Posts

Showing posts from May 28, 2017

काग्रेंसियों के धरने का 7 दिन: सिंधिया फैंस क्लब के पदाधिकारी व सदस्य हुए शामिल

Image
शिवपुरी। मप्र के नं.01 का पुरूस्कार पाने वाले जिला अस्पताल में मेडीसिन विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थी को लेकर लगातार जिला कांग्रेस के निर्देश पर एवं शहर कांग्रेस के सहयोग से चल रहे अस्पताल बचाओ आंदोलन के आज सातवे दिन युवक कांग्रेस, एनएसयूआई के प्रदेश सचिव व जनपद सदस्य अमित शिवहरे, सिंधिया फेन्स क्लब शिवपुरी एवं कांग्रेस आई.टी.सेल और सोशल मीडिया सेल के युवाओं ने सारा दिन धरने स्थल पर भाजपा विरोधी नारे लगाकर माधव चौक चौराहे पर भाजपा की जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर अपने अपने विचार रखे। 
शिवपुरी के जनमानस को अवगत कराया तथा धरना स्थल पर सिंधिया फंैस क्लब के शहर अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह चौहान, शिवम् सिंह सेंगर, अमन खान, आमिल खान, मुकुल यादव, सौरभ झा, सुमित पुंडीर, शाहरुख कुरैशी, राजू रयान, साहिल खान, मुदित तिवारी, विकास यादव, साकिर खान तौफीक खान ने इस आंदोलन में शामिल होकर अनिश्चितकालीन धरने को समर्थन प्रदान करते हुए धरना दिया। 
यहां रमजान का पवित्र माह शुरू होने के साथ ही रोजे से रहे रहे मुस्लिम युवाओं अपने रोजे की परवाह किए बगैर जनहित के इस मुद्दे की लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण…

अपने अधिकारों के प्रति सजग रहें: भगोलीवाल

Image
शिवपुरी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अवार्ड स्टाफ एम्पलाईज यूनियन, भोपाल सर्कल भोपाल के द्वारा क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन स्थानीय होटल सोनचिरैया में आयोजित किया गया। जिसमें क्षेत्र क्रमांक 5 (शिवपुरी, श्योपुर, अशोकनगर) के बैंक कर्मचारियों ने काफी संख्या में भाग लिया एवं अपनी समस्याओं से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया। 
कार्यक्रम के अंत में क्षेत्रीय सचिव डीके राजौरिया की सेवानिवृत्ती पर उन्हें भावभीनी विदार्ई दी गई। जिसमें भोपाल सर्कल और ग्वालियर अंचल से पधारे कामरेड पदाधिकारियों द्वारा शॉल श्रीफल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय सम्मेलन में काफी संख्या में बैंक कर्मचारी मौजूद थे। हमारी यूनियन के मुख्यालय भोपाल से पधारे कामरेड अध्यक्ष रजत मोहन वर्मा,  कामरेड अरुण भगोलीवाल महासचिव, कामरेड नलिन शर्मा उपमहासचिव मुख्यालय भोपाल प्रमुख रूप से मंचासीन थे।
कामरेड अरूण भगोलीवाल द्वारा बताया गया कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के तत्वावधान में इंडियन बैंक एसोसिएशन से अगले वेतन समझौते के बारे में शुरूआती दौर की बाते शुरू हो चुकी हैं। यूनियन द्वारा कर्मचारियों के कार्य एवं हितों की…

ट्रेक्टर ने मारी टक्कर, युवक घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के  इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बैगमा में एक ट्रेक्टर सवार ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए युवक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने मामले में फरियादी की शिकायत पर ट्रेक्टर चालक के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार गोलू पुत्र परमाल रघुवंशी उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम बैगमा शनिवार की शाम 4 बजे के करीब अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में पीछे से ट्रेक्टर चलाकर आ रहा केपी रघुवंशी ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। घटना में गोलू घायल हो गया जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

दवाओंं की ऑनलाईन बिक्री को खिलाफ मेडीकलों की हड़ताल 30 को

Image
शिवपुरी। दवाओ की ऑनलाईन बिक्री को लेकर ऑल इंडिया ऑर्गेनाईजेशन ऑफ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्टस् (एआईओसीडी) दवा विक्रेताओं द्वारा मंगलवार 30 मई को देशव्यापी भारत बंद का आह्वान किया गया है। जिला शिवपुरी में इस बंद को पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में जिला दवा विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनचंद गुप्ता व सचिव डॉ.सी.पी. गोयल ने बताया कि ऑनलाईन दवा की बिक्री का समस्त भारत के दवा विक्रेता विरोध दर्ज कर रहे है ऑनलाईन दवा मिलने से जहां युवाओं में नशे की प्रवृत्ति का विकार होगा।
तो वहीं मरीजों के स्वास्थ्य एवं दवा की गुणवत्ता से खिलवाड़ की संभावना को भी बल मिलेगा, इसके अतिरिक्त ग्रामीण भारत में जीवन रक्षक दवाओ का अभाव होगा, 8 लाख केमिस्ट व 50 लाख कर्मचारी इस ऑनलाईन दवा बिक्री से प्रभावित होगें, दवा मूल्य नियंत्रण नीति में केमिस्टों का शोषणा स्वीकार नहीं किया जाए, इन्हीं सब मांगों को लेकर 30 मई मंगलवार को समस्त भारत भर के दवा विक्रेता अपने प्रतिष्ठान बंद कर महाबंद को समर्थन प्रदान करेंगें। 
संपूर्ण भारत भर में बंद रहेंगी मेडीकल दुकानें, रैली निकालकर सौंपेगें ज्ञापन  य…

