एसडीएम ने किया छात्रावासो का निरिक्षण,कहा भोजन की गुणवत्ता में सुधार करो

शिवपुरी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर ने जिला मुख्यालय पर स्थित अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं के छात्रावास का आकस्मिक अवलोकन कर छात्र-छात्राओं का मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। 

उन्होंने अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास का शाम के समय भोजन कर रहे छात्रों के साथ भोजन को चख कर भोजन की गुणवत्ता का भी जायजा लिया तथा दाल एवं सब्जी की गुणवत्ता में सुधार लाने के छात्रावास अधीक्षक जेपी खस को आवश्यक निर्देश दिए। 
उन्होंने निरीक्षण के दौरान रसोईघर, भण्डार एवं बच्चों के सोने के कमरो का निरीक्षण कर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ खाद्य सामग्री एवं मसालों को डिब्बो में रखने के छात्रावास के कर्मचारियों को निर्देश दिए। 

श्रीमती नीतू माथुर ने बालिका उत्कृष्ट शिक्षा केन्द्र, शा.अनुसूचित जाति प्री.मैट्रिक बालिका छात्रावास के अवलोकन के दौरान छात्र-छात्राओं से उनके अध्ययन के बारे में जानकारी प्राप्त की और शा.अनुसूचित जाति की प्री मैट्रिक बालिका छात्रावास की छात्राओं का शिक्षा का स्तर कमजोर होने पर अधीक्षक को अतिरिक्त से कक्षाए लगाने के निर्देश दिए। 

उन्होंने सभी छात्रावास अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वह अपने बच्चों के सामान, बच्चों की देखरेख करने के साथ उनके अध्ययन पर भी ध्यान दे। छात्र-छात्राओं को प्रदाय किए जाने वाले भोजन के नमूने भी प्रतिदिन रखे जाए। इस दौरान जिला संयोजक आई.यू.खांन साथ थे। 

उल्लेखनीय है कि जनसुनवाई के दौरान अनुसूचित जनजाति के छात्रों ने शिकायत की थी कि उन्हें पर्याप्त भोजन नहीं दिया जा रहा है। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी को छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे।