सरकारी दस्तावेज गायब करने वाले बाबू अनूप शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। पिछोर थाना पुलिस ने जनपद पंचायत पिछोर के मु य कार्यपालन अधिकारी नरेन्द्र नरवरिया की शिकायत पर से जनपद पंचायत के सहायक लेखापाल अनूप शर्मा के खिलाफ धारा 409 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आरोपी अनूप शर्मा ने स्वसहायता समूहों से जुड़े दस्तावेजों सहित पट्टे और संविदा शिक्षकों के स्थानांतरण व सेवा वृद्धि के प्रकरणों के दस्तावेज गायब करने का आरोप सिद्ध होने के के बाद यह मामला दर्ज कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहा लेखाअधिकारी के पद पर पदस्थ अनूप की शिकायत की गई थी कि उन्होंने कार्यालय के कुछ मूल्य अभिलेख जिनमें मच्छी पालन के पट्टे की नस्तियां, बमना तालाब मु य स्वसहायता समूह, तिजारपुर मत्सय स्वसहायता समूह, थिरेंट मत्सय स्वसहायता समूह, खोड़ मेजर, मत्स्य उपयोग खोड़ मेजर, तालाब पट्टा सहित संविदा शिक्षक सिंधू जाटव स्थानांतरण प्रकरण के दस्तावेज  व वंदना गुप्ता की सेवावृद्धि प्रकरण के मूल दस्तावेज शामिल हैं।

 जिन्हें लेखा अधिकारी ने गायब कर दिये हैं। सभी शिकायत कर्ताओं ने जनपद पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी नरेन्द्र सिंह नरवरिया को अपनी-अपनी शिकायतें आवेदन के माध्यम से की थी। जिनकी विभागीय जांच की गई थी। जिसमें वह शिकायतें सत्य पाई गई और कार्यालय में रखा रिकार्ड भी गायब मिला। जिसके आधार पर श्री नरवरिया ने सहा. लेखा अधिकारी अनूप शर्मा को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ पिछोर थाने में आपराधिक प्रकरण दर्ज करा दिया गया है।