हैप्पीडेज की छात्रा मलिका गोयल ने CBSE कॉमर्स में टॉप किया

Image
शिवपुरी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रविवार को घोषित 12वीं के परिणामों में हैप्पीडेज की छात्रा मलिका गोयल ने कॉमर्स विषय में स्कूल में टॉप किया है। मलिका गोयल ने कॉमर्स में 93 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। छात्रा मलिका गोयल सदर बाजार में रहने व्यवसायी प्रवीण गोयल की पुत्री हैं। इस समय समर वेकेशन में इंदौर गई मलिका गोयल ने बातचीत में बताया कि वह इस परिणाम के बाद आगे ग्रेज्युशन पर ध्यान देंगी।इसके बाद उनका प्रशासनिक सेवा में जाने का इरादा है। मलिका द्वारा अपने स्कूल में कॉमर्स विषय में टॉप किए जाने के बाद हैप्पीडेज की संचालिका गीता दीवान ने रविवार को फोन पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

शहर में बाईक चोर फिर सक्रिय, एक ही रात में तीन बाईक पार

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों बाईक चोरों ने आंतक बरफा रखा है। इन दिनों चल रहे शादी समारोह पर इन बाईक चोरों की नजर है। जिसके चलते चोरों ने तीन अलग-अलग जगहों से तीन बाईक पार कर दी। इस बात की शिकायत तीनों फरियादीयों ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार पहली बाईक चोराी गिर्राज गार्डन से हुई जहां चोरों ने निशाना बनाते हुए जयपाल पुत्र हरि रावत उम्र 30 वर्ष निवासी कोलारस की एचएफ डीलक्स बाईक क्रमांक एमपी 33 एमएल 8164 को पार कर दिया। दूसरी घटना चोरों ने संस्कार गार्डन में दी। यहा से  भी चोरो ने एचएफ डीलक्स बाईक को निशाना बनाते हुए बाईक क्रमांक एमपी 07 एमपी 1294 को चोरी कर लिया। 
तीसरी घटना आकाश पब्लिक स्कूल में घटी जहां चोरों ने एचएफ डीलक्स ेेको ही निशाना बनाते हुए बाईक क्रमांक एमपी 33 एमएन 1729 को पार कर दिया। इस पूरे घटनाक्रम में एक बात कॉमन रही कि चोरों की पंसद एचएफ डीलक्स बाईक ही है। क्योंकि तीनों घटनाओं में चोरों ने एक ही मॉडल की बाईकों को निशाना बनाया है। लगातार हो रही चोरी की घटनाए थमने का नाम ही नहीं ले रही है। और न ही आज तक पुलिस इ…

संस्कार गार्डन में चोरी: शादी में आए मेहमान के गहने और बाइक गायब

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के संस्कार गार्डन में बीते रोज शादी में चोरों ने धाबा बोल दिया। चोरों ने इस शादी समारोह से सरेआम एक बाईक सहित 1 लाख रूपए नगद पार कर दिए। इस बात की सूचना लुटे पिटे फरियादीयों ने फिजीकल चोकी में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज संस्कार गार्डन में सहसराम बालों के परिवार में शादी समारोह था। जिसमें किसी अज्ञात चोर ने निशाना बनाते हुए दुल्हन के जीजाजी के पास रखें टिंकल शर्मा के 49 हजार रूपए दूल्हे के भाई गिर्राज शर्मा के पर्स में रखे 16 हजार रूपए, मोनू ओझा के के 20 हजार रूपए पार कर दिए। इतना ही नहीं इस शादी में चोरों ने बबलू नायक का मोबाईल पार कर दिया। 
इतने पर भी चोरों का मन नहीं भरा तो चोरों ने गसमानी से आए आकाश पुत्र बालकिशन ओझा की बाईक क्रमांक एमपी 07 एमपी 1294 को भी पार कर दिया। इस बात की शिकायत फरियादी ने कोतवाली में की। जहां पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

