Posts

Showing posts from April 9, 2017

कूनो नदी के किनारे सारी रात हुआ नाबालिग का रेप

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के छर्च कस्बे में ही निवासरत एक किशोरी का अपहरण कर बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ अपहरण सहित बलात्कार की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
छर्च थाना प्रभारी दिनेश सिंह राजपूत के अनुसार बीती शाम भावना जाटव परिवर्तित नाम उम्र 14 वर्ष अपने बाड़े में गई हुई थी। तभी गांव का ही आरोपी गिर्राज जाटव आ गया और किशोरी को बहला फुसला कर अपने साथ ले गया। आरोपी किशोरी को लेकर पास ही कूनों नदी के किनारे ले गया और किशोरी के साथ पूरी रात बलात्कार किया। 
सुबह बमुश्किल किशोरी आरोपी के चंगुल से छूटकर बापस आई और पूरी घटना अपने परिजनों को बताई। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 363,366,376,3/4 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोलारस में कुशवाह समाज का विवाह सम्मेलन 29 को

Image
कोलारस। जिले के कोलारस तहसील में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी माह अप्रैल में कुशवाह समाज का सामुहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 29 अप्रैल को सौरव गार्डन मानीपुरा पर आयोजित होने जा रहा है। 
सम्मेलन के अध्यक्ष जगदीश कुशवाह एवं विकास कुशवाह ने बताया कि सम्मेलन के लिए 35 के करीब जोडे का पंजीयन हो चुका है। सम्मेलन की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। कुशवाह समाज के विवाह योग्य युवक युवति सम्मेलन में विवाह पंजीयन कराने के लिए कार्यालय ठाकुर बाबा का मंदिर एप्रोच रोड पर सम्पर्क करें। उन्होने समस्त कुशवाह समाज के लोगो से सम्मेलन को सफल बनाने की अपील की है।

तात्याटोपे बलिदान दिवस 18 अप्रैल को, निकलेगी मशाल यात्रा

Image
शिवपुरी। अमर शहीद तात्याटोपे के बलिदान दिवस 18 अप्रैल को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पुन: पैदल मशाल यात्रा निकाली जाएगी। यहां जिला प्रशासन के सहयोग से समाजसेवी संस्था बीपीएम जयहिंद मिशन के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य के द्वारा जिला जेल परिसर स्थित तात्याटोपे की जेल बैरक में पुष्पहार व माल्यार्पण के साथ मशाल यात्रा जेल परिसर से निकाली जाएगी। 
यह मशाल यात्रा शहर के कस्टमगेट, माधवचौक, गुरूद्वारा, राजेश्वरी रोड़ होते हुए तात्याटोपे समाधि स्थल पहुंचेगी। जहां कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के सम्मुख यह मशाल यात्रा समर्पित की जाएगी। इसके साथ ही संत रैदास लोक ट्रस्ट लोक न्यास की अध्यक्षा श्रीमती माया मौर्य द्वारा अमर शहीद तात्याटोपे के बलिदान को स्मरण करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तत्वाधान 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। पैदल मशाल यात्रा में अधिक से अधिक लोगों से शामिल होने की अपील बीपीएम जयहिंद मिशन व संत रैदास ट्रस्ट लोक न्यास द्वारा की गई है।

पुरानी रंंजिश के चलते युवक को जमकर पीटा, मामला दर्ज

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम फुलीपुरा निवासी व्यक्ति पर पुरानी रंजिश के चलते उसी गांव के कुछ लोगों द्वारा कुल्हाड़ी एवं डंडों से जानलेवा हमला बोल दिया। जिसकी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। बैराड़ पुलिस ने आरोपियों  के खिलाफ धारा 323, 204, 506 एवं 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार फरियादी कल्ली सैन पुत्र मक्खू सैन उम्र 38 साल, अपने भाई मनीराम के साथ थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि  दिनांक 8 अप्रैल को लगभग 10:30 बजे वह अपने जानवरों को पानी पिलाने निकल रहा था। तभी पुरानी रंजिश के चलते रामदयाल, बाईसराम यादव,विक्रम यादव, बंटी यादव आए और मुझ से बोले की यह जगह खाली कर दो यह हमारी जगह है। जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मुंहबाद एवं गालीगलौंच हुई। 
कुछ समय बाद यह गालीगलौंच मारपीट में बदल गई। फरियादी कल्ली ने बताया है कि बाईसराम ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। रामदयाल और बंटी ने उसे डंडों से पीटा तथा विक्रम ने उसे जमीन पर पटक दिया। मेरे चिल्लाने पर उसका भाई मनीराम, रीना बाई आ गई। हमला बर मौका देखकर भाग न…

