Posts

Showing posts from August 19, 2017

एसडीएम को ब्लेकमेल करने वालों के नाम पहुंचे पुलिस के पास, मचा हडक़ंप!

Image
शिवपुरी। एसडीएम के कथित अशलील फोटो मामले में पुलिस ने जांच तेजी से शुरू कर दी है। जिला मुख्यालय से बाहर होने के कारण एसडीएम के बयान के लिए विवेचक रवाना हो गए हैं वही यह भी जानकारी मिली है कि एसडीएम ने उन्हें ब्लैकमेल करने वालों के नाम पुलिस को सौंपे हैं। जिससे शहर के हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई है। हालांकि न तो पुलिस ने और न ही एसडीएम ने ब्लैकमेल करने वालों के नामों का खुलासा किया है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि इनमें शहर के कई जाने माने वे चेहरे शामिल हैं जिन्हें किसी न किसी कारण से एसडीएम से खुन्नस थी। बकौल एसडीएम, उन पर कीचड़ उछालने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। हांलाकि कोई भी इस मामले में ब्लेकमेल करने बालों के नाम की पुष्टि नहीं कर रहा है। 
सूत्र बताते हैं कि कोतवाली शिवपुरी इस मामले की तेजी से जांच कर रही है, लेकिन पूरी जानकारी और सूचना गुप्त रखी जा रही है। टीआई संजय मिश्रा के अनुसार कथित अशलील फोटो मामले में हर स्तर पर जांच की जाएगी और किन लोगों ने फोटो वायरल किया तथा किनने उस पर कॉमेंट किए, उन सभी को समन कर पूछताछ की जाएगी।
वहीं व्हाट्सएप ग्रुप भड़ाका पर फोटो वायरल करने वाले आरोपी शि…

पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र : ढाई करोड़ की बिल्डिंग में न बिजली न पानी, मरीज हो रहे परेशान

Image
अभिषेक शर्मा पोहरी। जिले के पोहरी में इन दिनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हालात बिगड़ते नजर आ रहे है। जहां स्वास्थ्य सुबिधायो से लेकर स्टाफ के हालात पूरी तरह खराब है। अभी लगभग 2 बर्ष पूर्ब 2.50 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण हुआ है जो सिर्फ सो पीस बना हुआ है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजो को काफी परेशानी हो रही है। जहाँ न तो बैठने की सुबिधाये है, मरीज के साथ आने वाले अटेंडर बाहर जमीन पर बैठे रहते है।
रेडियोलॉजिस्ट मौजूद लेकिन 2 बर्षो से बंद पड़ी है एक्सरे मशीन पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य  सुबिधाए काफी लचर पड़ी हुई है जहाँ एक तरफ लोगो को स्वास्थ्य सुबिधा मुहैया नही हो रही वही दूसरी तरफ एक्सरे मशीन 2 बर्षो से खराब पडी है। वही रेडियोलॉजिस्ट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा तक नही लिया जा रहा है। एक्सरे मशीन खराब होंने के कारण लोगो को बाहर इलाज कराने को मजबूर हो रहे है। ऐसे में पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य में सुबिधायो के काफी टोटे है।
समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में न …

विधवा से मोबाइल पर अश्लील बातें करता था, एफआईआर

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के अहिल्यापुर गांव में एक विधवा महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके मोबाईल पर गांव का ही एक युवक बीते कुछ दिनों से फोन लगाकर अशलील बातचीत कर उसे परेशान करता है। इस मनचले युवक को महिला कई बार समझा चुकी है पर उक्त युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इस बात की शिकायत महिला ने बैराड़ थाने में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार सरिता शर्मा परिवर्तित नाम उम्र 27 वर्ष जो कि विधवा महिला है। इस महिला के मोबाईल पर गांव का ही आरोपी रूपसिंह धाकड़ फोन लगाकर अशलील बातचीत करता था। महिला ने उक्त युवक को समझाया पर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। 
बीते रक्षा बंधन को भी आरोपी ने फोन लगाकर उक्त महिला को परेशान किया। जिसपर महिला ने उसकी शिकायत अपने घर मेें करने की बात कही तो आरोपी महिला को जान से मारने की धमकी देने लगा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बैराड़ से भागी किशोरी मुरैना में बरामद

