गामा पर गिरी विडियो कोच, गामा बन गई पापड, पर किसी को खरोच नही आई

शिवपुरी। शिवपुरी का एक परिवार मां कैला दैवी के दर्शन करके लौट रहा था। सुबह के समय घाटी गांव पर स्थित बाबा देव नारायण के मंदिर के पास एक विडियो कोच लहराती आई और इस परिवार की गामा गाडी पर पलट गई। बस के गाडी पर गिरने से गाडी का पापड बन गया, लेकिन माई की कुपा से इस परिवार के किसी भी सदस्य को चोट क्या खरोच तक नही आई। 

जीप में से परिवार के सदस्य किसी तरह लोगों की मदद से खिड़की दरवाजे तोड़कर बाहर निकले और राहत की सांस ली। इस हादसे से सकुशल बचकर लौटे परिवार के सदस्यों का कहना था कि कैला मैया की मेहर थी कि हमारे परिवार की जान बच गई। 

शिवपुरी के टीवी टॉवर क्षेत्र में रहने वाले एवं हीरो शोरूम पर कार्यरत शरद शर्मा अपनी पत्नी संगीता, पुत्र धुव शर्मा, अपने साले सुनील दुबे, उनके पुत्र शुभ दुबे, पत्नी अर्चना, बेटी दीक्षा और मां पुष्पलता के साथ शनिवार की रात कैलादेवी दर्शन के लिए गए थे।

रविवार को लौटते समय रात हो जाने से ये लोग ग्वालियर ही रूक गए और सोमवार की सुबह करीब 5:15 बजे शिवपुरी के लिए रवाना हुए बकौल शरद घाटी गांव पार करने के बाद बाबा देवनारायण मंदिर के समीप नवनिर्मित फोरलेन रोड पर सामने से वीडियोकोच लहराती हुई आती नजर आई तो जीप के चालक ने गाडी सड़क से नीचे पटरी पर उतार ली, लेकिन बस यकायक उनकी गाड़ी पर आ गिरी। और इससे पूरी गाडी कुचल गई।  

पूरा परिवार चकनाचूर हुई गाड़ी में फ ंसा हुआ था राहगीरों की मदद से खिड़की दरवाजे तोड़कर जैसे तैसे सब लोगों को बाहर निकाला गया गाड़ी की हालत देखकर हमें विश्वास नहीं हो रहा था कि हम इस हादसे में सकुशल बच गए है। 

हादसे के दौरान बस जब जीप पर गिरी तो उसका एक तरफ  का हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया लेकिन जीप के पीछे लगी स्टेपनी का कुछ हिस्सा मिटटी में धंस गया और बस का अधिकांश भार इस स्टेपनी पर जा टिका इस तरह स्टेपनी ने जैक का काम किया और जीप पूरी तरह बस के नीचे दबने से बच गई नहीं तो हादसा बेहद भयावह हो सकता था। 

शरद बताते हैं कि जिस जीप में से वे और उनका परिवार निकलकर बाहर आया उसमें रखा सामान व कंबल आदि तक निकालना मुश्किल था, ऐसे में यह उनके लिए चमत्कार ही है महज डेढ साल की दीक्षा हादसे के समय मां की गोद में थी, लेकिन उसे भी खरोंच तक नहीं आई पूरा परिवार बार बार इसे माई का च ात्कार कह रहा था।