सामूहिक अग्रिकांड में 4 घायलो में से 3 की हालत नाजुक

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कल हुए मनियर क्षेत्र में सामूहिक अग्रिकांड 4 घायलो में से 3 घायलो की हालत ग्वालियर में भी चिंताजनक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि घायल के स्थिती में कोई सुधार नही हो रहा है और उनका स्वास्थय हर घंटे और गिर रहा है। इधर शिवुपरी अस्पताल में भर्ती इस परिवार के मुखिया जगदीश राठौर को स्वास्थ्य लाभ हो रहा है।

और समाज ने भी उनकी माली हालत को देखते हुए आज पुरानी शिवुपरी में स्थित राठौर समाज के मंदिर पर जगदीश राठौर के परिवार के ईलाज के लिए लगभग डेढ लाख रूपए का चंदा इकठठा किया है।

विदित हो कि बुधवार-गुरूवार की राात्रि को अपनी बिटिया को चरित्रहीन जेठ के साथ ना भेजने पर ऐसी सजा भुगतनी पडी जिसको पीडित परिवार क्या पूरा शहर कभी भी नही भुला पाऐगा। अपने छोटे भाई की पत्नि को लक्ष्मी को मायके वालो ने उसके जेठ रामवीर के साथ ससुराल ना भेजने के फैसले के फलस्वरूप आरोपी जेठ ने अपने क्रोध की आग्रि को शांत करने के लिए अपने भाई की पत्नि के मायके के परिजनो को आधी रात कमरे में सौ रहे 5 परिवार जनो को बहार से गेट की कुंदी लगाकर पेट्रोल छिडकर आग लगा दी इस अग्रिकांड के फलस्वरूप इस कमरे में सौ रहे 5 लोगो बुंरी तरह झुलस गए और इनमें से 4 लोगो को रेैफर किया गया।

बताया गया है कि ग्वालियर के कमला-राजा हॉस्पिटल को रैफर किए आग से झुलसे घायलो में लक्ष्मी राठौर, गीता राठौर, और महेश राठौर 80 प्रतिशत से ज्यादा जल गए है, कल से इनके स्वास्थय में कोई सुधार नही हुआ है, इनकी स्थिती लगातार बिगडती जा रही है।

जानकारी यह भी आ रही है कि इनके साथ रैफर की गई लक्ष्मी राठौर की छोटी बहन के स्वास्थ्य में लाभ मिल रहा है ग्वालियर के चिकित्सको के अनुसार सरस्वती राठौर खतरे से बहार बताई जा रही है। इस सामूहिक अग्रिकांड मे इस परिवार को प्रशासन की ओर से कोई भी आर्थिक सहयता नही मिली है।

इस कारण आज राठौर समाज ने पुरानी शिवपुरी मे स्थित राठौर समाज के लोगो ने बैठक बुलाई गई और इस घटना में आहत हुए जगदीश राठौर के परिवार के ईलाज की सहयता के लिए चंदा एकत्र किया गया,जगदीश राठौर के इस संकट की घडी में समाज भाईयो ने दोनो हाथो से चंदा दिया। बताया गया हे कि तत्काल समाज की इस बैठक में करीब डेढ लाख रूपए इस परिवार की सहयता के लिए इकठठा किए है। 

इसके बाद समाल के वरिष्ठ लोगो ने एसपी शिवुपरी से मुलाकात कर इस दर्दनाक हादसे को जन्म देने वाले को फांसी की मांग की। हम पाठको को यह भी अवगत करा दे कि शिवपुरी समाचार डाट कॉम इस बडी हद्वयविदारक घटना पर अपनी नजरे रख रहा है और सबसे पहले इस परिवार के लोगो की जानकारी आप तक भी पंहुचा रहा है देश विदेश में शिवुपरी समाचार डॉट कॉम के पाठक इस परिवार की सहयता कर सकते है तो हमारे स्थानीय संपादक ललित मुदगल से संपर्क कर सकते है।

इस मामले की अन्य खबरे पढने के लिए यह लिंंक क्लिक करे