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के टोड़ा गांव से बीते रोज भाग कर गई किशोरी को पुलिस ने मुरैना रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया है। उक्त किशोरी मुरैना रेलवे स्टेशन से प्रेमी के साथ कही बाहर जाना चाह रही थी। हांलाकि पकड़े जाने के बाद किशोरी ने अकेले भागने की बात कही। पुलिस उक्त किशोरी को अपने साथ लेकर बैराड़ आ गई है। जिसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। इस मामले में पुलिस सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार नाबालिग होने के चलते परिजनों की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था। 
जानकारी के अनुसार राजिया पुत्री समीर खांन उम्र 14 वर्ष बीते रोज अपने घर से भाग कर कही चली गई। परिजनों ने हर संभब जगह किशोरी को तलाशा पर किशोरी नहीं मिली तो परिजन बैराड़ थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी के परिजनों की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। 
बताया गया है कि उक्त किशोरी का प्रेम प्रंसग किसी युवक के साथ चल रहा था। जिसके चलते वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। परंतु भागने के बाद नाबालिग होने के कारण प्रेमी ने किशोरी को रेलवे स्टेशन छोडक़र भाग गया। उसके बाद किशोरी ने परिजनों क…

ट्रक ने बाईक सबारों को रौंदा, दो गंभीर घायल, ग्वालियर रैफर

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के ककरवाया के सीआरपीएफ केंप के पास दो बाईक सबारों को एक ट्रक ने रौंद दिया। जिससे बाईक सबार दोनों युवको को गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार सुनील गोस्वामी पुत्र ओमगिरी गोस्वामी उम्र 25 वर्ष अपने साथी हल्के पुत्र जगदीश कुशबाह उम्र 22 वर्ष निवासी रायश्री अपने गांव से बाईक से सब्जी बेचने शिवपुरी आ रहे थे। तभी सीआरपीएफ केंप के पास शिवपुरी की ओर से आ रहे ट्रक क्रमाक एमपी 07 जी 2747 के चालक ने तेजी और लापरवाही से ट्रक चलाते हुए टक्कर मार दी। 
इस घटना में दोनों बाईक सबार गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बात की सूचना स्थानीय लोगो ने डायल 100 को दी। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सायल भिजवाया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

क्विज प्रतियोगिता प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रथम सीढ़ी : कलेक्टर

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जिला स्तरीय मल्टीमीडिया क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हैप्पीडेज हायर सेकेण्ड्री स्कूल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर तरूण राठी ने क्विज प्रतियोगिता में विजेता एवं उप विजेता जिले की 6 टीमों के छात्र एवं छात्राओं को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया। टूरिस्ट विलेज के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग का मुख्य उद्देश्य मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को पर्यटन के क्षेत्र में एम.पी. में टूरिस्टों को अधिक आकर्षित करने की दृष्टि से प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्विज प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि क्विज के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं में विभिन्न प्रकार की नई जानकारियां प्राप्त होती हैं। जोकि जीवन में प्रतिस्पर्धा के लिए अति आवश्यक है। क्विज प्रतियोगिता प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रथम सीढ़ी है। 
प्रतियोगिता में प्रात: 9 बजे विभिन्न विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 के छात्र एवं छात्राओं का पंजीयन किया गया। इसके पश्चात दोपहर में 10 से 2 बजे पर्यटन से जुड़े सवालों की लिखित परीक्षा छात्र एवं छात्राओं द्वारा द…

किसानों का गोदाम में माल को लेकर मामला गर्माया, विधायक व नपा उपाध्यक्ष करेंगे भूख हडताल