पोहरी विधायक ने कन्या महाविद्यालय में बांटे पुरस्कार

Image
शिवपुरी। गत दिवस श्रीमती इंदिरा शासकीय कन्या महाविद्यालय  शिवपुरी में क्रीडा विभाग की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता एवं युवा उत्सव का पुरस्कार वितरण समारोह पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। 
गौरतलब है कि शासकीय कन्या महाविद्यालय शिवपुरी जिले का एक मात्र कन्या महाविद्यालय है जिसमें विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकाय की छात्राओं हेतु शैक्षणिक सत्र 2016-17 में वर्ष में विभिन्न विघाओं में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था । साथ ही महाविद्यालय में वार्षिक युवा उत्सव का आयोजन भी किया गया था। इन प्रतियोगिताओं में सहभागिता कर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को पुरस्कार वितरण किए गए। 
इस अवसर पर विधायक प्रहलाद भारती ने छात्राओं को विद्यार्थी जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर निरंतर आगे बढऩे हेतु प्रेरक उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में शासकीय कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.मंजुला शर्मा, प्रो.प्रदीप भार्गव,श्री गोपाल शिवहरे खेल अधिकारी, प्रो.अनीता कैमोर, प्रो.सुरेन्द्र मौर्य, डॉ.मुकेश अनुरागी प्रो.रेणु राय, प्रो.ममता रानी, प्रो.प्रमोद चिड़ार, डॉ.प…

डिप्लोमा इंजीनियर्स का चौथे दिन भी धरना जारी

Image
शिवपुरी। म.प्र. डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार से अनिश्चितकालीन धरना कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने प्रारंभ है। धरने के चौथे दिन रविवार को डिप्लोमा इंजीनियर्स के प्रांतीय महामंत्री विनय कुमार जैन ने भोपाल से शिवपुरी पधार कर धरना स्थल पर इंजीनियर्स का समर्थन किया। वहीं धरने पर बैठे प्रांतीय महामंत्री विनय जैन ने कहा कि इंजी. साथियों की मांगें जब तक पूरी नहीं मानी जाऐंगी तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। 
मध्यप्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर हरिवल्लभ वर्मा ने बताया कि लंबे समय से शासन से मांगों को हम डिप्लोमा इंजीनियर सरकार से मांगते चले आ रहे है बावजूद इसके अब तक सरकार ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की इस वजह से प्रांत समिति भोपाल के आह्वान पर वह संघ सहित अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है जिसके कारण जिले के निर्माणाधीन विकास कार्य ठप्प पड़ गए हैं। 
आंदोलन के चौथे दिन धरना स्थल पर प्रमुख रूप से अध्यक्ष इजी. एचबी वर्मा, एनके शर्मा, पीके सक्सेना, पूर्व प्रांतीय सचिव पीएस रघुवंशी, मुकेश जैन, अशोक कुमार गुप्ता, प्रांतीय सचिव विजय खैमरिया, बृजेश भार्…

सांसद सिंधिया ने किया इंटेकबैल और फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

Image
शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सिंध जलावर्धन योजना के तहत चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया। श्री सिंधिया मडीखेड़ा पहुंचे जहां उन्होंने इंटेकबैल का अवलोकन किया। इसके बाद वह सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट पहुंचे जहां उन्होंने कार्र्य की गति को देखा। 
साथ ही सिंध जलावर्धन योजना के गतिरोधकों के बारे में भी उन्हें जानकारी दी गई। लेकिन मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने उन्हें आश्वस्त किया कि 10 मर्ई तक सिंध नदी का पानी शिवपुरी आ जायेगा। श्री सिंधिया ने आज भगवान महावीर जयंती के अवसर पर निकाले जा रहे रथ जुलूस में भाग लिया और उन्होंने अपने हाथों से भगवान के रथ को खींचा इसके बाद वह मड़ीखेड़ा पहुंचे जहां उन्होंने इंटेकबैल के कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। इंटेक बैल और फिल्टर प्लांट देखने के बाद उन्होंने कहा कि अभी भी सिंध जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन में चार अवरोध है जिसका उन्होंने विस्तार से जिक्र किया। 
इंटेकबैल में पंप लगाए जाने हैं। पाईप लार्ईन डाली जानी है और नेशनल पार्क तथा एबी रोड़ में कार्र्य की अनुमति ली जानी है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी र…

