पेपर देने आई युवतियों के आधा दर्जन चोरी गए मोबाईल

शिवपुरी। शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र में बीती 16 जनवरी को श्रीमंत साईंस कॉलेज में परीक्षा देने आई युवतियों ने अपने मोबाईल बाईक की डिग्गी में रख दिए थे लेकिन जब वह परीक्षा देकर वापिस लौटी और डिक्की खोली तो उसमें से मोबाईल गायब थे। कॉलेज की छ: छात्राओं के मोबाईल बाईक में से गायब होने की शिकायत फिजीकल पुलिस चौकी में दर्ज की गई थी।

इस मामले में एक बड़ी सफलता फिजीकल के नवागत प्रभारी डॉ.जयसिंह यादव ने पाई जिन्होंने अपने सतर्क नेटवर्क और स्वयं के प्रयासों से इन युवतियों के चोरी गए मोबाईलों को चुराने वाले आरोपी को पकड़ लिया। इसके अलावा एक अन्य हथियारधारी भी पुलिस गिर त में आया है। पुलिस ने चोर के खिलाफ जहां 179 प्रकरण के तहत माला पंजीबद्ध कर लिया तो वहीं दूसरी ओर हथियारीधारी युवक के विरूद्ध धारा 25बी के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

इस मामले की जानकारी देते हुए फिजीकल चौकी प्रभारी डॉॅ.जय सिंह यादव ने बताया कि सार्इंस कॉलेज में 16 जनवरी को कई छात्राऐं परीक्षा देने आई थी चूंकि परीक्षा के समय मोबाईल ले जाने की अनुमति नहीं रहती, इसलिए कॉलेज की छात्राओं ने अपने-अपने मोबाईल अपने वाहन की डिक्की में डाल दिए।

इसी बीच जब पेपर खत्म होकर छात्राओं ने अपने मोबाईल चैक किए तो उसमें से छ: छात्राओं को मोबाईल गायब हो गए। इस मामले की सूचना फिजीकल पुलिस चौकी में दी गई। घटना को लेकर नवागत चौकी प्रभारी डॉ.जयसिंह यादव ने अपने अथक प्रयासों से इन छात्राओं के चोरी गए मोबाईलों की पतारसी का कार्य करना शुरू किया तो गत दिवस चौकी प्रभारी को जरिए मुखबिकर की सूचना के एक आरोपी के पास कुछ मोबाईल होना पाया गया।

 इस सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए चौकी प्रभारी डॉ.जय सिंह यादव ने आरोपी को पकड़ा जिसका नाम पंकज उर्फ कालू पुत्र प्रकाश रजक निवासी फिजीकल क्षेत्र निकला। आरोपी पंकज से जब स ती सेपूछताछ की गई तो उसने साईंस में युवतियों के मोबाईल चुराने की घटना को स्वीकार किया जिसमें पुलिस पूछताछ में चोरी गए तीन मोबाईल तो बरामद कर लिए लेकिन तीन अभी भी मिले नहीं है जिसके लिए पुलिस आरोपी से अन्य चोरी गए मोबाईल की पूछताछ कर रही है।

 इस चोर के विरूद्ध फिजीकल पुलिस ने धारा 179 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है। वहीं दूसरी ओर फिजीकल पुलिस ने एक हथियारीधारी युवक को भी पकड़ा है युवक का नाम भारत पुत्र परसादी शाक्य बताया गया है जिसके पास से पुलिस ने धारदार बका बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 25 बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।