लकडी का तख्त नहीं जला, 5 आदमी कैसे जिंदा जल गए

शिवपुरी। मनियर क्षेत्र में कल हुए सामूहिक अग्रिकाण्ड में कई अनसुलझे सवाल खडे होने लगे है। इस काण्ड में आग के हवाले किए गए परिजनों के आधार पर पुलिस ने रामवीर के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया है और उसकी गिरफ्तारी भी हो गई है और रामवीर का कहना है कि में घटना के समय शिवुपरी नही बल्कि शिवपुरी से 120 किमी दूर एक शादी में था।

जानकारी के अनुसार इस आग्रिकांड के मुख्य आरोपी को थाना टेंडरा के थाना प्रभारी पीएसआई शिवप्रताप सिंह जिला मुरैना ने कल सुबह ही गिरफ्तार तब कर लिया था जब वह अपनी पत्नि के साथ गांव की ओर जा रहा था, पकडे गए आरोपी का कहना है कि वह घटना के समय शिवपुरी से 120 किमी दूर बडेवा गांव में शादी में गया था अब पुलिस उस शादी की विडियो फुटेजो को चेक कर रही है।

लेकिन ये भी हो सकता है कि आरोपी इस काण्ड को अंजाम देकर ही शादी मे गया हो पुलिस इस ऐंगल से भी जांच कर रही है और आरोपी के मोबाईल की मोबाइल लोकेशन भी पता करवाई जा रही है। पुलिस इस मामले में बारीकी से सभी बिन्दुओं पर जांच के साथ जुटी है।

एक ही परिवार के पांच सदस्यों के आग से जलने की मामल में फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का बारिकी से निरिक्षण किया। निरिक्षण के लिए गुना से आए एफएसएल अधिकारी आरसी अहिरवार ने बताया कि हमने कमरे में अधजले कपडे व लकडी के तख्त से सैंपल लिए हैं, जो जांच के लिए भेजे जाएंगे।


प्रथम दृष्टया कैरोसिन या पेट्रोल से आग लगने वाली बात तो नजर नहीं आ रही। कमरे में उन सभी जगह पर आग लगी व दीवारें काली हुईं, जहां से बिजली के तार की वायरिंग निकली है। इसलिए आशंका है कि आगजनी का कारण पेट्रोल छिडकना न होकर शॉर्ट सर्किट हो। शिवपुरी समाचार डाट कॉम के पाठको को हम ये जानकारी दे दें ककि इस समाचार में घटनावाले कमरे को फोटो भी शेेयर किया गया है। आप इसे गौर से देखे अगर इस घटना में पेट्रोल का प्रयोग किया जाता तो इस कमरे में रखा लकडी का तख्त बडी ही आसानी से जल जाता परन्तु यह लकडी का तख्त सुरक्षित है और इस कमरे के आदमी बुरी तरह से जल गए है और उन्है ग्वालियर रैफर किया गया है।

कुल मिलाकर घायलो के मृत्यु पूर्व लिए कथन के अनुसार पुलिस ने लक्ष्मी राठौर के जेठ रामवीर राठौर पर मामला दर्ज कर लिया है परन्तु घायलों के कथन से घटनास्थल के साक्ष्य नही मैच हो रहे है। इस कारण इस मामले में पुलिस बडी ही फूक-फूक कर कदम रख रही है लेकिन यहां एक प्रश्न अभी भी खडा हो रहा है कि शोर्ट सर्किट से लगी आग से कैसे इतना बडा गंभीर हादसा हो सकता है एक नही 5 जिंदा लोग इसमें जल गए।

इस मामले की अन्य खबरे पढने के लिए यह लिंंक क्लिक करे