नशे के खिलाफ आम आदमी पार्टी करेगी विरोध प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी द्वारा युवाओं को पार्टी से जोडऩे के साथ-साथ उन्हें नशे से दूरी बनाए रखने के लिए पार्टी द्वारा नशा विरोधी अभियान चलाया जाएगा। आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि शहर का युवा नशे की गिरफ्त में है कहीं सुलोचन, कहीं गांजा, हेरोईन, स्मैक, अफीम और रासायनिक नशे के शिकार युवाओं को नशे से मुक्त कराने के लिए आम आदमी पार्टी सक्रिय रहकर कार्य करेगी। 
आप पार्टी के कार्यकर्ता विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर ऐसे नशे में दवाओं को युवाओं को ढूंढकर उन्हें नशे के कारण और उपाय बताऐंगें ताकि वह नशे से दूर होकर अपने जीवन को विकास की मुख्य धारा में ला सके। नशे के कारण युवाओं के माता-पिता के अलावा पूरा परिवार और समाज भी दूषित होता है ऐसे में उन युवाओं केा इस नशे से बाहर लाने के लिए आप पार्टी सक्रिय रूप से कार्य करेगी और वार्डों का भ्रमण कर नशाखोरी को दूर कराने के लिए कार्य करेगी। 
आप पार्टी जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा के अनुसार संपूर्ण प्रदेश के 51 जिलों में एनडीपीएस एक्ट में प्रतिबंधित नशे जिसमें गांजा, स्मैक और रासायनिक नशे को रोकने के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने आरो…

महावीर जंयती पर जैन पाठशाला के सदस्यों ने कराया गरीबों को भोजन

Image
शिवपुरी। जैैन श्वेताम्बर समाज की समाजसेवी संस्था जैन पाठशाला के सदस्यों ने आज दीनदयाल रसोर्ई में पहुंचकर अपने हाथों से भूखे लोगों को भोजन कराया। आज महावीर जयंती का अवसर था और इस मौके का फायदा उठाकर जैन पाठशाला के सदस्यों ने दीनदयाल रसोर्ई में पहुंचकर भोजन ग्रहण करने वालों को स्वादिष्ट रसगुल्ले खिलाए एवं अपने प्रेम पूर्र्ण हाथों से दीनदयाल रसोई में पहुंचने वाले लोगों को भोजन परोसा। 
मंगलम संस्था ने जैन पाठशाला के सदस्यों को इसके प्रति आभार व्यक्त किया है। विदित हो कि दीनदयाल रसोई योजना में सबसे पहले जैन पाठशाला ने ही मंगलम  संस्था को 4200 रूपए का एक मुश्त दान दिया था।
महावीर जयंती के अवसर पर दुर्र्गा टॉकीज के सामने भण्डारे का स्टॉल लगाने के बाद जैन पाठ शाला के संरक्षक अजय मुनानी, अध्यक्ष विजय पारख, सचिव अजय सांखला, कोषाध्यक्ष राजेश भांडावत, सदस्य संजय नाहटा, लाभचंद मूथा, नवीन भंसाली, मुकेश चौधरी आदि सुबह 11:30 बजे पुराने बस स्टेण्ड स्थित दीनदयाल रसोर्ई के भोजनालय पहुंचे जहां उन्होंने भोजन ग्रहण करने वालों का सबसे पहले आत्मीय स्वागत किया और उन्हें बताया कि आज अहिंसा के पुजारी भगवान महाव…

पुलिस परिवार परामर्श में तीन टूटे परिवारों में हुई सुलह

Image
शिवपुरी। परिवार परामर्श केन्द्र के आज के शिविर में परामर्श दाताओं के प्रयास से तीन बिछड़े पति-पत्नी को एक करने में सफलता प्राप्त हुई वहीं अन्य प्रकरणों को अगली सुनवाई के लिये तारीख दी गई है।
आज रविवार को नवीन पुलिस कंट्रोल रूम मै परिवार परामर्श केन्द्र शिवपुरी में 8 केसों को प्रस्तुत किये गये इनमें परामर्श दाताओं ने अपने परामर्श और समझाइश से तीन केसों में बिछड़े हुये दंपत्ति को पुन: एक साथ रहने और नया जीवन शुरु करने पर आपसी रजामंदी से सहमत किया।
वहीं इसमें शिवपुरी का केस सबसे उलझा हुआ केस था मगर अंत में दोनों पति-पत्नी साथ रहने पर राजी हो गये वहीं  शिवपुरी के एक अन्य केस मे पति ने ही पत्नी के खिलाफ केस हेतु आवेदन दिया था, मगर काउंसलरों की मेहनत और समझाइश से वे आज एक साथ रहने को सहर्ष तैयार हो गये। 
तीनों दंपत्ति एक साथ अपने-अपने घरों को रवाना हुये। पिछली काउंसलिंग में पड़ोरा गांव का एक केस में समझौता कराया गया था वह आज उपस्थित हुआ था और पति-पत्नी दोनों ही बेहद खुश थे। 
इस अवसर पर एएसपी कमल मौर्य, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी ओपी पांडे, परिवार परामर्श केन्द्र के जिला संयोजक आलोक एम इन्…

