प्रदेश के नं. 1 अस्पताल में ठंड से जमे मरीज

शिवपुरी। प्रदेश में नंबर वन अस्पताल का तमगा हासिल कर 50 लाख का इनाम जीत चुके शिवपुरी के अस्पताल की हकीकत यह है कि  यहां मरीजों के लिए ओडने-बिछाने तक के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। अचानक से हुई इस ठंड से मरीज जम गए है। 

बताया जा रहा है कि मरीजों ने देखा अस्पताल प्रबंधन पर ऐसी ठंड में कोई व्यवस्था नही है तो मरीजो ने स्वयं ही  रजाई और गद्दे किराए पर लाने पड़ रहे है। 

मेडिकल वार्ड सहित अन्य वार्डों में मरीजों को कंबल, चादर व गददे तक उपलब्ध नहीं हैं सोमवार शाम 7:30 बजे जब मेडिकलवार्ड में भर्ती श्रीपत रजक का बेटा विनोद बाजार से 20 रुपए प्रति नग रजाई व 10 रुपए प्रति नग गद्दा किराए से लाया मनियर निवासी महिला कमलेश भी कंबल बाहर से लेकर आई कई और मरीज ऐसे थेए जो इसी तरह किराए पर गद्दे व रजाई लाकर अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। 

श्रीपत का कहना था कि हमें खाने के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन मजबूरी में सरकारी अस्पताल में किराए के रजाई गद्दे लाने पड़ रहे हैं पुरस्कार प्राप्त इस अस्पताल की हकीकत से प्रबंधन अंजान बन रहा है। 

अस्पताल में मु त दिए जाने वाले भोजन पर भी नियम भारी पड़ रहे हैं मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीजों ने बताया कि वे गांव से आए हैं और जल्दबाजी में अपने साथ कोई बर्तन नहीं लाए, जिसके चलते उन्हें भोजन नहीं दिया जा रहा।

इनका कहना है
जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को कंबल देने का प्रावधान है, अटेंडरों को नहीं यदि मरीजों को कंबल नहीं दिए गए तो पड़ताल की जाएगी और संबंधित के विरुद्घ कार्रवाई करेंगे पूरा मामला क्या है दिखवाते है।
डॉ. एसएस गुर्जर, आरएमओ जिला अस्पताल