कई शिकायतों के बाद भी चोरों को पकडऩे में नाकाम खनियाधाना पुलिस

खनियांधाना। पिछोर अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले खनियांधाना थाना क्षेत्र में दो चोरों के दर्जनभर शिकायती आवेदन खनियांधाना थाने में दिए जा चुके हैं, लेकिन खनियांधाना थाने का स्टाफ चोरों पर इतना मेहरबान है कि इतनी शिकायतें होने के बाद भी चोरों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

जबकि क्षेत्र में आए दिन धड़ल्ले से चोरियां हो रही हैं। इन चोरों को न पकडऩे का खनियांधाना पुलिस का क्या मकसद है यह तो खनियांधाना पुलिस स्टाफ ही बता सकती है। 

शिकायतकर्ता जितेन्द्र शर्मा पुत्र सुरेश शर्मा निवासी खनियांधाना ने बताया कि मेरे ट्रेक्टर की बैटरी 26-11-15 को चोरी हुई थी और उसी रात आसपास के क्षेत्रों में भी आधा दर्जन करीब बैटरियां चोरी हुईं थीं जिनकी शिकायतें भी संबंधित थाने में की गई थी। हद तो तब हो गई जब इन शिकायतकर्ताओं के द्वारा चोरों के नाम तक पुलिस को बता दिए गए, लेकिन पुलिस स्टाफ इनको पकडऩे में अभी तक नाकाम है। 

जबकि शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि क्यारा निवासी सुरेन्द्र पुत्र लक्ष्मण लोधी और अनूप पुत्र विक्रम लोधी की लिखित शिकायत होने के बाद भी पुलिस इनको पकडऩे में आज तक नाकाम है जबकि शिकायतकर्ताओं ने पुलिस की इस लापरवाही की शिकायत पिछोर अनुविभागीय अधिकारी से 12-12-15 को आवेदन के माध्यम से की है, लेकिन इसके बाद भी चार दिन गुजरने को हैं पुलिस ने अ ाी तक उक्त चोरों पर कोई कार्रवाई नहीं की है। 

जबकि इन चोरों से पूर्व में भी कई बैटरियां लोगों द्वारा वापिस भी ले ली गई हैं। क्षेत्र में हो रहे इस तरह के चोरों के मामलों में लगता है कि पुलिस को चोरी रोकने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई दे रही। इसी कारण पुलिस इन चोरों को पकड़कर अभी तक पुलिस थाने लाना मुनासिब नहीं समझा।

इनका कहना है 
इन चोरियां के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। मेरी यहां अभी नई पदस्थापना हुई है। आपने कहा है तो मैं इन आवेदनों को दिखवा लेता हूं और चोरों को पकड़कर कार्रवाई करूंगा। 
दिलीप पाण्डेय, थाना प्रभारी खनियांधाना