रेडलाईट ऐरिया में पुलिस का छापा, ताला लगाकर चल रहा था देह व्यापार

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के देहात थाना क्षेत्र के ठीक पीछे स्थिति देह व्यापार का अड्डा बने रेडलाईट ऐरिये में पुलिस ने छापा मार कार्यवाही की तो एक कमरे में बाहर से ताला लगाकर देह व्यापार चल रहा था। जिसपर पुलिस ने ताला तोडक़र अंदर देखा तो एक युवक और एक युवती आपत्ति जनक स्थिति में मिले। जिन्हें लेकर पुलिस देहात थाने आई और दोनों के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार आज नवागत टीआई देहात थाना प्रभारी सतीश चौहान को मुखबिर से सूचना मिली की थाने के पीछे स्थिति रेड लाईट एरिये में देह व्यापार चल रहा है। इस सूचना पर पुलिस मुखबिर के बताए गए स्थान पर पहुंची तो देखा कि कमरे का बाहर से ताला लगा हुआ था। पक्की खबर होने पर पुलिस ने ताला तोडक़र देखा तो दतिया निवासी सतेन्द्र बुंदेला उम्र 24 वर्ष और रेडलाईट ऐरिये की जूली उम्र 22 वर्ष आपत्ति जनक स्थिति मेंं मिले।
जिसपर पुलिस ने दोनों को पकडक़र देहात थाने ले आई जहां पुलिस ने दोनों के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


टपरिया में बेचता था शराब,दबौचा, 15 पेटी शराब जप्त

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम महदेवा में पुलिस ने एक टपरिया में शराब बेचते हुए आरोपी को दबौच है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 15 पेटी शराब भी जप्त की है। 
जानकारी के अनुसार छर्च थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम महदेवा में देवेन्द्र कुशवाह अपने फार्म से अवैध रूप से शराब का विक्रय कर रहा है। जिस पर पुलिस ने मय बल के महदेवा में छापा मारा तो देवेंद्र कुशवाह के फार्म पर घास के नीचे से 15 पेटी शराब रखी हुई मिली जिसमे 12 पेटी मसाला और 3 पेटी सादा शराब शामिल है। 
पुलिस ने पकड़ी गई शराब की कीमत 40 हजार रुपए आंकी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शराब को जब्त कर लिया और उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

हिंगलाज माता के मंदिर पर 10 अप्रैल को लगेगा विशाल मेला

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील क्षेत्र के ग्राम मारौरा अहीर में प्राचीन हिंगलाज मंदिर पर 10 अप्रैल को विशाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला ग्राम मरोरा अहीर में वर्षों पुराना प्राचीन हिंगलाज, चामुंडा,कैला माई के  मंदिर मे प्रतिवर्ष चेत्र माह में पूर्णिमा की चतुर्दशी को एक विशाल मेले का आयोजन स्थानीय लोगो के द्वारा किया जाता है। 
मंदिर के पुजारी राजहंस भगत ने जानकारी देते हुए बताया कि की  माँ के दरबार मे जो श्रदालु सच्चे मन से अपनी मनोकामनाएं मांगते है वो श्रदालु इस दरबार से कभी भी खाली हाथ नहीं पहुचते। हर बार मेले में हजारो की तादाद में श्रदालु आते है जिनकी बैठने  और खाने पीने की उचित व्यवस्थाये रहती है। आगामी 10 अप्रैल को विशाल मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमे पुलिस की व्यवस्था भी की गई है।

