गर्मी के आते ही पांच में से चार हेण्डपंप खराब,एक हेण्डपंप के भरोसे पूरा गांव

इमरान अली, कोलारस। गर्मी के सीजन की शुरुआत के साथ ही जिले के कई गांवों में पानी की मारामारी ने दस्तक दे दी है। कई गांव ऐसे हैं, जहां पानी की समस्या अभी से विकराल रूप ले रही है, वहीं दूसरी ओर पानी की समस्या से निपटने के लिए जिले के पीएचई विभाग ने ऐसे संकट से निपटने के लिए कोई पहल नही की है। ऐसे में इस बार फिर ग्रामो में पानी के लिए लोगों का संघर्ष दिखाई देगा। 

ऐसा ही मामला कोलारस विधानसभा क्षेत्र के बदरवास विकासखण्ड के ग्राम पंचायत अकोदा के ग्राम मूढरी सामने आया है जहां पिछले 6 महीने से पांच में से चार हैंडपंप खराब पड़े हैं जिसकी कोई आला अधिकारी सुध नहीं ले रहे ना ही कोई ठेकेदार द्वारा हैंड पंप सही करवाने में रुचि नहीं लेता दिखाई पड़ता है चार हेण्डप प खराब होने के बाद ग्रामीण एक हैडपंप पर निर्भर है। जिसपर भीड़ उमड़ रही है और आये दिन लोगो मैं लड़ाई झगड़े की नोबत आ रही है एक हैडपंप  ठीक होने के चलते वह भी ठीक-ठाक तरीके से नहीं चल रहा है।
.
ग्रामीणों का कहना है इस हैडपंप भी पता नहीं कब खराब हो जाए वाटर लेवल भी काफी अच्छा है फिर भी हैंडपंप खराब हैं ग्राम से कई लोगों ने 181 पर शिकायत भी की है लेकिन आज दिनांक तक हैडपंप सही करने कोई भी नहीं आया है।

शिकायतकर्ता दिनेश लोधी बताते हैं कि मैंने 181 पर कई बार शिकायत की है परंतु आज तक गांव में कोई भी हैंडपंप सही करने नहीं आया और शंभू सिंह लोधी, जगराम लोधी, लोकपाल सिंह लोधी, हेमंत सिंह लोधी, संग्राम सिंह लोधी, राजवीर सिंह लोधी, जितेंद्र सिंह लोधी, सहित ग्राम की महिलाओं का कहना है की ग्राम में कोई अधिकारी नहीं आते तो इस हालत में ग्रामवासी बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं।