Posts

Showing posts from June 6, 2015

मां के साथ इलाज कराकर लौट रही विवाहिता का किया अपरण

Image
शिवपुरी। जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का कुछ लोगों द्वारा उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह इलाज कराकर शिवपुरी से बैराढ़ पहुंची ही थी इसी बीच उसकी मॉं की आंखों के साथ एक जीप में सवार होकर आए पांच-सात लोगो ने विवाहिता को घर जाने से पहले ही दबोच लिया और उठाकर गाड़ी में ले गए।
अपनी पुत्री को बचाने की कोशिश अपहृत विवाहिता की मॉं ने की लेकिन किसी और ने उसकी फ रियादी नहीं सुनी। शनिवार की देरशाम घटित इस घटनाक्रम को लेकर पीडि़ता तुरंत पुलिस थाना बैराढ़ पहुंची और अपनी आपबीती सुनाकर पुलिस से अपनी पुत्री की सकुशल वापिसी की गुहार लगाई। पुलिस ने पीडि़त महिला का आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है।
जानकरी के अनुसार बैराढ़ के ग्राम धूंम में निवासरत श्रीमती संजे पुत्री हुकुम सिंह यादव अपनी किसी बीमारी को लेकर आए दिन अपनी मॉं विमला से शिकायत करती रहती थी। जिस पर जब बीमारी का उपचार बैराढ़ में नहीं हुआ तो वह अपन मॉं विमला के साथ जिला चिकित्सालय विपुरी में उपचार कराने पहुंची।
यहां दोपहर के समय शिवपुरी आकर अपना उपचार कराया फिर अपने ग्राम धूंम बैराढ़ के लिए रवाना हो गई। जब संजे अपनी मॉं विमला के साथ …

कमरे में खुद को बंद कर केरोसिन डालकर किया आग के हवाले

Image
खनियाधाना। कस्बे मे रहने वाली एक महिला ने आज शाम खुद को घर के एक कमरे में बंद कर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। घटना के दौरान इतनी भीषड़ आग लगी कि कमरे में रखा पूरा सामान आग में जल गया वही महिला भी पूरी तरह से आग में झुलस गई।
आनन-फानन में उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि महिला ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया यह अभी स्पष्ट नही हो पाया है वही पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक खनियाधाना कस्बे में रहने वाली उमा (22) पत्नी खेमराज केवट ने आज शाम करीब पौने चार बजे खुद को घर के एक कमरे में अंदर से बंद कर लिया और केरोसिन डालकर अग्निस्नान कर लिया।
आग लगते ही पूरे कमरे ने आग तेजी से पकड़ ली जिसमें महिला सहित कमरे में रखा पूरा सामान जल गया। घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर दमकल को भेजा गया लेकिन तब तक सब स्वाहा हो चुका था। मौके पर पहुंचे उनि तोमर ने मर्ग कायम कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

