युवा संवाद:छात्र-छात्राओ के मन को टटोलेगीं राजे, बाटे जाऐंगे लैपटॉप

शिवपुरी। कॉलेज के टॉपर स्टूडेंट्स को जनवरी में लैपटॉप मिलेंगे। 12 जनवरी को इसके लिए युवा संवाद कार्यक्रम होगा, जिसमें बतौर मु य अतिथि वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिरकत करेंगी। 

यह कार्यक्रम व्यक्तिगत तौर पर यशोधरा राजे द्वारा आयोजित किया जाएगा। इस दौरान पहले साइंस कॉलेज और फिर गल्र्स कॉलेज में सेमेस्टर परीक्षा के दौरान प्रथम स्थान पर रहे छात्र-छात्राओं को शासन के द्ववारा लैपटॉप वितरित किए जाएंगे। सरकार की ओर से ये लैपटॉप खरीद लिए गए हैं। 

कार्यक्रम का मकसद छात्र-छात्राओं में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करना है। साथ ही युवा पीड़ी के विचारों को आने वाली योजनाओं में शामिल करना भी है। 

कार्यक्रम में जिले में विकसित होने जा रहे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर एवं रोजगार के अवसरों पर छात्र- छात्राओं से सुझाव मांगे जाएंगे। साथ ही खेल एवं युवक कल्याण विभाग युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं के बडें अवसर कैसे उपलब्ध होंगे। इस पर फ ोकस किया जाएगा। 

इनका कहना है
युवा संवाद कार्यक्रम के जरिए हम होनहार छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करेंगे। इसमें इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट को लेकर उनके सुझाव मांगे जाएंगे। 
यशोधरा राजे सिंधिया, कैबिनेट मंत्री, मप्र