Image
बदरवास। किसानों का गोदाम में माल फस जाने से अब विधायक व नप उपाध्यक्ष भूख हडताल पर बैठने की तैयारी मे हैं उनका कहना है की सोमवार दोपहर तक अगर किसानों का अनाज उन्हे नहीं दिया गया तो वह सैंकडों किसानों के साथ भूख हड़ताल करेंगे। ज्ञात हो कि बदरवास के जाने माने मंगल वेयर हाउस के मालिक को करोडों रुपये का घाटा लगने से करीब आधा सैंकडा से अधिक किसानों का माल गोदाम में फस गया, जहां फायनेंस बैंक व मानीटरिंग स्टार ऐग्री कंपनी ने गोदाम में रखे माल को किसानों को देने पर प्रतिबंध लगा दिया है। 
किसानों के फसे माल को निकलवाने को लेकर विधायक रामसिंह यादव व नगर परिषद उपाध्यक्ष भूपेंद्र यादव ने शनिवार को प्रेसवार्ता बुलाकर भूखहडताल पर बैठने की बात कही हैए उनका कहना है कि किसान अपनी आर्थिक स्थति से परेशान है और माल गोदाम में फसने से उनकी भूखे मरने की नौबत आ गई है अगर प्रशासन ने सोमवार दोपहर तक किसानों का माल नही दिलाया तो हम सैंकडों किसानों के साथ भूख हडताल पर बैठेंगे। 
साथ ही सैंकडों किसानों ने धमकी दी है कि अगर हमारा माल हमे वापिस न मिला तो हम आंदोलन करेंगे साथ ही श्रीपुर निवासी वीरेंद्र सिंह यादव का कह…

व्यापारियों के लिए समस्या नहीं समाधान है जीएसटी : कैट

Image
शिवपुरी। ऐसा नहीं है कि जीएसटी(गुड्स सर्विस टैक्स) से किसी व्यापारी को परेशान किया जाए बल्कि जीएसटी तो वह है जिससे व्यापारियों समस्या समाधान हो और उसके लिए समाधान के रूप में जीएटी आया है बशर्तें इस इसके नियम और अध्ययन को समझा जाए तो यह आसानी से समझ आ जाएग, कई तरह के टैक्सों से मुक्ति दिलाकर एक ही टैक्स के रूप में व्यापारी को जो राहत जीएसटी ने दी है उससे देश के विकास में आप सभी व्यापारियों का भी योगदान होगा। 
इसमें ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है कि व्यापारी नगद बिक्री नहीं कर सकते लेकिन आयकर नियमों के अनुरूप वर्ष में 2 लाख से अधिक एवं 1 दिन में 10 हजार से अधिक का लेन-देन नहीं कर सकते। जीएसटी की यह समझाईश दी कॉन्फेडिरेशन ऑफ ऑल इंडिया टे्रडर्स(कैट) की शिवपुरी इकाई द्वारा होटल पीएस रेसीडेंस में संबंधित व्यापारियों की समस्याओं एवं शंकाओं के समाधान के लिए आयोजित कार्यशाला में वरिष्ठ टैक्स विशेषज्ञों ने, जो कार्यशाला में व्यापारियों के प्रश्रों का समाधान करते हुए उनके जबाब दे रहे थे। 
कार्यशाला में मुख्य रूप से कैट के प्रदेश सचिव भूपेन्द्र जैन, टैक्स विशेषज्ञ आलोक ढींगरा एवं एड.जे.सी.गोयल, कैट के …

मेघा अब तो बरस जा : किसानों की चिंताएं बढ़ी, गुरूद्वारे में इन्द्र देव के लिए हो रहे है भजन