डंडा मारने से भड़का हाथी, महावत की मौत

Image
शिवपुरी। सीहोर के ग्राम छितरी में आज हाथी का तमाशा दिखाने के दौरान अचानक से महावत द्वारा हाथी में डंडा मारने पर हाथी भड़क गया और उसने सीधे महावत को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर कुछ देर में मौत हो गई।
जबकि इस घटना में एक बालिका भी चपेट में आई है जिसके हाथ में फै्रक्चर है और उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक 10 साधुओ की एक टोली चित्रकुट से करैरा के ग्राम छितरी में तमाशा दिखाने गई हुई थी। इसी दौरान महावत बाबा बैरागी दास ने हाथी को कोई कला का प्रदर्शन करने को ईशारा किया लेकिन हाथी नही माना जिस पर से महावत बैरागी ने हाथी में एक डंडा मार दिया जिससे हाथी अपना आपा खो गया और हाथी ने बाबा को कुचल दिया।
 इस घटना में महावत की मौके पर कुछ देर में मौत हो गई जबकि पास खड़ी एक बालिका कल्पना (9)पुत्री होतम जाटव भी घायल हो गई जिसका हाथ फै्रक्चर हुआ है। घटना के बाद साथ मौजूद साधुओ ने जैसे-तैसे हाथी पर काबू पाया और मौके से मृत साथी को लेकर अपने घर की और रवाना हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अवैध खनन से भरी ट्रॉली के पलटने से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र में ग्राम चौमुंहा में आए दिन अवैध उत्खनन कर रेत का कारोबार किया जाता है। इस अवैध उत्खनन ने शनिवार की अलसुबह एक युवक की जान ले ली। अनियंत्रित होकर जा रहे ट्रेक्टर ट्रॉली की दुर्घटना की चपेट में एक युवक आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार जिले के पिछोर क्षेत्र में मजरा जौतपुर ग्राम चौमुंहा के निकट एक ट्रेक्टर बजरी से भरकर   जा रहा था। बताया जाता है कि यह ट्रेक्टर ओवरलोड था और इस ओरवलोड होने के कारण वह अनियंत्रित हो गया जिसकी चपेट में कल्लू पुत्र गजराज सिंह यादव उम्र 15 वर्ष निवासी ग्राम चौमुंहा आ गया जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। 
घटना के बाद जहां चालक मौके से भाग खड़ा हुआ तो वहीं पुलिस ने ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त कर मामला पंजीबद्ध कर लिया है। बताया जाता है कि यह ट्रेक्टर अलसुबह 4 बजे के लगभग आए दिन अवैध रूप से बजरी का उत्खनन कर परिवहन किया जाता है यही कारण है कि शनिवार को एक युवक इसकी चपेट आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

आमने-सामने की बाईक भिड़ंत में एक घायल

Image
शिवपुरी- जिले के भौंती थाना क्षेत्र मे दो बाईकों की सामने-सामने की भिड़ंत में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दूसरी युवक घटना के बाद मौके से फरार हो गया। इस दुर्घटना में घायल युवक को स्थानीय लोगों ने अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। 
पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात बाईक चालक के खिलाफ अपराध क्रमांक 265/15 पर धारा 279,337 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम देवरीखुर्द थाना भौंती निवासी हरिसिंह पुत्र गजराज सिंह यादव अपने दुपहिया वाहन से बूढ़ोन से निकलकर पिछोर की ओर जा रहा था। इसी बीच जब वह पिछोर के नजदीक पहुंचने ही वाला था कि तभी सामने की ओर से आ रहा एक बाईक सवार अनिंयत्रित होकर हरिसिंह की बाईक से जा भिड़ा। 
इस दुर्घटना में जहां हरिसिंह को गंभीर चोटें आई तो वहीं दुर्घटना के बाद अज्ञात टक्कर मारने वाला बाईक सवार मौके से फरार हो गया। घटना खोड़-पिछोर रोड़ स्थित ग्राम खैरवास प्रतिक्षालय के नजदीक की है। पुलिस ने आरोपी अज्ञात बाईक चालक युवक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है। 

जनपरिषद द्वारा इंदौरिया को राज्य स्तरीय सम्मान

Image
शिवपुरी। समाज सेवा के क्षेत्र में अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुकी भोपाल की प्रख्यात संस्था जन परिषद के द्वारा 26वीं वर्षगाठ पर पत्रकार और मप्र मानव अधिकार आयोग भोपाल के जिला संयोजक आलोक एम इन्दौरिया को पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान और प्रखर लेखन के लिये  मैन ऑफ मीडिया 2015 के पुरूस्कार से सम्मानित किया गया।
भोपाल में श्यामला हिल्स स्थित टी.टी.टी. आई के सभागर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में म.प्र.विधान सभा के अध्यक्ष डॉ सीता शरण शर्मा, काबीना मंत्री गोपाल भार्गव, अति.पुलिस महानिदेशक महान भारत द्वारा वरिष्ठ आईएएस जी.पी.श्रीवास्तव, सहकरिता आयुक्त, मनीष श्रीवास्तव तथा विधायक संजय पाठक की उपस्थिति में प्रदान किया।
इस अवसर पर बॉलीवुड की बदलापुर और भाग मिल्खा भाग की सिने स्टार दिव्या दत्ता विशेष रूप से मौजूूद भी। इस कार्यक्रम सेवानिवृत्त पुलिस महा निदेशक डी.पी. खन्ना एवं सेवानिवृत आईएएस पुखराज मारू भी उस्थित थे।
इस अवसर उत्कष्ठ कार्य करने वाले समाज सेवी, पर्यावरण विद, शिक्षा जगत  प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को भी स मानित किया गया। इस स मानो का चयन न्यायपालिका वरिष्ठ प्रशासनि…