बाबड़ी की सफाई करते समय मिला खजाना,100 साल पुराना 300 ग्राम सोना जप्त

Image
नरवर। जिले के नरबर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दिहायला में एक बाबड़ी की सफाई करते समय मजदूरों को एक सोने का खजाना मिल गया। इस सोने को पुजारी ने अपने पास रख लिया। और आज तक नहीं बताया। जब स्थानीय मजदूरों ने उक्त बात की सूचना ग्रामीणों को दी। जहां प्रसाशन ने मौके पर पहुंचकर सोने को जप्त कर लिया है। उक्त सोने की कीमत 10 लाख रूपए बताई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार नरवर अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत दिहायला में प्राचीन मंदिर केशवदेव के पुजारी रमन गिरी द्वारा वहां स्थित प्राचीन बावड़ी की सफाई के लिए मजदूर लगाए गए थे और सफाई कार्य प्रारंभ हो चुका था। तभी मजदूर चंद्रभान पुत्र छोटे रजक ने खुदाई के दौरान उसे आभूषण जैसी चीज टुकड़ों में दिखाई दी। 
उसने तुरंत इसकी सूचना पुजारी रमन गिरी को दी तो रमन गिरी ने उस जंजीर को अपने पास रख लिया। बताया गया है कि बावड़ी की सफाई के लिए चार मजदूरों द्वारा सफाई कार्य किया जा रहा था । सफाई से पूर्व सभी मजदूरों ने कसम खाई थी कि अगर इसमें कुछ मिलेगा तो हम उसको पूरा मंदिर में लगाएंगे। क्योंकि उनको जानकारी थी कि इसमें सोना हो सकता है। 
पुजारी को जब सोना सौंपा गया यह …

गांधी कॉलोनी की लाईट गोल: सब स्टेशन पर पहुंचकर विद्युत विभाग के ऑपरेटर को कूटा

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के डाक बंगला के पास स्थिति विद्युत सब स्टेशन पर लाईट जाने से नाराज एक युुवक ने ऑपरेटर को कूट दिया। इस बात की शिकायत ऑपरेटर ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज गांधी कॉॅलोनी की लाईट नहीं आ रही थी। भीषण गर्मी से त्रस्त विशाल वशिष्ठ इस बात की शिकायत करने डॉक बंगला स्थिति सब स्टेशन पर पहुंचा तो देखा कि गांधी कॉलोनी की लाईट बंद कर रखी है और विवेकानंद की लाईट आ रही है। इसे देखकर विशाल ने सब स्टेशन पर पदस्थ ऑपरेटर रूखडिया डाबर पुत्र सुन्दर सिंह डाबर उम्र 42 साल से की। 
ऑपरेटर ने कहा कि लाईट खराब हो गई है और टीम लाईट सही कर रही है। कुछ देर में लाईट आ जाएगी। तो विशाल ताव में आ गया और बोला कि जब हमारी लाईट नहीं है तो फिर विवेकानंद कॉलोनी की लाईट क्यों जलेगी। इतना कहकर विशाल ने विवेकानंद कॉलोनी की लाईट बंद कर दी। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। 

अपने ही बहनोई को बुलाकर चैक छीनने का प्रयास

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के पिपरसमा गांव में जमींन बेचने के एवज में गौतम परिवार ने अपने ही बहनोई को परेशान करने का मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत पीडित बहनोई ने कोतवाली में भी की है। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार दिलीप पुत्र रामजीलाल शर्मा निवासी बैराड़ की जमींन पिपरसमा गांव में थी। जिसे दिलीप द्वारा अपने साले आशीष पुत्र सुरेश चंद्र गौतम और क्रांति गौतम को चार लाख रूपए में बेच दी। इसके एवज में दिलीप को चार लाख रूपए का चैक दे दिया गया। 
उसके बाद जब दिलीप ने उक्त चैक को क्लीयर कराने लगाया तो यह चैक बाउंस हो गया। तो दिलीप ने उक्त चैक को कोर्ट में लगा दिया। कोर्ट में चैक लगाते ही दिलीप को सालों ने घर पर राजीनामा के लिए बुलाया और कहा कि तू नगद रूपए ले जा। जब दिलीप घर नहीं पहुंचा तो मुकेश गौतम ने फोन कर कहा कि कोर्ट पर चैक लेकर आ जा। जैसे ही दिलीप चैक लेकर पहुंचा मुकेश और उसके साथियों ने कोर्ट परिसर से ही चैक को छीनने की कोशिस की। इस बात की शिकायत दिलीप ने कोतवाली में की जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है

शादी में डांस करने को लेकर विवाद, मारा चाकू

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के होटल शिवम पैलेस में एक शादी के दौरान डांस करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में जमकर लात घूंसे चले। इतने भी जब मन नहीं भरा तो चाकू मार दिये जिससे दो युवक घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज होटल शिवम पैलेस खिन्नी नाका में शादी समारोह था। इस शादी समारोह में शामिल होने बैराड़ से रमाकांत पुत्र पूरन सिंह धाकड़ आया हुआ था। जहां डीजे पर डांस करने को लेकर बैराड़ के ही शिवम धाकड़ और भूरा धाकड़ से विवाद हो गया। इस विवाद के चलते दोनो भिड़ गए और दोनों में जमकर लात घूसे चले। इतनी देर में शिवम और भूरा ने उठाकर रमाकांत में चाकू मार दिया। जिससे रमाकांत घायल हो गया। 
इस बात की शिकायत रमाकांत ने फिजीकल चौकी में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।