पीडि़त किसानों को पूरी उदारता के साथ मदद करें- श्रीमती सिंधिया

शिवपुरी. प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने खरीफ फसलों की स्थिति अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के मु यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप पूरी उदारता के साथ किसानों की मदद करें। उद्योगमंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने  उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित राजस्व, कृषि विभाग, कृषि वैज्ञानिकों की अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में पोहरी क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कर्रेशी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, उपसंचालक कृषि एस.के.कुशवाह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उद्योगमंत्री ने कृषि एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों के संयुक्त दल द्वारा कीट प्रकोप एवं आफलन के कारण जिले में क्षतिगस्त हुई खरीफ फसलों की स्थिति की समीक्षा करते हुए चिंता व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मु यमंत्र जी की मंशा के अनुरूप पीडि़त किसानों को पूरी उदारता के साथ मदद करें।

उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि ऐसे क्षेत्र जहां फसलों में सर्वाधिक नुकसान हुआ है। उन क्षेत्रों में अपर कलेक्टर एवं कृषि विभाग के अधिकारी, कृषि वैज्ञानिक एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को साथ में लेकर आज से पुन: सर्वे कराने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने बैठक में खरीफ फसलों की क्षति की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में राजस्व एवं कृषि विभाग के अमले द्वारा पूरी पारदर्शिता के साथ स्थानीय किसानों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ सर्वे का कार्य कराया गया है। उन्होंने बैठक में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाने वाली सड़कों के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।