हायर सेकेण्ड्री परीक्षा में दो मुन्नाभाई दबौचे, नेहा मारव्या लगातार हो रही है फैल

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित बोर्ड की परीक्षाओं के महा कुंभ में भी नेहा मारव्या लगातार फैल साबित हो रही है। तेज तर्रार महिला आईएएस के परीक्षा प्रभारी बनते ही नकल माफियाओं में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई थी। लेकिन नकल माफियाओं के तार ऊपर तक जुडे होने के कारण नेहा मारव्या को भी इन नकल माफियाओं के कारण मुह की खानी पडी है। 

जिले के बैराड क्षेत्र में संचालित स्कूल विजयानंद और लखेश्वर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जो कि पूरे प्रदेश में नकल का गढ़ बन चुके है पर नकल रूकने का नाम नहीं ले रही। नेहा मारव्या ने इन नकल माफियाओं पर लगाम कसने के लिए जिले भर के सीएसों को इधर से उधर किया पर नतीजा सिफर रहा और नकल माफिया डंके की चौट पर नकल कराने में जुटे हुए है। 

विदित हो कि नकल माफिया पेपर बटने से पहलेें ही पेपर को लीक कर छात्रों के बीच में पहुंचा रहे है। परंतु प्रशासन के ठुलमुल रवैये को देखकर आज तक इन नकल माफियाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। 

आज आयोजित कक्षा 12 की परीक्षा के दौरान करैरा एवं पिछोर से दो नकलची परीक्षार्थी पकड़े गए तथा उनके फार्म भरवा लिए गए। पिछोर के अशासकीय सरस्वती शिशुमंदिर के केन्द्र क्रमांक 162003 से भौतिक शास्त्र का एक परीक्षार्थी नकल करते पकड़ा गया जिसका रोल न बर 271634596 है। जबकि करैरा के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से भी भौतिक शास्त्र विषय की परीक्षा दे रहा नकलची पकड़ा गया। 

उक्त परीक्षार्थी का रोल न बर 271627967 है। उसका भी फॉर्म भरवा लिया गया है। आज संपन्न हुई परीक्षा के दौरान शिवपुरी पिछोर, खनियांधाना, करैरा, नरवर, पोहरी, कोलारस और बदरवास से 13061 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 524 छात्र अनुपस्थित रहे।