Posts

Showing posts from September 21, 2016

बंदूक, बंगला, गाडी, पत्नि सरकारी..., फिर भी बीपीएल कार्ड धारी

Image
कोलारस। इस खबर से यह ज्ञात होता है कि भारत देश में गरीब की क्या परिभाषा है या फिर अपने आप को सरकारी गरीब घोषित करने में किस कदर भ्रष्टाचार होता है। इसका जीता जागता चलता फिरता उदाहरण आ रहा है कोलारस विकास खंड के ग्राम पनवारी से...
कोलारस विकास खंड के ग्राम पनवारी में रहने वाले हरनाम जाटव सरकरी गरीब है और इसका नाम गांव के बीपीएल राशन कार्ड की सूची में 116 नंबर पर दर्ज है। ज्यादा लिखने और पढने में समय खराब ने करते हुए इनके संपत्ति की सूची पढिए...
श्री हरनाम जाटव भाजपा की अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व मण्डल अध्यक्ष हैं। श्री हरनाम जाटव एलआईसी के ऐजेंट भी हैं। पत्नि सरकारी पद पर आंगनबाडी सहायिका हैं। 12 बोर का बंदूक लाइसेंसी है। इसका नंबर 322-2008 डीएम-एनपीआई है। पेनकार्ड नंबर एजीक्यू जे 8006 एम है। बाईक क्रमांक एमपी 33 बीए 1605 के स्वामी हैं।ग्राम पनवारी में शासकीय स्कूल के पास आलीशान कोठी है। ग्राम पनवारी में शानदार फार्म हाउस है। एलआईसी से नेता जी ने 1 अप्रैल 2015 से मार्च 2016 तक 2 लाख 82 हजार 221 रूपये का कमीशन हांसिल किया। जिस पर 28 हजार 221 रूपये का टैक्स भी अदा किया गया। 

बीपीएल धारक…

रेंजर के हाथ से फिसल गए तेंदुपत्ता माफिया के गुर्गें

Image
करैरा। जिले के करैरा फॉरेस्ट रेंज के रेंजर महिपत सिंह राणा तेंदुपत्ता माफिया के गुर्गों को काबू करने में नाकाम रहे। पिन पाइंट मुखबिरी के बावजूद वो केवल 30 बोरा तेंदुपत्ता ही पकड़ पाए। इस आॅपरेशन को बिफल ही कहा जाना उचित होगा। 
जानकारी के अनुसार फारेस्ट के रेंजर महिपत सिंह राणा को सूचना मिली कि अमोला बन क्षेत्र के करमई के जंगल से कुछ लोग अवैध रूप से तेंदूपत्ता संग्रहित कर रहे हैं। इस सूचना पर करैरा रेंजर राणा द्वारा डिप्टी रेंजर अमोला एवं पूरी बन टीम के बुधवार की सुबह मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर छापा मार कार्यवाही की गई लेकिन यह कार्रवाई लगभग बिफल रही। 
वो तेंदुपत्ता माफिया का एक भी गुर्गा पकड़ने में नाकाम रहे। वन अमले को वहां मौजूद 30 बोरा तेंदुपत्ता ही हाथ लगा जो तत्समय तोड़कर बोरियों में जमा किया जा रहा था। अब रेंजर का कहना है कि उक्त आरोपियों की तलाश जारी हैं और तेंदूपत्ता को जप्त कर लिया गया हैं।

वीआईपी रोड के बाद अब टीवी टॉवर रोड का भी घटिया निर्माण

Image
शिवपुरी। शहर में अभी सडकों का संकट बना हुआ है। बडी ही मुश्किल से शहर में सड़को का निर्माण शुरू हो रही था, कुछ सडके बनी ही थी कि व्हीआईवी रोड की बनते-बनते ही हत्या हो गई। लेकिन प्रशासन इस सडक के मटियामेंट करने के बाद भी नही चेता है। प्रशासन की अनदेखी के कारण शहर में बन रही एक और सड़क की हत्या की तैयारी की जा रही है। 
जानकारी के अनुसार टीव्ही टावर सडक़ का निर्माण शुरू हो चुका है यहां पर पर बीते रोज से न्यायालय के आदेश के बाद रोड़ का निर्माण कार्य तो प्रारंभ कर दिया गया। लेकिन यही भी वही गलती दोहराई जा रही है जो व्हीआईपी सडक़ के निर्माण में की गई थी। टीव्हीटावर सडक बनाने के पूर्व न ही इसकी क्यूरिंग नही की जा रही है। 
इस सडक को भी व्हीआईपी रोड की तरह सीवर लाईन के लिए 20 फुट खोदी गई थी। नियमानुसार इसमें भराव करते समय 3-3 फुट पर पानी डालकर क्यूरिंग की जानी चाहिए। इस सडक को खुदाई करते समय इसमे से मिट्टी बोल्डर बेचा गया है। तो इसके भी धसकने की भी पूरी संभावना है। 
जानकारी आ रही है कि इस सडक को बनाते समय इस सडक़ को निर्माण करने वाली कंपनी के द्वारा तलाई नही की जा रही है ओर ना ही इस पर रोलर चलाया …

