दहेज के लिए मारपीट के बाद कौमा में गई विवाहिता की मौत

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला की ससुरालीजनों ने दहेज के लिए मारपीट कर दी। मारपीट के बाद महिला अपने पिता के यहां रह रही थी और ससुरालियों पर दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज करवाया था। पिता के यहां रहने वाली महिला अक्सर बीमार रहने लगी जिस कारण से वह कोमा में चली गई। दो साल तक कोमा में रहने के बाद महिला की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि फौजिया पत्नी मुजीव खां 30 वर्ष निवासी करैरा की शिवपुरी में रहने वाले मुजीव खा के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही महिला का पति व ससुराली जन उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया करते थे और कई बार उसे घर से बाहर भी भगा लिया। लेकिन महिला के पिता द्वारा ससुरालीजनों को समझाईश देने के बाद वापस अपनी पुत्री को भेज दिया। 

इसके बाद भी परिजनों का कहर कम नहीं हुआ और थोड़े दिनों बाद ही फिर महिला के साथ दहेज को  मारपीट कर दी और घर से भगा दिया। घर से बाहर निकलने के बाद महिला अपने पिता के पास पहुंची और सारे घटनाक्रम के बारे में बताया। मामले में पुलिस ने दहेज एक्ट की कायमी की। मारपीट के बाद महिला अपने पिता के यहां करैरा रहने लगी। महिला के पिता सब्बीर खा ने बताया कि मारपीट के बाद उसकी पुत्री बीमार रहने लगी जिस कारण वह कोमा में चली गई। यहां उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया और दो साल तक कोमा में रहने के बाद उसकी मृत्यु हो गई।