के मामले में हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट ने कांग्रेसी नेता पीयूष शर्मा द्वारा मंत्री के खिलाफ लगाई गई याचिका खारिज कर दी है। मामले का निराकरण करते हुये न्यायमूर्ति एसके पालो ने कहा कि बार-बार अवसर दिये जाने के बाद भी याचिकाकर्ता न तो कोई दस्तावेज पेश कर पाये और ना ही कोई शपथ पत्र दे पाये।

भीख मांग रहा है 50 बीघा जमीन का मालिक

Image
शिवपुरी। 50 बीघा का मालिक एक अपने दोनों पैरो से लाचार वृद्ध को उसके पुत्रों ने घर से निकाल दिया है, जिस कारण यह वृद्ध दर-दर भीख मांग कर अपना गुजारा कर रहा है आज वह एसपी शिवपुरी से न्याय की भीख मांगने पहुंचा। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भागीरथ रावत उम्र 60 वर्ष निवासी बडौदी आज व्हील चेयर से पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा, जहां बड़ी देर तक वह कार्यालय में खड़ा रहा। इसी बीच फिजीकल चौकी प्रभारी जयसिंह यादव की नजर उस वृद्ध पर पड़ी जब श्री यादव ने वृद्ध से उसकी समस्या जानना चाही तो उसने पुलिस अधीक्षक से मिलने की इच्छा जाहिर की।
लेकिन वह पैर खराब होने के कारण चैम्बर तक नहीं पहुंच सकता था तभी चौकी प्रभारी और एक संत्री ने उसे गोदी में उठाया और उसे चैम्बर तक ले गये जहां एसी कुर्रेशी ने उसके पास आकर समस्या पूछी तो वृद्ध का कहना था कि उसकी ग्राम गधाई में लगभग 50 बीघा जमीन है लेकिन पर उस पर उसके बड़े पुत्र हरवंश और दुर्गेश ने कब्जा कर लिया है। 
उसके दो अन्य पुत्र लाव सिंह और संजय के हिस्से की जमीन को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिस कारण उसके वह दोनों पुत्र भी दरिद्रता में अपना जीवन व्यतीत कर रहे है…

जलक्रांति सत्याग्रह: पढ़ाई छोड सत्याग्रह में कूदे स्टूडेंट

Image
शिवपुरी। शहर के पीने के पानी को चल रहे जलक्रांति सत्याग्रह को लगातार समर्थन मिलता जा रहा है,पब्लिक पार्लियामेंट के आग्रह पर आज शहर के स्टूडेंट आज इस आंदोलन में कूंद गए।
आज शहर के स्टूडेंडशहर एक विशाल रैली की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और जोरशोर से नारेबाजी की। इस दौरान शहर की सभी कोचिंगें भी बंद रहीं। वहीं अनशन स्थल पर दशनामी गोस्वामी समाज युवा जाग्रति मंच के आधा सैंकड़ा लोग क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठै हैं।
शहर की समाजसेवी संस्था पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा शुरू किया गया जलक्रांति सत्याग्रह पिछले आठ दिनों से लगातार जारी है और आज अनशन का नवां दिन है। आज कोचिंगों पर कोचिंग संचालकों ने स्वेच्छा से तालाबंदी कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।
वहीं स्टूडेंटो ने भी अपने विरोध का प्रदर्शन एक दिन की पढ़ाई रोककर किया और प्राइवेट बस स्टेण्ड से एक विशाल रैली निकाली जिसमें हजारों की सं या में विद्यार्थी मौजूद रहे और वह अपने हाथों में त ितयां और बैनर लेकर सड़कों पर निकले। रैली माधवचौक से कोर्ट रोड होती हुई कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची जहां कलेक्टर को मु यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौ…

घर स्वामी छत पर सोते रहे, चोर घुस गए घर में

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के आदर्श कॉलोनी में विगत रात्रि अज्ञात चोरों ने परिजनों की उपस्थिति के बाद भी एक मकान का ताला तोड़कर वहां से सामान समेटकर ले गये। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बैनी प्रसाद पुत्र धाराजीत लोधी बीती 22 और 23 की रात अपने परिवार के साथ छत पर सो रहे थे। रात्रि करीब 2 बजे के आसपास कोई अज्ञात चोर उनके मकान में घुस आया जहां चोरों ने कमरों में लगे ताले तोड़ दिये।
और वहां से चार मोबाइल, 5 हजार रुपये नगदी सहित सामान समेटकर ले गये। आज सुबह जब परिजन जागे तो उन्हें घर में चोरी होने की जानकारी लगी जिसकी पुलिस को दी गई।

अनियंत्रित बाईक चालक ने मारी युवक को टक्कर

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना, इंदार व करैरा में तीन अलग-अलग स्थानों पर बाईक चालकों ने अनियंत्रित वाहन चलाते हुए लोगों को टक्कर मारी दी। जिससे वह घायल हुए उन्हें परिजनों के द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
जहां उनका उपचार जार है। पुलिस मामले की जांच कर ही है व टक्कर मारने वाले युवकों को पकडऩे के प्रयास में है। पुलिस ने इन बाईक चालकों के विरूद्ध धारा 279,337 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।
देहात थाना अंतर्गत नरेन्द्र पुत्र गजाधर धाकड़ उम्र 21 वर्ष को ग्राम सिरसौद निवासी अज्ञात बाईक चालक ने अपने वाहन क्रमांक एम पी 33 एम 5023 से स्थानीय झांसी तिराहा क्षेत्र में टक्कर मारी, जबकि थाना इंदार में फरियादी चिरोंजी पुत्र परमाल सिंह निवासी ग्राम सौंरा को अज्ञत वाहन चालक की बाईक क्रमांक एम पी 33 एमडी 8727 ने जोरदार टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया।
इसी प्रकार जिले के करैरा थाना क्षेत्र में फरियादी गुलशन पुत्र श्यामलाल मेहतर उम्र 38 वर्ष को अज्ञात बाईक चालक ने अपने वाहन क्रमांक एम पी 33 जी 1736 से जोरदार टक्कर मार दी। इन सभी दुर्घटनाओं में चोटिल फरियादियों को परिजनों द्वारा उपचार …