चैक बाउंस केे आरोपी को एक साल की जेल और 2 लाख 30 हजार का जुर्माना

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्रीमती नमिता बौरासी ने एक फैसले में अभियुक्त गोविन्द स्वर्र्णकार पुत्र रामस्वरूप स्वर्र्णकार निवासी फिजीकल कॉलेज के पीछे शिवपुरी को परक्राम्य लिखित अधिनियम की धारा 138 के तहत दोषी पाते हुए 2 लाख 30 हजार रूपए का जुर्माना अदा करने का आदेश दिया है। 
वहीं अभियुक्त एक वर्ष का सश्रम कारावास भी भुगतना होगा। जुर्माना अदा न करने पर अभियुक्त गोविन्द स्वर्र्णकार को तीन माह का सश्रम कारावास प्रथक से भुगतना होगा। इस मामले में अभियुक्त द्वारा परिवादी अमित शर्र्मा को उसके ऋण के एवज में दिया गया 1  लाख 80 हजार रूपए का चैक डिस्ओनर होकर वापस आ गया था। परिवादी की ओर से अभिभाषक आलोक श्रीवास्तव, निखिल सक्सेना, सादिक मोहम्मद करैरा वाले और संजय शर्मा ऐचवाड़ा वालों ने पैरवी की। 
परिवादी अमित शर्मा ने न्यायालय में फरियाद की कि उसने आरोपी गोविन्द स्वर्र्णकार को 1 लाख 80 हजार रूपए बतौर ऋण दिए थे। उसके एवं आरोपी के पूर्व में मधुर संबंध रहे हैं तथा वह एक दूसरे पर विश्वास करते थे। आरोपी ने 11 फरवरी 2013 को एक लाख 80 हजार रूपए बतौैर ऋण प्राप्त किए थे तथा एक माह बाद वापस करन…

फिजीकल कॉलेज प्रांगण में मिला नवजात का शव, कुत्तों ने चीथा

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के ही फिजीकल कॉलेज प्रांगण में आज सुबह एक नवजात बालक का शव घूरे पर पड़ा हुआ स्थानीय युवक को दिखाई दिया। जिसे कुत्ते बुरी तरह से चीथ रहे थे। 
उक्त  युवक ने तुरंत ही इसकी जानकारी डायल 100 को दी। जहां मौके पर  पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उक्त नवजात को किन परिस्थितियों में फैका गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। माना जा रहा है कि यह मासूम किसी कलयुगी मां ने अपना पाप छुपाने के चलते यहा छोड़ दिया है।

गरीबों के हक के कैरोसिन को कर दिया था खुर्दबुर्द, अब मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने आज शहर के ही दो लोगो पर गरीबों के हक पर डाका डालने और शासकीय मिट्टी के तेल को खुर्दबुर्द करने का मामला कनिष्ठ आपूर्र्ति अधिकारी पंकज सिंह करोरिया की रिपोर्ट पर से दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार 30-31 मार्च को कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पंकज पुत्र गजराज सिंह करौरिया को शिकायत मिली थी कि मैसर्स ऑयल के प्रबंधक ज्ञानेश कुमार और चंचल माथुर ने केएल कैरोसिन डीलरों को कैरोसिन प्रदाय नहीं किया है और दोनों ने मिलकर लाभ कमाने की दृष्टि से कैरोसिन को खुर्द बुर्द कर दिया है।
इस शिकायत पर जांच की गर्ई तो स्टॉक में कैरोसिन कम पाया गया जिसकी रिपोर्ट कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री करौरिया ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद विभाग के अधिकारियों ने उक्त मामले में प्रकरण दर्ज कराने के निर्र्देश दिए हैं। इसके बाद कनिष्ठ आपूर्र्ति ने अधिकारी ने कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा ली।

आकाश इलेक्ट्रीकल्स पर पुलिस का छापा,हेवल्स कंपनी का बेच रहा था नकली तार

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के पंचायती बगीचा के पास स्थित आकाश इलैक्ट्रीकल्स पर बीते रोज पुलिस ने हेवल्स कंपनी इंजीनियर की शिकायत पर से छापामार कार्र्यवाही की जहां से पुलिस को बड़ी संख्या में हैवल्स कंपनी का स्टीकर लगा नकली तार बरामद किया है। वहीं दुकान संचालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 63, 65 कॉपीराईट एक्ट सहित 103, 104 ट्रेर्डमार्क अधिनियम 1999 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार हेवल्स कंपनी के इंजीनियर शक्ति सिंह पुत्र वीरेन्द्र सिंह यादव निवासी अलवर राजस्थान ने विगत दिवस शहर की विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया जहां पंचायती बगीचा एबी रोड़ पर स्थित आकाश इलैक्ट्रीकल्स की दुकान पर हेवल्स कंपनी का नकली विद्युत तार विक्रय किया जा रहा था। 
जिसे कंपनी ने संज्ञान में लिया और कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज करार्ई। कल पुलिस ने उक्त शिकायत की जांच के बाद दुकान पर छापामार कार्यवाही की और वहां से 15 बंडल नकली विद्युत तार के बरामद हुए। जिन्हें पुलिस ने जप्त कर लिया है।