पंडित दीनदयाल जयंती से गांधी जयंती सप्ताह सेवा कार्य करेगी भाजपा

Image
शिवपुरी। एकात्म मानवाद के प्रणेता भारतीय जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती शताब्दी वर्ष के शिवपुरी भाजपा जिला पर्यवेक्षक वेदप्रकाश शर्मा ने सभी मण्डल प्रभारियों को अपने प्रभार के मण्डलों में बैठकें आयोजित कराने हेतु निर्देशित किया है
आगामी 25 सित0 पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती से 2 अक्टू0 गांधी जयंती तक भाजपा सेवा कार्य कर मनायेगी। इस तारत य में 22 सित0 को मण्डल अध्यक्ष अपनी कार्यकारिणी के साथ बैठककर उक्त सप्ताह के कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाकर उनका प्रभारी नियुक्त करें व 25 सित0 को प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती मनाई जाये उक्त मतदान केन्द्र के प्रभारी की सूची में मोबाइल न बर, ग्राम केन्द्र संयोजक, बीएलए 2 , मतदान केन्द्र प्रभारी की सूची आवश्यक रूप से 23 सित बर तक भाजपा कार्यालय पहुंचाये। प्रत्येक मतदान केन्द्र पंडित दीनदयाल उपाध्याय से जुडा साहित्य पहुंचाये। उक्त आशय की जानकारी भाजपा जिला कार्यालय से दी गई। 
साथ ही प्रत्येक मण्डल केन्द्र पर 25 सित0 पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती का कार्यक्रम भी आयोजित करना है जिसमें सांय 4 बजे से कार्यकर्ता का एक…

प्रेम प्रसंग के चलते आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की हत्या

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के ग्राम ऐरावन में आज सुबह 11 बजे के लगभग एक समूह संचालक द्वारा कार्यकर्ता और सहायिका की उस समय कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी जब वही अपने आंगनबाड़ी केन्द्र पर शासकीय कार्य में जुटी हुई थी। 
जानकारी के अनुसार ऐरवान गांव में आंगनबाड़ी केन्द्र पर पदस्थ कार्यकर्ता भगवती लोधी एवं सहायिका देवापाल काम कर रही थी तभी गांव का ही एक समूह संचालक साहब सिंह ठाकुर वहां आया और कार्यकर्र्ता भगवती लोधी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। 
यह हत्याकाण्ड वहां पर पदस्थ सहायिका देवा पाल ने देख लिया। तो आरोपी ने देवापाल को भी रास्ते से हटाने के उद्देश्य से कुल्हाड़ी से काटकर डाला। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 
सूत्रों की मानें तो यह दोहरा हत्याकाण्ड को प्रेम प्रसंग के चलते अंजाम दिया गया है। बताया गया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का प्रेम प्रसंग समूह संचालक साहब सिंह ठाकुर से चल रहा था। दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना गहरा गया कि साहब सिंह ने आव देखा न ताब और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कुल्हाड़ी काट डाला। और इसे सहायिका ने देख लिया जो…

संदिग्ध परिस्थिती में महिला की मौत, पुलिस ने रूकवाया अंतिम संस्कार

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र की लुकवासा चौकी अंतर्गत आने बाले ग्राम अटरूनी में सदिग्ंध परिस्थितियों में एक महिला की मौत हो गई। इस महिला की मौत के बाद परिजन महिला का अंतिम संस्कार करने लगे तब तक पुलिस मौके पर पहुॅच गई। 
जानकारी के अनुसार बीते रात्रि राजकुमारी पत्नि राजेश जाटव उम्र 32 निवासी अटरूनी कल मजदूरी से घास काटने गई थी। लौटकर घर आने पर राजकुमारी की अचानक तबियत विगड गई। जिसे लेकर परिजन कोलारस उपस्वास्थ्य केन्द्र पहुॅचे। पहुॅचने से पहले ही महिला की मौत हो गई। आज परिजन महिला को दाह संस्कार के लिये ले जा रहे थे। तब तक किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी।,
पुलिस ने चौकीदार के द्वारा ग्रामीणों से पुलिस के न आ जाने तक लाश को जलाने से रोकने को कहा। लेकिन पुलिस के पहुॅचे से पहले ही परिजन लाश को लेकर शमसान घाट पहुॅच गये। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर लाश को देखा और परिजनों से लाश का पीएम करबाने की कहने लगे। लेकिन परिजनों ने लाश का पीएम कराने से इंकार कर दिया। 
सूत्रो की माने तो बीते रोज महिला मजदूरी से घास काटने गई थी और अपने साथ पति के रखे डेढ़ हजार रूपये रखकर ले गई थी। यह रूपये मह…