रास्ता रोककर की गालीगलौज व मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अलग-अलग घटनाओं में रास्ता रोककर गाली,गलौज व मारपीट के बाद जान से मारने की धमकी देने की घटनाऐं सामने आई है। इन सभी मामलों में पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपीयों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है।
घटनाक्रम के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम खौरघार में फरियादी वीरेन्द्र पुत्र धनुआ जाटव 21 वर्ष की उसके ही ग्राम के कप्तान व एक अन्य धनुआ जाटव निवासी ग्राम खौरघार ने मिलकर रास्ता रोका और मारपीट कर दी, इसके बाद वह उसे जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग खड़े हुए।
इन आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 294,323,506 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है घटना टोलटैक्स प्लाजा के समीप की बताई गई है। शिव कॉलोनी में भी युवक को पीटा घटनाक्रम के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र की शिव कॉलोनी में निवासरत विनोद पुत्र रणवीर सिंह यादव उम्र 28 वर्ष को ग्राम खौरघर के कप्तान व उसके साथी धनुआ जाटव ने विवाद किया, फिर शिव कॉलोनी में विनोद को रोका और मारपीट कर दी, इसके बाद वह उसे जान से मारने की धमकी देकर मौके से चले गए।
बताना होगा कि…

महिला को सर्प ने काटा, हालत गंभीर

Image
शिवपुरी। अभी तो बारिश भी नहीं आई कि लोगों के घरों में सांप कीड़े सामने आने लगे और वह सर्पदंश का शिकार भी हो रहे है। ऐसी ही एक घटना शंकर कॉलोनी मे सामने आई जहां एक महिला को घर में काम करते वक्त सर्प ने काट लिया।
जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी और उसे परिजनों द्वारा उपचार के लिए तुरंत झाडफ़ूंक ना कराते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे तुरंत उपचार दिया तो अब महिला की हालत में सुधार है।
जानकारी के अनुसार शंकर कॉलोनी में निवासरत सविता पत्नि नरेश परिहार उम्र 30 वर्ष बीते रोज अपने घर में साफ-सफाई व बर्तन आदि का काम कर रही थी। इसी दौरान काम करते वक्त उसे किसी के काटने की झुनझुनाहट महसूस हुई, जिस पर उसने देखा तो एक सांप जाता हुआ दिखाई दिया और सविता की हालत बिगडऩे लगी।
यह जानकारी जब परिजनों को लगी तो वह सविता को सीधे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले गए। यहां गंभीर अवस्था में सविता को उपचार मिला तो अब उसकी हालत ठीक है। यदि समय रहते परिजना कहीं झाडफ़ूंक में रहते तो संभव है किसी अनहोनी की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था लेकिन परिजनों की सतर्कता ने सविता को अस्पताल ल…

आग से झुलसा युवक, अस्पताल में कराया भर्ती

Image
शिवपुरी-जिले के अमोला थाना क्षेत्र में एक युवक खाना बनाते समय आग से झुलस गया। जिसे तुरंत परिजनों द्वारा गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां समय पर उपचार मिलने के बाद अब युवक की हालत में सुधार है।
जानकारी के अनुसार अमोला निवासी रामकुमार पुत्र दयालु जाटव उम्र 40 वर्ष बीते रोज अपने घर में खाना बनाने की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान जब वह तेल गरम कर रहा था कि अचानक तेल उचट कर रामकुमार के शरीर पर आ गिरा जिससे वह झुलस गया।
तभी परिजनों द्वार उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां समय पर उपचार मिलने से अब रामकुमार की हालत में सुधार है।

नाबालिग युवती के साथ सोते में छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र में एक नाबालिग युवती को ग्राम के ही एक युवक ने दिन के समय सोते वक्त छेडख़ानी कर दी। युवती जब सो रही थी कि तभी युवक ने पीछे से उसके शरीर पर हाथ फेर दिया।
इस घटना को लेकर नाबालिग के परिजनों ने गोवर्धन थाने में मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 354 भादवि 7/8 पीसीएसओ एक्ट एम के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।
जानकारी के अनुसार गोवर्धन थाना के ग्राम ककरौआ निवासी कमलू जाटव की 17 वर्षीय पुत्री बीते रोज अपने घर में दोपहर के समय सो रही थी। इसी दौरान ग्राम के ही एक युवक वीरू जाटव ने युवती को अकेला पाकर उसके घर में पहुंच गया और सोते वक्त युवती के शरीर पर बुरी नीयत से पीछे से हाथ फेर दिया।
इस पर युवती चिल्लाई और आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। युवती ने अपने पिता व परिजनों को मामले की जानकारी दी और गोवर्धन थाना में आरोपी युवक वीरू जाटव के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।