प्रोफेसर सीपी सिकरवार नहीं रहे: शोकमग्न शिवपुरी

Image
शिवपुरी। अविवाहित रहते हुए शिवपुरी को अपने जीवन के 49 साल देने वाले देवतुल्य प्रोफेसर सीपी सिकरवार नहीं रहे। 2 साल लम्बी बीमारी के बाद आज शाम 6:45 मिनिट पर उन्होंने अपनी देह त्याग दी।
उनके छात्र रहे डॉ. ऐ.के.मिश्रा ने बताया कि सर का स्वास्थ्य पिछले 2 साल से खराब चल रहा था आज सर ने अपने पैतृक निवास गणेशपुरा मुरैना में अपनी अंतिम सांस ली है। उनका दाह संस्कार मुरैना के शमशान घाट में सुबह 9 बजे किया जाऐगा।
याद दिलाने की जरूरत नहीं कि प्रोफेसर चन्द्रपाल सिंह सिकरवार शिवपुरी के पीजी कॉलेज में अग्रेंजी सहित्य के प्रोफेसर थे। वे आजीवन अवविवाहित रहे। उन्होंने 49 साल तक शिवपुरी में हर तबके के बच्चे को पढाया है। सर अपनी पूरी सैलरी गरीब बच्चो की फीस भरने और किताबों पर खर्च कर ​दिया करते थे।
इस अवसर पर हम सिर्फ इतना ही कह सकते हैं कि कर्तव्य, त्याग, समर्पण और कौशल की परिभाषाएं शायद उन्हीं को देखकर लिखी गईं होंगी। हम प्रो. सिकरवार के चरणों में कोटि कोटि वंदन करते हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।
ऊँ शांति—शांति—शांति

पाढिए कैसे पेट्रोल पंपों पर कैसे होती है चोरी

Image
शिवपुरी। अक्सर पेट्रोल पंपों पर गाडिय़ों में मूल्य से कम मात्रा में पेट्रोल डाले जाने की शिकायत मिलती रहती हैं। पिछले दिनों कर्मचारी नेता राजेन्द्र पिपलौदा के शिक्षक भाई राजबिहारी शर्मा ने एक पेट्रोल पंप से 100 रुपये का पेट्रोल भरवाया, लेकिन जब उन्होंने उस पेट्रोल की मात्रा जानी तो वह हैरान रह गये। 
उनकी गाड़ी में सिर्फ 25 रुपये का पेट्रोल डाला गया था बाद में वह पेट्रोल पंप पर गये और लड़ाई झगड़ा कर पैसे वसूल किये, लेकिन इससे यह स्पष्ट हो गया कि कुछ पेट्रोल पंपों पर आपकी जेब में डाका डाला जा रहा है। 
सवाल यह है कि यह होता कैसे है? मीटर जब चलता है तो यह पेट्रोल पंप वाले कम पेट्रोल कैसे डाल देते हैं? इसी की छानबीन करने एक रिपोर्टर एक पेट्रोल पंप पर पहुंचा और अब सुनिये उसी की जुबानी। पेट्रोल पंपों की असलियत। 
उक्त रिपोर्टर का कथन है कि जब मैं एक पेट्रोल पंप पर पहुंचा तो मुझसे पहले वहां दो और लोग पेट्रोल डलवा रहे थे। इसलिए मैंने भी अपनी बाइक लाइन में लगा दी और पेट्रोल डालने वाले कर्मचारियों का गौर से निरीक्षण करने लगा। 
उसके अनुसार मुझसे पहले मारूति स् िट का ड्रायवर पेट्रोल डलबा रहा था उसने…