Image
शिवपुरी। अच्छी बरसात के लिए शहर में भजन और कीर्तन का दौर शुरू हो गया है। सूखे की आहट नजर आने लगी है और इससे आशंकित  होकर गुरूद्वारे में आज इंद्र देवता को मनाने के लिए अरदास तथा भजन कीर्तन का आयोजन रात्रि 8 बजे से किया गया। अन्य स्थानों पर भी पूजा पाठ का सिलसिला शुरू हो गया है ताकि बरसात के शेष बचे गिने चुने दिनों में ईश्वर की कृपा होकर इंद्र देवता खुलकर बरस जाएं। बरसात न होने से पेयजल संकट की आशंका गहराने लगी है वहीं फसलों पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 
सिक्ख समाज से जुड़े अजीत बत्रा ने बताया कि अभी तक महज 35 प्रतिशत बरसात हुई है जबकि बरसात का पूरा सीजन लगभग समाप्त होने को है। 10-5 दिन में यदि बरसात नहीं हुई तो शिवपुरी के हालात विकराल हो जाएंगे और यहां के लोग पलायन करने पर मजबूर होंगे। ऐसी स्थिति में अब ईश्वर ही एक मात्र सहारा है और भगवान को मनाने के लिए सिक्ख समाज आज गुरूद्वारे में सामूहिक रूप से अरदास एवं पूजन कीर्तन किया गया ताकि ईश्वर की कृपा दृष्टि शिवपुरी पर बनी रहे तथा यहां बरसात से इंसानों के साथ साथ जानवरों को भी राहत मिल सके।
अभी महज 35 प्रतिशत वर्षा हुई है शिवपुरी में औस…

प्रोफेसर सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह कल, कमिश्रर रूपला सहित आईजी करेंगे शिरकत

Image
शिवपुरी। सुविख्यात शिक्षाविद स्व. प्रोफ़ेसर चंद्रपाल सिंह सिकरवार की जयंती पर आयोजित किया जाने वाला डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह आज दोपहर 03:30 बजे परिणय वाटिका में आयोजित होगा. उक्त समारोह एस.एन. रूपला कमिश्नर ग्वालियर संभाग के गरिमामय मुख्य आतिथ्य एवं अनिल कुमार आई.जी. ग्वालियर की अध्यक्षता में आयोजित होगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में तरुण राठी कलेक्टर शिवपुरी एवं सुनील कुमार पाण्डे एसपी शिवपुरी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। 
आयोजन समिति द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि महान शिक्षाविद प्रोफेसर सिकरवार की स्मृतियों को सहेजने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष यह सम्मान समारोह आयोजित किया जाता है। इस सम्मान समारोह में समाज-जीवन के विविध क्षेत्रों में नेपथ्य में रहकर, मौनभाव के साथ अपने रचनात्मक कार्यों के माध्यम से मानव मूल्यों के संवर्धन में अपना बेहतर योगदान देने वाले किसी व्यक्तित्व को हर साल यह सम्मान प्रदान किया जाता है।
इस बार यह सम्मान शिक्षा और सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में निर्धन, वंचित और जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए नि:शुल्क शैक्षणिक मार्गदर्शन के साथ आर्थ…

जैन समाज: अंहिसा, ध्यान और सम्यक दर्शन द्वारा जीवन को धार्मिक बनाएं

Image
शिवपुरी। स्थानकवासी जैन समाज के 8 दिन तक चलने वाले पर्यूषण पर्व का आज शुभारंभ हुआ। 19 से 26 अगस्त तक अब लगातार स्थानक भवन में प्रवचन, शास्त्र प्रवचन, प्रतिक्रमण और तपस्याओं का क्रम चलेगा एवं अंतिम दिन 26 अगस्त को जैन धर्मावलंबी तपस्या कर साल भर में अपने द्वारा हुई भूलों के लिए शुद्ध अंतकरण से संसार के समस्त प्राणियों से क्षमा याचना करेेंगे। पोषद भवन में उपरोक्त धार्मिक क्रियाओं के संचालन हेतु राजस्थान गुलाबपुरा से सुरेंद्र सिंह दांगी और गुजरात से विनोद जी सूर्या पधारे जहां उन्होंने अपने प्रवचन में अंहिसा, ध्यान तथा सम्यक दर्शन पर विशेष महत्व दिया एवं अंतगढ़ सूत्र का वाचन किया।
पोषद भवन में आज अपने सारगर्भित उदबोधन मे श्रावक सुरेंद्र सिंह दांगी ने बताया कि पर्यूषण पर्व सांसारिक पर्व नहीं है। यह आत्मा के उत्थान का लोकोत्तर पर्व है। इस पर्व में पूरे 8 दिन श्रावक-श्राविकाएं धर्म आराधना कर अपने पापों की निर्जरा करते हैं ताकि जीवन के चरम लक्ष्य मोक्ष को प्राप्त किया जा सके। गुलाबपुरा से आए श्रावक सुरेंद्र सिंह दांगी ने प्रवचन देते हुए ध्यान की महिमा पर विस्तार से प्रकाश डाला और पोषद भवन में…

