पुर्नजीवित हुई जलावर्धन: राजे के प्रयास से मिले एडवांस 8 करोड़

शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठो के लिए अच्छी खबर आ रही है कि आज भोपाल में केबिनेट की बैठक में सीएम ने सिंध जलावर्धन योजना पर काम रही दोशियान कंपनी के एडंवास रकम की मांग को पूरा कर दिया है। बताया जा रहा है कि राजे  के प्रयासो से यह संभव हुआ है। 

विदित हो कि सिंध जलावर्धन योजना पर काम कर रही क्रियान्वयन एजेंसी दोशियान कंपनी ने पुन: काम शुरू करने के लिए एडवांस के रूप में 6 करोड़ रूपए की मांग की थी। जिस पर प्रदेश शासन ने सहमति व्यक्त कर दी थी, लेकिन उक्त प्रस्ताव कैबिनेट में पारित न होने से सिंध जलावर्धन योजना का काम रूका हुआ था। 

लेकिन आज मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में भोपाल में आयोजित कैबिनेट बैठक में दोशियान कंपनी को लगभग आठ करोड़ रूपए देने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। 

वहीं प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जिन्होंने कैबिनेट में इस प्रस्ताव को लाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा की ने इसका श्रेय लेने से इन्कार करते हुए कहा कि मैं शिवपुरी की जनप्रतिनिधि हूं और जनप्रतिनिधि के रूप में मैने अपने दायित्व का निर्वहन किया है। 

आदेश मिला तो हम तुरंत शुरू करेंगे काम: महा प्रबंधक दोशियान
दोशियान कंपनी के वरिष्ठ महाप्रबंधक महेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें कैबिनेट मंजूरी की जानकारी मिल चुकी है और यह प्रदेश सरकार का वेहद सकारात्मक कदम है।

उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें आदेश मिलेगा वह तुरंत औपचारिकतायें पूर्ण कर काम शुरू कर देंगे और 6 माह के भीतर सिंध का पानी शिवपुरी के घर-घर तक पहुंच जाएगा। औपचारिकतायें पूर्ण होने में कितना समय लगेगा? इसका जवाब देते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि हद से हद आठ से दस दिन। 

यशोधरा राजे ने वायदा निभाया वह बधाई की पात्र हैं:श्री चौबे
सिंध जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन के लिए आंदोलन कर चुकी पब्लिक पार्लियामेंट के संरक्षक मधुसूदन चौबे ने दोशियान कंपनी को एडवांस देने के कैबिनेट के पारित प्रस्ताव पर खुशी जाहिर की हैं और इसके लिए शहर की जनता तथा यशोधरा राजे सिंधिया को बधाई दी है। 

श्री चौबे ने कहा कि यशोधरा राजे ने बायदा किया था कि 6 माह में सिंध का पानी शिवपुरी आ जाएगा और इस बायदे को निभाने में उन्होंने कोर्ई कसर नहीं छोड़ी। 6 माह में थोड़ा बहुत बिल ब हो सकता है, लेकिन यह कोई खास बात नहीं है।