घरेलू नौकरों और किरायेदारों की जानकारी पुलिस को देनी होगी: एसपी

Image
पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी ने कल कंट्रोल रूम में थाना प्रभारियों की बैठक लेकर निर्देश दिये कि वह अपने-अपने क्षेत्र में घरेलू नौकरों और किरायेदारों की जानकारी से अवगत हों। होटलों और लॉज की जानकारी भी वह प्राप्त करें। 
उक्त जानकारी नहीं देने वालों के विरूद्ध धारा 148 के तहत कार्यवाही की जाये। एसपी ने यह भी निर्देश दिये कि भादवि की धारा 363 के अपराधों में आरोपियों को पकडऩे के लिए टीम का गठन किया जाये जो सभी आरोपियों को पकड़ेगी। 
चोरी व नकबजनी की बढ़ते अपराधों पर अंकुश रखने के लिए सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में दिन व रात्रि में अधिक से अधिक भ्रमण के निर्देश दिये गये ताकि नकबजनों व चोरों पर नजर रखी जा सके। 
भ्रमण पर आने वाले सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा हेतु निर्देशित किया गया। इसके साथ ही  पुलिस अभिरक्षा में होने वाली मृत्युओं जैसी दुर्घटनाओं को रोकने और वाहनों की ओवर लोडिंग एवं वाहन चैकिंग कैसे करें के संबंध में भी प्रजेंटेशन दिखाकर ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एसपी द्वारा निर्देश दिये गये।  बॉक्स बलात्कार का आरोपी गिर तार पुलिस ने बलात्कार के आरोपी कोकसिंह टुडय़ाव…

जमीन विवाद: ग्राम भड़ावावडी में सरदारों का हमला, किए फायर, ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर

Image
शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम भड़ावावड़ी में बीती रात्रि दबंगों ने मंदिर की जमीन पर जुताई कर कब्जा करने की कोशिश की जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया तो दबंग सरदारों ने बंदूक से हवाई फायर कर दिये।
जबाव में ग्रामीणों ने भी पत्थर बरसाये। इसके बाद आरोपी भाग निकले। इस घटना से तनाव का माहौल निर्मित हो गया। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294, 336, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ठाकुर बाबा मंदिर की 24 बीघा जमीन पर भजन पंजाबी और लाड़ी सरदार सहित उनके अन्य साथियों ने रात्रि करीब 9 बजे मंदिर की जमीन को जोतना शुरू कर दिया जब इसका विरोध मंदिर पर रह रहे भक्त  रमेश पुत्र बद्री प्रसाद धाकड़ ने किया तो आरोपियों ने उससे कहा कि वह यहां पर भव्य मंदिर का निर्माण करा देंगे।
उन्हें जुताई करने से न रोका जाये तो जब फरियादी रमेश ने उनकी बात नहीं मानी तो आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौंच शुरू कर दी। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने बंदूक से हवाई फायर कर दिया।
जब यह जानकारी ग्रामीणों को लगी तो वह एकत्रित होकर मंदिर पर पहुंचे जिन्हें देखकर आरोपी…

