गुड न्यूज: 500 बेड का होगा सरकारी अस्पताल, 200 बेड की बनेगी नई बिल्डिग़

शिवपुरी। शिवपुरी की बड़ती जनसख्या के हिसाब से 300 बेड कम पढने लगे है इस कारण सितम्बर में प्रमुख सचिव गौरी सिंह के निरिक्षण के बाद अस्पताल प्रबंधन ने यह प्रस्ताव बनाकर भोपाल भेजा है।

सिविल सर्जन डॉ. गोविंद सिंह का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर 300 बिस्तर से बडाकर जिला अस्पताल को 500 बेड का अस्पताल करने की मंजूरी भी हो गई है अतिरिक्त 200 बिस्तरों के लिए इमारत डेनिडा के भवनों को जमींदोज कर बनाई जाएगी डॉ. गोविंद सिंह को शासन ने मेडिकल कॉलेज का प्रभारी संयुक्त संचालक भी नियुक्त कर दिया है।

अपने दौरे में पीएस ने कहा था कि आबादी के हिसाब से यहां जरूरत 500 बेड की रू 23 सित बर को मप्र शासन के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉ. गौरी सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था निरीक्षण के दौरान यह उजागर हुआ कि जिला अस्पताल में 300 बिस्तरीय अस्पताल से अपेक्षाकृत अधिक रोगियों के उपचार का भार है।

शिवपुरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना भी होनी है, जिसमें जिला अस्पताल फ ीडर हॉस्पिटल के रूप में कार्य करेगा, इस कारण जिला अस्पताल में 200 अतिरिक्त बिस्तरों को हरी झंडी दे दी गई है।

वरिष्ठ अधिकारियों की सहमति के बाद सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह व वरिष्ठ अधिकारियों ने जिला अस्पताल के उन्नयन का प्रस्ताव बनाकर भोपाल भिजवा दिया है।