कांग्रेस आज को मनायेगी भारत रत्न स्व. राजीव गांधी जी की 73वीं जयंती

Image
शिवपुरी। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी की 73वीं जयंती कांग्रेस सेवादल द्वारा आज 20 अगस्त 2017 को जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव जी की अध्यक्षता में मनाई जायेगी। सेवादल के जिला मुख्य संगठक अनिल उत्साही ने बताया कि जयंती के अवसर पर स्व. गांधी के जीवन पर आधारित संगोष्ठि का भी आयोजन किया जायेगा। श्री उत्साही ने समस्त कांग्रेसजन मोर्चा, संगठन, निर्वाचित जनप्रतिधियों से कार्यक्रम में प्रात: 10:00 बजे शामिल होने की अपील की है।

दरोगा ने महिला को सडक पर घसीट-घसीट पीटा: देखे वीडिय़ो

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में इन दिनों पुलिस के मैदानी कर्मचारी/अधिकारियों के हौंसले काफी बढ़ गए हैं। वो खुलेआम कानून तोड़ रहे हैं क्योंकि शिकायतों पर कार्रवाई नहीं हो रहीं। वरिष्ठ अधिकारियों का पक्षपात उन्हे प्रोत्साहित कर रहा है। ताजा मामला बजरंग कालोनी से आ रहा है। यहां एक एएसआई ने वर्दी में रहते हुए एक महिला को घसीट घसीटकर पीटा। शर्मसार करने वाली बात यह है कि पुलिस ने शिकायत को जांच के योग्य तक नहीं माना। पीड़ित दंपत्ति को न्यायालय में जाने की सलाह देकर भगा दिया। दूसरे मामलों की तरह इस पर भी पर्दा पड़ा रहता लेकिन यह पूरी घटना एक जागरुक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद कर ली जिसमें दरोगा अपनी पत्नी के साथ महिला क्रांति को पीटता व खसीटता हुआ दिखाई दे रहा है। सवाल यह है कि क्या इस वीडियो को देखने के बाद भी वरिष्ठ अधिकारी चुप रहेंगे। 
इस खबर में दो मायने सामने आ रहे है कि किस तरह शहर में वर्दी का दुरूपयोग हो रहा है। वर्दी में एक पुलिस कर्मी एक महिला की मारपीट अपनी पत्नि के साथ कर रहा है। मारपीट के साथ-साथ उसको घसीटते हुए उसके साथ अभद्रता कर रहा है,तो दुसरी ओर कोतवाली पुलिस की वर्दी भी इस वर्दी क…

नरवर में युवक तो बामौकलां में महिला ने लगाई फांसी

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर और बामौरकलां दो अलग अलग थानों में पुरूष और महिला के द्वारा फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नरवर थाना क्षेत्र में रविंद्र पुत्र मदनसिंह रावत उम्र 21 साल व बामौरकलां थाना क्षेत्र में रामवती पत्नि कल्ला पाल उम्र 28 साल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 
फांसी लगाने का कारण दोनों के परिजन नहीं बता पा रहे। उनका कहना है कि रात के समय अच्छी हालत में सोए थे, लेकिन सुबह जब नहीं उठे तो उनके कमरे में देखा तो वह फांसी का फंदा बनाकर लटके हुए मिले जिसकी शिकायत दोनों के परिजनों ने पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सांप के काटने से दो की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ और करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दो अलग अलग स्थानों पर सर्प के काटने से एक महिला और एक  पुरूष की मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार बैराड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बीलवरा ग्राम में सती पत्नि देवीसिंह जाटव उम्र 32 साल जब अपने घर पर रात के समय सो रही थी उसी समय उसे किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। जिसका जहर उसके शरीर पर धीरे धीरे चढऩे लगा। 
जिसे इलाज के लिए परिजन चिकित्सालय भी लेकर गए, लेकिन उसकी मौत हो गई। वहीं करैरा थाना क्षेत्र में भी सुखराम पुत्र जगभान प्रजापति उम्र 48 साल को भी सोते समय जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई।