जलआंदोलन: सरकार हमें लिखित में दे कि कब होगी योजना पूरी, 8 जून को धरना

Image
शिवपुरी। पेयजल समस्या किसी एक की नहीं बल्कि शहर 2 लाख से अधिक आबादी है बाबजूद इसके जलावर्धन जैसी महत्वाकांक्षी योजना में जानबूझकर पेंंच लगाए जा रहे है लेकिन यह बर्दाश्त नहीं होगा जब माननीय न्यायालय ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई और उस कमेटी ने क्या कुछ किया, आप सब जानते ही
ऐसे में आम जनता के साथ जुड़कर अब जल आन्दोलन का शंखनाद किया है जिसके प्रथम चरण में 51 सदस्यीय कोर कमेटी बनी और अब इसी कमेटी के बैनर तले आगामी 8 जून सोमवार को माधवचौक पर सांकेतिक धरना देकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
हम आशान्वित है कि मीडिया और जन सामान्य इस आन्दोलन से जुड़कर इसे सफल बनाएगा और एक दिन यह जल आन्दोलन घर-घर पानी पहुंचाकर ही रहेगा। उक्त बात कही एड.पीयूष शर्मा ने जो स्थानीय होटल हैप्पीनेस में जल-आन्दोलन के शंखनाद की जानकारी प्रेसवार्ता के माध्यम से दे रहे थे।
इस प्रेसवार्ता में उनके साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी थे जिसमें वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले, हरिओम राठौर हट्ईयन, अशोक सक्सैना, भूपेन्द्र विकल मौजूद थे।
शहर की पीड़ा को व्यक्त किया प्रेसवार्ता में इन सभी ने मिलकर एक ही स्वर में अपनी बात रखी जिसमें कहा गया कि…

क्लेट में भारत के टॉपर आकाश जैन का आज होगा सम्मान

Image
शिवपुरी। समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाले कोलारस की संस्था सेठ बाबूलाल जैन परमार्थ समिति कोलारस द्वारा क्लेट परीक्षा में भारत भर में टॉपर रहे आकाश जैन का सम्मान शनिवार को कोलारस के सौरभ गार्डन में आयोजित किया जाएगा।
देर शाम आयोजित होने वाले इस समारोह में जहां जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे वहीं पुलिस प्रशासन और न्यायिक सेवा से जुडे वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे सेठ बाबूलाल जैन परमार्थ समिति एवं एडीजे भिंड डॉ. कुलदीप जैन के विशिष्ट प्रयासों से आयोजित किए जा रहे हैं।
इस समारोह में न केवल जिले की कोलारस विकासखंड की विशिष्ट प्रतिभा क्लेट टॉपर आकाश जैन का स मान किया जाएगा वरन इस अवसर पर विभिन्न विद्वान वक्ताओं द्वारा प्रतिभावान बच्चों को मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।
इस समारोह में जिला कलेक्टर राजीव चंद्र दुबे, पुलिस अधीक्षक युसुफ कुर्रेशी, एडीएम जेडयू शेखए कोलारस एसडीएम आरके पांडे, जिला एवं सत्र न्यायाधीश डिंडोरी एसएस वैश्य, सिविल जज मुंगावली हेमंत अग्रवाल, सिविल जज कोलारस केशव मणि सिंघल एवं पूर्व विधायक कोल…

सिर्फ पार्षदो से क्यों वोट का हक, नपाध्यक्ष, विधायक और सांसद को क्लिनचीट क्यों...

Image
शिवपुरी। जनता ने वोट पार्षद, नपाध्यक्ष, विधायक और सांसद को भी दिए है और उनके वोटो को लेकर ही ये सभी चुनाव जीते है,परन्तु इस भंयकर जलसंकट में जनता सिर्फ पार्षदो से ही अपने वोट का हक मांग रही है। उन्है सोने में भी नही दे रही है।
इस समय शिवपुरी नगर में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है और जनता पानी पी-पीकर केवल पार्षदो को ही कोस रही है,पानी नही है पार्षद को ही फोन लगा रही है,घर में पानी नही है वार्ड का पार्षद फैल है,कर दो पार्षद पर चढाई और मांगो अपना वोट का हिसाब।
इस भयकर जलसंकट के इस दौर में वार्ड 5 के पार्षद ने तो इस्तीफा देने के पेशकश भी कर दी और वे इस्तीफा भी दे आए,इस मामले में एक पार्षद ने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि क्या जनता ने हमे ही वोट देकर चुना है।
बाकी प्रतिनिधि चाहे वो नपाध्यक्ष हो, या विधायक या सांसद, उन्है जनता ने ही चुना है जनता उनसे अपना वोट का हक मांगने क्यो नही जाती। उन्है भी जनता के वोट से जीत हाासिल हुई है।
पार्षद के हाथ में क्या नपा के टैंकर और बोरो में गिरता जलस्तर कैसे जनता को कैसे पानी दे। हर वार्ड में कुछ वीआईपी लोग रहते है उन्है पूरा टेंकर चाहिए कैसे दे …

