GIRLS को आत्मसुरक्षित बनाने SP UNCLE ने दिए TIPS

शिवपुरी। शासकीय कन्या छात्रावास कमलागंज में बालिका सुरक्षा एवं सशक्तिकरण विषय पर कार्यशाला का आयोजन जिला महिला सशक्तिकरण विभाग एवं पुलिस अधीक्षक सुनील पाण्डेय शिवपुरी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। स्वागत भाषण में जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी ओपी पाण्डेय ने मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक सुनील पाण्डेय ने बालिका छात्रावास में बालिकाओं को अपनी सुरक्षा के बारे में बताते हुए कहा कि अपनी सुरक्षा किस तरह से कर सकते हैं, तुरंत पुलिस की सहायता कैसे ले सकते हैं, उन्होंने विशेष फोन नम्बर जिनमें महिला हैल्पलाइन 1090 तथा डायल 100, चाइल्ड हैल्पलाइन 1090 एवं संबंधित थाना अधिकारी के नम्बर भी बालिकाओं को दिए। 

उन्होंने छात्रावास की बालिकाओं से स्कूल आते जाते समय में होने बाली परेशानियों पर विस्तार से चर्चा की तथा उन्हें बताया कि स्कूल आते जाते समय नियमित रास्ते (जिस पर चहल पहल हो) का उपयोग करें तथा जल्दी के कारण (शॉर्ट कट )छोटे रास्ते का उपयोग न करें। तथा आप जब भी आना जाना करें अपने सहयोगी साथियों के साथ ग्रुप में ही निकलें जिससे आपको आत्मबल मिलता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौैर्य ने की बालिकाओं को सुरक्षा संबंधी सुझाव दिए एवं पुलिस  में बालिकाओं को भर्ती के लिए भी सुझाव दिए। 

जिला महिला सशक्ति करण अधिकारी ओपी पाण्डेय ने बालिका सुरक्षा एवं सशक्तिकरण के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर महिला पुलिस पीएसआई अंजली सिंह एवं आरक्षक ज्योति शर्मा ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाए। कार्यशाला का संचालन जीतेश जैन ने व आभार व्यक्त ओपी पाण्डेय ने किया इस अवसर पर छात्रावास अधीक्षिका अगाथा मिंज, संगीता सोनी एवं महिला बाल विकास विभाग से पयर्वेक्षक रेखा श्रीवास्तव, ब्लॉक कॉर्डीनेटर भूपेन्द्र सिंह चौहान, प्रफुल्ल सोनी एवं काफी संख्या में बालिका छात्रावास की छात्रायें उपस्थित थी।