साईकिलो से भरे चलते ट्रक मेें लगी आग

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के देहात थाना क्षेत्र के बडौदी के आगे हाईवे पर एक ट्रक चलते ट्रक में आग लग गई जिससे ट्रक में भर रही साईकिल जलकर खाक हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एचआर 38 यू 3521 गाजियाबाद यूपी से ट्रक में साईकिल और रिम भरकर आ रहा था। तभी अचानक चलते में ट्रक ड्रायवर को ट्रक से धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया। जिस पर ट्रक चालक ने ट्रक को भैया होटल के आगे खड़ा कर देखा तो ट्रक में आग लग रही थी। देखते ही देखते ट्रक में रखा सामान जलकर खाक हो गया।
बताया गया है कि यह आग संभवत: ट्रक में भरी लोहे की रिमों के आपस में टकराजाने से लगी है। इस घटना की सूचना ट्रक ड्रायवर ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर फायर बिग्रेड बुलाकर आग पर काबू पा लिया है। इस घटना में ट्रक में 3 लाख के लगभग का सामान जलना बताया गया है।

फोरलेन निर्माण में निकला सोने का खजाना और प्रकट हुए नागदेवता, 1 ग्वालियर रैफर

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम अमरखोआ के समीप निर्माणधीन फोरलेन का काम चल रहा है। रोड के निर्माण में जेबीसी मशीन खुदाई का काम रही थी तभी एक सोने से भरा घडा निकल आया और उसके साथ ही नागदेवता प्रकट हो गए जिसे देखकर जेबीसी चालक के बेहोश होने की खबर आ रही है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फॉरलाईन पर काम करने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकॉन का एक जेबीसी ऑपेरटरी रात्रि में सडक निर्माण के लिए ग्राम अमरखौआ के ठाकुरबाबा के मंदिर के पास जेबीसी से मिट्टी खोद रहा था। तभी जेबीसी किसी चीज से टकराई।
जेबीसी चालक ने गौर करके टकराने वाली चीज को बहार निकालने का प्रयास किया तो उसे पीतल-नुमा घड़ा दिखा घडे के साथ वही नागदेवता भी प्रकट हो गए। नागदेवता को प्रकट होते ही जेबीसी चालक बेहोश हो गया। उसे शिवपुरी अस्पताल भर्ती कराया गया लेकिन शिवपुरी अस्पताल प्रबंधन ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।
इस क्षेत्र में यह जनचर्चा हो रही है कि ऑपरेटर को सोने से भरा घडा दि ाा और उसने उसे निकालने की कोशिश की तो उसकी रक्षा करने वाले नागदेवता प्रकट हो गए इस कारण ही वह जेबीसी…

तैयार है कुपोषण से लडने के लिए कलेक्टर, दिए विभाग को निर्देश

Image
शिवपुरी। अभी श्योपुर जिले में कुपोषण का बबंडर मच रहा है। कही यह बबडंर शिवपुरी जिले में न सरक जाए और राष्ट्रीय शर्म का दर्जा प्राप्त कर चुके कुपोषण से लडऩे के कलेक्टर शिवपुरी ने कमर कस ली है और महिला विकास विभाग और संबधित विभागो को स त निर्देश दिए है। बताया जा रहा है कि इन निर्देशो में एक कार्ययोजना है जिससे कुपोषण से लडा जा सकता है। 
कलेक्टर शिवपुरी ओपी श्रीवास्वत ने महिला बाल विभाग को निर्दश दिए है कि नियमित रूप से आंगनवाड़ी केन्द्र संचालित नहीं करने वाली व अपने कर्तव्य स्थल से बाहर रहने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को परियोजना अधिकारी सात दिन में कार्यसुधार व मु याल पर निवास का नोटिस दें, तत्पश्चात पालन नहीं पाए जाने पर पद से पृथक करने की कार्रवाही करें।
आंगनवाड़ी केन्द्रों पर पोषण आहार, नाश्ता, खाना एवं थर्ड मील नियमित एवं गुणवत्ता पूर्ण प्रदाय हो। ऐसा न होने पर नियमानुसार एसडीएम की अध्यक्षता में गठित समिति के समक्ष प्रस्तुत कर अनुबंध निरस्त कर अन्य समूहों को कार्य प्रदाय करें। आंगनवाड़ी केन्द्रों के बाहर पोषण आहार का मैन्यू प्रदर्शित किया जाना सुनिश्चित करें।
सेक्टर पर्यव…