कलयुगी पुत्र ने बूढ़े मां बाप को पीट कर घर से निकाला, मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम खतौरा में एक वृद्ध माता पिता ने एक शिकायती आवेदन इंदार थाना पुलिस को दिया। जिसमें बताया कि उसके दोनों पुत्र उनके साथ आए दिन मारपीट करते हैं व उन्हें घर से निकालने के साथ खाने को भी कुछ नहीं देते हैं। वृद्ध माता पिता के शिकायती आवेदन पर पुलिस ने दोनों पुत्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बिरखा जाटव और उनकी पत्नि शारदा जाटव को उनके पुत्र राजाराम जाटव और राकेश जाटव आए दिन उनके साथ मारपीट करते हैं व उन्हें घर से निकालने के साथ खाने पीने के लिए भी कुछ नहीं देते हैं। दोनों पुत्रों ने पूर्व में भी उनके साथ मारपीट की थी। 
जिस पर पुलिस ने 31.07.17 को भी मारपीट का मामला किया था, लेकिन राजाराम और राकेश के द्वारा उन्हें परेशान किए जाकर लगातार मारपीट करते रहे जिससे व्यथित होकर वृद्ध माता पिता ने अपने पुत्रों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने राजाराम और राकेश के खिलाफ धारा 323, 506, 34 ता.हि. 4, 25 वृद्ध अधिनियम भरण पोषण के तहत मामला दर्ज किया है।

सतेन्द्र यदुवंशी बने जिला सचिव

Image
शिवपुरी। सतेन्द्र यदुवंशी को राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) का जिलासचिव व करैरा प्रभारी नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति एनएसयुआई के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े की सहमति से एव जिलाध्यक्ष पुनीत शर्मा की अनुशंसा पर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष पुनीत शर्मा ने उन्हें नियुक्त पत्र सौंपते हुए संगठन की मजबूती के लिए कार्य करने के निर्देश दिए।
जिला सचिव व करैरा प्रभारी बनने पर सतेन्द्र को बधाई देने वालों में जिला कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री डॉ. के. एल राय, पिछडा़ वर्ग के ब्लॉक अध्यक्ष नरेन्द्र यादव एवं एनएसयूआई कार्यकर्ताऔ एव उनके मित्रगणो ने उन्हे बहुत बधाई दी है।

1 करोड के वेतन पाने वाले कर्मचारी कर रहे है बधुंआगिरी

Image
ललित मुदगल, शिवपुरी। अभी नगर पालिका में पंप अटेंडरो की भर्ती काण्ड का खुलासा हुआ है। यह नियुक्तियाँ नियम विरूद्ध की गई है। इसकी जांच के आदेश मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने पार्षदो की मांग पर दिए थे। इनमे से अधिकतर कर्मचारी नपा के अधिकारियों के घर बधुंआगिरी कर रहे है। बताया जा रहा है कि शिवपुरी में इस लगभग 400 पंप अटेंडर है। 
यह पार्षदो और नपा के अधिकाारियों के मौखिक आदेश पर रखे गए है। शिवपुरी में जितने पंप अटेंडर है उतने ट्यूबवैल चालू हालत में नही है। और इनको एक वर्ष में 1 करोड रू से अधिक वेतन दिया जाता है, लेकिन यह एक करोड के वेतन पाने वाले नपा के कर्मचारी नपा के जलवेदार नेताओ और अधिकारियों पर झाडू-पोंछा जैसे काम कर रहे है या यू कह लो कि यह इनके घर पर बधुंआ गिरी कर रहे है। 
खबर यह भी आ रही है कि इन पंप अटेंडरो में कुछ तो बधुआंगिरी कर रहे है, कुछ पंप अटेंडरो की भर्ती नपा के कर्मचारियो के नजदीकी रिश्तेदार और नपा के नेताओ के रिश्तेदार है जो घर बैठ कर आराम से हर माह वेतन ले रहे है। अभी 2 दिन पूर्व डिप्टी कलेक्टर मुकेश सिंह और आरबी प्रजापति इन पंप अटे…

