रियाशी इलाके में दुकानों में बनाया प्याज का गोदाम, रहवासी कचरे और दुर्गन्ध से परेशान

शिवपुरी। शहर के पोहरी चौराहे से महज 20 मीटर की दूरी पर स्थित एक दबंग व्यवसायी द्वारा रियाशी इलाके में सडक़ किनारे बनी दुकानों को प्याज का गोदाम बना दिया है। उक्त व्यापारी द्वारा मंडी से औने पौने दामों में प्याज खरीद इन दुकानों का गोदाम के रूप में उपयोग कर रहे हैं। वहीं सडक़ किनारे प्याज से भरी ट्रेक्टर-ट्रालियां खड़ी कर दिए जाने से जाम की स्थिति निर्मित होती है। 

वहीं ट्राली में भरी प्याज से उडऩे बाले छिलकों से स्थानीय निवासियों के घरों में पहुंच रहे हैं। जिससे वह काफी परेशान बने है। इस बात की शिकायत स्थानीय निवासियों ने मीडिया कर्मियों से की। लेकिन मीडिया कर्मियों के द्वारा मंडी सचिव रियाज खान को सूचना देने के बाद भी इस गोदाम संचालक के खिलाफ कोई कड़ी कार्यवाही अभी तक नहीं की गई है। जबकि मंडी सचिव उक्त व्यापारी की गोदाम को सील करने की बात कह रहे हैं। 

स्थानीय निवासी प्याज के कचरे और दुर्गन्ध से परेशान 
शहर के व्यस्ततम पोहरी चौराहे पर स्थित गायत्री कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि उक्त व्यापारी की शिकायत पूर्व में भी मंडी सचिव से की जा चुकी हैं। जिसके बाद मंडी सचिव के द्वारा कड़ी हिदायत देकर प्याज के गोदाम न बनाने की बात उक्त व्यापारी कहीं, लेकिन कुछ दिन बाद ही व्यापारी द्वारा फिर से इन दुकानों को गोदाम बना लिया गया। 

इन गोदामों में भरी प्याज सडऩे से आसपास के लोगों को उड़ रही दुर्गन्ध व कचरे काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं। वहीं मंडी प्रशासन शिकायत के बाद भी मौन धारण किये हुए। इससे साफ जाहिर होता है कहीं न कहीं गोदाम संचालक से मंडी प्रशासन की मिली भगत है। जिस कारण व्यापारी पर कार्यवाही करने से कतरा रहे हैं। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics