लायनवाद ने सार्थक किया नारी शक्ति को : रागिनी गंगवाल

शिवपुरी। सरल, सोम्य और मृदुभाषी व्यवहार की धनी होती है महिला और वही महिला अपना स्वावलंबन तब प्रदर्शित करती है जब संसाधनों के अभाव में वह नारी शक्ति के रूप में हर परिस्थितियों से मुकाबला करें, लायनवाद ने यही काम किया है नारी शक्ति को आत्मनिर्भर बनाकर उसे सशक्त करने का काम ही महिला दिवस के दिन को सार्थकता प्रदान करता है हमने दु:खी, बेसहारा महिलाओं को सिलाई, कढ़ाई, बुनाई, ब्यूटीशियन, कुकिंग आदि का प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने  का काम किया और यही कारण है कि यही सेवाभावी कार्य लायन्स क्लब की पहचान है। 

उक्त उद्गार प्रकट किए लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ की प्रांतीय सचिव श्रीमती रागिनी गंगवाल ने जो स्थानीय होटल पीएस रेसीडेंस में लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच पर विशिष्ट अतिथि प्रांतीय सचिव श्रीमती शशि अग्रवाल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष बबीता जैन, लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती बीना जैन, सचिव श्रीमती बबीता अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्रीमती स्नेहलता अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती संगीता जैन मौजूद थी। 

कार्यक्रम का सफल संचालन रूचि जैन व नीलम जैन ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम की शुरूआत ागवान श्रीगणेश के चित्र पर अतिथिद्वयों द्वारा दीप प्रज्जवल व माल्यार्पण के साथ हुई। इसके बाद अतिथियों का स्वागत लायन्स साउथ अध्यक्ष नरेन्द्र जैन भोला, पवन जैन म.कॉ., पवन जैन, मयंक भार्गव, विवेक जैन, राजेन्द्र शिवहरे सहित लायनेस साउथ की महिलाओं द्वारा माल्यार्पण कर किया गया। स्वागत भाषण लायनेस साउथ अध्यक्ष श्रीमती बीना जैन ने दिया जबकि स्वागत गीत श्रीमती वंदना शिवहरे द्वारा प्रस्तुत किया गया। 

इसके पश्चात महिला दिवस को लेकर वक्ताओ ने अपने विचार रखें जिसमें श्रीमती कोमल राणा ने कहा कि आज महिलाओं केा सशक्त बनाने की आवश्यकता है अबला को सबला बनकर स्वयं भी दिखाना होगा त ाी महिलाओं अपने अधिकरों के प्रति सजग हों सकेंगी। इसके अलावा वक्ताओं में श्रीमता नीलम बीसानी ने कहा कि महिलाओं को आज अपना अधिकार पाने के लिए शिक्षा को अपना हथियार बनाना होगा ताकि वह स्वंय ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को सशक्त बना सके। 

कार्यक्रम समापन पर आभार प्रदर्शन श्रीमती प्रियंका भार्गव द्वारा व्यक्त किया गया। 
बच्चों की प्रस्तुति ने मोहा मन, सेवाभावी महिलाओं का हुआ स मान महिला दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शा.मा.विद्यालय सिद्धेश्वर की होनहार बालिकाओं कुं.कीर्ति जैन, जूली धाकड़, प्रीति जैन व जोया जाफरी ने बेटी-बचाओ की मार्मिक प्रस्तुति दी। जिसमें ा्रूण हत्या को प्रदर्शित किया गया और बेटे की चाह में बेटियों की हत्या को नाटक मंचन के द्वारा बताया गया।

इस प्रस्तुति पर सभी ने तालियों के साथ इन मासूम बालिकाओं के नाटक मंचन को सराहा और उपहार भेंट कर स मान किया। महिला दिवस के अवसर पर सेवाभावी महिलाओं में मरूदेवी महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती विद्या देवी जैन व 11 कन्याओं का नि:शुल्क विवाह करने वाली श्रीमती स्नेहलता अग्रवाल का लायनेस क्लब साउथ द्वारा शॉल-श्रीफल के साथ स मान किया गया।