शौच के लिए गई किशोरी के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम सेवढ़ीकलां में एक किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक द्वारा छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रजनी पुत्री रामजीत प्रजापति परिवर्तित नाम उम्र 14 वर्ष निवासी सेवढ़ीकला अपने घर से शौच के लिए खेत में गई हुई थी। 
तभी गांव का ही आरोपी सचेन्द्र पुत्र अशोक परिहार आ गया और किशोरी का हाथ पकडक़र पेड़ के नीचे ले गया। आरोपी ने पेड़ के नीचे ले जाकर किशोरी के साथ अशली ल हरकत करते हुए बलात्कार का प्रयास करने लगा। जिस पर किशोरी चिल्लाई तो आरोपी मौके से फरार हो गया। 
इस बात की शिकायत पीडित किशोरी ने घर पहुंचकर अपने परिजनों से की। जहां परिजन किशोरी को लेकर दिनारा थाने पहुंचे। पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी सचेन्द्र के खिलाफ धारा 354 ताहि 7/ 8 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सीआरपीएफ के जवान से ठग कर निकाल लिए 12 हजार रूपए

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के झांसी तिराहा क्षेत्र मे स्थिति एसबीआई के एटीएम में दो अज्ञात बदमाशों ने ठगी की घटना को अंजाम देते हुए एटीएम से 12 हजार रूपए पार कर दिए। इस बात भी भनक जवान को उस समय लगी जब उसके मोबाईल पर रूपए निकलने का एसएमएस आया। जवान तुरंत कोतवाली पहुंचा और पूरे घटनाक्रम की शिकायत कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कांताकिशोर शर्मा पुत्र द्वारिका प्रसाद शर्मा उम्र 42 वर्ष जो कि शिवपुरी स्थिति सीआरपीएफ केम्पस में जवान है। बीते रोज अपने केंप से एसबीआई के झांसी तिराहे स्थिति एटीएम में 2 हजार रूपए निकालने आया हुआ था। तभी एटीएम से रूपए नही निकले तभी एटीएम में दो अज्ञात युवक आए और छल से युवक के एटीएम से 12 हजार रूपए निकाल लिए। 
इस बात की भनक युवक को तब लगी जब उसके मोबार्ईल पर रूपए निकलने का मेसेज आया। इस बात की शिकायत जवान ने कोतवाली में की जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ धारा 420 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बुलेरो ने कक्षा 12 के छात्र को रौंदा, मौत

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के कत्थामिल के पास एक बुलेरो ने बाईक सवार छात्र को रौंद दिया। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंची और घायल छात्र को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान छात्र ने दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने बुलेरो चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बृजेेश परिहार पुत्र महेश परिहार उम्र 18 वर्ष निवासी कांकर थाना सतनवाड़ा शिवपुरी में रहकर कक्षा 12 में पढ़ाई कराता था। बीते रोज वह शिवपुरी से अपनी बाईक से सतनबाड़ा जा रहा था। तभी रास्ते में ठकुरपुरा तिराहे के पास बुलेरो क्रमांक एमपी 04 टीए 1261 के चालक ने तेजी और लापरवाही से कार चलाते हुए उसे टक्कर मार दी। 
जिससे बृजेश गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बृजेश को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई।