झोलाछाप भाई की क्लीनिक के आगे संचालित जनरल स्टोर की दुकान से दबाईयां जप्त

लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र में संचालित मौत की इन दुकानों पर आज प्रशासन ने छापामार कार्यवाही करते हुए एक जनरल स्टोर की दुकान से अवैध रूप से बिक रही दबाईयां को आज प्रशासन की टीम ने जप्त कर लिया है। उक्त दुकान के ठीक सामने ही स्टोर संचालक के छोटे भाई की मौत की दुकान है। इस ओर टीम ने कोई भी ध्यान नहीं दिया है।

विदित हो कि पिछले काफी समय से शिवपुरी जिले में अबैध रूप से दबा बिक्री, नकली दवाइयों  का मामला स्थानीय मीडिया में छाया हुआ था जिस पर तत्कालीन जिला कलेक्टर नेहा मारव्या ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस संबंध में जाँच टीम गठित की थी उसी के तहत पुरे जिले में जगह जगह छापा मार कार्यवाही जारी है।

आज लुकवासा मैं दवा विक्रेताओं पर कार्यवाही के दौरान एक जनरल स्टोर पर दवाई मिलना पाया गया उक्त दुकान दार से स बंधित दवाओं के आवश्यक दस्तावेज नहीं मिलने के कारण अवैध दवा विक्री के तहत मौजूद दवाये जप्त कर ली गयी है एवं आगे की कार्यवाही के लिये जाँच जारी है।

यहाँ पर बड़ा सवाल ये है जिन मेडिकल स्टोर पर जाँच की गयी वहां क्या कार्यवाही हुई तथा समीप ही झोला छाप चिकित्सको के यहाँ अबैध रूप से दवाओं के भंडार भरे पड़े हैं ड्रग बिभाग ने बहां पर जाने की जरुरत क्यों नही समझी 

अवैध रूप से मिली दबाईयों के इस जनरल स्टोर के सामने इसी जनरल स्टोर संचालक का छोटा भाई गोबिंद गोयल झोलाछाप डॉक्टर है। बदरवास में छोटा भाई नाम संजय जो कि बदरवास में थोक का मेडीकल स्टोर संचालित करता है। 

उक्त मामले में यह युवक अपने छोटे भाई के लाईंसेंस को लगाकर मामले को रफा-दफा करने का भी प्रयास किया जा रहा है। अब दे ाना यह है कि उक्त मामले में प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही को कितनी सार्थकता मिलती है या यह कार्यवाही मुंह दि ााई तक ही सीमित रहेगी।