यह लो शिवुपरी के ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की भी, टांग खीच दी फॉरेस्ट ने

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर की सभी योजना में पूरे होने में जिले का फॉरेस्ट डिपार्डमेंट दुश्मन बना हुआ है, जलावर्धन, सीवर और अब शहर के ट्रांसपोर्ट नगर बसाने में भी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने अपत्ति लगा दी और मामला भी कोर्ट में पंहुच चुका है।
शहर में भारी वाहनों की समस्या एक बड़ा खतरा बनी हुई है। इसे दूर करने के लिए बारह वर्ष पूर्व शहर से बाहर ट्रांसपोर्ट नगर का शिलान्यास किया गयाए लेकिन उसमें फ ॉरेस्ट विभाग ने ऐसी आपत्ति लगाई कि वो काम तभी से बंद हो गया।
डीएफ ओ का कहना है कि हमने राजस्व विभाग के साथ संयुक्त सर्वे कर लिया, वो जमीन हमारी है। वहीं मामले को लेकर नगरपालिका न्यायालय में पहुंची, जिसमें अभी तक तारीखें ही मिल रही हैं। ट्रांसपोर्ट नगर का काम इसलिए रोक दिया गया था, क्योंकि वन विभाग की जमीन को बिना ट्रांसफर करवाएए उस पर निर्माण शुरू कर दिया गया।
बारह वर्ष पूर्व तत्कालीन विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने हाईवे पर पुराने टोल के पास ट्रांसपोर्ट नगर का शिलान्यास किया था। उस दौरान किसी विभाग ने कोई आपत्ति नहीं लगाई और नगरपालिका ने लगभग दस लाख रुपए खर्च करके वहां मुरम की सडक भी बिछवा दी थी।
इतना ही नह…

फिर विवादो में फंसे पार्षद नीलम बघेल के पति, दी युवक को धमकी

Image
शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत वार्ड नंबर 11 की पार्षद नीलम बघेल के पति नपा के सभी पार्षदो और उनके पतियों में से सबसे ज्यादा विवादो में रहते है,उनके वार्ड में रहने वाले एक युवक ने उन पर आरोप लगाए है कि पार्षद पति ने गालियां दीं युवक ने मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस ने अदमचैक काटा है।
पीडि़त युवक का कहना है कि पार्षद पति ने उसे धमकी दी है कि वह उसका नल कनेक्शन नहीं जुडऩे देगा उल्लेखनीय है कि वार्ड नंबर 11 में रहने वाले ज्ञानेन्द्र पुत्र भंवर सिंह चौहान का नल कनेक्शन नगर पालिका ने काट दिया था यह मामला उपभोक्ता फोरम में गया।
 जहां फोरम के अध्यक्ष व सदस्य ने मामले पर विचारण उपरांत नपा को निर्देश दिए कि वह ज्ञानेन्द्र चौहान का नल कनेक्शन जोड़ दे ज्ञानेन्द्र का कहना है कि इस आदेश से बौखला कर पार्षद नीलम बघेल के पति पूर्व पार्षद अनिल बघेल ने उसे गालियां दीं और कहा कि वह उसका नल कनेक्शन नहीं जुडऩे देगा।
 ज्ञानेन्द्र के अनुसार न्यायालय के आदेश पर नपा के कर्मचारी उसका कनेक्शन जोडऩे आए तो अनिल बघेल ने उन्हें गालियां देकर वहां से भगा दिया था।