बडी खबर: अवैध रूप से वायदा व्यापार खिला रहे 11 व्यापारी धरे गए

शिवपुरी। शहर के रसूखदारों द्वारा अवैध रूप से विभिन्न प्रतिष्ठानों में वायदा व्यापार का कारोबार किया जा रहा है। इस बात की सूचना कोतवाली पुलिस को लंबे समय से मिल रही थीं, लेकिन पुख्ता जानकारी के अभाव में कार्यवाही लंबित पड़ी हुई थी। 

शुक्रवार देर शाम जैसे ही सिटी कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को मुखबिर द्वारा सटीक जानकारी लगी तो वैसे ही मय पुलिस बल के माधवचौक स्थित ऐवन प्लाजा और गुरूद्वारा के सामने स्थित मार्केट में छापामार कार्यवाही करते हुए दोनों ही जगहों से 11 वायदा व्यापारियों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। पकड़े गए सभी आरोपी प्रतिष्ठित व्यापारियों के पुत्र बताए जा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली संजय मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने शाम करीब 6:30 बजे पुलिस की टीम ने माधवचौक स्थित प्रतिष्ठित ऐवन प्लाजा एवं गुरूद्वारे के सामने स्थित मार्केट पर छापामार कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान पुलिस ने दोनों ही स्थानों से 

हर्ष पुत्र विजय ओझा निवासी विवेकानंद कॉलोनी, 
पूरन पुत्र भगवंत सिंह कुशवाह निवासी कमलागंज, 
सोनू पुत्र राजेन्द्र बंसल निवासी हाथी खाना, 
अंकित पुत्र द्वारिका प्रसाद गुप्ता निवासी थाने के पीछे बैराड़, 
संजू पूत्र माखनलाल गुप्ता निवासी शंकर कॉलोनी शिवपुरी, 
रीतेश पुत्र शिखरचंद जैन निवासी महावीर नगर शिवपुरी, 
अतुल पुत्र प्रकाश चंद्र गोयल निवासी शंकर कॉलोनी, 
लवकुश पुत्र परसादी लाल गुप्ता निवासी थाने के पीछे बैराड़, 
संतोष पुत्र केदारी लाल निवासी हाथी खाना, 
संजय पुत्र प्रेमनारायण गुप्ता निवासी सावरकर कॉलोनी और 
मनीष पुत्र हरप्रसाद जैन निवासी बैंक कॉलोनी को गिरफ्तार किया। 

सभी आरोपी वायदा के कारोबार में लिप्त पाए गए। पुलिस ने जब इनसे वायदा व्यापार कारोबार करने संबंधी कागजात मांगे तो कुछ भी बताने में असमर्थ रहे।  पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लेपटॉप, क प्यूटर सहित अन्य सामग्री जब्त की। 

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 120 बी, आईपीसी 231, सिक्योरिटी कॉन्ट्रेक्ट एक्ट 1956, 20,21 फॉरवर्ड कॉन्ट्रेक्ट रेग्यूलेशन एक्ट 1952 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। कार्यवाही में सिटी कोतवाली टीआई संजय मिश्रा सहित एएसआई अरुण वर्मा, नरेन्द्र शर्मा, प्रवीण त्रिवेदी, आरक्षक सुरेन्द्र पाराशर, चंद्रभान अजय शर्मा, सत्यवीर, संतोष, जितेन्द्र राय पुरया की सराहनीय भूमिका रही।