शिवपुरी में बिजली-पानी को लेकर दंगा, पुलिस की गोली से 1 की मौत, 4 घायल

शिवपुरी। आज शहर के पुलिस परेड़ ग्राउण्ड में पुलिस द्वारा दंगे की स्थिति को कन्ट्रोल में करने के लिये मॉकड्रिल किया गया। जिसमें पुलिस पार्टी द्वारा दंगे की स्थिति को कंट्रोल करने के लिये बल का प्रयोग किया गया। इस मोक ड्रिल में एक दगांई की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई और चार दंगाई गंभीर रूप से घायल हो गये।

आज पुलिस अधीक्षक मो.यूसुफ कुरैशी के नेतृत्व में पुलिस परेड़ ग्राउण्ड में मोक ड्रिल का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस के ही कुछ जबानों को दंगाईयों के रूप में दंगा करने को निर्देशित किया गया। इस दंगे का कारण शहर में बिजली और पानी को लेकर शहर के प्रायवेट बस स्टेण्ड के पास दंगा करने को निर्देशित किया। 

यह दंगा जैसे ही शुरू हुआ पुलिस ने दंगाइयों को दंगा न करने और भीड़ को तितर-बितर होने की कहा गया। भीड़ ने जब पुलिस की नही सुनी तो दंगाईयों पुलिस ने लाठी चार्ज किया। जब गुस्साई भीड़ लाठी चार्ज से भी कंट्रोल नहीं हो सकी तो अश्रु गैस के गोले छोड़े। भीड फिर भी नही मानी तो पुलिस पार्टी की और से पुन: दंगाईयों को चेताया गया।

दंगाईयों ने पुलिस की एक नहीं सुनी और पुलिस पार्टी पर पथराब कर दिया। जबाव में पुलिस पार्टी ने गोलीचार्ज किया। इस गोलीचार्ज में एक दंगाई को गोली लगने से मौत हो गई। और चार दंगाई घायल हो गये। इस दंगे में चार पुलिस के जबान भी घायल हो गये। जिन्हे उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। 

इस मोक ड्रिल में पुलिस कप्तान मो.यूसुफ कुरैशी के साथ एडीसनल एसपी कमलमौर्य, एसडीऔपी जीडी शर्मा,संतोष कुमार तोमर,सीके आर्य,अशोक घनघोरिया ,अशोक भरद्वाज,आरकेएस राठौर, आरआई अरविंद सिंह सिकरवार सहित जिले के सभी थानों के थाना प्रभारी मौजूद रहे।